X

सपने में रतालू देखना, इसका मतलब क्या है ?

जय श्री राम दोस्तों, आप सब कैसे है? भगवान से आशा करते है की, सब अच्छे ही होंगे। सपनों की जादुई दुनिया में आपका स्वागत है। क्योकि जिस प्रकार जादू में दिखने वाली चीज वह नहीं होती जो हमे दिखाई देती है। उसी प्रकार सपने में दिखाई देने वाले दृश्य वास्तविक जीवन में नहीं होते है। सपने का तो सांकेतिक अर्थ होता है। जिससे हमे भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। सपने हमारे जीवन से जुड़े होते है। की वर्तमान समय में हमारे जीवन में क्या चल रहा है और भविष्य में क्या होने वाला है। कई सपने देखने में अच्छे होते है और कई सपने बुरे , लेकिन सपने का अर्थ स्व्पन शास्त्र के अनुसर संकेतक होता है। जैसे रतालू हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा है। रतालू खाने से हमारी सेहत अच्छी रहता है। लेकिन रतालू के सपने का संबंध्त आर्थिक स्थिति से होता है।

आज हम जानने वाले है की सपने में रतालू देखना कैसा होता है। रतालू को इंग्लिश में स्वीट पटेटो भी कहा जाता है । रतालू और शकरगन्ध दोनों की एक जैसी ही किस्म होती है। कई बार लोग रतालू और सकरगन्ध दोनों को एक ही मान लेते है। हमे रतालू से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है। जैसे सपने में रतालू देखना कैसा होता है, सपने में रतालू की खेती करना, सपने में रतालू खाते देखना, सपने में रतालू छीलना आदि । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तारपूर्वक समझते है-

सपने में रतालू देखना कैसा होता है sapne me ratalu dekhna kaisa hota hai

अगर सपने में रतालू दिखाई देता है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कारोबार में अपार सफलता मिलेगी। जिससे आप आर्थिक रूप से सबल हो जाएगे। अगर आप किसी काम को शुरू करने के बारे में विचार कर रहे है तो आपको तुरंत उस काम को शुरू कर देना चाहिए। ताकी आपको एक जबर्दस्त तरकी मिल सके।

सपने मे रतालू छीलते देखना क्या मतलब है

दोस्तों सपने में आप खुद को रतालू छीलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अछा नहीं माना जाता है। इस प्रकार के सपने का मलताल्ब है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई गलतियाँ हो सकती है। जिसके वजश से आपको काफी बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पद सकता है। अगर रतालू को किसी और के हाथ में देखते है। आप देखते ही की कोई अंजान महिला रतालू को छीलती हुई नजर आती है तो इस सपने के बाद आपको अपने शरीर के विसेश अंग की चिंता होने लग जाएगी। तो इस सपने के बाद आप विशेष अंग के बारे में चिंता ना करें। जरूरी नहीं की जो अंग हो वही अंग आपके पास हो ।

सपने में रतालू की खेती करना Sapne me ratalu ki kheti karna

दोस्तों रतालू की खेती करना हर किसी के वास में नहीं है। क्योकि रतालू की खेती में बहुत ज्यादा मेहनत करणी पड़ती है। आप सपने में देखते है की आप अपने खेत में रतालू की फसल ले रहे है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आपकी सरी चिंताएँ दूर होने वली है। आप अपना जीवन सुख-शांती से जीने लगेंगे। अगर वर्तमान समय में आपके जीवन में किसी प्रकार का दूख है तो वो दुख अपने आप ही खतम हो जाएगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है।

सपने में ढेर सारे रतालू देखना

ज्योति स्व्पन के अनुसार अगर सपने में ढेर सारे रतालू दिखाई देना या सपने में रतालू का ढेर देखना हमारे लिए लाभदायक सपना माना गया है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत खुलने वाली है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपको व्यापर का ऐसा तरीका मालूम होने वाला है जिसके कहलते हौए आपका बीजनेस कुछ ही दिनों में चार गुना ग्रो करेगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में जबर्दस्त उछाल देखने को मिलेगा। आपका कारोबार दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही चला जाएगा। अगर आप रतालू के ढेर में खुद को सोये हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले वाले दिनों में आप अपने धन-बल पर बेफिक्र होने वाले है।

class="wp-block-heading">सपने में रतालू बेचना क्या मतलब है

दोस्तों सपने में खुद को रतालू बेचते हुए देखना हमारे लिए एक बुरा स्व्पन माना गया है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है। जिसके चलते हुए आपके कारोबार में ऐसा कुछ देखने को मिल सकता है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति कुछ दिनों में कमजोर पड़ जाएगी। आपके घर में गरीबी का आगमन होगा। जिसके बार लंबे समय तक आपके घर में बनी रहेगी। हो सकता है की इलाज के अभाव में किसी परिजन की जान भी चली जाये।

सपने में रतालू का हलवा देखना

दोस्तों जिस प्रकार शकरगन्ध का हलवा बनाता है उसी प्रकार रतालू का भी हलवा बंता है। रतालू शकरगन्ध से थोड़ा फीका होता है। अगर आपको सपने में रतालू का हलवा दिखाई देता है तो ज्योतिस विज्ञान के अनुसार ये सपना बहुत ही गुणकारी माना गया है। इस सपने के चलते हुए अचानक से आपके घर में कोई ऐसा आयोजन हो सकता है। जिसकी आपको लंबे समय से प्रतिक्षा थी। हो सकता है की आपके घर में किसी कथा या उजमान जैसा प्रोग्राम हो जाएगे। अगर आप सपने में खुद को रतालू का हलवा बनाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में घर में आपके परिजन किसी नए व्यक्ति के साथ आने वाले है। वो व्यक्ति आपके परिवार का हिसा होगा।

सपने में रतालू खाते देखना क्या मतलब है

नमस्कार दोस्तों सपने में आप खुद को रतालू खाते हुए देखते है तो ज्योतिस विज्ञान के अनसूयर ये सपना इंद्रियों के नियंत्रण और ज्ञानकोश के चक्षु खुलने का संकेत देता है। इस स्व्पन के अनसूयर आपके शरीर मैं में ऐसे बदलाव होने वाले है जिसके चलते हुए आपको ऐसा ज्ञान मिलेगा जिससे आप खुद के मार्ग को प्रसस्त करने के साथ-साथ लोगो के जीवन को भी ऊपर उठाने का काम करेंगे। अगर आप रुगन चल रहे है तो इस सपने के बाद आपका रोग तुरंत टूर हो जाएगा।

छिपकली देखना क्या मतलब है

रावण को देखना क्या मतलब है

सपने में ट्रेन देखना

लेट्रिन देखना क्या मलतब है

सपने में टमाटर देखना

लोकी देखना क्या मलतब है

सपने में रतालू खरीदते देखना sapne me ratalu kharidna

आप देखते की आपके में में एक फल बेचने वाला आता है आप उससे रतालू खरीदते है तो ये सपना आपके लिए काफी अछा माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में काफी अच्छी होने वाली है। आपको इस बात का ध्यान रखना है की आप किसी के साथ कारोबारीक रूप से बुरा व्यवहार ना करें । अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति का गुस्सा किसी तीसरे व्यक्ति पर निकालते है तो उसी दिन से आपकी बर्बादी शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखा है की आप व्यापर और घर के मेटर को आपस में ना मिलाएँ।

सपने में रतालू निम्न संकेतो को भी दर्शाता है

1 छीपी हुई सफलता मिलने का संकेत

अगर आपको सपने में सूखा हुआ रतालू दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार का संकेत देता है। अशुभ संकेत ये देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से मौका निकलने वाला है। लेकिन आपको उस मौका चुके के बारे में नहीं सोचना है। आप उसी मौके को अच्छी तरह से जांचेंगे तो आपको एक नई सफलता उसी में छीपी हुई दिखाई देगी।

2 भविष्य की प्लानिंग से दुखी होना

आप सपने में देखते है की आपके घर में सड़े हुए रतालू पड़े है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में वर्तमान में उपलाभ मौको को खो देंगे। आप जरूरत से ज्यादा भविष्य की चिंता के चकर मै अपने वर्तमान को बुरी तरह से बर्बाद कर देंगे। तो इस स्पने के बाद आप अपने भविष्य की प्लानिंग एक निश्चित समय के लिए बनाए । ये नहीं की आप आने वाले 50 साल के बारे में सोचकर आज से दुखी होना शुरू कर दें।

3 सकारत्मक विचार विकसित होने का संकेत

आपको सपने में रतालू की चिप्स दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप एक अनुपयोगी चीज से भी कुछ ऐसा करोगी जिससे आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिलेगा। इसलिए ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा है। अगर आप खुद को रतालू की चिप्स बेचते हुए देखते है। तो इसका अर्थ है की भविष्य में आपके पास ऐसे विचार होगे जिससे आप । कुछ ही महीनों में करोडपती बन जाएगे।

निष्कर्ष– नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की sapne mein ratalu dekhna kasia hota hai । दोस्तों साधारणतय सपने में रतालू को देखना शुभ संकेत माना जाता है, इस सपने के अनुसार जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति सही हो जाएगी। दोस्तो आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी, अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करे। ताकी आपके दोस्तों को भी सपने का वस्त्व्कि अर्थ पता चल सके। अगर आपको इस पोस्ट में अपने सपने का अर्थ नहीं मिला तो कमेंट बॉक्स में आप अपना सपना लिखकर हमे भेझें। ताकी हम आपके सपने का उतर जल्द से जल्द दे सके।

ध्नयवाद दोस्तों।