X

सपने में कलश देखना कैसा होता है ? Sapne me kalash dekhna

सपने में कलश देखना sapne me kalash dekhna-दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में कलश को बडा महत्व दिया गया है जब भी हमारे घर में किसी शुभ कार्य का प्रारम्भ किया जाता है तो कलश का उपयोग किया जाता है जैसे गृह प्रवेश , घर की नींव में , शादी में , बच्चे का नामकरण में, नए बिजनेस की शुरुआत में , पाठ-पूजा में, भगवान की भक्ति आदि में । धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कलश शुभ कार्यों का प्रतीक माना जा है जब भी हमारे घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन किया जाता है तो उस समय कलश की स्थापना की जाती है बाद में भगवान की पूजा की जाती है ।  

दोस्तों आज हम सपने में कलश देखना कैसा होता है सपने के बारे में जानेंगे की सपने में कलश देखना शुभ होता है या अशुभ । दोस्तों आपको सपने में कलश साधारण रूप से दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । इसके विपरीत अगर सपने में आपको खाली कलश और कलश को आस्तियों के साथ देखना अशुभ संकेत माना जाता है । दोस्तों हमे कलश से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है जैसे सपने में भरा हुआ कलास देखना, सपने में खाली कलश देखना , सपने में खंडित कलश देखना, सपने में कलश  की पूजा करना, सपने में पानी से भरा कलश देखना , सपने में सजा हुआ कलश देखना, सपने में मिट्टी का कलश देखना, सपन मे तांबे का कलश देखना आदि । तो चलिए दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है –

सपने में कलश देखना Sapne me kalash dekhna

दोस्तों जिस प्रकार कलश हमारे लिए शुभ होता है उसी प्रकार कलश का सपना भी शुभ माना जाता है । अगर आपको सपने में एक कलश दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है । इस सपने के अनुसा आने वाले दिनों में आप नए कार्य की शुरुआत करने वाले है । इसके साथ ही ये सपना सुख स्मृधी मिलने का संकेत भी देता है । तो दोस्तों आपको इस सपने से खुश होना चाहिये । दोस्तों सपने में कलश देखने के और कई सारे अर्थ होते है वो कलश की स्थित पर निर्भर करता है की कलश किस स्थिति में । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में कलश में अस्थियाँ देखना Sapne me kalash me asthiyan dekhna

दोस्तों मृत इंसान की आस्तियों को मिट्टी के कलश में रखा जाता है की मिट्टी का शरीर मिट्टी में विलीन होंगा है । हिन्दू धर्म के अनुसार मृत इंसान की अस्थहियों को गंगा में बनाने से उसकी आत्मा को पूर्ण रूप से शांती मिलती और फिर से उच्च कर्म करने के लिए उसे मानुषय योनी में जन्म मिलता है । आपको सपने में ऐसा कलश दिखाई देता है जिसमे किसी मृत इंसान की अस्थियाँ भरी होती है । वैसे तो दोस्तों मृत इंसान की आस्तियों के दर्शन शुभ होते है लेकिन दोस्तों सपने में आपको कलश में भरी हुई मृत इंसान की अस्थियाँ दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके नजदीकी लोग बीमारी के शिकार हो सकते है जिसके इलाज के लिए आपको हॉस्पिटलों के चक्कर काटने पड़ सकते है । आने वली बीमारी आपके लिए जानलेवा हो सकती है तो आपको इस सपने के बाद और अधिक सतर्क होने की जरूरत है । इसके साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का और ज्यादा ध्यान रखना पड़ेगा ।

सपने में खाली कलश देखना sapne mein khali kalash dekhna

दोस्तों आप देखते है की हमारे घर के मंदिर में पड़ा हुआ कलश कभी खाली नहीं रहता है । जब हम पाठ-पूजा करते है तो हम उस कलश को धोकर पानी से भरते है । ताकि हमारे जीवन में नए सकारात्मक परिवर्तन आते रहें । खाली कलश दरिद्रा और लाचारी को दर्शाता है  । दोस्तों बात करें सपने की तो सपने में अगर आपको खाली कलश दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है, जिसके चलते हुए आने व्लाए दिनों में आप पर कर्जा हो सकता है ।

 आपके परिवार में ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है जिसके चलते हुए आपको बैंक या किसी परिचित से पैसे ब्याज पर लेना पड़े । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी स्थिति ऐसी हो सकती है की आप ब्याज चुकाने में असमर्थ हो जाओगे । तो दोस्तों ये सपना आपके लिए अशुभ है फिर भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है । आप इस सपने के तुरत बाद अपने पाठ पूजा के कलश को देखिये अगर वो खाली है तो उसे तुरंत पानी से भर दीजिये और सात बुधवार को गणेश जी की उपासना करें ताकी आपके दुखों में कमी हो ।  

सपने में मंदिर में कलश रखना Sapne me mandir mein kalash dekhna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार गुप्ता जी सर मेरा नाम मोहन लाल शर्मा है ,में उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर का रहें वाला हूँ में मंदिर में पाठ-पूजा करता हूँ । कल सुबह की बात है में मंदिर में पाठ-पूजा करने के बाद मंदिर के आगे लगी दूब में बैठा था । तभी मेरे आँख लग गई तभी मेरे को सपना आता है । में सपने में देखता हौं की में मंदिर के अंदर एक कलश रख रहा हूँ। तो राजीव जी इस सपने का क्या अर्थ है आप मुझे बताने की कृपा करें ।

Ans – नमस्कार मोहन लाल जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आप सपने में खुद को एक मंदिर में कलश रखते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आपको उन गलत्यों की माफी मिलने वाली है जो गलतियाँ आपके हाथों से अंजाने में हुई थी । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले समय में आप अपन्नी गलतियों के लिए पश्चाताप भी कर लेंगे ।इस प्रकार आप लोगो के लिए एक आदर्श पुरुष बन जाएँगे ।

सपने में तांबे का कलश देखना Sapne me tambe ka kalash dekhna

दोस्तों अगर आप अपने पाठ-पूजा के लिए मिट्टी का कलश सबसे ज्यादा उपयुक्त रहता है । अगर हमे मिट्टी का कलश मिल जाता है तो हमे तांबे के कलश की जरूरत नहीं । अगर आपको मिट्टी का कलश नहीं मिलता है तो आप तांबे का कलश ले सकते है । कलेश लेने का हमारे पास दो विकल्प होते है । मिट्टी का कलश भगवान के सबसे ज्यादा नजदीक है ये प्राकरतीक रूप से जल का सुद्धिकरण करते है । इसके अलावा तांबे का कलश भी जल का क्षुधिकरण करता है । तांबे के जल में भरा हुआ जल खराब नहीं होता है । उसके किसी प्रकर के जीव नहीं पनपते है । तांबे का कलश आपको बुरी नजर से भी बचाता है

दोस्तों सपने में अगर आपको तांबे का कलश दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत्द देता है ये सपना स्वास्थ्य से संबन्धित संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य एकदम ठीक रहेगा आपको लंबे समय तक किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं होगी । इसके साथ ही आपके परिवार में कोई कडवे स्वभाव का इसनान प्रवेश कर जाएगा लेकिन आपको उससे घबराने की जरूरत नहीं है उस इंसान के कारण आपके परिवार में बहुत कुछ बदल जाएगा । आपके परिवार के लोगों में मान-सम्मान की भावना बनी रहगी ।

सपने में कलश पर नारियल देखना Sapne me kalash par nariyal dekha

दोस्तों हम ऊपर बता चूकें है की पाठ-पूजा के लिए कलश को कैसे सजाते है । सपने में आप देखते है की एक मिट्टी का पक्का हुआ कलश और उसके ऊपर एक जटाधारी नारियल रखा है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में बहुत सारी छोटी-छोटी कई खुशियाँ मिलने वाली है । इसके साथ ही ये सपना किसी नन्हें मेहमान के आने का भी संकेत देता है की जल्द ही आपके परिवार में छोटे बच्चे की किलकारियाँ गूंजने वाली है । जिससे आपके और आपके परिवार के सभी लोगों में उत्साह और उल्लास देखने को मिलेगा । तो दोस्तों आपको इस सपने के बाद भगवान विष्णु जी का धन्यवाद करना चाहिए । ताकी आपकी खुशियों पर किसी की नजर ना लगें ।

सपने में टूटा हुआ कलश देखना Sapne me tuta hua kalash dekhna

आपने देखना होगा की हम अपने घर में भगवान की टूटी हुई मूर्ती कलश या टूटा हुआ काँच आदि नहीं रखते है क्योकि टूटी हुई मूर्ती या फोटो सकारात्मक की जगह नकारात्मक प्रभाव छोड़ने लग जाती है जिसके कारण हम उन्हे अपसगुण मानते है । दोस्तों आपको सपने में मिट्टी का टूटा हुआ कलश दिखाई देता है । दोस्तों हमे पता है की हम हांडी या कलश उस स्थिति में तोड़ते है जब हमारे घर में किसी की मृत्यु हो जाती है । क्योकि मृत्यु के दौरान हम हांडी को फोड़कर भगवान से कहते है की भगवान हमे ऐसे दिन देखने को ना दें ।

दोस्तों आप सपने में एक टूटा हुआ कलश देखते है तो ये सपना आपके लिए शूभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना आपके भविष्य में आने वाले संकट को दर्शाता है । की आने वाले समय में आपके हाथों से कोई बहुत बड़ा काम बिगड़ने वाला है जीसके कारण आपको अपनी मेहनत के पैसे भी नहीं मिलेंगे आपको अपने पास से लाखों रुपए भरने पड़ सकते है । इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में काम-धंधा आपका साथ छोड़ देंगे । आपने अपने जीवन में मेहनत करके पाई-पाई जोड़ी है वो भी सब खर्च हो जाएगी । आपके पास कुछ नहीं रहेगा । तो ये सपना पूर्ण रूप से अशुभ संकेत देता है तो इस सपने के बाद आपको सतर्क होने की जरूरत है ।

सपने में कलश को पूजा घर में देखना Sapne mein kalash ko pooja ghar mein dekhna

अगर आप एक विद्यार्थी है और सपने में आप देखते है की एक मिट्टी का कलश आपके घर में बने हुए पूजा स्थल पर पड़ा है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको परीक्षा में चोकाने वाले परिणाम देखने को मिलने वाले है । अगर आप किसी सरकारी या गैर सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे है तो ये सपना आपके लिए मनचाही अच्छी नौकरी मिलने का संकेत देता है ।

अगर आप किसी प्रकार का कोई बिज़नस करते है तो ये सपना आपकी व्यापार में चार गुना इजाफा बढ्ने का संकेत देता है । यही सपना अगर कोई ग्रहणी देख लेती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको घरेलू झगड़ों से छूटकारा मिल जाएगा और आप ऐसे काम करना प्रारम्भ कर देगी जिसमे आपकी रुचि हो और साथ में आपको पैसे भी मिलने लग जाएँगे ।

सपने में कलश गिराना Sapne me kalash girte dekhna

दोस्तों जिस प्रकार कलश का गिरना या जल से भरे कलश का छूट जाना व कलश का टूट जाना अशुभ माना जाता है उसी प्रकार अगर सपने में आप एक कलश को हाथ से छूटते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ माना जाता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके जीवन में खूब सारी चिंताएँ बढ्ने वाली है । इसके साथ ही आपको जल्ध ही एक हानी भी उठानी पड़ सकती है जिसकी भरपाई करने के लिए आपको साल भर का समय लग सकता है । इस प्रकार का सपना अशुभ माना जाता है । इस सपने के बाद आपको गणेशजी महाराज की पाठ-पूजा करनी शुरू कर देनी चाहिए ताकी आपके उपर कष्ट कम हो सकें ।

सपने में कलश में पानी देखना Sapne me pani se bhara kalash dekhna

वैसे तो दोस्तों खाली कलश का कोई औचित्य नहीं होता है । जब कलश में भरा होता है तो ही वह फलदाई होता है । सपने में आप देखते है की आपके पास एक बिना ढक्कन का कलश है और आपने उस्मे पानी भर रखा है तो ये सपना ज्योतिष ज्ञान के अनुसार शुभ माना जाता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपको वो मान-सम्मान मिलने वाला है जिसके आप हकदार थे । या आप जिस मान-सम्मान से वंचित थे वो मान सम्मान मिलेगा साथ में आपको अपनी नौकरी में अलग पहचान भी मिलेगी । आपको सभी कर्मचारियों सबसे हटकर दिखने वाले है । आपको इस सपने से घब्राने की जगह शुश होना चाहिए ।

ये सपने क्या संकेत देते है जानें ….

सपने में हनुमान जी को उड़ते देखना

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ना

सपने में शिवजी के दर्शन होना

सपने में काला नाग देखना

सपने में चूहा देखना

सपने में काली माता देखना

सपने में रावण देखना

सपने में यमराज देखना

सपने में खुद को पानी में डूबते देखना

सपने में कलश बेचना Sapne me kalash bechna

दोस्तों एक कुम्हार होता है जो जमीन की मिट्टी के साथ ऐसी कारिगिरी करता है की वो मिट्टी के बर्तन बना देता है । दोस्तों अगर आप भगवान के वास्तविक भक्त है तो आप हो सके तो आप मिट्टी के बर्तन काम में लेवे । क्योकि मिट्टी हमे अपनी वास्तविकता से जोड़ती है । सपने में आप खुद को एक कुम्हार के रूप में देखते है । की आप मिट्टी के बर्तन या कलश बेच रहे होते है तो ये सपना आपेक लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका भविष्य उज्ज्वल होने वाला है जिसके चलते हुए आप कुछ ही समय में एक प्रॉपर्टि खरीदने वाले है ।

जिससे आपके जीवन में ऐसा बदलाव आयेगा की आपका पूरा जीवन ही बदला जाएगा । ये आपके अच्छे दिनों की शुरुआत थी । ये सपना सही रास्ता मिलने का संकेत देता है की आप आप इतने दिनों मेहनत तो कर रहे थे लेकिन रास्ता सही नहीं था । अब आपको सही रास्ता मिल जाएगा जिससे आपको आपेकी मेहनत का पूर्ण फल मिल जाएगा

सपने में बहुत सारे कलश देखना Sapne me bahut sare kalash dekhna

दोस्तों कलश का उपयोग हिन्दू धर्म के हर कार्य में किया जाता है । जब हमारे घर में किसी प्रकार का कोई शुभ कार्य होता है तो पंडित जी कलश को विशेष प्रकार से सजाते है कलश की गर्दन पर मोली बान्धते है । कलश को पानी से भरते है कलश में पाने के पत्ते लगाकर बीच में नारियल स्थापित कर दिया जाता है । इस प्रकर कलश को भगवान गणेश जी का स्वरूप दिया जाता है । दोस्तों अगर आपके घर पूजा के स्थान पर कलश रखा है तो ये आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है । सपने में आप को अगर एक कलश दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए आर्थिक लाभ का संकेत देता है ।

इसके विपरीत दोस्तों अगर सपने में आपको एक स्थान पर पड़े हुए बहुत सारे कलश दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है । ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत प्रगती मिलने वाली है ।

अगर आप किसी कार्य का महूर्त करने वाले होते है उससे पहले आपको सपने में कलश दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आप जल्द ही उस कार्य की शुरुआत करें यह आपके लिए एकदम शुभ मुहूरत है । आप जिस कार्य की नीव रख रहे है आने वाले दिनों में आपको खूब प्रगती और नाम मिलेगा । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में बहुत सारे कलश दिखाई देना अती शुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में खंडित कलश देखना Spane me khandit kalash dekhna

सपने में आप देखते है की आपके पासा एक कलश है जिसका किनारा टूटा हुआ है यानी सपने में आपको एक खंडित कलश दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । देखने में ऐसा महसूस होता है की आने वाले दिनों में कोई अपसगुण होने वाला है । लेकिन इस सपने का अर्थ उल्टा है । इस सपने एक अनुसार आने वाले वाले दिनों में आपको कोई खुश खबरी मिलने वाली है । वो खुश खबरी आपसे या आपके परिवार से संबन्धित हो सकती है ।  इसके अलावा ये सपना बिगड़े हुए काम बनने का संकेत भी देता है ।

सपने में कलश की पूजा करना देखना Spane me kalash ki pooja karna dekhna

एक विजिटर का सपना । सर मेरा नाम गजानन्द महर्षि है भरतपुर का रहने वाला हूँ में स्कूल में संस्कृत का अध्यापक हूँ में कल अपनी कलाश ले रहा था तभी कलश में भगवान बुध के जीवन से संबन्धित प्राशन आ रहे थे की भगवान बुध की माँ को सपने में कमाल का फूल और और वस्तुएँ दिखाई दी । तो बच्चे सवाल कर रहे थे की आज के समय सपनों पर कौन विसवास करता है ।

सपने रीतिरिवाज और भगवान सब एक मन का वहां होते है । मेंने बच्चो से कहा सभी चीज होती है इस दुनिया में ।तो बच्चों ने कहा की आज का युग विज्ञान का युग है इसमे सपनों की कोई जगह नहीं है । इस प्रकर मेरे बच्छों के साथ बहस चलती रही । में बच्चों को समझाने में असमर्थ रहा । तभी में जब अपने घर आया में शाम को खाना खाकर सो गया तभी मेरे को नींद नहीं आ रही थी । वही सवाल मेंरे मन में घूम रहे थे में बच्चों को कैसे विसवास दिलाऊँ । उन्हे कैसे समझाउ ।

 तभी सोचते-सोचते मेरे रात के एक बज गए। बाद में मेरे को नींद आ गई , नींद में मेरे को एक सपना आता है सपने में में देखता हूँ की हमारे घर में पूजा रखी है । मेरे को ये समझ में नहीं आ रहा था की हम किस भगवान की पूजा कर रह है । घरे में एक कलश पड़ा था उस कलश पर साथिया का निशान था । हम लोग कलश की पूजा कर रहे थे । में ज़ोर-ज़ोर से मंत्र पढ़ र्हा थी ।

 तभी मेरी पत्नी आकार मेरे को नींद से जगाती और कहती है । उठो आज स्कूल नहीं जाना क्या । क्या आज की छूती है । तो गुप्ता जी में सुभा उठने के बाद इसी सपने के बारे में सोच रहा थी । की इस सपने का क्या अर्थ है । तो गुप्ता जी आप मेरे सपने का अर्थ बताकर मेरा मार्गदर्शन कीजिये –

Ans- नमस्कार गजानन्द जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में हमे ये जानकार खुशी हुई की आप अध्यापक होकर भी अपने धर्म और कर्म को मानते है । आजकल तो ऐसा होता जो इंसान चार अक्षर क्या सीख लेता है हर चीज की व्याख्या अपने हिसाब से करने लग जाता है वो दस्वी कलास तक जाते-जाते पूर्ण रूप से नास्तिक इंसान बन जाता है ।

ये ज़्यादातर हिन्दू धर्म में ही देखने को मिलता है । क्योकि उन्हे घरेलू बेस पर कोई धार्मिक शिक्षा नही मिलती । आज कल के माँ-बाप अपने बच्चकों के सर पर पहली कलास से ही सपने डाल देते है की तेरे को ये बनना है और तेरे को ये बनना है । गजनन्द जी आप बच्चों को समझाने से पहले खुद को समझाना होगा कि सपने होते है भगवान होते है । इसके लिए आपको वेद, शास्त्र और गीता का आध्ययन करना पड़ेगा । अगर आप इन का आध्यान कर लेंगे तो इसके बाद ऐसा कोई प्रशन नहीं होगा जिसका आपके पास उत्तर ना हो । क्योकि वेद और गीता जीवन का सार है ।

उन्हे बताइये की विज्ञान तो आज है जबकि हमारे शास्त्रों में विज्ञान के बार में सब कुछ मिल जाएगा । हमारे शास्त्रों ने तो आज के हजारों साल पहले बता दिया की हमारी पृथ्वी गोल है । इसके अलावा आज आप विक्रम संवन्त का कलेंडर देखते तो सबसे बड़ी विज्ञान का उधाहरण है । वो कलेंडर हजारों साल पहले का है उसमे आपको ये पता चल जाएगा की पाँच साल बाद सूर्य ग्रहण कब होगा । विज्ञान वो आज इतना ही बताती है की कब मौसम खराब होगा और कब साफ होगा ।

माफ करना गजानन्द जी आपने सपने के बारे में पूछा और में आपको क्या ज्ञान देने लगा जबकि आप एक संकस्कृत के विद्वान है । सपन एमें आप अपने घर में कलश पूजा करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से ऐसा कार्य होने वाला है जिसकी प्रसंसा दूर-टूर तक फ़ेल जाएगी । इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पुरुषकृत होने वाले है ।

नमस्कार मित्रों आज हमने सपने में कलश देखना सपने के बारे में जाना हमने देखना एक शुभ संकेत माना जाता है । इसके सपने में खाली कलश देखना और कलश में आस्तियां देखना अशुभ संकेत है , दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में कलश देखना कैसी लगी अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में धन्यवाद लिखें। अगर आपको इस पोस्ट में कलश से संबन्धित सपना नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप अरके भेजें ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द दे सके ।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (9)

  • Sapne me maine tambe ka khali kalash dekha tha or ush kalash se kala dhua nikal raha tha . kripa kar ke aap mari is sapne ka arth bataye.

    • नमस्कार मंजुश्री जी ये सपना स्वास्थ्य से संबन्धित संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य एकदम ठीक रहेगा आपको लंबे समय तक किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं होगी । इसके साथ ही आपके परिवार में कोई कडवे स्वभाव का इसनान प्रवेश कर जाएगा लेकिन आपको उससे घबराने की जरूरत नहीं है उस इंसान के कारण आपके परिवार में बहुत कुछ बदल जाएगा । आपके परिवार के लोगों में मान-सम्मान की भावना बनी रहगी ।

  • Sapne me shiv mandir me pooja ho rahi thi kalash par se nariyal girne wala tha maine pakad liya aur sambhal k kalash pe rakh diya ankh khuli to subah k 4 baj rahe the
    Iska kya matlab hua
    Kripya jawab de

    • नमकसार रेखा जी ये सपना इस बात का स्नाकेट देता है की जल्द ही आपके हाथों से कोई ऐसा काम होने वाला है जिसके कारण आपको घर वालों से चार बात सुन्नी पद सकता है। वैसे इस सपने से आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा।

  • मैं सपना में कलश में पानी भरा है और उसमें 2 आम के पत्ते है उसे मैं उठा के घर ला रहा हु इसका क्या मतलब है

Related Post