X

सपने में चोरी होना , किस अवस्था में शुभ संकेत ? Sapne me chori hona

दोस्तो आज हम इस आर्टिकल में जानेगे की सपने में चोरी होना क्या फल देता है । हमे पता है की दोस्तो चोरी एक बूरी आदत है। अगर हमारे घर के आस-पास चोरी हो जाती है । हमारी नींद हराम हो जाती है । क्योकि हमे इस बात का डर लगा रहता है । की अगर हमारे घर चोरी हो गई तो क्या होगा ? जिस घर में चोरी हो जाती है , और उसकी कई सालों से इकट्ठी की हुई दौलत चोरी हो जाने पर वह इनसान तो जीते जी मर जाता है । अगर यही चीज सपने में होते है तो है तो इकसा क्या अर्थ होता है ,इसको आज हम विस्तार से जानेंगे । सपने में चोरी होना

सपने में चोरी होना हिन्दी में जाने Sapne mein chori (Robbery) hona in Hindi

सपने की प्रकार के होते है कई सपने साधारण होते है , जैसे सपने में आम देखना, अंगूर देखना , मोबाइल, माता, पिता दिखाई देना तो हम इन सपनों के बारे में ज्यादा नहीं सोचते है । इन सपनॉ को हम ये सोचकर इगनोर कर देते है । की कुछ नहीं होगा ये तो नॉर्मल सपने है । हमे इन सपनो का अर्थ जानने की इच्छा नहीं होती है । जरूरी नहीं की साधारण दिखने वाले सपने का अर्थ साधारण हो ।

दूसरी तरफ हमे ऐसे सपने आते है जो बहुत ज्यादा डरावने होते है , जैसे सपने में भूत दिखना, किसी की मौत दिखना, किसी का खून हो जाना, सपने में साँप का काटना, सपने में लड़ाई करना, सपने में खुद की मौत आदि। इन सपने के अर्थ, हम डर के मारे तुरंत खोजते है।

कई सपने दुख भरे और भावनात्मक होते है जिनको सायद ही कोई इंसान इगनोर करता होगा जैसे सपने में मृत माता दिखाई देना, सपने में मृत पिता जी को देखना, सपने में अपने पती या पत्नी की दूसरी शादी देखना, सपने में मृत पती का दिखाई देना, सपने में बच्चा पैदा होना आदि प्रकार के सपने होते है जिनहे हम निचित तौर पर ही सर्च करते है ।

आज हम सपने में चोरी होने से संबहित कई सपनो के बारे में जानेंगे जैसे sapne me chori hote dekhna, sapne me chor ko dekhna॰ sapne me khud ko chori karte dekhna, sapne me purse chori hona. सपने में बैग चोरी होना, सपने में साइकिल चोरी होना, सपने में वाहन चोरी होना, सपने में मोबाइल चोरी होना, सपने में पैसे चोरी होना, सपने में घर में चोरी होना, सपनेमें वाहन चोरी होना।

सपने में लोहा चोरी होना, सपने में गहने चोरी होना देखना, सपने में बाइक चोरी होना, सपने में स्कूटर चोरी होना, आदि । इस प्रकार बहूत सारे सपने है , तो चलिये दोस्तो एक-एक सपने को विस्तार से जाने ।

सपने में चोरी होना sapne me chori hona

दोस्तों सपने में आप देखते है की आपके घर में चोरी हो जाती है और सपने में आप ये नहीं देख पाते है की आपके घर से क्या चुराया गया है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है , ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपको बहूत बड़ा नुक्सान होने वाला है । इसके विपरीत खुद को चोर के रूप में देखते है तो ये अपना एक शुभ संकेत देने वाला माना जाता है । जिसके चलते आपको कहीं से ढेर सारा धन प्राप्त होने वाला है , तो इस सपने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए और साथ में भगवान को धन्यवाद भी कहना चाहिए ।

कैसा होता है सपने में गुप्त कपड़े चोरी होना gupt kapde chori hone ka sapna

दोस्तों सपने में अगर आपके कपड़े चोरी हो जाये तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी ठगी के शिकार होने वाले है। और कुछ ही समय में आपका आत्मविसवाश डगमगा

जाएगा ।

इसके विपरीत अगर सपने आपकी गुप्त चीजें या कपड़े जैसे बानियाँ, चड्डी, बिकनी, चोली, पेड, डाइपर आदि में से कोई एक चीज चोरी हो जाती है । तो ये सपना बहुत ही ज्यादा अशुभ संकेत देता है। जिसके चलते कुछ ही दिनों में आपके ऊपर गंदे इल्जाम लग्ने वाले है , तो आने वाले समय में आपको बहुत ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है ।

सपने में साइकिल चोरी होना sapne mein cycle chori hona

दोस्त अगर वास्तविक जीवन में अगर आपके पास कोई साइकिल है और सपने में आप देखते है की कोई चोर आपकी साइकिल चुराकर ले जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात को बताता है की जल्द ही आपको बहुत बड़ा नुक्सान झेलना पड़ सकता है ।

अगर आपकी साइकिल कोई घर का ताला तोड़ कर ले जाता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके साथ कुछ ऐसी त्रासदी होने वाली है , जिसके कारण आपका सारा धन बर्बाद हो जाएगा ।

इसके अलावा ये सपना रिस्तो मे दरार पड़ने का संकेत भी देता है । इसके अलावा अगर आप सपने में खुद को एक चोर के रूप में देखते है , आप देखते है की आप किसी के घर से एक साइकिल चुरा आरएच है तो ये सपना दर्शाता है की आपको सफल होने के लिए अन्य लोगों से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। खुश खबर इस बात की है की जल्द ही आप मेहनत के बलबूते पर आप एक बड़े मुकाम पर पहुँच जाओगे।

ध्यान रहे दोस्तों सपने में खुद को चोरी करते देखना शुभ संकेत है तो इसका अर्थ नहीं की आप रियल लाइफ में भी चोरी करने लग जाओ।

भैंस चोरी होते देखना Stealing buffalo in a dream

मित्रों चोरी कभी अच्छी नही होती है , क्योकि चोरी होने से हमको कुछ ना कुछ नुकसान जरूर होता है । दोस्तों अगर रियल में आपको कोई भैंस चोरी हो जाती है तो ये आपके लिए बहुत ही अशुभ और नुकसानदायक होता है क्योकि आजकल भैंस की कीमत बहुत ज्यादा लगती है ।

इसके विपरीत अगर सपने में आपकी भैंस चोरी हो जाती है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों मै आप बहुत बड़ी संपति के मालिक होंगे ।

सपने में बैंक में चोरी होना sapne me bank lutte dekhna

एक विजिटर का सपना- सर मेरा नाम राधिका जैन है, मैं हरियाणा के रोहतक में एक निजी बैंक में कसियर के पद पर नियुक्त हूँ । कल रात हो हमारे घर में रात्री जागरण का प्रोग्राम था , इसी कारण मे रात भर नहीं सोई थी।

आज जब दोपहर का लंच का समय हुआ तो । मेरे को बैठे-बैठे नींद आ गई । तभी मेरे को सपना आता है जिंस्मे में देखती हूँ की हमारे बैंक में कुछ गुंडे घुस आए है , और वो बैंक के अंदर तोड़-फोड़ कर रहे है ।

इनमें दो लोग बैंक का सारा पैसा एक बड़े से बोरे में भर रहे है । हर कई लोग ज़ोर-ज़ोर से चिल्ला रहे है की बैंक में चोरी हो गई –चोरी हो गई । तो इस सपने का क्या अर्थ है , क्या बैंक में सच में चोरी होने वाली है ।

Ans. ये सपना आपको अपनी ऊर्जा और धन और संसाधन को सीमित उपयोग करने का सुझाव देता है । की आप अपनी ऊर्जा और संसाधन का उचित रूप से ही उपयोग करें । नही तो आपको इसके बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है । हाँ वर्तमान समय में आपके पास सब-कुछ है लेकिन , आने वाले समय में आपके पास इन सभी साधनो की कमी आने वाली है ।

सपने में मोबाइल चोरी होना sapne mein mobile chori hona

दोस्तों हमे पता है की आजकल की डिजिटल लाइफ में मोबाइल हमारे जीवन का एक हिस्सा बन चुका है , मोबाइल को हम चाहकर भी हमसे  दूर नहीं कर सकते है । हमे मोबाइल से संबंधी छोटी-छोटी बातों की चिंता हो जाती है जैसे- अगर हमारा मोबाइल अगर चार्ज नहीं होता तभी हमे कितनी चिंता हो जाती है।, recharge नहीं हो तो टेंसन, मोबाइल खराब हो गया तो टेंसन।

हम सपने में देखते है की हमारा मोबाइल नहीं मिल रहा है । बाद में पता चलता है की मेरा मोबाइल चोरी हो चुका है ।

तो दोस्तों इस सपने का अर्थ वास्तविक जीवन से कुछ अलग है , क्योकि चोरी होना कोई अच्छी बात नहीं है , चोरी होने पर हमारा नुकसान मात्र ही होता है । लेकिन दोस्तों सपने में मोबाइल चोरी होना इस बात को दर्शाता है की आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने वाले है।  इसके साथ ये सपना आर्थिक फायदे को भी दर्शाता है ।

जल्द ही आपके जीवन में ऐसे इनशान का आगमन होने वाला है जिसकी सलाह से आप कुछ दिनों में ही लाखों रुपयों के मालिक होंगे । तो कहने का मतलब है की ये सपना किसी प्रकार का बुरा संकेत नहीं देता है , इस प्रकार के सपने से आपको किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है ।

क्या संकेत देता है सपने में गाय चोरी होना Cow stealing in dreams

हिन्दू धर्म के अंदर गाय को सबसे ज्यादा पवित्र पशु माना जाता है। यहाँ तक की हमारे शास्त्रों में तो गाय को माता का दर्जा दिया गया है । सपने में आप देखते है की कोई चोर आपकी गाय को चुरा लेता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई कलह या झगड़ा होने वाला है ।

अगर गाय को चोरी करने वाला कोई परिचित इंसान होता है तो इसका अर्थ ही की आने वाले समय में आपके ऊपर इतनी बड़ी आर्थिक तंगी आएगी जिसके चलते आपको पैसे उधर लेने पड़ेंगे ।

सपने में जुते चोरी होना sapne mein jute chori hona dekhna

सपने मे आप देखते है की आपके जुते कहीं पर गुम हो जाते है , या आपके जुते किसी ने चोरी कर लिए है । तो मित्रों ये सपना आपके लिए शुभ संकेत को दर्शाता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ होने वाला है ।

दोस्तों एक तो ऐसा होता है की हमारे जुते चोरी हो जाते है और हमे चोर का पता नहीं होता है की चोर कौन है । इसके विपरीत सपने में आप देखते है की आपके किसी ने जुते चुरा लिए है । और आपको पता चल जाता है की आपके जुते किसने चुराये है , तो ये सपना बहुत बड़े लाभ को दर्शाता है । की जल्द ही आपको उस आदमी से लाभ मिलने वाला है , जिसने आपके जुते चुराये है ।

अगर सपने में आप देखते है की आप किसी गाँव गए हुए है और सपने में कोई महिला मजाख-मजाख में आपके जुते चुरा लेता है । तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके जीवन में मेल या फीमेल से संबन्धित खुसी आएगी। अगर आप पुरुष है तो आपको खुशी देने वाली महिला होगी। अगर आप महिला है तो आपको खुशी देने वाला पुरुष होगा ।

सपने  में पायल चोरी होना कैसा होता है sapne me payal chori hona dekhna

सपने में आपके घर में चोरी हो जाती है । जिसमे आप को और सभी चीज मिल जाती है केवल चाँदी की पायल नहीं मिलती है । कहने का अर्थ है की आपकी पायल नहीं मिलती है वो चोरी हो जाती है तो तो ये सपना शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके संकट कम होने वाले है ।

अगर आप किसी बहुत बड़ी मूषिबत से गुजर रहे होते है उस दौरान सपने में खुद की पायल चोरी होते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में चल रही सारी परेसानी जल्द खत्म हो जाएगी ।

ख्वाब में बकरी चोरी होना goat in dream meaning

ख्वाब में आप बकरी को देखते है तो ये सपना आपके लिए सतर्क होने का संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले कुछ ही दिनों में आपके जीवन में कई सारे उतार-चढ़ाव आने वाले है। अगर आपके पास कई सारी बकरियाँ है ।

सपने में देखते है की चोर सभी बकरियों को चुरा लेता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको बहुत बड़ा नकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा । वो बदलाब नुकसान से संबन्धित हो सकता है ।

सपने में कपड़े चोरी होना क्या संकेत देता है? Sapne me kapde chori hona

सपने में आप देखते ही की आपके घर में कोई चोर घुस आता है और सारे कपड़े चुराकर ले जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ बहुत बड़ी ठगी होने वाली हिय । इसके साथ भी  ये सपना आपके आत्मविश्वास कम होने का संकेत देता है

अगर आप सपने में देखते है की आप नींद में सोये हुए है और अचानक से कोई इंसान आपके सिर से कंबल उतरकर ले जाता है और आपको पता तक नहीं चलता है तो इसका अर्थ  ही की आपको अपने रिसतेदारों के हाथों से ठगी का शिकार होना पड़ सकता है ।

सपने में पत्नी का हरण होना wife kidnapped in dream meaning

आप सपने में देखते है की आपकी पत्नी या प्रेमिका का अपहरण हो जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है , ये सपना इस बात का संकेत देता है , की आने वाले समय में आपकी भावनाए आहात होने वाली है । इसके अलावा ये सपना आपके अवचेतन मन से जूडा है । की आने वाले दिनों में आप अपने आपको किसी बहुत बड़ी मूषिबत में फँसने वाले है ।

कीमती हार चोरी होने का सपना देखना stealing a Necklace in dream meaning

आप सपने में कीमती हार पहनकर एक शादी में जाते है , और थोड़े समय बाद आप एक दर्पण के सामने जाते है तो आप देखकर चोंक जाते है । आप देखते है की आपका गला खाली है , आपके गले में हार नहीं है । फिर आप कई लोगों को इकठ्ठा करते है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है , ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपको विफलताओं और नुकसान का सामना करना पड़ सकता है ।

सपने में कार चोरी होना क्या शुभ संकेत है ? sapne me car chori hona dekhna

आप देखते है की आपके पास एक कार थी। लेकिन रात के अंधेरे में किसी ने आपकी प्यारी कार को किसी ने चुरा लिया । तो ये सपना आपको सचेत करना का काम करता है की  आने वाले दिनों में कोई आपका परिचित इंसान आपके idea और विचारों को चुराने वाला है ।

अगर कोई आपके आइडिया चुरा लेता है । और जिसके कारण आपको बिजनेस में बहुत बड़ा घाटा लग्ने वाला है । इससे आपको ऊंचाई को छूने के लिए आपको पहले के मुक़ाबले कई गुना ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी ।

अपने बिजनेस के आइडिया आप किसी को ना बताएं । नहीं तो यही आइडिया आपके खिलाफ उपयोग हो सकते है , जिससे आपका बिजनेस एकदम फ़ेल हो सकता है ।

खेत का अनाज चोरी होते देखना sapne mein anaj chori hona

यदि आप एक किसान है आपके खेत की फसल पक चुकी है , सपने में आप देखते है । की आने अपना अनाज निकलवा लिया है और वो खेत में ही पड़ा है , तभी रात को चोर आते है । और अनाज की भरी हुई बोरियाँ चोर ले जाते है ।

 तो ये सपना आपके लिए इस अशुभ संकेत देता है , ये सपना बताता है की आप अपनी फसल को काटने और निकालने में ज्यादा समय बर्बाद ना करें । क्योकि आने वाले कुच्छ ही दिनों में प्राकर्तिक आपदा आने वाली है ।  

सपने में बच्चा चोरी होना क्या असुभ संकेत है? Sapne me bacha chori hona

दोस्तों सपने में आप देखते है की आपका बच्चा किसी खेल के मैदान में खेल रहा होता है और अचानक एक अंजनबी इंसान आता है और आपके बच्चे का अपहरण करके ले जाता है, तो दोस्तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपकी खुशियों को किसी की नजर लगने वाली है । कहने का अर्थ है की जल्द ही आपके ऊपर कई सारी मूषिबतें एक साथ आने वाली है जिसके चलते आपको बहुत ज्यादा कष्ट उठाना पड सकता है ।

जिस इंसान ने आपके बच्चे को किडनेप किया है आप उस इंसान को पहले से ही जानती है तो ये सपना आपको सचेत होने के लिए चेतावनी देने का काम करता है ।  की आप जल्द ही खुद को संभाले और अपने दोस्तों और परिवारवालों पर पूर्ण नजर रखें। क्योकि आपका कोई जानकार आपके खिलाफ कोई बहुत बड़ा सड्यंत्र रच रहे है ।

सपने में सोना चोरी होना देखना sapne me sona chori hona

अगर हमारे पास बहुत सारा सोना होता है तो ये मत समझये की आप बहुत खुश नसीब इंसान होंगे या चैन की नींद सो सकेगे , आपके पास जितना ज्यादा धन होगा उतनी ही ज्यादा टेंसन होगी । की मेरा सोना चोरी ना हो जाएँ।

अगर सपने में हम देखते है की हम किसी काम के लिए किसी लंबी यात्रा के लिए अपने घर पर ताला लगाकर गए है । घर से जाने के बाद आपके घर में चोरी हो जाती है तो ये सपना बुरे स्ंकेतो की और इशारा करता है।

खास करके व्यापार की द्रीस्टी से बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना व्यापार में घाटे का संकेत देता है,ये सपना इस बात की चेतावनी देता है की व्यापार करने का आपके पास उचित  समय नहीं है आपको बुरे समय के चले जाने का इंतजार करना चाहिए या सपने आने के एक या दो दिन बाद उस काम को करना चाहिए। ताकि बुरा समय निकाल जाये ।

अगर सपने में सोने के गहने चोरी हो जाये तो ये सपना इसका मतलब है की कोई अंजान शक्ती आने वाले समय में आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है वो नुकसान शारीरिक या अर्थीक हो सकता है ।

तो इस प्रकार के सपने आने के बाद आपको और ज्यादा सचेत हो जाना चाहिए। क्योकि ये सपने सीधे तोर पर आपको नुकसान पहुँचाते है,इनके बुरे प्रभाव से बचने के लिए आपको माँ लक्ष्मीजी की पूजा करनी चाहिए और मंत्र का जाप करना चाहिए ।

लकड़ी चोरी होना lakdi ka chori hona

आपके सपने में आप देखते है की आपके घर पर पड़ी हुई या खेत में पड़ी हुई लकड़ी चोरी हो जाती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है , ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप अपने परिजनो का विसवास खोने वाले है । कहने का अर्थ  है की आने वाले दिनों में आप विसवास के लायक नहीं रहोगे । आप पर दूसरे लोग तो क्या आपके परिवारजन भी विसवास करना बंद कर देंगे ।

सपने में खुद को चोर के रूप में देखना sapne mein khud ko chor ke rup me dekhna

यदि सपने में आपकी भूमिका एक चोर के रूप में होती है , आप सपने में देखते है की आप किसी के घर में चोरी करने के लिए घुस जाते है और , वहाँ पर पड़ा हुआ सारा सोना चुरा लेते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है , ये सपना आपको बाधाओं से डरता हुआ दिखाई की कौशिश कर्ता है । की आप बाधाओं का डटकर मुक़ाबला नहीं करना चाहते है ।

आप मुसीबतों और बाधाओं से डरते है । आप हर बाधाओं का मुक़ाबला करने की जगह उसको टालने की कौशिश करते है । आप जानबूझकर खुद को कमजोर करने कर रहे है । आपके जीवन में आई छोटी से छोटी मुसीबत को आप दिल से लगा लेते है और आप उसे बहुत बड़ा मान लेते है ।

आप उस मुसीबत के आने को लेकर विचार करते रहते है । तो इस सपने के बाद आपको मुसीबत के आने के बारे में सोचने की जगह उसका इलाज ढूँढने का प्रयतन करना चाहिए ।

इन सापनों को भी जानें….

सपने में पैसे चोरी होना Sapne mein paise chori hona

आप सपने में किसी इंसान को पैसे चुराते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बुरा संकेत माना जाता है ये सपने इस बात को बताता है की जल्द ही आपके बुरे दिन शुरू होने वाले है ,अथार्त बुरे दिन शुरू होने की चेतावनी देता है ये सपना । जिसके दौरान आपको कोई शारीरिक घाव या चोट लग सकती है । इसके साथ-साथ आपको बहुत बड़े अपमान का सामना करना पड सकता है ।

इस सपने के बाद आपको खुद में बदलाव करने होगे और जो भी बुराई है आपको लगे ये आदत खराब है उसे तुरंत छोड़ दे नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है । अगर आपने अपना attitude नई बदला तो ये सपना आपको बर्बादी की तरफ ही ले जाएगा।

स्कूल में चोरी होना sapne mein school me chori hona

अगर आप सरकारी या गैर सरकारी विभाग में नौकरी करते है और सपने में आप देखते है की आपके सामने किसी स्कूल में चोरी हो जाती है । तो ये सपना इस आपके लिए सलाह का काम करता है  । ये सपना बताता है की आने वाले समय में ज्ञान के अभाव में आपको नौकरी से हाथ धोने पड़ सकता है।

अगर आप एक बीजनेसमेंन है और सपने में आप देखते है की आप जिस स्कूल में पढ़ते है उसी स्कूल में चोरी होते हुए देखते है , तो इसका अर्थ है है की आने वाले समय में आपका बिजनेस नीचे गिरने वाला है ।

सपने में कोई आपकी बिल्ली चुरा लेता है sapne me billi chori hona

हम सबसे ज्यादा तब परेशान होते है । जब हमारे घर में चोरी हो जाता हा तो हमे बहुत ही ज्यादा दुख होता है और बहुत ज्यादा बुरा भी लगता है । जब हमे ऐसा सपना आता है जिसमे हमारी कोई चीज चोरी हो जाती है । खास करके आपके पालतू जानवर जिनहे आप  बहुत ज्यादा प्यार करते है ।

आपका सपना टूटते ही आप अपने पालतू जानवर को संभालते है की क्या सच में मेरा पालतू जानवर चोरी हो गया। सपने में आप देखते है की आपकी पालतू बिल्ली को कोई चुरा लेता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान जीवन में आपका कुछ खोने वाला है । इसके साथ ये सपना इस का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई मूर्ख बना सकता है ।

बिस्तर चोरी होना देखना stolen bed dream meaning

एक विजिटर का सपना- सर मेरा नाम मोहमद अजीज है । में पाकिस्तान का रहने वाला हूँ और में सऊदी अरब की एक कंपनी में जॉब करता हूँ । सर जब कल शाम को में अपनी साइट से घर लोटकर खाना खाया और अपने बिस्तर पर सो गया ।

तभी मेरे को सपना आता है। जिसमे में देखता हूँ की एक चोर मेरे की मैं जमीन पर सो रहा हूँ ।तभी सपने में अपने दोस्तों से पूछते हूँ तो पता चलता है की मेरे रूम में चोरी हुई है । और चोर मेरे बिस्तर चुराकर ले जाता है । लेकिन जब मेरी अंखे खुलती है  तो में खुद को अपने बिस्तर पर पाता हूँ ।

Ans. अजीज सर ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना बताता है की आने वाले समय में आप भावनात्मक रूप से दुखी होने वाले है । की आप सबसे ज्यादा जिससे प्यार करते है वो आपका अनादर करेगा । और आपसे रिस्ता तोड़ देगा ।

सपने में कुलदेवी की मूर्ति चोरी होना sapne mein kuldevi ki murti chori hona

दोस्तों ये सपना आपके लिए बहुत ही ज्यादा डरावना और अशुभ संकेत देता है । सपने में आप देखते है की रात को आपके घर में एक चोर घुस आता है और आपके घर के मंदिर से केवला आपकी कुल देवी की मूर्ती ही चुराता है । तो ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले समय में आप मौत के नजदीक पहुँच सकते है ।

इस सपने के बाद जल्द ही जल्द आप पंडित जी के पास जाकर वापस मूर्ति स्थापना का काम करवाएँ । नहीं तो अनर्थ होने से कोई नहीं बचा पाएगा ।

सपने में गहने आभूषण चोरी होना sapne me abhushan chori hona

हमे पता है की हमारे घर में सबसे ज्यादा कीमती चीज हमारे गहने ही होते है । अगर सपने में हमारे गहने चोरी हो जाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना मूषिबत मैं फंसे का संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले समय में आप पर कोई बहुत बड़ी मूषिबत आने वाली है । तो इस सपने से आपको बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है । नहीं तो आपको इसके बुरे परिणाम देखने को मिलेंगे ।

क्या शुभ संकेत देता है सपने में घड़ी चोरी होना sapne mein ghadi gum hona ya khona

दोस्तों यदि आप सान में देखते है की आपकी गाड़ी कहीं पर खो गई या आपकी घड़ी किसी चोर ने चुरा ली तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है,ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आप्के काम बिगड़ने वाले है जिसके चलते आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है ।

अगर आप सपने में किसी की घड़ी को चुरा लेते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका नाम बदनाम होने वाला है । तो इस सपने से आपको संभल्ने का मौका मिलता है ।

सपने में बाइक चोरी होना sapne me bike chori hona

अगर आप सरकारी या गैरसरकारी विभाग में काम करते है और सपने में आप देखते है की आपकी motorcycle चोरी हो जाती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत करता है की आने वाले समय में आपको एक छोटा नुकसान होने वाला है । जिसके चलते आपको कुछ ही दिनों में नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है ।

अगर सपना देखने वाला कोई व्यापारी है तो जल्द ही उसको व्यापार में बहुत बड़ा नुकषाण झेलना पड़ सकता है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ।

सपने में घर में चोरी होना sapne me ghar me chori hona

दोस्तों हमे पता है की ज़्यादातर चोरियाँ घर में ही होती है , क्योकि हमारे बेस कीमती गहने कपड़े और पैसे घर पर ही पड़े रहते है । चोरी से संबन्धित कई सपने होते है जिनसे गहने, बेस कीमती सामना, पैसे आदि चोरी होते हुए दिखाई देते है , लेकिन सपने में आप देखते है की आपके घर में चोरी हो गई है लेकीन आपको ये पता नहीं चलता है की चोर ने क्या चोरी की है ।

आपके घर का सारा समान इधर-उधर बिखरा पड़ा है । तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की जल्द ही आपका ये सपना हकीकत में बदल सकता है । कहने का मतलब है की जल्द ही आपके घर में चोरी होने वाली है । तो दोस्तों आपको इस सपने के बाद आपको बहुत ज्यादा सतर्क हो जाना चाहिए । ताकि आप अपने घर में चोरी होने से रोक सकों ।

आप सपने में अपने घर में किसी रिसतेदार को चोरी करते हुए देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपके घर में रिसतेदारों के कारक कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । तो इस प्रकार के सपने के बाद आपको अपने रिसतेदारों से संभलकर रहना चाहिए ।

दोस्तों आप सपने में देखते है की आपके घर में कोई चोर आया है आर आप उस चोर को दबोच लेते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ की प्रापती होने वली है। अगर चोर चोरी करके भाग जाता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप कोई कीमती वस्तु अपने हाथों से खो देंगे। आप उसे बचाने की कौशिश करेंगे। लेकिन आप उसे चाहकर भी बचा नहीं पाएगे। अगर चोरी करने वाला चोर आपकी जान पहचान का है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप धोका धड़ी के शिकार होने वाले है। इस सपने के बाद आप धोका धड़ी से बच भी सकते है। क्योकि ये सपना आपको पहले ही सतर्क कर देगा।

आप सपने में देखते है आपके घर से दूध या दूध से उत्पादन होने वाले आइटम जैसे दहि या घी चोरी हो जाता है। तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आप जल्दबाज़ी में अधिक से अधिक धन पाने के लालच में, उस धन को भी खो देंगे, वर्तमान समय में जो धन आपके पास मौजूद है। वर्तमान समय में अगर आपके मन में बहुत ज्यादा लालच आता है। तो आप लालच को तुरंत बंद कर दे। ताकी भविष्य में आप बाड़ी हानी से बच सकें।

ज्योति शस्त्र के अनुसार आप सपने में देखते है की आपका मोबाइल फोन चोरी हो जाता है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत बड़ी मूषिबत आने वली है। आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है, आने वाले दिनों में उसी काम में ऐसी अडचण आएगी। की आपको सबकुछ पता होने के बाद भी आप उस अडचण को दूर नहीं कर पाएंगे। इस सपने के बाद आपको जिन जिन लोगों पर सक हो उन लोगों के प्रति सावधान रहें।

दोस्तों आप सोचते होंगे की पूजा सामग्री कौन चोरी करता है। भगवान के आगे किसी की हिम्मत हो सकती है की चोरी करने की। तो दोस्तों बातदु की चोर के आगे कोई भी आ आए । वो किसी को नहीं बकसता है। अगर आप सपने में खुद को मंदिर जाते हुए देखते है। आप हाथ धोने के लिए पूजा सामाग्री एक जगह पर रखते है। तभी आपकी पूजा सामाग्री चोरी हो जाती है। तो इसका अर्थ है , की आने वाले दिनों में आपको गिरने के लिए कई लोग होंगे लेकिन आपके साथ भगवान का आशीर्वाद होगा। जिसके कारण दुशमन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

आप सपने में खुद को एक चोर के रूप में देखते है। आप जैसे ही किसी घर में चोरी करने के लिए घुसते है। घर के लोग आपको पकड़ लेते है। और आपने जितना भी समान उठाया है। वो सारा सामान आपसे वापिस छुड़ा लेते है। आपको सभी के सामने बेनकाब कर दिया जाता है। तो इसका अर्थ है , की आने वाले दिनों में आपके साथ अच्छा होने वाला हा। आपके हाथो के कोई बड़ी गलती होते होते बच जाएगी। यानी आपके हाथों से पाप नहीं होगा। तो इस सपने के बाद आपको अपने भगवान को ध्नयवाद देना चाहिए। ताकी आप बड़ी गलती करने से चूक सके।

सपने में दुकान में चोरी होना sapne mein dukan me chori hona

यदि आपने दुकान कर रखी है। सपने में आप देखते है की आपके दुकान मे चोरी हो जाती है तो ये सपना बताता है की आंपको आने वाले समय में व्यापार में भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है । जिसके चलते आप बर्बाद भी हो सकते है । इस सपने के बाद आप पर कर्ज का भार बढ्ने वाला है । तो आपको इस सपने के बाद सतर्क होने की जरुरत है ।

सपने में चप्पल चोरी होना sapne me chappal chori hona

आप नींद में सो रहे होते है और आप सपने में देखते है की आपकी चपल किसी ने चुरा ली है तो यह एक शुभ और अच्छा सपना माना जाता है । स्व्पंविज्ञान के अनुसार ये सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपका स्वस्थय एकदम ठीक रहेगा। अगर आप पहले से बिमार चल रहे होते है और सपने में आप देखते है की कोई चोर आपकी चप्पल चुराकर भाग जाता है तो ये सपना आपके लिए वरदान से कम नहीं माना जाएगा । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है ।

सपने में वाहन या गाड़ी चोरी होना देखना sapne mein gadi chori hona dekhna

आपकी या आपके दोस्त की सपने में गाड़ी चोरी होती है तो समझ लीजिये की जल्द ही बहुत बाड़ी हानी होने वाली है जब हम नई- नई गाड़ी खरीकर लाते है । उसके अग्ले दिन ही सपना आता है जिसमे आपकी नई गाड़ी को किसी चोर को ले जाते हुए देखते है और आप कुछ नहीं कर पाते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी खुशियो को बहुत बड़ा ग्रहण लग्ने वाला है ।

सपने में पर्स चोरी होना sapne mein purse chori hona

यदि सपने में आपका पर्स चोरी हो जाता है या सपने में आपका पर्स खो जाता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आने वाले दिनों में कोई आपको बहुत बड़ी आर्थिक क्षति पहुंचने वाला है ।

अगर आप ने किसी को पर्स दिया और उसने वापिस देने से इंकार कर दिया तो इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप ,लोगों की आर्थिक मदद करेंगे ।

सपने में बेग चोरी होना sapne me bag chori hona

एक विजिटर का सपना गुप्ता जी सर मेरा नाम मेघना नायक है में उत्तर प्रदेश से हूँ , कल जब में जब में अपना खेत का काम करके घर पर लोटी, बहुत ज्यादा थकान होने के कारण में एक चार पाई पर आराम करने के लिए लेट गई । तभी मेरे को सपना आता है , जिसमे में देखती हूँ की में किसी गाँव जा रहा हूँ , रास्ते में एक अंजान आदमी मेरे से बातें करता हुआ। अचानक मेरा कपड़ों से भरा हुआ बैग चुराकर भाग जाता है । तभी मेरी अंखे खुल जाती है । तो इस सपने का क्या अर्थ है ?

Ans ये सपना आपको सावधान करने का काम करता है । की आने वाले दिनों में आप जो भी निर्णय लोगे । वो आपके लिए बहुत ही घातक सिद्ध होने वाला है । कहने का अर्थ है की वह निर्णय आपके लिए सही नहीं होगा । उससे आपको बहुत बड़ा नुकसान मात्र ही होगा । तो इस सपने के बाद आप किसी निर्णय को छोटा ना समझें क्योकि, एक छोटा सा निर्णय भी आपकी ज़िंदगी बर्बाद कर सकता है ।

सपने में बर्तन चोरी होना देखना sapne me bartan chori hona

साधारण अर्थ में सपने में चोरी होना अशुभ संकेत माना जाता है लेकिन इस की सही व्याख्या के लिए आपको ये याद रहना जरूरी है की सपने में क्या चोरी हुआ है और को कीमती था या नहीं । सपनेमें आप देखते है की आपके कीमती सोने चांदी से बने हुए बर्तनों को कोई चोर चुराकर ले जाता है तो व्यापार की दृष्टी से ये सपना बेहद ज्यादा अशुभ संकेत देता है । ये सपा बताता है की जल्द ही आपको व्यापार में बहुत बड़ा घाटा लगने वाला है ।

स्पने में भगवान की मूर्ति चोरी होना या टूटना sapne me bhagwan ki murti chori hona

सपने में भगवान की मुरते गायब होना या चोरी हों देखना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं देता है , इस स्व्पन के दौरान महान संकट या विपति का सामना करने का संकेत देता है । जल्द ही आपके जीवन में मूषिबतों का एक साथ पहाड़ टूटने वाला है

तो मित्रों इस प्रकार के सपने के तुरंत बाद आपको अपने भगवान की नई मूर्ती लगवानी चाहिए । मूर्ती छोटी है या बड़ी इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।

सपने में मंगलसूत्र चोरी होना sapne mein mangalsutra chori hona

अगर कोई विवाहिता स्त्री सपने में देखती है की उसके मंगलसूत्र को कोई चोर चुराकर ले गया है तो ये सपना आपके पती के लिए शुभ संकेत्त नहीं देया है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके पती पर कोई भारी संकट आने वाला है , या आपके पती को कई लोग मिलकर किसी साजिस का शिकार बनाने वाले है । तो इस सपने के बाद आप अपने पती का पहले से ज्यादा ख्याल रखें ।

अगर है सपना कोई अविवाहिता लड़की देखती है तो इसके लिए ये सपना दर्शाता है की आपकी शादी में काफी विलंब हो सकता है , इसके साथ-साथ ये सपना शादी में अड़चनें पैदा करने का काम भी करता है ।  

सपने में चोरी की खबर सुनना sapne mein chori ki khabar sunna

सपने में आप देखते है की आप अपने घर में काम पर लगे है और अचानक आपको कोई खबर देता है की हमारे पड़ोसी के घर में चोरी हो गई है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना इस बात को बताता है की आने वाले समय में आपको कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है । तो दोस्तो आपको इस प्रकार के सपने से सतर्क हो जाना चाहिये नहीं तो आपको बुरे दौर का सामना करना पड़ सकता है ।

सपने में चोरी का इल्जाम लगना sapne mein chori ka ilzam lagna

आप सपने में देखते है की आपके घर के पास एक बड़ी चोरी हो जाती है और इस चोरी का इल्जाम आपके ऊपर आ जाता है और आपको पोलिश पकड़कर ले जाती है । तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों अर्थ देता है , अशुभ अर्थ है की आने वाले समय में आपको दोसपूर्ण लोगों को झेलना पड़ेगा , जिसके कारण आपको कई सारी मूषिबतों का सामना करना पड सकता है ।

शुभ सनकेत ये है की इन मूषिबतों को झेलने के बाद आपके अंदर विवेक धेरै और सहिष्णुता जैसे शक्ति का जाएगी । जिससे आप कठीन से कठीन काम को चुटकियों में कर पाएंगे।

सपने में मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होना देखना sapne me mandir se chappal chori hona

दोस्तो हम जब भी मेले के समय मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए जाते है तो निश्चित तौर पर हमारे जूते या चप्पल गुम हो जाते है , और मेले में चपल कोरी होना आम बात है। हम देखते है की जब एक व्यक्ति की चप्पल खो जाती है तो वो किसी और की चप्पल पहन लेता है , और वो किसी और की तो दोसतो चपल चोरी हुई एक बंदे की तो कितने लोगों के साथ चपलों की हेर-फेर हो जाती है । बात करने सपने के तो ।

तो दोस्तों सपने में आप देखते है की आप मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए जाते और वापिस आते समय देखते है। की जिस जगह आपने चपल खोली थी वो नहीं मिल रही है , आपकी चप्पल चोरी हो गई है तो ज्योतिशास्त्र के अनुसार यह एक शुभ और शुभ सगुण माना जाता है ये सपना बताता है की जल्द ही आपको बुरे समय से मुक्ती मेलने वाले है , अथर्त अगर आप बुरे दौर से गुजर रहे है तो वो जल्द ही आपका बुरा दौर खतम हो जायेगा।

अगर सपना आपको सनिवार के दिन आता है तो इसका अर्थ है की शनिसर के आरन आपके ऊपर आए हुए सारे कष्ट अपने आप ही खतम हो जायेंगे । सनीदेव आपकी परेशानियों को जल्द ही खत्म कर देंगे ।

कम्प्युटर चोरी होने का सपना देखना sapne me computer khona

 दोस्तों अगर आप एक बहुत अच्छे इंसान है और आपके कई सारे दोस्त है , जो की आपको बहुत ज्यादा प्रिय है । सपने में अगर आपको कम्प्युटर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये साना बताता है की आए वाले दिनों में आपके और आपके दोस्तों के बीच दोस्ती का संबंध मजबूत होने वाले है । या यूं कहे की दोस्ती रिसतेदारी में भी बदल सकती है ।

इसके विपरीत सपने में आप देखते है की कोई अंजान इंसान आपके घर में घुस जाता है और आपका कम्प्युटर चुराकर ले जाता है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी ज़िंदगी में कोई ऐसा इंसान आने वाला है। जो की आपके और आपके दोस्तों के बीच में दरार पैदा करेगा ।

इसके साथ आने वाले दिनों में आपकी घर वालों से लड़ाई हों सकती है। तो इस सपने के बाद आपको बहुत ज्यादा सतर्क हो जाना चाहिए । और किसी को भी अपने राज की बात  ना बताएं ।

सपने में फ्रीज़ चोरी होना sapne mein fridge dekhna

सपने में अगर आपको एक फ्रीज़ नजर आता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आपको कहीं से आर्थिक लाभ मिलने वाला है । इसके विपरीत सपने में आप देखते है की आप एक दिन पहले एक फ्रीज़ लेकर आते है । और दूसरे दिन ही आपका फ्रीज़ चोरी हो जाता है तो इसका अर्थ आपके लिए शुभ नहीं है । इसका अर्थ है की आने वाले समय में कोई आपको अर्थीक हानी पहुंचाने वाला है ।

अगर फ्रीज़ को चोरने वाला आपका कोई परिचित है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप अपने दुश्मन पर विजय हासिल करने में कामयाब रहेगे। पहले जो दुश्मन आपको आँखें दिखाता था । वो अब आपके सामने नगमस्तक होगा ।

क्या असुभ संकेत देता है सपने में लाश चोरी होना sapne mein lash chori hona

यदि आप गरीबी से गुजर रहे होते है। या आपकी किस्मत खराब चल रही होती है । उस दौरान सपने में आप देखते है की आपके घर में एक सफ़ेद कपड़े में लिपटी हुई लाश पड़ी हुई दिखाई देता है । आप कुछ ही समय बाद देखते है तो पता चलता है की लाश वहाँ पर नहीं है ।

तभी आपको पता चलता है की लाश को किसी ने चुरा ली है । तो ये सपना आपके लिए शुभ सनके देता है । ये सपना बताता है की आप जल्द ही आध्यात्मिक ज्ञान के चलले आपको अंतरात्मा की खुशी मिलने वाली है । इसलिए ये सपना आपके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ स्व्पन है ।  

सपने में दादा जी की तस्वीर चोरी होना sapne mein dadaji ki photo chori hona

मित्रों सपने में आप देखते है की आपके दादाजी की तस्वीर कोई चोर चुराकर ले जाता है तो ये सपना आपके लिए असुभ संकेत देता है ये सपा बताता है की आने वाले समय में आपका पुराना झगड़ा ताजा होने वाला अहै । या यूं कहे की , कई सालों पहले आपका किसी से झगड़ा हुआ था ,लेकिन वो झगड़ा खतम हो गया था । तो आने वाले समय में वो ही झगड़ा फिर से ताजा होने वाला है ।

सपने में शादी का जोड़ा चोरी होना sapne mein shadi ka joda chori hona

आप सपने में देखती है की आपकी शादी होने वाली है । आप के घर में शादी की तैयारी चल रही होती है बारात आपके घर पर आने वाली है , आपको सजान के लिय साहिलिया आती है। आपको जब शादी का जोड़ा पहनाने की बारी आती है । तो पता चलता है की आपके शादी का जोड़ा चोरी हो चुका है । तो ये सपना आपके लिए दुर्भाग्य का संकेत देता है ।

ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जो आप जिंदगी भर नहीं भुला पाएगी ।  तो इस प्रकार का सपना आने पर आपको सात सोमवार भगवान शिवजी के शिवलीग पर जल तर्पण करना चाहिए ताकी आपके कष्ट कम हो सके।

Visitor comments

  • 1 अंजान औरत का किडनेप करते हुए देखना क्या फल देता है ?
  • Ans. आने वाले समय में आपके पैसों की बर्बादी होने वाली है ।
  • 2 सर मेरा नाम राघव है मैंने कल देखा की मेरे पास एक बेसकीमती मणी है और एक चोर मेरे हाथों से मणी छीनकर भाग जाता है तो इसका क्या अर्थ है?
  • Ans. राघव जी इसका मतलब है की आने वाले समय में आपके जीवन में गंभीर तनाव आने वाले है ।
  • 3 नमस्कार गुप्ता जी सर, सर मेरा नाम मेथ्यु है आज मेंने एक सपना देखा जिसमे मेंने देखा की मेरे हात में एक फल से भरी हुई टोकरी है , थोड़ी देर के लिए में आराम करने के लिए एक पेड़ के नीचे रुकता हूँ। इतने में ही मेरी फल से भरी हुई टोकरी चोरी हो जाती है । तो इस सपने का क्या अर्थ है ?
  • Ans. मेथ्यु सर इस सपने का अर्थ है की आने वाले समय मे आपका जीवन अजीब प्रकार के रोमांस से भरा होने वाला है ।
  • 4 सपने में माल चोरी होने का क्या मतलब है ?
  • Ans. आने वाले समय में आपके और आपके परिवार वालों के बीच असहमती पैदा होने वाला है ।
  • 5 सर मेरा नाम राज है । में सपने में देखता हूँ की मेरा कोट चोरी हो जाता है तो इसका क्या अर्थ है?
  • Ans. ये शुभ संकेत देता है की आने वाले समय में आप एक ही स्थान पर कई दिनों तक टिककर काम करने वाले है ।
  • 6 सपने में कलम चोरी होना देखना क्या संकेत देता है ?
  • Ans.ये सपना आपके व्यवहार और आदतों को दर्शाता है की जल्द ही आपकी आदतें बिगड़ने वाली है । जिसके तहत आप बहुत आलसी इंसान बनने वाले है ।
  • 7 सर मेरा नाम जगमोहन शर्मा है , में एक मंदिर में पूजा करने वाला ब्राह्मण हूँ । दो दिन पहले मेरे को सपना आया जिसमे मेंने देखा की मंदिर से कोई चोर पवित्र जल यानी गंगाजल चुराकर ले जाता है तो इसका क्या अर्थ है ?
  • Ans. इसका अर्थ है की जल्द ही आपका मन अशांती की तरफ अग्रसर हो जाएगा । और आप एक झगड़ालू सावभाव के इंसान में बादल जाओगे ।
  • 8 सर मेरा नाम सरोज कुमारी है में राजस्थान के चुरू जिले से हूँ । पाँच दिन पहले मेरे शादी हुई है । मेरे पती ने मेरे को सुहागरात को जो अंगूठी दी थी । उसको किसी चोर ने चुरा लिया । में उस अंगूठी को पूरे घर में तलाश कर रही हूँ । तो इस सपने का क्या अर्थ है?
  • Ans. ये सपना प्रस्तावो की विफलता को दर्शाता है । आप ने जो भी प्रस्ताव दे रखें है ,या जिस काम की अर्जी लगा रखी है । वो खारिज होने वाली है ।
  • 9 सपने में कंगन चोरी होने का क्या अर्थ है ?
  • Ans. ये सपना यात्रा की विफलता को दर्शाता है ।
  • 10 अगर सपने में आप किसी को कोयला चुराते हुए देखते है  तो इसका क्या अर्थ है?
  • Ans.इसका अर्थ है की आपने हाथों के किसी की मौत हो सकती है ।
  • 11 सर मेरा नाम ज्योति बढ़ाना है , में 12वी में पढ़ती हूँ। कल सपन में मैंने देखा की मेरे पास चाँदी की एक सिल्ली है । में उस सिलली को लेकर अपने खेत की तरफ जा रही थी। अचानक एक मुंह पर नकाब लगाया हुआ आदमी मेरे हाथों से छड़ी की सिल्ली छीनकर भाग जाता है । तो इस सपने का क्या अर्थ है ?
  • Ans.ज्योति जी ये सपना प्यार के नाकाम होने का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका प्यार नाकाम होने वाला है । जिस लड़के को आप चाहती है वो आपका नहीं हो सकता है ।
  • 12 हीरे-मोती चोरी होना क्या संकेत देता है ?
  • Ans.इस सपने का अर्थ है की जल्द ही आपकी आय का स्रोत गायब होने वाला है । आने वाले समय में आप बेरोजगार होने वाले है ।
  • 13 अगर सपने में सिक्के चोरी हो जाते है तो इसका क्या अर्थ है ?
  • Ans.सपने में सिक्के चोरी होने का अर्थ है की आपको का जगहों से धम्की मिलने वाली है । आपको धमकियों से डरने की वजय उससे मुक़ाबल करने की जरूरत है ।
  • 14 सपने में दरवाजा या खिड़की चोरी होना क्या दर्शाता है ?
  • Ans. आने वाले दिन जोखिमों से भरे होंगे।

मित्रों आज हमने सपने मे चोरी होना सपने के बारे में जाना , औरसपने मे चोरी होना से संबन्धित कई सपनों के बारे में जानकारी प्राप्त की । आज हनमे अगर आपको इस आर्टिकल में आपका कोई सपना मिलता है  तो आप इस आर्टिकल की लिंक अपने दोस्तों को शेर करना ताकि वो भी अपने सपने का सही अर्थ जान सकें । अगर आपको इस पोस्ट मैं अपना सपना नहीं मिला है तो आप हमें कमेंट box में अपना सपना टाइप करके हमे भेजे । ताकि हम आपके सपने का जवाब जल्दी से जल्दी दे सकें ।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (22)

    • रोहित जी ये सपना इस बात का सनके देता है की आपके ही दोस्तो आपके आइडिया चुराकर आपको गिरने का प्लान कर रहे है आपको सावधान होने की जरूरत है ।

  • Sir maine sapne me dekha ki auto me mera samaan rakha tha and auto wala samaan lekar bhaag gya

    • रचना जी आपको इस सपने के बाद सतर्क होने की जरूरत है क्योकि ये सपना जल्द ही हकीकत में बदलने वाला है । आपके घर में चोरी हो सकती है ।

    • रचना जी ये सपना आपके लिए चेतावनी का काम करता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई अशुभ घटना घटित होने वाली है ।

  • Hello sir maine sapne mein kidnapping ne mera parsh ka Sara card ka thin liya tha fir baad mein kidnapping ko pakad liya tha .or mera saman mila na mila main bhul gayi nind khulne k badmein.