सपने में मर्डर देखना कैसा होता है Sapne mein murder dekhna kya matlab hai

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com में आज हम जानने वाले है की सपने में मर्डर देखना कैसा होता है, या सपने में किसी और का मर्डर देखना कैसा होता है?, मर्डर को हिन्दी में हत्या और उर्दू में कत्ल कहा जाता है। जब किसी को जानबूझकर जान से मारा जाता है। या किसी की जानबूझकर निर्मम हत्या की जाती है तो उसे मर्डर कहा जाता है । मर्डर ऐसा नाम है जिसका नाम सुनते है हमारी आत्मा काँप जाती है । क्योकि मर्डर के अंदर किसी व्यक्ति की मौत बहुत ज्यादा निर्मम होती है। इसमे व्यक्ति तड़फ-तड़फ कर मरता है।

कत्ल का सपना वास्तविक जैसा महसूस होता है,कई बार सपने में होने वाली घटना वास्तविकता में चलती रहती है। मेरे परिवार के एक व्यक्ति ने सपने में देखा की वह किसी का कत्ल कर रहा है । वह नींद में अपने हाथ चला रहा है। लेकिन उसके हाथ भौतिक रूप से चलने लगे और उसका हाथ दीवार से टकरा गया और उसके हाथ की हड्डी फेकचर हो गई । कई बार ऐसा ही होता है। दोस्तों कई बार हम सपनों पर नियंत्रण करने की कौशिश करते है। लेकिन कौशिश करने के बावजूद भी आप स्पनों पर नियंत्रण नहीं कर पाते है। तो चलिये दोस्तों जानते है की सपने में मर्डर देखना कैसा होता है। या इसे जुड़े हुए सभी सपनों के बारे में विस्तार से जान लेते है –

सपने में मर्डर देखना कैसा होता है Sapne mein murder dekhna kya matlab hai

दोस्तों ज़्यादातर इस प्रकार के दृश्य फिल्मों ही देखने को मिलते है । जबकि किसी का मर्डर होते बहुत ही कम देखा जाता है । अगर हम ज्यादा फिल्में देखते है उस दौरान हमे इस प्रकार का सपना आता है तो इस सपने का कोई विशेष अर्थ नहीं होता है। लेकिन जब आप इस बारे में बिलकुल नहीं सोच रहे होते है। उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई तरह के बदलाव आने वाले है। जिसके चलते हुए आपके दिमाग पर नेगेटिविटी हावी हो जाएगी। आप किसी भी चीज के बारे में सकारात्मक नहीं सोच पाएगे। अगर इस सपने के बाद भी आप खुद के विचारों में बदलाव नहीं करते है । तो भविष्य में इसके बुरे परिणाम देखने को मिलेंगे।

सपने में मर्डर होते देखना Sapne mein murder hote dekhna

स्व्पन गुरु की माने तो सपने में मर्डर होते देखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। इस सपने के बाद आपके जीवन में कई तरह के मतभेद हो सकते है। ये मतभ्दे आने वाले दिनों में इतने ज्यादा बढ्ने वाले है की आप जिस व्यक्ती को चाहते थे। उसी से नफरत करने लग जाएंगे। ये नफरत इतनी ज्यादा बढ़ जाएगी जिसके चलते हाथापाई हो सकती है । इसके साथ ही ये सपना जेल या पुलिस का संकेत भी देता है। तो इस सपने के बाद आपको हर काम सावधानी से सकना होगा। अगर आपको ऐसा महसूस हो जाये की मेरे दिमाग की स्थिति खराब चल रही है। तो इस सपने के बाद आप तुरंत खुद में सुधार करने की कौशिश करें।

सपने में मर्डर होते देखना Sapne mein murder hote dekhna

सपने में खुद का मर्डर देखना कैसा होता है? Sapne mein khud ka murder hote dekhna

दोस्तों कई सपने बहुत ज्यादा खतरनाक होते है , जिसके चलते हुए हमे बहुत ज्यादा डर लगता है । मौत जीवन की सबसे बडी सच्चाई है फिर भी हमे मौत से डर लगता है। अगर हमे मौत से संबन्धित सपना आ जाता है तो हमारे पसीने छूटने लगते है। अगर आप सपने में खुद का मर्डर हॉट हुए देखते है तो इस सपने के बाद आपकी चीख निकल जाती है। क्योकि इस सपने का प्रभाव हमारे भौतिक शरीर पर भी देखने को मिल सकता है। बात करते है सपने की, अगर आप सपनेमें खुद का मर्डर होते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए दबी हुई इच्छा को संदर्भित करता है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपकी वो इच्छा जागृत हो जाएगी। जिसे आप कई सालों पहले दफना चुके है । इस सपने एक बाद आप चीजों को खुलकर नहीं अपना पाएगे।

सपने में किसी का मर्डर होते देखने का अर्थ है ?

1. माता-पिता का मर्डर देखना

दोस्तों दुनिया में दो ही इंसान है जो निस्वार्थ भाव से आपका भला चाहते है। अगर आप चालीस दिन हॉस्पिटल में भर्ती हो तो, आपके माता-पिता बिना खाये-पिये आपकी सेवा करेंगे। दोस्तो सायद ही कोई होगा जो ये चाहता है की मेरे माता-पिता मर जाये। कई बार ऐसा होता है, की जब हमारे माता-पिता ऐसी बीमारी के शिकार हो जाये जिससे उनकी हालत मौत से बदतर हो जाये । तो उस समय हम उनके भले के लिए भगवान से दुवा करते है। की हे भगवान ऐसे दुख देने से अच्छा है की उन्हे उठा ले। दुनिया में ऐसा कोई बेटा-बेटी नहीं है । जिसके सामने कोई उन्हे मारता है और बेटे-बेटी का खून ना खोलता हो। चाहे कितना भी कमजोर इंसान क्यों ना हो। लेकिन जब उनके माता-पिता को कोई मारने की कौशिश करेगा तो वह उसका विरोध जरूर करेगा। मारना तो दूर की बात हमारे यहाँ अगर हमारे माता-पिता को कोई गली दे देता है तो हम उसकी जान लेने को तैयार हो जाते है।

दोस्तों अगर हमे इस प्रकार का सपना आता है तो हमारा दिल बैठ जाता है। क्योकि हमारे माता-पिता हमारे सबसे करीबी साथी होते है। अगर वो हमारी जिदंगी में नहीं रहे तो हमारे लिए कुछ भी नहीं बचेगा। दोस्तों अगर आप सपने में देखते है की आपके माता-पिता का कोई मर्डर कर देता हैट ओ ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति की इंट्री होने वली है। जो पहले तो आपका विसवास जीतेगा । उसके बाद आपका ही विसवास तोड़ेगा। इस सपने के बाद आप किसी व्यक्ति पर आंखे मूंदकर विसवास ना करें। विसवास करें से पहले उसकी गुप्त रूप से परीक्षा जरूर लें।

अगर सपने में आप अपने हाथो से अपने माता-पिता का कत्ल कर देते है। या उन्हे जान से मार देते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। इस सपने के बाद आपका जीवन पहले की तुलना में और ज्यादा कठीण बनने वाला है। लेकिन इसके बीच आपके माता-पिता के बीच चलने वाला संघर्ष कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगा।अगर आपके सामने कोई आपके माता-पिता को मार देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको उन जिम्मेदारियों का एहसास हो जाएगा, जिन जिम्मेदारियों को आप कब से निभाना चाहते थे। आप सही दिशा में काम करना चाहते थे। लेकिन इस संपने के बाद आप एक जिम्मेदार व्यति बन जाएँगे।

2. जहर पिलाकर मर्डर करना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में, आप सपने में देखते है की आप किसी व्यक्ति को जानबूझकर जहर पीला देते है।, या उसके खाने  में जहर मिलकर उसकी जान ले लेते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आपके साथ बहुत बड़ा विसवासघात होने वाला है। आपके पास मौका है। संभल जाइए , नहीं तो आपको बाद में पछताना पड़ेगा। आप जिस व्यक्ति पर लंबे समय से विसवास कर रहे है ।

वही व्यक्ति आपका विसवास तोड़ेगा। अगर सपने में कोई व्यक्ति आपको जहर देता है और जहरीला खाना खाने से आपकी मौत हो जाती है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके भौतिक और मानसिक जगत में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। अगर आने वाले समय में में आप खुद को उस बदलाव के अनुसार खुद को नहीं ढाल पाये तो आने वाले दिनों में इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इस सपने के बाद कड़े से कड़े डीसीजन खुद को ही लेने पड़ेंगे।

3. गला घोटकर मर्डर करते देखना

दोस्तों मर्डर का अर्थ है की किसी को जानबूझकर जान से मारना । जिसमे कई तरह के तरीके सामील है, जैसे चाकू से, बंदूक से, पानी में डुबाकर, गले में फंडा लगाकर , गला दबाकर और किसी धारदार हथियार से वार करके आदि। अगर आप सपने में देखते है की किसी एक व्यक्ति को गला घोटकर मार दिया है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना बताता ही की आने वाले दिनों में आप अपनी इच्छाओं को परिवार के त्याग के लिए कुर्बान कर देंगे। या आप अपनी इच्छाओं का गला घोट दोगे। भले इस प्रक्रिया में आपको लाभ होगा। लेकिन आपको शारीरिक क्षति का सामना भी करना पड़ेगा।

4. अध्यापक का मर्डर

दोस्तों हम जिस असवाथा में होते है उस अवस्था की हमे कदर नहीं होती है। हमे अपनी अवस्था पर रोना आता है। जब हम बाल्यावस्था में होते है तो हम सोचते है की कास हम बड़े होते तो हमे टीचर परेशान नहीं करता है। लेकिन जब बड़े हो जाते है तो हमे फिर से बचपन अछा लगने लग जाता है। की कास हम छोटे बच्चे होते तो हमे इतनी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। ना को कमाई की टेंसन और ना घर परिवार की। जब हमे कोई अध्यापक अपनी गलतियों के लिए मारता है तो हमे गुसा आता है। और उस गुस्से के कारण हम सपने में देखते है की हमें टीचर को मार दिया है।

अगर आप सपने में एक अध्याप्क को मार देते है तो ये सपना आपको सलाह देने का काम करता है। ये सपना बताता है की वर्तमान समय में आपके अंदर बहुत सारी कमियाँ है। अगर समय रहते आप अपनी कमियों में सुधार कर लेते है तो आपको किसी प्रकार की हानी नहीं होगी। अगर आप एक विधारथी है तो आपको अपनी पढ़ाई में सुधार करने की जरूरत है। अगर आप पढ़ाई करने का कोई और तरीका अपनाते है तो ये तरीका आपके लिए कारगर साबित होगा।

5. चाकू से मर्डर होते देखना

दोस्तों अगर आप सपने में चाकू से हमला होते हुए देखते है तो इसका अर्थ ये कतई नही है की आपकी मौत होने वाली है। इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके मान-सममाना को ढेस पहुंचे वली है। आपके परिवार वाले या आपके दोस्तो ऐसा काम करेंगे जो जो आपको बिलकुल पसंद ना हो। पसंद तो दूर की बात उस काम से आपके दिल को ठेस पहुंचेगी। अगर आपके हाथों से किसी चाकू से किसी का मर्डर हो जाता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई ऐसा काम हो सकता है। जिसके कारण आपको छोटे बच्चों के सामने भी मुंह छूपाना पड़े।

6. घर वालों का मर्डर देखना

दोस्तों आप सपने में यदि अपने घर वालों का मर्डर करते हुए हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे सूचित करता है की आने वाले दिनों में आपके घर में नकारात्मक शक्तियाँ हावी होने वाली है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपके अंदर ऐसा बदलाव आयेगा , जिसे आप सहन नहीं कर पायेगे । इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने घर वालों का विसवास खो देंगे। अगर आप किसी दूसरे व्यतकी को अपने घर वालों का मर्डर करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप खुद को असहाय महसूस करेंगे।

7. किसी अंजान का मर्डर करना

दोस्तों यदि आप सपने में किसी दूसरे व्यतकी को किसी तीसरे व्यक्ति का मर्डर करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपके स्वभाव में होने वाले नकारात्मक प्रभाव को बताता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे बदलाव होने वाले है जिसके चलते आपके विचार क्रूर हो जाएगे। आप हर किसी व्यक्ति को क्रूर नजर से देखने लगेगे। आपकी जबान पर मिठास बिलकुल खतम हो जाएगी।

उपाय-

अगर आपको इस प्रकार का सपना आता है। या आपको बार-बार डरावने सपेन आते है तो आपको इन डरावने सपनों से बचने के लिए अपने कुलदेवता को याद करके सोना सी चाहिए। कई बार ऐसा होता है की हम दुनिया के देखे-देख्न अपने भगवान को भूल जाते है और लोगो के भगवान को मानने लग जाते है। तो उस समय आपको अपने बुजुर्गों से पाने कुल देवता के बारे में जरूर पूछें। इसके साथ अगर आप लाल कपड़े में कपूर लपेटकर अपने तकिये के नीचे दबाकर सोयेंगे तो आपको बुरे सपने नहीं आएगे। इसके साथ ही अगर आप अपने सर के नीचे लोहे की कील चाकू या कोई धारदार चीज लेकर सोते है तो भविष्य में आपको बुरे सपने नहीं आएगे। क्योकि लोहे की वस्तु नकारात्मक शक्ति का काट है।

दोस्तों आज हमने जाना की सपने में मर्डर देखना कैसा होता है। या सपने में किसी को मारना कैसा होता है। दोस्तों क्या आपको इस पोस्ट में अपना सपना मिला। अगर मिला तो कमेंट बॉक्स में जय श्री राम लिखें। अगर आपको इस पोस्ट में मर्डर से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भुजें। ताकी हम आपको सपने का वास्तविक जवाब दे सके।

ध्नयवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top