सपने में कंबल देखना कैसा होता है Blanket in dream meaning in Hindi

सपने में कंबल देखना Blanket in dream meaning in Hindi-दोस्तों सपनों की रहस्यमयी दुनिया में आप सभी का स्वागत है। आज हम कंबल से संबन्धित बात करने वाले है की सपने में कंबल देखना कैसा होता है। या सपने में खुद को कंबल औढे हुए देखना कैसा होता है? दोस्तों कंबल गदा हमारे लिए बहुत ही उपयोगी वस्तु है जब रात होने लगती है तो हमे कंबल गद्दे की याद आने लगती है । दोस्तों आज के समय हमारे हमारा लिविंग स्टैंडर्ड बदल रहा है । जिसमे हमारा रहन-सहन कपड़े लत्ते और खान-पान लगातार बदल रहा है ।

फिर भी आपने देखा होगा की हमारे ओढ़ोने की कंबल का स्टाइल वही है। उसमें कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। कंबल हमारे शारीरिक अरु मानसिक आराम का एक टूल है । कई लोग तो गर्मियों में अपने बिस्तर पर कंबल लेकर सोते है । जबकि कंबल को मुख्य रूप से ठंड के मौसम में औढ़ा जाता है। ताकी हम ठड़ से बच सके । कंबल हमारे शरीर का तापमान नॉर्मल बनाए रखती है। कंबल हमारे शरीर की सकारात्मक ऊर्जा को बरकरार रखने का संकेत देता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार अगर आपको सपने में कम्बल दिखाई देती है तो ये सपना परिस्थिति के सकारात्मक होने का संकेत देता है।

 सपने में कंबल देखना Seeing woolen blanket in dream meaning in Hindi

दोस्तों हमे पता है की कंबल हमारे रोज़मर्रा के जीवन का अहम हिस्सा है। कई लोगो को तो कंबल के बिना नींद भी नहीं आती है। कंबल का सपना एक सामान्य सपना है । इस सपने से हमे ना तो दुख होता होता है तो इस प्रकार के सपने को लोग सर्च नहीं करते है। जबकि स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ ना कुछ सांकेतिक अर्थ जरूर होता है । अगर आपको सपने में एक कंबल दिखाई देती है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में जीत हासिल होने वाली है।  

अगर आप जीवन की कठीण परिस्थिति से गुजर रहे होते है उस दौरान आपको सपने में कंबल दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आपको जल्द ही उस कठीण परिस्थिति से निजात मिलने वाली है । जिसके चलते आपके संकट भरे दिन खतम हो जाएगे और आप एक चेन की ज़िंदगी बिताएँगे।

 सपने में कंबल देखना Seeing woolen blanket in dream meaning in Hindi

सपने में कंबल खरीदना Sapne mein blanket kharidna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com में । आप सपने में खुद को बजारे में कंबल खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुखद घटना घटित होने वाली है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आप आपको ऐसी ट्रिक हाथ लगने वाली है जिसके चलते आप कुछ ही दिनों में ढेर सारा पैसा कमा लेंगे। आप कम मेहनत पर ज्यादा मुनाफा कमा पाएंगे। अगर आपके घर पर कोई कंबल बेचने वाला आता है ।

आप उसके यहाँ से कंबल खरीदते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने वाला है। हो सकता है की आपको कीमती वस्तु कम पैसों पर मिल जाये। तो इस सपने के बाद अगर आपको ऐसा मौका मिले आप उसका फाइदा उठाना होगा। अगर आप मौके से चूक जाते है तो आप इसके जिम्मेदार खूद होंगे ।

सपने में कंबल धोना Sapne me kambal dhona

आप सपने में देखते की आपकी आंखो के सामने कोई अंजान व्यक्ति कंबल धो रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है।

ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके मन का शुद्धिकरण होने वाला है। पहले से आपके मन में पहले से जीतने भी नकारात्मक विचार है वो विचार अपने आप ही खतम होने वाले है।

अगर आप खुद को कंबल धोते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप आप एक प्रखर चित वाले व्यक्ति बन जाएगे। आपने मन में इतनी शांती होगी की आप अपने दुश्मन को माफ करने की क्षमता रखेंगे।

अगर आप कंबल धो रहे है लेकिन कौशिश करने के बाद भी आप उसे साफ नहीं कर पा रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप पर कोई लांछन लग सकते है। आप इन लांछनों को दूर करने के लिए खूब प्रयास करेंगे । लेकिन आप इसमे सफल नहीं हो पाएंगे।

सपने में कंबल बेचना Dream about blanket selling

यदि आप सपने में एक कंबल बेचने वाले को देखते है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की भविषये में आपको आर्थिक संकेत से गुजरना पड़ेगा । जिसके चलते हुए आपको ऐसे काम भी करने पड़ेंगे जिसके बारे में आपने कल्पना तक नहीं की थी । आप अपना घर चलाने में भी असमर्थ होंगे।

इसके अलावा अगर आप सपने में खुद को कंबल बेचते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई परिवार का सदस्य बीमार होंने वाला है जिस पर आपको अपने धन का तीन छोथाई खर्च करना पड़ेगा। हो सकता है जिसके चलते आपकी सरी सेविंग खतम हो जाएगी। इस सपने के बाद आपको अपने भविष्य में होने वाले नुकसान से बचने के लिए बीमा अवशय करवानी चाहिए। ताकी बीमारी के कारण आपको बड़ा नुकसान ना हो सके।

सपने में कंबल बेचना Dream about blanket selling

सपने में कंबल दान करना Sapne mein blanket daan karna matlab

दोस्तों हिन्दू धर्म में धान-दक्षिणा का अपना अलग महत्व है । ऐसी कोई बात नहीं है जो हिन्दू धर्म के अंदर नहीं है । हिन्दू धर्म के अंदर वो सभी बात है जो अनय धर्म में है कहने का अर्थ है की मूल धर्म हिन्दू या सनातन धर्म है जिसमे सारे धर्म समाये हुए है। हिन्दू धर्म में अन्न दान, जल दान, कन्या दान, गौ दान और वस्त्र दान को भी सामील किया गया है।

दान देने की परमपरा आज से नहीं अपीतु सदियों से चलती आ रही है। शर्दी के मौसम में अगर आप किसी को कंबल दान देते है तो आप पुनय के भागी होंगे। बात करते है सपने की अगर आप सपने में किसी और को कंबल दान करते हुए देखते है।

तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जिससे आपका नाम रोशन हो जाएगा। पहले आपको कोई भी नहीं जानता था तो इस सपने के बाद आपको सभी जानने लग जाएगे। इस सपने के बाद आपके हाथों से पुनय के काम होंगे लगेगे। आर्थिक रूप से कमजोर लोगो की मदद में आपका महान योगदान रहेगा।

सपने में कंबल बनाना Sapne mein kambal banana

आप किसी शहर से गुजर रहे होते है तभी आपको कई लोग ऐसे दिखाई देते है जो की कंबल बना रहे होते है । और उन सभी के चेहरे पर एक मंद मुस्कान है तो ये सपना आपके लिए बड़ी सफलता मिलने का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपके कर्मों का फल आपको जल्द ही मिलने वाला है । जिसके चलते हुए आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ भी आएगी। अगर आप सपने में खुद को कंबल बनाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको रुका हुआ धन मिलने वाला है। जिस काम के सफल होने की आप वर्षों से प्रतीक्षा कर रहे थे आपका वो काम सफल होने वाला है।

सपने में रज़ाई देखना Seeing rajai in dream meaning in  Hindi

 अगर आपको सपने में रुई वाली रज़ाई दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए लाभदायक माना जाता है। ये सपना हमे बताता है की आने वाले दिनों में आपका शरीर गतिशील होने वाला है। जिसके चलते आपका शरीर कुछ ही दिनों में इतना ज्यादा स्ट्रॉंग हो जाएगा की आपको बड़ी से बडी या घातक से घातक बीमारी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी । इसके साथ ही आप भविषय में आराम से अपनी जिंदगी काटने वाले है।  

इन सपनों का अर्थ भी जानें…

सपने में अदरख देखना

खुद को सरकारी नौकरी लगते देखना

खुद को नंगा देखना

अंगूर देखना

सपने में खरगोश देखना

सपने में हनुमान जी को देखना

काली माता का सपना देखना

खुद को नदी में नहाते देखना

सपने में दो साँप देखना

शनिवार को साँप देखना

सपने में फटी हुई कंबल ओढ़ना sapne me fati hui kambal ko odhna

दोस्तों अगर सपने में आप खुद को फटी हुई कंबल ओढ़े हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए देखने में बड़ा ही अशुभ दिखाई देता है। आप ऐसा महसूस करेंगे की आने वाले दिनों में सायद आप गरीब हो जाएगे। लेकिन इस ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके स्वभाव में नकारातंमक बदलाव देखने को मिलेगे। आपके पास सब-कुछ होगा लेकिन आप अपने धन का उपयोग अपने लिए नहीं कर पाओगे । आप कंजूस प्रवर्ती के इंसान बन जाएगे। आपके धन का उपयोग दूसरे लोग ही करेंगे। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी सनेक्ट देता है की आने वाले दिनों में  आप कंजूसी के कारण बीमार पड़ने वाले है।

व्यंग्य- कंजूस बनिया

पिछले रविवार की बात है । में अपनी ममी के साथ बाजार से मकर सक्रांती का समान लाने के लिए बाजार गया हुआ था। हमने सककर चावल तुलवा लिए थे। जब हम गुड और काले तिलहन लेने के लिए दुकानदार को कहा तो इतने में हमे एक साथ बहुत सारे लोग आते हुए दिखाई दिये। वो सभी राम-नाम सत्य है का नारा लगा रहे थे।

तभी सारे बाजार वाले अपनी दुकान से बाहर आकार उस मृत अर्थी की की तरफ हाथ जोड़कर खड़े हो गए और प्रथना करने लगे की हे भगवान इस मृत आत्मा को शांती दें। हमारे पास में खड़ा एक बनिया कहा था की हे भगवान इसको मरने के बाद तो सुख देना। तभी मेंने उस दुकानदार से कहा। भाईजी इसकी अर्थ देखकर तो ऐसा मालूम होता है की एक बहुत बड़ा आदमी था। तभी उन मोटू बनिए ने बताया की ये एक करोडपती बनिया है । इसकी मौत मकान के गिरने से हो गई।

ये बनिया करोडपती होने के साथ-साथ बहुत कंजूस भी था। उसके मंकान का एक कोना बिलकुल खतम हो गया था। आने जाने वाले सभी लोग कहते थे सेठजी थोड़ा मकान का सुधार करवालो नहीं तो ये मकान एक दिन आपके ऊपर गिर जाएगा। तभी बनिया कहता है इसमे खर्चा लगाना मुखड़ाइ है। इसको मेरे पड़दादा ने बनवाया था । इस मकान को कुछ नहीं होगा । कल यही मकान रात के समय बनिए के ऊपर गिर गया और उसकी मौत हो गई ।

साब तभी कहता हूँ की कल का कोई भरोषा नहीं और धन को इतना भी छाती से क्या चिपकाना की हम धन से दबकर मर जाये। तो कहने का अर्थ है हमे किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना चाहिए। रुपया हो या मोबाइल । रुपया इंसान के लिए है ना की इंसान रुपयों के लिए। जिस दिन आपने खुद को रुपयो के पीछे लगा दिया उस दिन मानों आपकी ज़िंदगी खतम है।

सपने में कंबल में आग लगना Sapne me kambal jalana

आपको कंबल में आग लगी हुई दिखाई देती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको जान-माल की हानी होने वाली है। अगर आप वर्तमान समय में बीमार चल रहे है तो इस सपने के बाद आपकी बीमारा और ज्यादा गंभीर रूप ले सकती है । तो इस सपने के बाद आपको अग्नीदेव से प्रथना करनी चाहिए। ही अग्नीदेव मेरे हाथों से जो भी गलती हुई है उसके लिए मेरे को क्षमा करें ।

सपने में कंबल ओढ़ना Sapne mein razai odhana

सपने में कंबल ओढ़ना Sapne mein razai odhana

अगर आप सपने में खुद को रज़ाई या कंबल ओढ़े हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत बताता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा वित्तीय लाभ होंने वाला है। अगर आप लंबे समय से एक ही काम में लगे हुए है। आप उस काम को छोडने की कगार पर है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों मीन आपको सफलता की प्रापती होने वाली है। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

अगर आप सपने में आप बहुत सारे लोगों को एक खुले मैदान में कंबल औढे हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाले है। जिसके चलते हुए आप कई लोगो को एक साथ मेनेज कर पाएंगे। अगर आप किसी एसी फार्म में काम कर रहे होते है जिसका मेनेजमेंट खराब चल रहा होता है। या लो गापकी आज्ञा का उलंघन कर रहे होते है तो उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आप इस प्रकार की स्थिति को आसानी से हैंडल कर लेंगे।

सपने में बहुत सारे कंबल देखना Seeing lot of blanket in dream meaning in Hindi

बलवीर सिंह हुडा रोहतक से लिखते है- राम-राम गुरुजी मेरा नाम बलवीर सिंह हुडा है । में एक क्लीनिक में काम करता हूँ। कल का दिन एकदम सुस्त था । क्योकि एक नेता की रेली निकलने वाली थी। इसलिए हमारे दुकान के आगे से जाने वाली रोड पर उचित प्रबंध किए जा रहे थे। इसलिए कस्टमर में सुस्ती थी। हमारे पास दोपहर तक केवल वही कस्टमर आये जिनको अमरजेंसी थी। लगभग दोपहर के दो बज रहे थी में अपनी कुर्शी पर बैठकर दीवार के सहारे सर सटाकर बैठा था। तभी पता नहीं चला की कब मेरी आँख लग गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है में देखता हूँ की में अपने चाचाजी के साथ एक बड़े से हॉल के अंदर प्रवेश कर रहा हूँ । में उस होल को देखकर सतबद्ध रह जाता हूँ।

में देखता हूँ की हॉल लगभग चार पाँच बीघा में फैला हुआ है । हॉल के अंदर कंबल के अलावा कुछ नहीं है। पूरा हॉल कंबल से भरा पड़ा है। मेरे अंदाजे के अनुसार उस हॉल के अंदर लगभग पंद्रह बीस हजार कंबल थी । तभी कंबल का एक बंडल ऊपर से नीचे गिरता है तो मेरी अंखे खुल जाती है । तभी में समय देखता हूँ तो पचा चलता है की शाम के पाँच बज चुके है । सर आज तक मैंने वास्तविक जीवन में कंबल का इतना बड़ा गोदाम नहीं देखा । इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं।

Ans- नमस्कार हुड्डा जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आपको सपने में एक साथ बहुत सारी कंबल दिखाई देती है या आपको कंबल का ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने व्यापार में बहुत बड़ा लाभ देखने को मिलेगा। आपका समान तो पहले जितना ही बिकेगा लेकिन आपको उसी समान से पहले के मुक़ाबले कई गुना लाभ देखने को मिलेगा। हो सकता है की आप अपना खुद को कोई बिजनेस खोल लें। ईसी के साथ ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप खूब सारा पैसा बटोरने वाले है। इसके साथ ही ये सपना नया कदम बढ़ाने का संकेत भी देता है।

सपने में बिस्तर पर कंबल लगाना sapne me kambal bichana

अगर आप एक विवाहित महिला है और सपने में आप खुद को बिस्तर पर कंबल बिछाते हुए या लगाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपने पती का खोया हुआ प्यार पुनः मिल जाएगा। यही सपना एक अविवाहित महिला उर पुरुष के लिए अच्छे दोस्तो या साथी मिलने का संकेत देता है। इसके साथ ही ये सपना किसी बड़े अप्रत्यासित लाभ को भी दर्शाता है।

सपने में कंबल खराब होना Sapne mein kambal ka kharab hona kaisa hota hai

आप देखते है की आपने एक कंबल ओढ़ रखा है तभी आके कंबल पर कुछ गिर जाता है और आपकी कंबल खराब हो जाती है। या कंबल गंदी जगह पर गिर जाती है जीकसे कारण कंबल औढने लायक नहीं रह जाती तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके प्यार भरे रिसते बिगड़ने वाले है। जिसके चलते आपको जिन रिस्तों पर सबसे ज्यादा भरोसा है वही रिसतेदार आपके साथ चीट करने वाले है। अगर आप खराब कंबल को ओढ़े हुए दिखाइ देते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में विवाद की स्थिति बनने वाली है।

सपने में सफ़ेद कंबल देखना Dream bout white blanket in Hindi

दोस्तों कई लोग कहनेगे की कंबल तो कंबल होती है सफ़ेद हो या काली इससे क्या फर्क पड़ता है। तो जब बाजार में आप जाते है तो आप कंबल खरीदने से पहले चुनाव क्यों करते हो। रंग का हमरे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। जब प्रकर्ष होता है तो हम सभी प्रकार के रंगों को देख पाते है लें जब हमारी आँखों के सामने अंधेरा होता है तो हम किसी वस्तु को नहीं देख पाते है। बात करते है सफ़ेद कंबल की अगर आपको सपने में एक सफ़ेद रंग की कंबल दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने आले दिनों में आपको वित्तीय भलाई का सामना करना होगा । कहने का अर्थ है की आपको एक साथ बहुत बड़ा लाभों घोगा। साथ में आफ्ना और आपके पिता का नाम भी रोशन होगा।

सपने में सफ़ेद कंबल देखना Dream bout white blanket in Hindi

सपने में कंबल की चोरी होना Sapne mein kambal chori hona

दोस्तों कई सपने देखने में इतने साधारन होते है की बहुत से लोग तो इन सपने के अर्थ को जानना उचित नहीं समझते है। क्योकि ये सपने ना तो हमारे लिए डरावने होते है, ना ही ये सपने हानिकारक दिखाई देते है और ना ही ये सपने दुख देने जैसा प्रतीत होते है। तो लोग इन सपनों को इगनोर कर देते है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है। दिखने में कितना भी साधारन अर्थ क्यों ना हो । उस सपने का कुछ ना कुछ अर्थ तो जरूर होता है। आप सपने में देखते है की आपके घर में चोरी हो गई है।

इसमे सबसे बड़े ताजुब की बात ये है की चोरो ने आपके घर से रुपए पैसे या गहोनों की चोरी न करके सिर्फ कंबल और रज़ाई की चोरी की है।तो ये सपना आपके लिए दुर्भाग्य का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में अपका दुर्भाग्य जागने वाला है। हो सकता है की आपकी भी नौकरी छूट जाये। इस सपने के बाद आपको नौकरी से निकाला जा सकता है। इसके अलावा नौकरी करने की शर्तें भी बड़ी हो सकती है। इसके साथ ही ये सपना बिजनेस और ब्यापार में हानी होने का सूचक भी माना जाता है। इस प्रकार ये सपना आपके लिए पूर्ण रूप से अशुभ संकेत देता है। तो इस सपने के बाद आपको अपने व्यापार पर ध्यान देने की जरूरत है।

सपने में कंबल में करवटें लेना sapne me kambal mein face dhakna

आप सपने में देखते है की अपने कोई कंबल ओढ़ रखी है उस कमबल को ओधे हुए आप उसमे बार-बार करवट ले रहे होते है। आपको ऐसा महसूस होता है की आपको कंबल सूट नहीं कर रही है। आपको कंबल परेशान कर रही है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना माना जाता है। ये सपना बताता है की जल्द ही आप किसी दूसरे के घर मेहमान बनकर जाने वाले है। हो सकता है की आप किसी के घर शादी के मकसद से जा सकते है। या आपा किसी को बधाई देने के लिए घर जा सकते है। तो ये सपना पूर्ण रूप से शुभ संकेत देता है।

फटी हुई कंबल का सपना देखना Sapne me fati hui blanket dekhna

सपने में आपको एक फटी हुई कंबल दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपका बुरा समय शुरू होने वाला है। जिसके चलते आप अपना पैसा फालतू चीजों में खर्च करने वाले है जिसके चलते हुए आप कुछ ही दिनों में गरीबी के दलदल में फंस जाओगे। तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी है की आप अपने पैसे का दुरुपयोग ना करें। अगर आप अपने पैसे का दुरुपयोग करेंगे तो आने वाले दिनों में आपको इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इसके साथ ही आपके अंदर बहुत सारी बुरी आदतों का समावेश भी हो सकता है। तो इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

दोस्तों आज हमने कंबल से संबन्धित सपने के बारे में जाना की सपने में कंबल देखना कैसा होता है। सपने में कंबल देखना ज़्यादातर शुभ संकेत देता है । दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट सपने में कंबल देखना कैसा लगा । अगर आपको हमारी ये पोस्ट अछी लगी तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों में शेर करें । ताकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस आर्टिकल में कंबल से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिलता है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके भजे सकते है। हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द देने की कौशिश करेंगे।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top