X

सपने में केसर देखना शुभ होता या अशुभ Sapne mein kesar dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है सपनों की रहशय भरी दुनिया में । आज हम जानने वाले है की सपने में केसर देखना कैसा होता है । या सपने में केसर देखने का क्या अर्थ है । आप हम इस आर्टिकल में केसर से संबन्धित सभी सपनों का विस्तार से वर्णन करने वाले है । अगर हम अपनी खुली आंखो से जो सपने देखते है वो हमारी इच्छाओ को बताते है। जबकि निंद्रा अवस्था में दिखाई देने वाले सपने का अर्थ यूं ही नहीं होता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार उस सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। इसलिए हमे किसी भी सपने की व्याख्या सपने में दिखाइ दिये गए दृश्य के अनुसार अपने आप ही कल्पना नहीं करणी चाहिए। हमारे सपनों का अर्थ स्व्पन शास्त्र में वर्णित है।

दोस्तों आज के समय आपको सायद की कोई व्यक्ति मिले जिसे केसर के बारे में पता ना हो। केसर एक पुंकेसर होता है। जो फूल के अंदर पाये जाने वाले तीन या चार तिनके होते है । हमारे भारत के उतर के राजय जैसे हिमाचल प्रदेश, अमृतसर, कश्मीर जैसी ठंडी जगह पर की जाती है। केसर में भरपूर मात्रा में नेचुरल तत्व मौजूद होते है । जो हमारे शरीर के लिए एक इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में काम करते है । केसर आज के समय बहुत महंगी वनस्पति है । शादी-विवाह में रॉयल्टी बढ़ाने के लिय लोग मेहमानो को केसर वाला दूध देते है।

सपने में केसर देखना कैसा होता है Seeing saffron in dream meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों हमे पता है की केसर हमारे लिए बहुत उपयोगी है । अगर हमे सपने में केसर वाले फूलों का पुंकेसर दिखाई देता है तो ये सपना हमारे लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुक़ाबले बेहतर होने वाली है। अगर किसी गरीर लाचार व्यक्ति को इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की जलद ही वह लाचारी और गरीबी से ऊपर उठने वाला है। अगर आप खुद को केसर का दूध या कसर खाते हुए देखते है। तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके हाथो में एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है।

अगर आप सपने में खुद को केसर के खेत में घूमते हुए देखते है है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके सेहत पर सकारात्मक प्रबहव पड़ने वाला है जिससे आप्क एक नई ऊर्जा महसूस करने वाले है। इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। दोस्तों अगर हमे केसर विभिन्न रूप में दिखाई देती है या केसर से संबन्धित विभिन्न सपने आते है तो ये सपने निंम संकेतो को प्रकट करता है। जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें।

sapne mein kesar dekhna

बड़ी सफलता मिलेगी

दोस्तों हमे केसर को अगर विशेष रूप में दिखाई देती है। या आप सपने मे देखते है की आप केसर को खा रहे है। या आप् केसर का स्वाद ले रहे होते है तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको जल्द ही बड़ी सफलता मिल जाएगी। अगर आप खेसर को दांतों से चबाकर खाते है और आपको केसर कड़वी लगती है तो इसका अर्थ है की आप वर्तमान समय में सफलता के लिए मेहनत कर रहे है वो काफी नहीं है। आप सपने में देखते है की आप केसर वाला दूध पी रहे होते है तो इसका अर्थ है की आपको मेहनत के मुक़ाबले ज्यादा लाभ मिलने वाला है।

पारिवारिक एकता का संकेत

केसर के अंदर ऐसा गुण है की ये आपके रिसतो को मजबूत भी कर सकता है। अगर पती-पत्नी के शारीरिक रिसते में रस नहीं रहा तो केसर का दूध पीने से फिर से नई ऊर्जा का संचार होने लगता है । जिससे कामुकता बढ़ती है और पती-पत्नी की खोई हुई मिठास फिर से लौट आती है। अगर बात करें सपने की अगर आप आपको सपने में केसर का या सपने में खुद को केसर के पौधे की देखभाल करते हुए नजर आते है तो ये सपना बताता है जल्द ही ही आपका परिवार एकता के सूत्र में बंधने वाला है ।

अगर आपके परिवार के रिस्तो में पहले से कोई समसाया चल रही है उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका परिवार फिर से एकजुट होने वाला है। इसके अलावा अगर आपके परिवार में कोई ऐसी मूषिबत आएगी जिससे आपका बिखरा हुआ परिवार फिर से एक हो जाएगा।

मेहनत का फल मिलने का संकेत

sapne mein kesar dekhna

अगर आप सपने में खुद को केसर की खेती करते हुए देखते है। या आपको केसर के खेत में काम करते हुए देखते है तो ये सपना आपकी मेहनत का फल मिलने का संकेत देता है। अगर आप सपन में किसी दूसरे के खेत में केसर चुनने का सपना देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको मेहनत के बदले बहुत सारा पैसा मिलने वाला है। अगर आप किसी को सपने में केसर दान करते हुए दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको ऐसी सफलता मिलेगी जिससे लोग आपकी इज्जत भी करेंगे। आपका लोग आपकी सफलता के साथ-साथ आपके व्यवहार का भी सम्मान करेंगे। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

नई शुरुआत होने का संकेत

नमस्कार दोस्तों आप लगातार कई सालों से मेहनत कर रहे है फिर भी आपको मेहनत के परिणाम स्वरूप में उसका फल नहीं मिल रहा है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप उस काम को छोडकर कोई नया काम शुरू करेंगे । नए काम में आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। अगर आप सपने में खुद को केसर वाला दूध पीते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप कोई ऐसा काम शुरू करेंगे जो वर्तमान समय के अनुसार। अगर आप सपने में किसी और को केसर वाला दूध पीते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके जीवन में कोई सुयक्ति ऐसा आयेगा । जो नये काम में आपका पूर्ण सहयोग करेगा। तो आपको इस सपने से खुध होना चाहिए।

इन सपनों का क्या अर्थ है-

खिलौने देखना

लोकी देखना कैसा होता है

अदरख देखना

बाल काटना

कब्र देखना

कचरा देखना कैसा होता है

करेला देखना कैसा होता है ।

बेबी बॉय देखना कैसा होता है?

धन योग को दर्शाता है ये सपना

केसर का सपना हमे धन लाभ का संकेत भी देता है। ऐसा माना जाता है की अगर आपके पास मेहनत करने के बाद भी पैसे नही जुड़ रहे है। या आप पैसे तो खूब कमाते है लेकिन आपके पास पैसे ठहरते नहीं है । उस दौरान आप सपने में एक साथ बहुत सारा केसर दिखाई देता है। या आपको सपने में एक केसर की भरी हुई बोरी दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ खूब धन-दौलत मिलने वाली है। इस सपने के बाद आपकी आर्थिक तंगी जल्द ही दूर हो जाएगी। क्योकि बहुत सारा केसर एक साथ दिखाई देना धन योग को भी दर्शाता है। जिसके चलते आप पर माँ लक्ष्मी की कृपया होगी और आपके जीवन काम में आप कभी भी लक्ष्मी हीं नहीं होंगे।

sapne mein kesar dekhna

बीमारी दूर होने का संकेत

स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को केसर का दूध पीते हुए देखते है तो ये सपना आपकी बीमारी दूर होने का संकेत देता है। अगर आपको वर्तमान समय में किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आपको किसी प्रकार की बीमारी से नहीं झुझना नहीं होगा। आपका स्वास्थ्य लंबे समय तक बना रहेगा। इसके साथ ही सपने में केसर का दूध पीना मानसिक तनाव दूर होने का संकेत भी देता है। अगर आप केसर के फूलों को आप दांतों से चबाकर खा रहे होते है तो ये सपना भी असाध्य जैसी बीमारी दूर होने का संकेत देता है।

मुसकिल हालात से गुजरने का संकेत

दोस्तों आप खुद को सपने में एक केसर बेचने वाले के रूप में देखते है। आप देखते है की आप गली-मोहले में घूम-घूम कर केसर बेच रहे है तो ये सपना आपके लिए देखने में बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना हमे सूचना देता है की आने वाले दिनों में आप किसी मुसकिल परिस्थिति से गुजरने वाले है। अगर आपके जीवन में कोई बड़ी बात चल रही उस दौरान आप सपने में केसर बेचते देखते है तो उस सपने के बाद आपकी मूषिबत पहले के मुक़ाबले और ज्यादा बढ़ जाएगी।

मान-सममाना और प्रतिष्ठा मिलने का संकेत

अगर वर्तमान समय में आपकी स्थिति खराब चल रही होती है। हर कोई आपको अपमान की नजर से देखता है। आप चाहे कितना ही अछा काम क्यों ना कर दो। लोग उनही लोगो की सराहना करते है पहले जिन लोगों की किया करते थे। यानी लोग आपको महत्व नहीं दे रहे है। उस दौरना आपको सपने में अगर केसर के फूल दिखाई दे देते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाएगा। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है।

जिससे वो लोग भी आपको महत्व देना शूर कर देंगे जो लोग पहले आपको देखना तक पसंद नहीं किया करते थे। यानी सपने में केसर के फूल देखना मान-समान और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी का संकेत देता है । अगर आप खुद को केसर के फूल तोड़ते हुए हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आप अपने ही हाथो से अपनी प्रतिस्था बढ़ाने वाले है।

sapne mein kesar dekhna

व्यापार में नुकसान का संकेत देता है।

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग Sapnemeindotcom अगर आप सपने में खुद को दूध के अंदर केसर को मिलते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए लाभदायक नहीं बलकी अशुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अप्रत्याशित दुविधा का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप एक व्यापारी और सपने में खुद को दूध में केसर डालते हुए नजर आते है तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको व्यापर में बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है। आपको इस सपने से सावधान और स्टार कढ़े की जरूरत है नहीं तो भविष्य में आपको बड़ी हानी उठानी पड़ सकती है।

ठगी के शिकार होने का संकेत

ज्योतिस विज्ञान के अनसूयर अगर आप सपने में खुद को केसर खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए किसी प्रकार का शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी के हाथों ठगी के शिकार होने वाले है। अगर आप कोई नई छीज खरीदते है । या आप कोई नई वस्तु का आपको ऑफर मिला है तो आप जल्दबाजी ना करें। जल्दबाज़ी के चक्कर में आप खुद का बड़ा नुकसान कर बैठेंगे।

अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को केसर को केसर खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप जानबूझकर दिखावे के लिए ठगी के शिकार होने वाले है। अगर आप सपने में खुद को डिब्बा बंद सामाग्री खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर बेवकूफ़ बनाने वाला है। तो आप किसी की बातों में ना आए। एक बार अपना दिमाग लगाकर देखें।

इन सपनों के अर्थ भी जाने….

सपने में डामर देखना

मुली देखना

खुद की डिलिवरी देखना

बारात देखना

अनानास खाना

धनिया देखना

कंगन देखना

इंजेकसन देखना

कोर्ट देखना

बगीचा देखनना कैसा होता है

आवोकड़ों खाना कैसा होता है ?

झटका मिलने का संकेत

नमस्कार मित्राओं आप सपने में देख्त है की आप खुद को केसर के फूल और केसर के पुंकेसर बेचते हुए दिखाई देते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको एक ज़ोरों का झटका लगने वाला है । जिसके तहत आने वाले कुछ ही दिनों में आके पास कुछ नहीं रहेगा। वर्तमान समय में आपके पास जो भी धन-दौलत है वो खतम हो जाएगीद। आपके पास जो विसवासी लोग है उन पर से विसवास उठ जाएगा। इस बुरे सपने के प्रभाव को कम करने के लिए आपको अपने इष्ट देव से प्रथना करनी चाहिए। ताकी आपके कष्टों में कमी की जा सके।

गलती दुबारा नही दोहराई जायेगी

अगर आप सपने में खुद को चाय के अंदर केसर डालकर पीते है। या सपने में आप केसर वाली चाय पीते है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। की आपने जो गलती वर्तमान समय में की है वो गलती फिर से नहीं दोहराई जाएगी। पहले हर काम में आपको बाधा का सामना करना पड़ता था। इस सपने के बाद फिर से बढ़ा उतपन हो जाएगी। आपके हाथों से जो काम गलती से हो गया था वह काम अब दुबारा नहीं दोहराया जाएगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है।

बदनामी होने का संकेत

आप सपने में खुद को केसर दूध या चाय में नहीं ब्ल्की साफ पानी में डालकर पीते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाएगा। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके बारे में लोग तरह-तरह की बात बनाएँगे। आपके नाम को खराब करने के लिय तरह-तरह की तरकीब लगाएंगे। आपकी इतने वर्षो से कमाई गई इज्जत मिट्टी में मिल जाएगी। इसी के साथ ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में गलत आपको गलत लोगो के साथ व्यापार करना पड़ सकता है । जिसके कारण आपको व्यपार में बहुत बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

आध्यात्मिक राहत मिलने का संकेत

दोस्तों अगर आप सपने में किसी पशु या जानवर को केसर चबाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आध्यात्मिक राहत मिलने वाली है। अगर वर्तमान समय में आपका मन शांत नहीं रहता है। या आप दिन भर नकारात्मक विचारों से घिरे रहते है तो इस सपने के बाद आपके वो सारे नकारमक विचार दूर हो जाएगे। अगर आपको किसी ने धोका दे रखा है। आपके मन में उसके प्रति द्वेष है जिसके कारण आपके मन में छाया रहता है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका मन शांत हो जाएगा और आप किसी से नफरत नहीं कर पाएगे। इस प्रकार ये सपना समूहिक समीक्षा का संकेत भी देता है।

सपने में केसर देखना

नमस्कार दोस्तो आज हमने सपने में केसर देखना सपने के बारे में जाना की Sapne mein keshar dekhna kaisa hota hai । हमने देखना की ज़्यादातर केसर से संबन्धित सपने शुभ संकेत ही देते है । जबकि कई सपने हमारे लिए अशुभ संकेत देते है । जैसे केसर को पानी में डालकर पीना अशुभ संकेत देता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में केसर देखना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अछी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करे। ताकी आपके मित्र भी अपने सपने का सही अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में केसर से संबधित अपना सपना नहीं मिला है। या केसर से संबन्धित सपने का अर्थ नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपने सपने का लिंक भेज सकते है।

ताकी हम आपके सपने का अर्थ जल्द से जल्द आपको बता सकें। अगर आपको कोई सपना आया है तो आप हमे कोममेट बॉक्स में अपना सपना विस्तारपूर्क लिखकर भेजें । ताकी हम आपके सपने को विजिटर के साथ सांझा कर सके। अगर आप चाहते है की आपका नाम और सार्वजनिक ना किया जाए तो हम नहीं करेंगे। दोस्तो कई बार कमेंट का जवाब देने के में काफी डेरी हो जाती है इसके लिए हम क्षमा चाहते है। क्योकि दिन भर में बहुत सारे कमेंट आते है।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (1)