सपने में दूल्हा दुल्हन देखना Sapne me dulha dulhan dekhna

सपने में दूल्हा-दुल्हन देखना, सपने में दूल्हा-दुल्हन को देखना, sapne me dulha dulhan dekhna, sapne me dulha-dulhan ko shadi ke jode me dekhna -नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लोग Sapnemein.com में। आज हम जानने वाले है की सपने में दूल्हा दुल्हन देखना कैसा होता है या सपने में दूल्हा-दुल्हन को एक साथ देखना कैसा होता है । शुभ होता है या अशुभ होता है । दोस्तों इस प्रकार के सपने ज़्यादातर जवान या अविवाहित लकड़े-लड़कियों को आते है । क्योकि इनके मन में शादी की तिर्व इच्छा जागृत रहती है , जिसके चलते दिन भर में शादी के ख्याल आते रहते है , हर एक इंसान के मन में दूल्हा बनने, दुल्हन बनने , खुद को दूल्हे और दुल्हन के रूप में देखने की इच्छा जागृत रहती है। इस कारण इस प्रकार के सपने आते है ।

आधुनिक विज्ञान के पास स्व्पन से संबधित कोई स्टिक जानकारी नहीं है लेकिन स्व्पान विज्ञान के आधार पर हम स्व्पन विज्ञान के आधार पर हम अपने हर सपने का अर्थ जान सकते है जिससे हम अपने भविष्य के लिए तैयारी कर सकते है , क्योकी स्व्पन विज्ञान के भूत और वर्तमान के डाटा को मिलकर स्व्पन शास्त्र अनुसार हम अपने भूत को जान सकते है ।

दोस्तों हर एक इनशान का सपना होता है शादी करना , शादी देखना या शादी करना या शादी में सामील होना बहुत ही शुभ बाना जाता है लेकिन आपको टाजूब होता की ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको बड़ा नुसकान हो सकता है लेकिन जब आप सपने में खुद की शादी देखते है आप दूल्हा और आपके पास आपकी दुल्हन बैठी है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ,। ये सपना मनोकामना पूर्ण होने का संकेत देता है।

सपने में दूल्हा-दुल्हन देखना शुभ और अशुभ संकेत  Sapne me dulha-dulhan dekhna shubh ya ashubh

नमस्कार दोस्तों हमे पता है दुनियाँ में कोई भी वस्तु नहीं है जिसका केवल सदुपयोग ही हो , हर वस्तु का सदुपयोग के साथ दुरुपयोग भी होता है , हर वस्तु के कम से कम दो उपयोग तो होते है , उसी प्रकार हर सपने के कम से कम दो अर्थ तो होते ही है । ये जरूरी नहीं की हर सपने का अर्थ शुभ ही हो या शुभ दिखने वाले सपने का अर्थ शुभ ही हो , अशुभ भी हो सकता है । ये सपने के प्रकार और सपने की स्थिति और सपने में अपनी स्थिति पर निर्भर करता है की सपने में आपकी स्थिति क्या है । सपने में आपको दूल्हा-दुल्हन एक साथ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए स्व्पन विज्ञान के अनुसार शुभ संकेत देता है जबकि खुद को दूल्हा या दुल्हन बने हुए देखना या खुद को मंडप में देखना शुभ संकेत देता है ।

सपने में दूल्हा दुल्हन देखना Sapne me dulha-dulhan dekhna in Hindi

दोस्तों हर इंसान की ऐसी उम्र होती है जिसमे इंसान शादी-विवाह की आस करने लग जाता है , उकसे मन में भी शादी को लेकर बड़ी-बड़ी उम्मीदने उठने लग जाती है । उस दौरान उसे शादी से संबन्धित सपने आने लगते है । ज़्यादातर लड़कियां सेंसेटिव होती है इसलिए लड़कियों को इस प्रकार के सपने ज्यादा आते है । दोस्तों आपको सपने में अंजान दूल्हा-दुल्हन दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में नकारात्मक बदलाव आने वाला है । जिसके चलते हुए आपकी सोच पर एक प्रशन लग जाएगा जिससे आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान देखने को मिलेगा। अगर आप सपने में खुद की शादी देखते है या खुद को दूल्हा-दुल्हन बने हुए देखता है या अपने रिसतेदारों की जोड़ी देखते तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपको अवांछित लाभ मिल सकता है ।

सपने में दूल्हा दुल्हन देखना Sapne me dulha-dulhan dekhna in Hindi

सपने में दूल्हा दुल्हन को शादी के जोड़े में देखना Sapne me dulha-dulhan ko shadi ke jode me dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी दुलह और दुल्हन की जोड़ी देखता हिय तो यह सपना भी उसके उसके लिए अच्छा सपना नहीं होता है , वैसे सपने में दुलहे दुल्हन को जोड़े में सजे हुए देखना किसी प्रकार से शुभ संकेत नहीं देता है । ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपकी जिदंगी में ऐसी परिस्थिति बन जाएगी जिसके चलते हुए आपको धन की समस्या उत्पन्न होगी । इसके साथ ही ये सपना आपके आपके साथ कुछ अनहोनी घटना घटित होने का संकेत भी देता है ।

class="wp-block-heading">सपने में खुद को शादी के जोड़े में देखना Sapne me khud ko shadi ke jode me dekhna

सपन में आप दूल्हा और दुल्हन के जोड़े को एक साथ खड़े हुए देखते है आप सपने में एक दर्शक की भूमिका अदा करढ़े है तो ये सपना आपके और आपके साथी के लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है , ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपका अपने जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बन सकते है । इस सपने के बाद आपके अपने जीवन साथी से अच्छे संबंध बन जाएँगे , अगर आपका अपने साथ से कमजोर रिस्ता चल रहा हो , या आपकी अपने साथी से अंबन चल रही है तो इस सपने के बाद वो अनबन अपने आप ही खतम हो जाएगी , इस प्रकार ये सपना शारीरक रिसते मजबूत होने का संकेत भी देता है ये सपना ।

सपने में खुद को शादी के जोड़े में देखना Sapne me khud ko shadi ke jode me dekhna

सपने में बारात देखना कैसा होता है ? Sapne me barat dekhna kya matlab

दोस्तों हर एक इंसान में सबसे बड़ी खुशी का दिन होता है उसकी शादी । शादी एक ऐसा दिन है जिस दिन से उसकी जिदंगी में बहुत बड़ा परिवर्तन आना शूरु हो जाता है ,शादीशुदा इंसान एक जिम्मेदार इंसान मिलेगा । है एक इंसान की इच्छा होती है की उसकी शादी बड़े धूम-धाम से हो और साथ,बैंड-बाजे भारती और ढेर सारे मेहमान शादी मे शमील हो । दोस्तों हर इंसान की सबसे बड़ी खुशी है , बारात से शादी की शोभा बढ़ जाती है । दोस्तों आपको ये जानकार टाजूब होगा की सपने में अगर आपको बारात दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप पर कोई घोर सकट आने वाला है । तो ये सपना आपके लिए ये सपना अशुभ संकेत देता है ।

सपने में दुल्हन का घर आना Sapne me dulhan ka ghar ana

सपने में आप देखते है की आपके घर में कोई दुल्हन आती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता ही की आने वाले दिनों में आपके घर में कोई नया मेहमान आने वाला है । इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसी खुश खबरी सुनने को मिलेगी , जिसे सुनकर आप खुशी के मारे उछल पड़ोगे । अगर आप अविवाहित है और आप देखते है की कोई दुल्हन आपके घर में प्रवेश करती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके घर में लक्ष्मी आने वाली है जिससे आपकी पूरी ज़िंदगी बदल जाएगी ।   

सपने मे दुल्हन को हल्दी लगाना Sapne me dulhan ko haldi lagana

दोस्तों हल्दी में कई गुण होते है जिसके कारण हल्दी को एंटीसेप्टिक भी कहा जाता है , हल्दी खांसी के लिए , इममुनिटी के लिए, दर्द के लिए और त्वचा के लिए बहुत ही अच्छी होती है उसी प्रकार अगर सपने में आप दूल्हा दुल्हन को हल्दी लगते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी सहद बहुत अच्छी रहने वाली है , अगर आपकी सहद पहले से अच्छी चल रही होती है उस दौरान आप सपने में हल्दी लगा दूल्हा या दुल्हन देखते है तो इसका अर्थ है की जल्ध ही आपके स्वस्थय में सकारात्मक सुधार देखने को मिलने वाला है ।

इन सपनों के बारे में जान …

सपने में दुल्हन की विदाई देखना Sapne me dulhan ki vidai dekhna

अगर आप किसी परेशानी से गुजर रहे होते है उस दौरान आपको सपने में एक शादी दिखाइ देती है जिसमे दुल्हन अपने पिता को अलविदा कह रही होती है और पिता बेटी के गले लगकर रो रहा होता है तो ये सपना आकके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके अधूरे काम जल्द ही पूर्ण हो जाएँगे , इसके साथ ही कष्टों का जीवन खतम होने का संकेत भी देता है , अगर दुल्हन को विदाई के समय ज़ोर-ज़ोर से हस्ते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी इज्जत की धज्जिया उड़ने वाली है ।

पिता जीवन में एक ही बार रोता है।  जाने… कब ?

दोस्तों आपने सुना होगा की मर्दों का दिल स्त्रियॉं की तुलना में कठोर होता है , माँ तो अपने बेटे –बेटियों को खुल के लाड़-प्यार कर सकती है । लेकिन एक पिता आपने बच्चों का खुलकर लाड़-प्यार भी नहीं कर सकते । आपने देखा होगा की जब आप छोटे थे तो आपके पिता आपको खूब लाड़-प्यार करते थे लेकिन जब आप बड़े हो गये है तो उनका ये प्यार कहा गया । दोस्तों बताना चाहता हूँ की आपके पिता आज भी आपको उतना ही लाड़-प्यार करते है । आज भी उनका ये दिल करता है की दौड़कर आपको अपने गले लगा लूँ । लेकिन आपको तो पता है पिता ऐसा नही कर सकता है क्योकि पिता अपने बच्चे के प्यार से ज्यादा अपने कर्तव्य को महत्व देता है । प्यार से बड़ा अपने कर्तव्य को मानता है । एक पिता अपने कर्तव्य के कारण अपने प्यार की कुर्बानी दे देता है । पिता को पता है की अगर आज इसे ज्यादा लाड़-प्यार करूंगा तो कल बिगड़ जाएगा और उसे ज़िंदगी में बहुत ठोकरें खानी पड़ेगी । इसलिए अपने बच्चे के भविष्य के लिए अपने बेटे-बेटी से खुलकर प्यार तक नई कर सकता ।

जीवन में चाहे कितने भी बुरे दिन क्यों ना आये , पिता कभी नहीं रोते । आपके पिता लास्ट टाइम कब रोये थे क्या आपको याद है ? पिता अपने दिल को कडा रखते है ताकी उनका परिवार टूटने से बच सकें । वो रो नहीं सकता है क्योकि उसके कंधों पर पूरे परिवार की ज़िम्मेदारी होती है ।

सपने में दुल्हन की विदाई देखना Sapne me dulhan ki vidai dekhna

दोस्तों अगर आपको एक पिता के प्यार को देखना है तो उसे बेटी की विदाई के समय देख लेना । एक पिता उस समय अपने आपको नहीं रोक पता है जिस समय उसके कलेजे का टुकड़ा उससे दूर होता है , उस समय वो भूल जाता है की वो जिम्मेदार पुरुष है  , उस समय वो भूल जाता है की उसकी लड़की बीस साल की है , उस समय तो वो अपनी लड़की को एक छोटी बच्ची के रूप में देखता है । उस समय वो अपनी बेटी को गले लगाकर खूब रोता है । इसलिए कहा गया की एक पिता उसी समय रोता है जब उसकी बेटी की विदाई होती है । आपके सामने तो कम रोएगा । लेकिन बेटी की विदाई के बाद अपने आपको कमरे में बंद करके खूब रोएगा । यह मेरे बात एक पिता को ही समझ में आ सकती है , अगर आज आप एक लड़की के पिता है तो आप को ये सभी बात उस समय याद आएगी जिस समय आप अपनी बेटी को दिया करोगे । बेटी को विद्या करे समय एक ज्ञानी से ज्ञानी व्यक्ति के आँसू भी नियंत्रन्स से बाहर होंगे । क्योकि जिस लड़की को आज तक दो दिन के लिए ही अपने आपसे दूर नहीं किया। आज उसे किसी अंजान परिवार के हाथों में सोंप दिया जा रहा है । उसके भविष्य को लेकर हमे चिंता होती है । और हमारा मन अपनी बेटी के लिए आपा खो देता है और आंखो से आँसू नहीं रुक पाते है

सपने में दूल्हा दूल्हे की अंगूठी देखना Sapne me dulha dulhan ki anguthi dekhna

दोस्तों शादी की शुरुआत अंगूठी से ही होती है , जब सगाई होती है तो उस समय लड़का-लड़की एक दूसरे को अंगूठी पहनाकर शादी के लिए तैयार होते है । दोनों की एक राय होती है उसके बाद ही शादी की डेट फिक्स की जाती है । शादी या सगाई की अंगूठी देखना या पहनना शुभ माना जाता है लेकिन दोस्तों आप को सपने में दूल्हा-दुल्हन की अंगूठी दिखाई देती है , या दूल्हा-दुल्हन को सपने में अंगूठी पहनाते हुए देख लेती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपका विश्वास टूटने वाला है । जिस इंसान पर आप सबसे ज्यादा भरोषा करते थे वो इंसान आप का भरोसा तोड़ देगा । जिसके कारण आपको बहुत बड़ा घात लगेगा आर कुछ इनोन तक आपको जिंदगी रूखी-रूखी सी लाग्ने लगेगी ।

सपने में दूल्हा दुल्हन की पेंटिंग देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है आपको सपने में दूल्हा दुल्हन न दिखाई देकर उनकी हाथ से बनाई हुई तस्वीर दिखाई देती है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है , की आने वाले दिनों में आपके जीवन में उत्साह और आनंद का वातावरण बनने वाला है। जिसके चलते कुछ ही दिनों में ऐसा महोल विकसित होगा, जिसमे छोटे बड़े सभी का सम्मान होने लग जाएगा। अतः आपको इस सपने के बाद खुश होना चाहिए।

सपने में दूल्हा दुल्हन की सुहागरात देखना

दोस्तों वैसे दूल्हा दुल्हन की सुहागरात गोपनीय होती है। इसे कोई नहीं देखता है और ना कोई उंनकी बातें सुनता है। सपने में आप एक जोड़े को सुहागरात मानते हुए साकसात देखते है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा शारीरिक बदलाव होगा, जिसके चलते हुए कुछ ही दिनों में आपकी उन सभी वासनाओं की पुरती हो जाएगी। जो वर्तमान समय में अधूरी पड़ी है। अगर आपकी शादी नहीं हुई है, आप शादी के बारे में विचार कर रहे है। तो आने वाले दिनों में आपकी शादी हो सकती है।

सपने में दूल्हा दुल्हन की लड़ाई देखना कैसा होता है

दोस्तों ऐसा वास्तविक जीवन में बहुत ही कम देखा जाता है। जब स्टेज पर दूल्हा दुल्हन लड़ बैठते है। कई बार ऐसा होता है, की दोनों परिवर्जन के बीच तना तनी हो जाती है। जिसके कारण दोनों के बीच तनाव बढ़ जाता है। और लड़ाई हो जाती है। लेकिन जब आप सपने में एक दूल्हा और दुल्हन को लड़ते हुए देखते है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका जोड़ा टूट सकता है ।

सपने में दूल्हा दुल्हन को उपहार देते हुए देखना

 वास्तविक जीवन में उपहार देना एक याददासती को बरबरार रखने का सबूत माना जाता है। की इस व्यक्ति ने मेरी शादी पर ये तोहफा दिया था जो आज हमारी जिदंगी को इस दिशा में ले जा रहा है। उस उपहार को देखकर हमे अपने दोस्तों की याद आती रहती है। उसे हम किसी मूषिबत या खुशी के मौके पर भूल नहीं सकते । दोस्तों बात करते है सपने की, अगर आपको सपने में दूल्हा दुल्हन को उपहार दे रहे होते है।

तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले है। जिसके चलते आप जिन लोगों को भुला चुके है, वही लोग आपके जीवन की नई दिशा तय करेंगे और आपको जीवन में आगे तक लेकर जाएँगे। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है , की आने वाले दिनों में आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है।

सपने में दुल्हन को सिंदूर लगते देखना Sapne me dulhan ko sindoor lagana

आप सपने में देखते है की एक दूल्हा अपनी दुल्हन की मांग में सिंधूर भर रहा है । तो इस प्क्रार के सपने ज़्यादातर अविवाहीत महिलाओं और लड़कियों को दिखाई देते है । दोस्तों आपने तो सुना ही होगा की पत्नियाँ अपने मांग में सिंदूर इसलिए लगाती है ताकी उनके पती की उम्र लंबी हो । लेकिन दोस्तों आप सपने में दूल्हे द्वारा दुल्हन की मांग में सिंदूर लगाना अति शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बिकुल विपरीत अर्थ देता है ,ये सपना बाटत अहि की आने वाले दिनों में आपके प्यार के साथ कोई बड़ी दुर्घटना घटित होने वाली है । अगर आप पहले से शादी शुदा है उस दौरान आप सपने में एक दूल्हे को दुल्हन की मांग में सिंदूर भरते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन में कई सारी परेशानियाँ एक साथ आ जाएगी ।

सपने में दुल्हन को सिंदूर लगते देखना Sapne me dulhan ko sindoor lagana

सपने में दूल्हा-दुल्हन को सजाते देखना Sapne mein dulha dulhan ko sajana

आप सपने में दूल्हे और दुल्हन को मेकअप और सजावटी स्मान से सजाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको रहन-सहन से संबन्धित से खुशी मिलने वाली है । आप जल्द ही अपने घर केया रिनोवेसन करने वाले है , या आप बड़े से घर में शिफ्ट हो सकते है , जिससे आपकी खुशीया पहले की तुलना में चार गुना तक बढ़ जाएगी ।

सपने में बहुत सारे दूल्हा-दुल्हन देखना Sapne me bahut sare jode dekhna

सपने में आपको एक साथ बहुत सारी दुल्हनें और बहुत सारे दूल्हे एक साथ दिखाइ देते है जिसमे आप भी सामील होते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है , ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप चिंता और परेशानियों से मुक्त होने वाले है। आपको तो इस सपने से खुश होना चाहिए । अगर बहुत सारे शादी के जोड़ों को नाचते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जो किसी को बताया नहीं जा सकता ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को मंडप से भागते देखना Sapne me dulhan ka bhagna

अगर आप सपने में देखते है की आपकी शादी हो रही है और आप मौज मस्ती करते हुए मंडप से भाग जाते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों  में आपके जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है । आप सांसारिक बंधनों से मुक्त होकर अपनी ज़िंदगी जीने वाले है । अगर सपमें आपकी शादी हो रही है तभी मंडप से आपकी दुल्हन भाग जती है तो य ए सपना इस बात को बताता है की आने वाले दिनों में आपकी शादी में कई सारी अडचन आने वली है । तो इस सपने से आपको सावधान और सतर्क होने की जरूरत है ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को नाचते देखना Sapne me dulhan ko nachte dekhna

सपने में आप एक दुल्हन को नाचते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ए सपना इस बात का संकेत देता है की आप अपनी लाइफ से बहुत ज्यादा खुश और संतुष्ट है और आप अपनी जेवण खुशी और शांती से बीता रहे है । अगर आप सपने में दूल्हा और दुल्हन को एक साथ नाचते हुए देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपके पास बनावट की खुशी कुछ ही समय तक रहें वाली है । आपको कुछ ही समय में हकीकत का सामना जरूर करना पड़ेगा जिससे आपको कुछ ही दिनों में वो दिन देखने पड़ेंगे जैसे आपके जीवन में पहले थे । कहने का अर्थ है की आपको हकीकत को स्वीकारना पड़ेगा , बनावट की खुशी कुछ ही पलों की होगी ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को वरमाला पहनाते देखना Sapne me warmala pahnana

आप सपने में देखती है की आपके घर के आगे बड़ा सा प्रोग्राम हो रहा है उसमें आप देखते है की एक दूल्हा अपनी दुल्हन को फूलों की मला पहना रहा है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कई मीठी ज़िम्मेदारी मेलने वाली है । जिसको निभाना आपको बहुत ही अच्छा लगेगा लेकिन कुछ दिनों बाद ये जिम्मेदारियाँ आपके लिए बाधा बन जाएगी । तो आपको इस प्रकार के सपनों से खुश हो ना चाहिए ।

अगर सपने में कोई दुल्हन या दूल्हा आपको वरमाला पहना रहा है तो सपना बताता है की आप वर्तमान समस्या से घबरा रहे है , आप इस समस्याओं का समाना करने से डरते है । इसलिए आपको सतर्क हो जाना चाहिए ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को खुश देखना Sapne me dulha dulhan ko khush dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। आज हम जानने वाले है की सपने में दूल्हा-दुल्हन को देखना शुभ होता है ये सपना इस बात का संकेत देता अहि की आने वाले दिनों में आपके घर में खुशियों का अवशर आने वाला है , अगर आप अविवाहित है और आपको इस प्रकार का सपना दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आन वाले दिनों में आपकी जीवन में सकारतमक बदलाव आने वाला है । या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में जल्द ही आपकी शादी होने वाली है ।

अगर आप सपने में किसी घर वाले को दूल्हा-दुल्हन के रूप में दिखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनॉ  में आपको बच्चा होने वाला है । या हो सकता है की आपके हगा रमें कोई पुराना मेहमान आ सकता है ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को फेरे लेते देखना Sapne me dulhan ko phere lete hue dekhna

दोस्तों शादी की कई रसमे होती है जिसमे सात फेरों के साथ वचनबध होना पड़ता है । पत्नी अग्नि को साक्षी मानकर कुछ वचन देता है और इसी प्रकार दूल्हा भी अपनी दुल्हन को कुछ वचन देता है। यानी दोनों की मर्जी से शादी समपन कारवाई जाती है । शादी के फेरे देखना हमारे लिए सौभागय की बात मानी जाती है क्योकि इसमे भगवान पूजा और हवन सामील है । बात करेनिन सपने की अगर आप सपने में दूल्हे-दुल्हन को अग्नि के चारों और फेरे लेते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है ए सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय मै आपके कार्य क्षेत्र में बड़ी रुकावट देखने को मिलने वाली है । जिससे चलते आपकी वैवाहिक ज़िंदगी भी बर्बाद हो सकती है । तो इस सपने के बाद आपको छोट-छोटी बातों को इगनोर करना सीखना होगा ।

सपने में दूल्हा-दुल्हन को फेरे लेते देखना Sapne me dulhan ko phere lete hue dekhna

सपने में शादी के समय दूल्हा- दुल्हन को रोना देखना Sapne me dulha-dulhan ko rote dekhna

हमे पता है की दोस्तो जब पहली बार लड़की अपने ससुराल जाती है तो दुल्हन की आंखे भर आती है क्योकि जिन माता-पिता भाई-बहिन के साथ लगभग बीस साल खेली वो आज इन सभी को छोडकर अपने ससुराल चली गई । तो अपनी पिता और पाने परिवार के लिए दुख होता है । सबसे ज्यादा दुख तब होता है जब एक पिता रोता है । क्योकि पिता कभी नहीं रोता है । पिता जीवन में उसी समय रोता है जब वो अपनी लड़की को विदा करता है ।

सपने में आप एक दुल्हन को रोते हुए देख्त है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता अहिया ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप एक साथ कई परेशानियों से घिरने वाले है इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आपको दुखो का सामना भी करना पड़ सकता है ।

अगर शादी में दूल्हा और दुल्हन दोनों एक साथ रोने लग जाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप लोगो की अजरों में एक मजाख बनने वाले है । आप की सार्वजनिक बेइज्जती होने वाली है जिसके चलते हुए आप अगर कुछ सही करने की कौशिश करोगे तो आपके हाथों से गलत ही होगा ।

सपने में नंगे दूल्हा-दूल्हन देखना Sapne me nange dulha dulhan dekhna

अगर आपको सपने में आपको कोई लड़की या लड़का दूल्हे या दुल्हन के रूप में दिखाई देते है । तभी अचानक से वो दूल्हा दुल्हन अपने कपड़े उतार देती है या सपने में दुल्हन नंगी हो जाती है तो इस सपने का मतलब है की जलद ही आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है , इस सपने के बाद आपको अपना नजरिया बदलना होगा , महिलाओं और पुरुषों को साफ नजर से देखना होगा , किसी को भी बुरी नजर से देखने से पहले उसके बारे में चार बार अवशय सोच लेना चाहिए । क्योकि इसना आपके दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा ।

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आपका स्वागात है आज हमने जाना की सपने में दूल्हा-दुल्हन देखना कैसा होता है । हमने देखना की सपने में दूल्हा-दुल्हन देखना अशुभ संकेत देता है लेकिन सपने में खुद को दूल्हे के रूप में या दुलहन के रूप में देखना शुभ संकेत देता है । दोस्तो क्या आपको इस आर्टिकल में दूल्हा-दुल्हन से संबन्धित सपना मिला अगर आपको अपना सपना नहीं मिला तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेज सकते है ।ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके ।

धन्यवाद दोस्तों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top