X

Sapne Me Nadi Dekhna सपने में नदी देखना के 20 लाभ : नदी मे तैरना , नहाना, डुबना, किनारा

सपने में नदी देखने का अर्थ :- तो आइये दोस्तों जानते है की सपनें  मे नदी को देखना कैसा होता है ,हमे हमारे सपनें  मे नदी से जुड़े कई प्रकार के सपनें  आते है तो इस नदी का सपना आने पर हम सपनें  के बारे मे जानने के लिए बेकरार होते है । तो नदी देखने के अर्थ ओर फल अलग-अलग होते है । तो आइये दोस्तों जानते है की कोनसा सपना आपको क्या फल देता है ।

तो दोस्तो आज इस पोस्ट मे नदी से संबंधी कई प्रकार के सपनें  जैसे नदी मे डुबना, नदी देखना,नदी मे तैरना ,नदी का पानी देखना,पाक नदी ,निर्मल नदी ,नदी का गंदा पानी , सपनें  हर आदमी देखता है ओर हर आदमी ओर हर एक सपना आपको शुभ और अशुभ का संकेत देता है,और आपको कैसा भी सपना आ जाये आपको किसी सपनें  को नजरंदाज नहीं करना नहीं चाहिए क्योकि सपनें  होते है जो हमारे जीवन से जुड़े हुए होते है, ओर हर एक सपनें  का अर्थ होता है ओर सपना आपके आने वाले कल के बारे मे आपको सचेत करने का संकेत होता है । की आपके साथ कुछ अच्छा या बुरा कुछ होने वाला है।

सपने में नदी देखना sapne me nadi dekhna kaisa hota hai

तो आइये दोस्तों जानते है की सपनें  मे केवल नहीं देखाई देना ,नदी मे डुबना ,नदी पार करने के बारे में। दोस्तों अगर आप सपनें  मे केवल नदी को देखते है सपने में नदी का बिलकुल साफ पानी दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपके लिए कुछ अच्छा होने वाला है तो इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक प्रकार से शुभ संकेत होता है और अगर आप सपनें  मे नदी का बहता हुआ पानी देखे तो आपके लिए ये एक शुभ संकेत को दर्शाता है ये सपना आपके जीवन मे बदलाव को दर्शाता है। यानि आपके जीवन मे एक सकारात्मक बदलाव आने वाला है ,और इस प्रकार आपका अच्छा समय चलने का संकेत देता है।

सपने में बहती नदी देखना

दोस्तों अगर आप सपनें   में देखते हो को की नदी अपने समानय वेग से अधिक कह सकते है की नदी मे उफान,उग्र ,और अशांत बहती हूई देखना इस बात का संकेत करते है के आप अपने जीवन मे अशांत महसूस कर रहे है ओर आपका जीवन आपकी नियंत्रण रेखा से बाहर चल रहा है   ।

नदी जीवन और प्रकृति

नदी जीवन और प्रकृति सपनों में नदी आपके जीवन के आपके प्रवाह का प्रतीक माना जाता है, घटनाओं के पाठ्यक्रम से गुजरते समय आपके पास नजरिया है। नदियों के बारे में सपनें  के दौरान, मौसम, नदी के परिवेश, आपके द्वारा की जा रही गतिविधियों और सपनें  के आसपास की सामान्य भावनाओं पर ध्यान देते है तो । पूरा नदी का सपना  शांत धूप के दिन एक नदी खुशी, शांति, समृद्धि और उर्वरता का प्रतीक होता है । हालांकि, एक तूफान से अधिक तेजी से बहने वाली नदी आपके जीवन के अशांत संकेत  का प्रतीक हो सकती है। नदी का जल प्रवाह अप्रत्याशित बाधाओं और अनिश्चितताओं का कारण बनता है.

सपने में नदी का बहता जल्द देखना

दोस्तों नदी मे बहता हुआ पाने देखना आपके लिए बहत ही बड़ा शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है,ऐसा सपनें  देखने वाला बड़ा ही भाग्यशाली माना जाता है । दोस्तों इस का सपना देखने से आपके बिगड़े हुए काम सिद्ध होने वाले है ,ओर आपके मन की हर एक ईच्छा पूरी होने वाले है आपके रुके हुए काम पूरे होंगे ,ओर कोई परेशानी चल रही है तो वो खत्म होने वाली है ,ओर दोस्तों  अगर इससे पहले आपका जीवन दुखद चल रहा था तो अब आपका जीवन सूखद मे बदलने वाला है,और आपके जीवन मे सकारात्मक बदलाव आने वाले है।

सपने में नदी पार करना

शवपनशास्त्र के अनुसार किसी नदी को पार करना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है सपनें  मे अगर आप किसी नदी को आसानी से पार कर लेते हो तो इस प्रकार का सपना आपको ये संकेत देता है की आपको कोई सफलता या कोई उपलबदी हासिल होने वाली है,बिगड़े काम बनने वाले है अगर आपके जीवन मे कोई लंबे समय से कोई परेसनी चल रही है तो वह अब सपना देखने के बाद खतम होने वाली है। ओर आप किसी प्रतियोगिता ,मे सामील है तो आप को  विजय प्राप्ति होगी ।

class="wp-block-heading" id="उफनत-ह-ई-नद-क-सपन-द-खन">सपने में उफनती नदी देखना

दोस्तों अगर सपनें  में आप नदी का उफान देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आपको चुनोतीयो से गुजरना पड़ सकता है ओर आपके जीवम मे बहुत सारे अस्थाई मुदे आपके सामने आ सकते है। तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है।

बिल्ली की लाश देखने का अर्थ क्या होता जाने

सपने के अंदर नाव की सवारी करना

नाव मे बेठे देखना

सपनें  मे नाव मे बेठकर नदी पार् करना इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत होता है। इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत करता है के आप अपने जीवन मे लगातार बिना रुके बढ़ रहे है आपके जीवन मे कोई मुसीबत नहीं है लेकिन सपनें  मे आप देखते हो की नदी मे उफान है और तूफानी मौसम है, और आप की नाव डगमगा रही है तो ये संकेत देता है की की आपको अब अपने जीवन के प्रती सचेत हो जाना चाहिए क्योकि आपके जीवन मे बड़े बदलाव आने वाले है तो आपने थोड़ी सी भी गलती की तो आप बड़ी मुसीबत मे फसने वाले हो इस प्रकार आप को अपनी जींदगी मे कड़ी चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में नदी का किनारा देखना कैसा होता है?

सपने में नदी का किनारा देखना बहुत ही शुभ संकेत देता है। अगर आप लंबे समय से परेशान चल रहे होते है या आप लैमबे समय से परेशानी में अपना जीवन गुजर रहे होते है। उस दौरान आपको एक सपना आता है जिसमे आपको नदी का किनारा दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आपके कुशों का अंत जल्द ही होने वाला है। अगर आप किसी प्रोजेक्ट में लंबे समय से लगे है । या आप किसी परीक्षा या नौकरी की तैयारी में लगे है तो इसका अर्थ है की जल्द ही अपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आपको अपनी मेहनत का परिणाम मिलने वाला है।

सपने में नदी में तैरना

नदी मे तैरना

सपनें  में तेरना इस बात की और संकेत करता है की आप फिलहाल अपने जीवन मे कुछ बदलाव को लेकर चिंता मे है, तो दोस्तों इस प्रकार का सपना इस बात की और संकेत करता है की आप किसी भी बड़े से बड़े खतरे या किसी चिंता को आसानी से पार कर लेंगे। और ये सपना शुभ संकेत माना जाता है , अगर कोई व्यक्ति किसी बुरे दौर से गुजर रहा है तो उसे इस प्रकार का सपना आ जाता है तो उसको चिंता करने की जरूरुत नहीं है क्योकि इस प्रकार का सपना आपको चिंता से बहर निकालने का काम करता है।

सपने में नदी के किनारे खड़ा देखना

दोस्तों आप सपना देखते हो की आप किसी नदी के किनारे पर खड़े होकर किसी  बहती हुई नदी को  देखते हो की नदी का पानी बह रहा है तो शास्त्रों के अनुसार  इस प्रकार का सपना आपके मन की इच्छा पूरी होने का संकेत देता है,दोस्तों इस प्रकार के सपनें  किसी भाग्यशालि व्यक्ति हो ही आते है इस प्रकार का सपनें  देखने वाले के लिए हमेशा किस्मत का दरवाजा खुला ही रहता है ।   

सपने में नदी में डुबना कैसा होता है ?

दोस्तों इस प्रकार का सपना आपको अपनी जिम्मेदारियों का एहसास दिलाने का संकेत करता है की आप आपकी ज़िम्मेदारी ढंग से नहीं निभा रहे हो तो अपनी ज़िम्मेदारी अपनी ईमानदारी से निभायेँ। दोस्तों इस प्रकार का सपना आपके लिए एक सकारात्मक माना जाता है ,अगर आप किसी समस्या मे फसे हुए है ओर आप को सपनें  मे नदी मे डूबते हुए दिखाई देते है और आप सपनें  से अचानक छोककर उठते हो तो ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आप किसी बड़े संकेत से बाहर आने वाले है । शास्त्रों का मानना है की नदी मे डूबने का सपना आपके लिए कोई बुरा संकेत नहीं है ये आके लिए मुसीबत से निकालने  के लिए एक मौका है और आपको अपने आने वाले समय मे मे खतरों का का संकेत है, ताकी आप बड़े संकट से बच सके ।

सफ़ेद साँप देखना शुभ होता है जानें क्यों ?

आपके जीवन मे नदी की स्थिति

चूंकि नदी आपके जीवन में ऊर्जा के प्रवाह का प्रतिनिधित्व करती है। उस भूमि पर को देखे तो   नदी के माध्यम से पोषण करती है। दोस्तों नदी आपको अपनी वर्तमान जीवन स्थिति के बारे में कुछ जानकारी भी दे सकती है। उदाहरण के लिए, एक नदी जो बर्फ और बर्फ के क्षेत्र से बहती है, यह संकेत करती है कि आप ठंड महसूस करते  हो । और खेत की भूमि से बहने वाली नदी जीवन और पोषण का प्रतीक माना जाता है।

सपने में नदी को पैदल पार करना

दोस्तों हम किसी नाव में बेठकर किसी नहीं को पार कर रहे होते है तो इस परकार का सपना हमारे लिए बड़ा ही शुभ माना जाता है की क्योकी रसतें मे किसी  प्रकार की मुसीबत नहीं आई है। इसके विपरीत अगर सपनें  मे आप किसी नदी को पार कर रहे हो और आप बड़े बड़े पथरों पर अपने पैर रख कर नदी पार करते है नदी का बहाव बहुत अधिक नहीं है नहीं तो आपकी नाव पनि में धावस्त हो जाएगी । जिस प्रकार सपनें  मे बधा उतपन हो रही है उसी प्रकार आपके जीवन मे बहुत सारी बाधाओं का आने की ओर संकेत करता है ।

सपन में नदी के पानी से लाई गई रेत देखना

नदी की रेत देखना

दोस्तों अगर आपको नदी से संबन्धित सपना आता है सपनें  मे आप नदी की रेत यानि पानी के साथ लाई गई नदी मे कंकड़ पत्थर आदि के टुकड़े से बनी बारीक रेत देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जता है ,सपनें  मे नदी की रेत देखना इस बात की और संकेत करता है की आपका कोई काम बिगड़ने वाला है, व्यापारी के लिए ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आपका व्यापार धीरे-धीरे मंदा होने वाला है, और इस प्रकार आपका व्यापार धीरे-धीरे बंद हो जाएगा। तो दोस्तों समय रहते अपने व्यापार मे सकारात्मक बबलाव कर लेना चाहिए ताकि आपके व्यापार की त्रुटिया दूर हो सके। और भागवान कृष्ण का भी पवित्र गीता मे यही संदेश है की जो समय के साथ नहीं अपने आपको या अपने कारोबार को नहीं बदलता है उसका नाश ही होता है।

सपने में नदी का लाल पानी देखना

दोस्तों सपनें  में नदी मे लाल पानी देखना तीर्व जुनून , क्रोध,आदि को दर्शाता है। अगर आप सपनें  मे देखते हो की नदी का पानी एकदम खून के रंग का दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना देखना इस बात का संकेत देता है की आप पर मुसीबत पड़ने वाली है आप चारो और से मुसीबत मे फसने वाले है। इस प्रकार का बुरे शुगन ओर आपदाओं का प्रतिनिधित्व करता है ।

सपनें मे पूल पार करना

सपनें  मे नदी का पूल पार करना

दोस्तों अगर सपनें  मे आप किसी नदी को पूल के द्वारा पार करते हो तो इस प्रकार का सपना आपको इस बात की और संकेत करती है की आपके जीवन मे आप किसी भी समस्या से गुजर रहे हो आप ने उस समस्या को आप ने पार कर लिया है और आप किसी संकट मे फसे है ओर आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो आपको कोई मदद मिलने वाली है,

सपने में नदी के गंदे पानी से नहाना

सपनें  मे आप किसी नदी मे स्नान कर रहे हो,आप देखते हो की जिस नदी के पानी से आप नहा रहे हो उसका पानी मटमेले  रंग का यानि पानी गंदा था, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है क्योकि सपनें  मे गंदे पाने से सानान करना किसी बीमारी ,परेशानी,मानसिक तनाव का संकेत देता है ।

सपने में नदी में गिरना

यदि कोई व्यक्ति सपनें  मे देखता है की वह बहती हुई नदी मे अचानक गिर गया है तो इस प्रकार का सपना अशुभ माना जाता है, क्योंकि सपनें  मे किसी नदी मे गिरना आपके विकाश कार्य मे रुकावट,व्यापार मे हानी ,गलत आदत मे गिरना,इस प्रकार के कई संकेत होते है जो बहुत ही अशुभ होते है।

सपने में खुद को नदी में नहाते देखना

सपनें  में साफ पानी में स्नान

अगर दोस्तों सपनें  मे आप किसी नदी के तट पर आप नदी के बहते हुए जल मे स्नान करते हो ,और आप देखते हो की नदी का पानी एकदम मौती जैसा साफ है, तो दोस्तों सपनें  मे साफ पानी से नहाना इस बात की और संकेत करता है की आपके संकट या आपकी बीमारी से जल्दी ही छुटकारा मिलने वाला है,इस प्रकार का सपना संकट निवारक है ।

सपने में नदी में डुबकी लगाना

दोस्तो हमारे भारत में नदियों को धार्मिक दृष्टि से पूजनीय माना है। धार्मिक ग्रन्थों के अनुसार नदियों में नहाने से हमारे सारे पाप धूल जातहई। अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से नदी में डुबकी लगाकर माता का नाम लेता है तो उसकी सारी इच्छा पूर्ण हो जाती है। बात करते है सपने की अगर आप सपने में नदी में डुबकी लगाकर स्नान कर रहे है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका मन पूर्ण रूप से पवित्र होने वाला है। आपके मने में जो नकारात्मक विचार आते है वो आने बन हो जाएगे। अगर आप सूरज भगवान के सामने नदी में डुबकी लगा रहे है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी सभी मनोकामना जल्द ही पूर्ण हो जाएगी।

सपने में लाल नदी को देखना Sapne me lal nadi dekhna

दोस्तों क्या आपने कभी लाल नदी देखी है? सायद नहीं , लेकिन हम सपने में कुछ भी देख सकते है। क्योकि सपनों की कोई सीमा नहीं होती है और ना ही सपनों पर को नियंत्रण होता है आपको सपने में लाल नदी दिखाई देती है या आपको नदी का पानी लाल खून जैसा दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी मूषिबत में फँसने वाले है। अगर इस सपने के बाद आप कोई नया काम शुरू करेंगे तो निश्चित ही आपको उस काम में विफलता का सामना करना पड़ेगा। इसलिए आपको इस सपने के बाद अपने काम के प्रति सतर्क और सावधान हो जाना चाहिए। अगर आप सही समय पर सही कदम उठाते है तो आप बड़े नुकसान से बच जाएगे।

सपने में नदी का पानी पीना कैसा होता है ?

पानी पीना

दोस्तों अगर सपनें  मे नदी का पानी पीते हो तो इस प्रकार का सपना आपके जीवन मे एक शुभ संकेत लाता है। की आपके जीवन मे सोचने समझने की शक्ति बढ़ जाएगी ,और आप अपने जीवन मे जीवन मे आगे बदने के लिए अपने आप को तैयार या पुनर्जीवत महसूस करेगे और आप ने अपनी जींदगी मे कोई बहुत ही जरूरी काम ये सोचकर  छोड़ दिया की ये काम मे नहीं कर सकता है या ये काम मेरे से नहीं होगा, इस काम को करने की आप मे फिर से हिम्मत आने वाले है।

सपने में नदी की मिट्टी देखना

रेत देखना

दोस्तों अगर आपको नदी से संबन्धित सपना आता है सपनें  मे आप नदी की रेत यानि पानी के साथ लाई गई नदी मे कंकड़ पत्थर आदि के टुकड़े से बनी बारीक रेत देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जता है ,सपनें  मे नदी की रेत देखना इस बात की और संकेत करता है की आपका कोई काम बिगड़ने वाला है, व्यापारी के लिए ये सपना इस बात की ओर संकेत करता है की आपका व्यापार धीरे-धीरे मंदा होने वाला है।

इस प्रकार आपका व्यापार धीरे-धीरे बंद हो जाएगा। तो दोस्तों समय रहते अपने व्यापार मे सकारात्मक बबलाव कर लेना चाहिए ताकि आपके व्यापार की त्रुटिया दूर हो सके। और भागवान कृष्ण का भी पवित्र गीता मे यही संदेश है की जो समय के साथ नहीं अपने आपको या अपने कारोबार को नहीं बदलता है उसका नाश ही होता है,सपने में नदी देखने का मतलब ।

सपने में दो नदियों का मिलन देखना

जब दो नदियां आपस में मिलती है तो उसे नदियों का संगम कहलाता है। कई जगह का नाम भी नदियों के संगम पर पड़ा है जैसे पंजाब जिस राजय में पाँच जनियों का संगम होता है। जहां पर टीन नदी मिलती है तो उसे त्रिवेणी कहा जाता है। दोस्तों बात करते है सपने की । सपने में आप दो नदियों का संगम देखते है या आप सपने में दो नदियों का मिलन देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई सदस्य बदने वाला है।

अगर यही सपना किसी अविवाहित पुरुष या स्त्री को आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका विवाह होने वाला है और आप एक से दो होने वाले है । अगर सपना देखने वाला व्यक्ति विवाहित है तो ये सपना दामपती जीवन में सुख बढ्ने का स्नाकेट देता है। अगर आपके साथ जीवन साथी की लड़ाई होती रहती है तो इस सपने के बाद आपकी वो लड़ाई खतम हो जाएगी और आपके रिसते पहले की तुलना में और ज्यादा मजबूत हो जाएगे।

सपने में काली नदी देखना कैसा होता है ?

काले रंग की नदी

दोस्तों आप को अगर सपना आता है की आप किसी नदी पर जाते हो ओर आप देखते हो की नदी का पानी नीला या पारदर्शी ना होकर पानी का रंग एकदम काला है, सपनें  मे नदी का पानी देखना इस बात का संकेत करता है की आपके जीवन मे काई बीमारी आने वाली है, तो ये सपना किसी बीमारी का प्रतिनिधित्व करता है।और इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत देता है।

सपने में नदी का ठहरा हुआ पानी देखना

अगर आपको सपनें  मे केवल नदी ही दिखाई देती है ओर आप सपनें  मे देख रहे हो की कोई नदी आपको एकदम सी रुकी हुई दिखाई देती है यानि नदी का तहराव दिखाई देता है,

 तो यह आपके जीवन मे शांति और ठहराव को दर्शाती है की अगर आपके जीवन मे लंबे समय से कोई प्रेषणी चल रही है तो वो जल्दी ही खतम होने वाली है और इस प्रकार आपको अपने जीवन मे परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है ओर आपके जीवम शांति होगी।

सपने में बहती हुई नई देखना क्या मतलब है ?

सपनें  मे साफ पानी शुभ माना जाता है,नदी के साफ पानी को बड़ा ही पवित्र माना जाता है की साफ जल पुज्जनीय है। साफ पानी बहता हुआ व थारा हुआ दोनों ही बड़ा शुभ माना जाता है,अगर सपनें  मे आपको साफ बहता हुआ नदी का पानी दिखाई देता है तो ये सपना आपकी शुख,स्मृधी ,विकाश,तरक्की, पदोनती ,अछा समय सुख की प्राप्ति,प्यार आदि की प्राप्ति होती है.

अगर आप किसी उलझन मे उलझे हो तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होता है की इस सपनें  से ये साफ हो जाता है की आपकी मुसकिल कम होने वाली है। इस प्रकार नदी का ठहरा हुआ  साफ पानी देखना बहत ही सुखमय होता है।

सपने में साफ पानी देखना

सपनें  आगर आपको नदी का साफ पानी दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना देखना आपके लिए बहुत अच्छा संकेत माना जाता है, ज्योतिसो के अनुसार इस प्रकार का सपना देखना यह बताता  है की अगर आप अगर कोई नया काम शुरू करणे वाले है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है,की आपका काम बहत ही अच्छा रहेगा और आपको काम मे बहुत ही तरक्की मिलेगी,और अगर आप सपनें  मे गंदा यानि मिट्टी मिला हुआ गंदा पानी दिखाई देता है तो ये यह संकेत देता है की ये आपके लिए अशुभ संकेत है की आप किसी काम को शुरू करने वाले है तो आपके लिए अशुभ माना जाएगा ओर आप का काम बिगड़ जाएगा। तो दोस्तों अगर आपको इस प्रकार का सपना आ जाये तो आप को इस काम को कुछ समय के लिए रोक देना चाहिए ।

सपने में किसी और को नदी में डूबता देखना

अगर आप सपने में किसी अंजान व्यक्ति को नदी में डूबते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ गलत होने वाला है। आज जिस किसी काम में हाथ लगाओगे आपको उस काम में नुकसान ही देखने को मिलेगा। अगर आप किसी का भला करना चाहेंगे तो आपके हाथों से उजाड़ ही होगा। अगर आप काम करते समय थोड़ी भी लापरवाही बरतते है तो आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई परेशनीया उठानी पड़ सकती है।

अगर सपने में कोई नदी में डूब रहा है और आप उसे बचा लेते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई नेकी का काम होगा। जिसके चलते आपको कोई इनाम या ऊंची पोस्टिंग भी मिल सकती है। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए ।

सपने में नदी का गंदा जल देखना

सपनें  मे नदी का गंदा पानी देखते हो तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अशुभ संकेत होता है,और ये इतना ही संकेत करता है की आपका मन विचलित हो सकता है ओर इस प्रकार का सपना देखने वाले को अपने जीवन मे निर्णय लेने के लिए आपका दिमाग नहीं चलेगा ओर आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हो।

सपने में बांध देखना

आपको सपने में अगर नदी पर बना हुआ बांध दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस तरह का सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में ढेर सारी खुशियाँ आने वली है। अगर वर्तमान समय मैं आप गरीबी से गुजर रहे है तो इस सपने के बाद आपकी गरीबी दूर हो जाएगी और देखते ही देखते आपके पास ढेर सारा धन इकट्ठा हो जाएगा। अगर वर्तमान समय में आपका हर एक काम बिगड़ रहा है तो इस सपने के बाद आपका हर एक काम सफल होने लगेगा। इस प्रकार ये सपना उन्नती तरक्की और प्रगती का संकेत माना जाता है।

सपने में नाव चलना कैसा होता है ?

 सपने में नदी में नाव चलते हुए देखना एक शुभ सपना माना जाता है। इस सपने के अनसूयर आने वाले दिनों में आपके जीवन की सारी तकलीफ़ें अपने आप ही दूर हो जाएगी। आप अपनी मेहनत के दम पर बहुत कुछ हासिल करने वाले है । अगर आप लंबे समय से किसी काम को करने का प्लान कर रहे है लेकिन कर नहीं पा रहे है तो इस सपने के बाद आप उस काम को जमीनी स्तर पर लागू कर देंगे। इस सपने के बाद में आपको अपनी मेहनत का परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा। अतः आपको इस प्रकार के सपने से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है।

सपने में नदी में खड़ा रहना

सपने में नदी में खड़ा रहना या सपने में खुद को नदी में खड़ा देखना शुभ सपना माना गया है। स्व्पन विज्ञान के अनुसार इस सपने का अर्थ है की जल्द ही आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होने वली है। आगर आप एक व्यापारी है तो आपको व्यापार में जबर्दस्त लाभ देखने को मिल सकता है। अगर आप किसी नए काम को करने का प्लान बना रहे है तो आपको शीघ्र ही नया काम शुरू कर देना चाहिए। क्योकि आपको नए काम में अपार सफलता देखने को मिलेगी।

अगर आप नदी में खड़े होकर सूरज भगवान की आराधना कर रहे है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

 सपने में नदी देखने का मतलब तो दोस्तों आज हमने सपनें  मे नदी देखने के बारे मे जाना तो हमने देखा की नदी का हमारे जीवन मे बड़ा महत्व है की नदी हमारे जीवन का पालन- पोसन करती है तो हमने देखा की सपनें  मे नदी देखना ज़्यादातर शुभ संकेत ही माना जाता है। जबकि सपनें  मे नदी की विपरीत स्थिति या नदी की असामन्य स्थिति मे होती है तभी नदी अशुभ मानी जाती है। तो दोस्तों अगर आपको कोई भी नदी से संबन्धित सपना आता है।

तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है , नदी से संबन्धित कोई भी सपना आप को आ जाता है तो आप हमारी पोस्ट को पढ़कर हर सपनें  का सही- सही मतलब जान सकते है, अगर आपको हमारी पोस्ट अछि लगी तो इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों को भेजना ताकि आपके कोई दोस्त सपनें  से डरता है वो डरना बंद कर देगा,और दोस्तों आपको किसी भी प्रकार का सपना आता है तो आप अपनी वैबसाइट को visit करें।  

सपने मे पीला साँप देखने

सपने मे सफ़ेद साँप देखना शुभ होता

sapne mein kali billi dekhna

View Comments (75)

    • रवीन्द्रजी अगर आप अविवाहित है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आपकी शादी एक ऐसी लड़की से होने वाली है जो की बहुत पवित्र मन की होगी, और इसके अलावा अगर पहले से आप शादी शुदा है और उस स्थिति में आपको ये सपना आ जाता है तो इसका मतलब है की जल्द ही आपकी पत्नी का आपके प्रती प्यार बढ्ने वाला है । इसके अलावा ये सपना पुत्र रत्न की प्रापती और गृह कलेश खतम होने का भी संकेत देता है ।

  • Rajiv ji namsakar Mai Rachana Purohit from Varanasi. Mai daily new ghar ka Sapna Dekhati hu mere sapne me nya ghar bante huye dekhti Iska matalb Kya h plz Mujhe btaiye

    • ये सपना बताता है की आपकी परेशानियां जल्द ही खत्म होने वाली है। इसके साथ-साथ ये सपना आर्थिक लाभ का संकेत भी देता है ।

  • Sir Maine sapne me dusre aadmi ko nadi me nav se koi dusra aadmi bacha raha hai aur mai uppar puulll se dekh rai hu dekha iska kya matlab ho sakta hai.

    • परी जी ये सपना आपके लिए शुभ संकेत है ,ये सपना बताता है की आपका जीवन पूर्ण रूप से आपके नियंत्रण में है । यानि आप लालच या डर के मारे अपने रास्ते से नहीं भटकेंगे ।

    • परी जी इस सपने का अर्थ है की आपकेजीवन की परिस्थितियों पर पूर्ण नियंत्रण में हैं,और जीवन की सारी स्थितियाँ आपके नियंत्रण मे है।