X

सपने में कफन देखना, कफन में लिपटा हुआ शव Seeing shroud in dream

दोस्तों कफन का नाम लेते ही हमारे दिमाग में एक ही इमेज बनती है वो है मौत,क्योकि कफन तभी काम में लिया जाता है जब किसी की मौत हो जाती है बिना मौत कफन का कोई काम नहीं है, और कोई एसा इंसान भी नहीं है जो मौत से ना डरता हो लेकिन सपने में मौत के संकेत या मौत देखने का मतलब हर बार ये नहीं होता की आपकी मौत होने वाली है ये सब सपने के प्रकार,रंग,सपने में आपकी भूमिका इस प्रकार बहुत सारे माने ध्यान में रखने पड़ते है तब हर सपने का सही अर्थ निकलता है ।

सपने में कफन देखना shroud in dream/seeing shroud in dream in Islam

दोस्तों हर एक डरावने सपने का अर्थ डरावना नहीं होता है आज हम जानेगे की सपने  में कफन देखने के बारे में दोस्तों सपने  में कफन के कई प्रकार हो सकते है जैसे ख्वाम में खुद का कफन,दूसरे का कफन,कफन में लिपटना,कफन खरीदना,कफन बनाना,कफन उतार इस प्रकार बहुत सारे अर्थ होते है चलिये एक-एक को विस्तार से जानते है –

सपने में किसी के लिए कफन बनाना Make a shroud in dream

सपने  में आप किसी जीवित या मृत व्यक्ति के लिए सपने  बनाते हुए देखते है तो ये आपके लिए जीवन जीने की दिशा को निर्देशित करता है यानि ये सपने  आपके लिए कोई बुरा संकेत नहीं देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप अपने जीवन के लक्षय को प्राप्त करने वाले है,

अगर ये कफन किसी मृत व्यक्ति के लिए बनाते हुए देखते है तो इसका मलतब है की जो मृत व्यक्ति आपको सपने में दिखाई दिया है उसके लिए के आपके मन में आदर है और आपके साथ उस आदमी के लिए सारी दुनिया दुआ करेगी जिसके कारण उसकी उम्र बाद जाएगी।

सपने में किसी का कफन उतरना put out Shroud in the dream

आप देखते है की कोई मुर्दा पूरी तरह से सफ़ेद कफन में लिपटा सड़क के किनारे पर पड़ा है केवल उसके पैरों के अंतिम छोर ही दिखाई दे रहे है और आप सपने में उस आदमी की पहचान करने के लिए पहले तो उसके चहरे पर से कफन उठाते है और आप देखते है की ये तो कोई अंजान व्यक्ति है तो आप उसके पूरे शरीर से कफन को हटा देते है।

कफन को हटाकर उस कफन को झड़ियों में डाल देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है शुभ संकेत तो ये है की आगामी दिनों में आपके हाथ बहुत सारी दौलत लगने वाली है,और अशुभ संकेत यह की जो आपको दौलत हाथ लगेगी वो हराम की दौलत होगी जो की कभी भी आपको सुख नहीं देगी ।

दोस्तों अगर आप एक नेक इनसान है और आपको हराम की दौलत दिख जाये तो आपको उस दौलत को ले लेना है क्योकि आप तो एक नेक दिल इंसान है अगर आप ने इस दौलत को नहीं ली तो किसी पापी आदमी के हाथ लग जाएगी जिससे वो गलत  काम करेगी,

आप इस दौलत को उठा लेना सायद अलाह ने ये दौलत गरीबों और लाचारों की मदद के लिए दी हो,आप नेक है तो इस हराम की दौलत को अपने ऊपर खर्च ना करें गरीबों बेसहारा और लाचारों को बाँट दे जिससे अलाह आप पर ज्यादा मेहरबान होगा और आपके घर की खुशियाँ कभी नहीं रूठेगी।

इन सपनों को भी जानें…

सपने में कफन ओढ़ना Wear a shroud in a dream

आप देखते है की आप किसी मुर्दा घर में लेते है और आप मरे हुए है आपके चारों ओर खून ही खून बिखरा है और आप आपने शरीर को कफन में लिपटा हुआ देखते है तो इसका मतलब है की आप आने वाले समय में अपने अभिविचार से धन कमाने वाले है यानि ये सपना देखते में तो बहुत डरावना लगता है लेकिन इस सपने का अर्थ हमारे वास्तविक जीवन में शुभ ही होता है ।

इसके अलावा अगर आप किसी अंजान आदमी को कफन में लिपटा हुआ देखते है तो ये सपना आपके गुप्त सम्बन्धों को उजागर करने का संकेत देता है की अगर आपके किसी गलत आदमी या औरत के साथ नाजायज संबंध है और आपने ये संबंध छुपा रखे है तो आने वाले समय में ये सभी के सामने आ जाएँगे।

तो दोस्तों आपको पहले तो इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है की किसी के साथ एसे संबंध ना रखे जो की किसी से छुपाना पड़े।

किसी महिला के द्वारा कफन देखना See a shroud by a woman

अगर कोई महिला सपने में किसी एसी लाश को देखती है जो की पूरी तरह से नग्न है और उस लास पर केवल गुप्त अंगों पर ही सफ़ेद कफन डाला हुआ है और पूरा शरीर नग्न है तो ये सपना उस महिला के लिए शुभ संकेत देता है की अगर वह महिला अविवाहित है तो उसके लिए निकाह होने का संकेत देता है की आगामी दिनों में आपका मनचाहे इंसान से होने वाला है ।

अगर वही सपना किसी शादीशुदा महिला को आता है तो इसका मतलब है की आगामी दिनों में आपके और आपके शोहर के बीच प्यार बढ़ेगा, और आपके शोहर पर आने वाली बुरी बला भी खतम हो जाएगी ।

केवल कफन देखना only sword in dream

आप को सपना आता है ना तो आपने कफन पहन रखना है और ना ही कोई दूसरा कफन पहन रखा है केवल सपने में आप किसी मृत आदमी के शरीर से उतारा हुआ कफन देखते है आप देखते है की एक सफ़ेद सी चद्दर है और और उस चादर पर जगह-जगह खून के धब्बे बने हुए है।

आप सपने में केवल उस चादर का निरीक्षण ही कर रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ समाचार नहीं देता है ये सपना आपके लिए बुरा संकेत देता है ये सपना लालच में पड़ने का संकेत देता है की आगामी समय में आप किसी लालच के शिकार होने वाले है जिसका परिणाम बुरा होने वाला है।

सपने में कफन की रंगाई करना

दोस्तों कफन ही एकमात्र ऐसी पोशाक है जिसे व्यक्ति अपने जीवन काल में खुद के लिए नहीं खरीदता है। क्योकि क्सफन किसी की मौत पर ही खरीदा जाता है। जिसे घर परिवार वाले ही खरीदते है। कफन एकमात्र ऐसा वस्त्र है जिसमे जेब नहीं होती है। यानी सीधा संदेश है की हम खाली हाथ आए थे और खाली हाथ चले जाएगे। दोस्तों कफन का रंग एकदम सफ़ेद होता है। उसमे किसी दूसरे रंग का धागा तक नहीं होता है। लेकिन सपनों का क्या है, सपने तो सपने ही हॉते है। वो हमे किसी प्रकार से दिखाई दे सकते है।

 आप सपने में देखते है की आप अपने हाथों से सफ़ेद कफन के कपड़े की रंगाई कर रहे है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप एक दयालु इनशान बनने वाले है। आप लोगो के दुख में भी ऐसा काम करोगे,। जिसके कारण ऊपर वाला हमेशा आपके घर में खुशियाँ बरकरार रखेगा।

सपने में मृत व्यक्ति को कफन से उठते देखना

दोस्तों ये मंजर हमारे लिए बहुत ही डरावना होता है। क्योकि हमे सबसे ज्यादा डर उस समय लगता है। जब कोई व्यक्ति मरने के बाद जिंदा हो जाता है। क्योकि मरने के बाद कोई व्यक्ति जीवित नहीं हो सकता । जब उसके शरीर में कोई बुरी आत्मा का प्रवेश हो जाता है। तो उस समय वह हवा में उड़ने लग जाता है। आप सपने में देखते है, की आपके सामने एक मृत शरीर कफन में लिपटा हुआ पड़ा है, सभी लोग जनाजे को उठाने के लिए तैयार खड़े होते है। तभी अचानक से लफन में लिपटी लाश हवा में उड़ने लगती है। तो ये सपना आपके लिए चेतावनी देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से बहुत बड़ा गैरधार्मिक काम होने वाला है। जिसके कारण आपको बहुत बड़ी सजा मिलेगी।

सपने में खुद को कफन में लिपटे हुए देखना कैसा होता है

जब आप सपने में खुद को एक मृत इंसान के रूप में देख्ते है। आप देखते है की अपकी लाश आँगन के बीच पड़ी है, आपको लोगों ने सफ़ेद कफन ओढा दिया । आपकी धड़कन चल होती है। आप कफन के अंदर से लोगों की आवाज सुन रहे होते है, आप हिलने और बोलने की कौशिश करते है , लेकिन आप कुछ नहीं कर पाते है। फिर लोग आपका जनाजा उठकार चल दिये होते है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको ऐसे काम के लिए सजा मिलने वाली है, जो काम आपने किया ही नहीं । यानी निर्दोष होने के बाड़ भी आपको जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है।

सपने में स्टेचर पर कफन ओढी हुई लाश देखना
Seeing the shrouded corpse on the stature in dream

सपने में आप अपने परिजन से मिलने के लिये हॉस्पिटल जाते है और आप किसी ओपरेसन थिएटर के पास से गुजरते है तो आप देखते है की एक स्टेचर पर एक मुर्दा लाश पड़ी है जो की सफ़ेद कफन से ढकी हुई है उस स्टेचर को दो आदमी मुरदागर के तरफ ले जा रहे है।

तो ये सपना आपके मन के पश्चाताप को दर्शाता है की आप को आपसे कोई एसी गलती होने वाली है जिसकी कोई माफी नहीं होगी अगर सपने में जितना छोटा कफन होगा गलती उतनी ही बड़ी होगी और कफन जिंतना ज्यादा लंबा होगा गलती उतनी चोटी होगी यानि आपकी गलतियों पर पर्दा गिर जाएगा।

सपने में किसी को कफन में लिपटे हुए देखना Rolling in sword in dream

ये सपना उसके लिए बुरा संकेत माना जाता है जो इस सपने को देखते है सपने मे आप देखते है की आप किसी सड़क के किनारे पर किसी कफन में लिपटे हुए पड़े है तो ये सपना देखने वाले की मौत का संकेत देता है,अगर सपने में कफन में जिंदा लपेटे हुए है।

तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना किसी बड़ी बीमारी का संकेत देता की भविषय में आप किसी संकर्मण वाली बीमारी के शिकार होने वाले है ।

जीवित व्यक्ति को कफन ओढ़े देखना
Dream of seeing someone wrapped in shroud

आप किसी  आदमी को कफन ओढ़े हुए देखते है की एक हटा-कट्टा इनशान किसी कफन में है लेकिन आप जब उसके पास जाते है और जाने के बाद इस दृशय को देखकर चोक जाते है आप देखते है की कफन में एक जिंदा आदमी लेता हुआ है आप उसे आवाज लगाते है लेकिन वो आपकी आवाज का कोई भी जवाब नहीं देता है वो आपसे मजाक करता है।

तो मित्रों ये सपना आपके लिए बुरा संकेत देता है कोई आदमी किसी मामले को लेकर या आपके परिवार को लेकर ,मित्रों को लेकर या आपको धर्म के खिलाफ भड़का सकता है की आने वाले समय में आपको कोई उकसाने वाला है जिसके चलते आपके जीवन में दुखों का पहाड़ टूटने वाला है  

सपने में घुमावदार कफन या चादर देखना See a curved shroud

सपने में अगर आपको बहुत सारे सफ़ेद रंग की चादर नजर आती है तो ये सपना आपके व्यवहार को दर्शाती है की आप एक दयालु किसम के इनसान है और  किसी दुखी इंन्सान को नहीं देख सकते जब भी आपको मौका मिलता है आप हर गरीब की सेवा करना चाहते है ।

अगर वास्तव में अगर आप बहुत बुरे इनसान है और आप सपने में घुमावदार कफन देख लेते है तो इसका मतलब है की अलाह आपके अंदर सकारात्मक बदलाव करने का संकेत देता है की आप अपने आप को बदलें नहीं तो आपके साथ बुरा हो जाएगा ये सिर्फ बुरे इंसान के लिए एकमात्र चेतावनी है ।

सपने में खाली कफन देखना only shroud in dream mean

सपने  में खाली कफन देखना शुभ संकेत को दर्शाता है ये सपना आपके जीवन को बदलने का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले है अगर आप एक स्टूडेंट है तो आगामी दिनों में आपके बेहतर परिणाम को दर्शाता है।

अगर सपने  देखने वाला कोई जाहिल इनशान है तो उसके जीवन में सुधार हो जाएगा और उस पर अलाह की मेहरबानी के कारण उसको सद्बुद्धि मिलेगी और वह नेकी के रास्ते पर आ जाएगा।

सपने में कफन खोजना To find shroud in the dream

सपने में आप अपने लिए कोई कफन खोज रहे है अगर आप कफन खोजने में अपना पूरा दिन लगा देते है और फिर भी अपने लिए कोई कफन नहीं मिलता है तो ये सपना आपके जीवन में बुराई प्रवेस करने का संकेत देता है की आने वाले समय में आपको कई सारे अपसगुनों का सामना करना पड़ेगा,

इसके अलावा अगर सपने में आपको अपने लिए कफन मिल जाता है तो ये उस सपने के बिलकुल ही विपरीत अर्थ को दर्शाता है यानि आने वाले दिनों में कोई खुश खबरी को दर्शाता है की कुछ ही दिनों में आपके घर में कोई नन्हा सा मेहमान आने वाला है ।

उपहार में कफन देना Shroud in the offering

सपने में आपको  कोई गिफ्ट देता है और जब आप उस गिफ्ट को खोलकर देखते है तो आपको पता चलता है की कोई आप को गिफ्ट में कफन दे गया,आप सोचते होगे की कोई आपको जान से मारने की चेतावनी दे रहा है ये वास्तविक जीवन में तो किसी धमकी का संकेत है ।

लेकिन अगर सपने में ये सब दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आगामी दिनों में आपको लाभ होने वाला है अगर आप किसी बीजनेस में पैसा लगा रखा है तो इसका मतलब है की आपको बिजनेस में एकसाथ बहुत सारा मुनाफा होने वाला है ।

सपने में बहुत सारे कफन देखना Many sword in dream

सपने में आप देखते है की आप एक एसी जगह जाते है जहां पर जमीन पर बहुत सारी लाशे-ही लाशे बिखरी पाड़ि है और सारी लाशे सफ़ेद कफन से ढकी हुई है कोई आपका बॉस आपको और्डर देता है।

की इस सभी लाशों पर से कफन उठाकर एकत्रित कर लो,और आप सपने में भाग-भाग कर कफन एकत्रित कर रहे है तो ये सपना ज्ञान अर्जित करने का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप विज्ञान,धार्मिक ज्ञान,कर कौशल सीखने वाले है ।

सपने में मुर्दे को नहलाना Bathing dead man in dream

आपके के किसी परिजन या पडोसी की मौत हो जाती है और उस मुर्दे को दफनाने के लिए किसी कब्रिस्तान लाया जाता है लेकिन कब्रिस्तान लाने से पहले आप उस मुर्दे को अच्छी तरह से रगड़ कर नहला रहे है तो ये सपना आपके मन और तन की अशुद्धियों को दूर करने का संकेत देती है।

की आगे वाले दिनों में आप अपने मन में से फालतू चीजें निकाल देगे जिससे आपका मन एकदम शांत रहेगा जिससे आपकी मन की शांती का विकाश होगा ।  

सपने में कफन खरीदना Buying a sword in dream

आप सपने  में बहत सारे कफन खरीद रहे है तो ये सपना आपके लिए अलाह का अच्छा पैगाम माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत करता है की  आप आने वाले दिनों में अलाह के रास्ते से भटके हुए की आप मदद करोगे,और उसे सही रास्ते पर लाने के लिए आप उसे इसलाम की शिक्षा देंगे जिससे वह अपने रास्ते को चोडकर नेकी के रास्ते पर आ जाएगा ।

सपने में किसी महाज्ञानी को कफन में लिपटा हुआ देखना Dreaming of a monologist wrapped in a shroud

आप अपने सपने में किसी लाश को देखते है और जब आप मुह का नकाब हटाकर देखते है देखने पर आपको पता चलता है की ये लाश तो किसी महाज्ञानी की या धर्म के ज्ञाता,या किसी उलमा की है तो  ये सपना आपके ज्ञान में वर्धी करणे का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको धार्मिक ज्ञान प्राप्त होने वाला है जिसके चलते आप अपने मन में शुख और शांती प्राप्त कर लेंगे जिसेस आपका आधायमिक ज्ञान बढ्ने वाला है ।

कफन में लिपटे हुए आदमी को मारना
Kill a man wrapped in shroud

अगर आप शादी शुदा औरत है और सपने में आप देखती है की किसी जगह पर कोई मरे हुए आदमी की लाश पड़ी है और वो सफ़ेद कपड़े या कफन से ढकी हुई है और उस लाश को चार पाँच लोग लठों से मार रहे है तो उस महिला को यह सपना बहुत ही अशुभ संकेत देता है यानि कुछ दिनों में आपका पती आपको छोड़ आयेगा ।

यही सपना कोई व्यपारी देखेगा तो इसका आगामी दिनों में उसको बहुत बड़े अर्थीक नुखान का सामना करना पड़ेगा।

लेकिन पापी के लिए ये सपना अच्छा संकेत देता है की कुछ ही दिनों में आपके सारे पाप खातान हो जाएँगे और आप ने जो भी अपने जीवन में पाप किए है तो आगामी दीनों में उन सभी पापों का पछतावा होने वाला  है ।

आज हमने जना की Sapne me kafan dekhna कैसा होता है आप बताए की आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी comment करके बताएं,अगर अच्छी लगी है तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने मित्रों में शेरे करें ताकि आपके दोस्त  अपने सपनों का सही अर्थ जान सके।