सपने में सिक्के मिलना कैसा होता है ? पुराने, नए, सोने के,चाँदी के Sapne mein sikke dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आज हम जानने वाले है की सपने में सिक्के देखना या सपने में सिक्के मिलना कैसा होता है । शुभ होता है या अशुभ। दोस्तों हम सभी चाहते है की हमे सिक्कों का सपना न आकार नोटों का सपना आए। क्योकि नोट ज्यादा कीमत रखते है। लेकिन दोस्तों आपको तो पता है की सपनों पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है। दोस्तों अगर आपको सपने में सिक्के दिखाई देते है तो साधारण अर्थ में ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । जबकि अगर आपको किसी प्रकार का सिक्का मिलता है । या कोई मृत व्यक्ति आपको सपने में दान स्वरूप सिक्का देकर जाता है तो ये किस्मत खुलने का स्नाकेट देता है। दोस्तों हमे सिक्कों से संबन्धित कई सपने आते है। तो चलिये दोस्तों एक -एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है-

सपने में सिक्के मिलना क्या होता है Sapne mein sikke milna in Hindi

हमे अगर वास्तविक जीवन में कोई सिक्का मिलता है तो हमारे लिए गर्व की बात होती है। क्योकि सिक्के मिलें से हमे डायरेक्ट लाभ होता है। क्या सपने में सिक्के मिलना शुभ होता है । तो चलिये जानते है। आप सपने में टहल रहे होते है तभी आपको एक सिक्का दिखाई देता है। आप उस सिक्के को उठाकर अपनी जब में रख लेते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना कोई साधारण सपना नहीं है।

इस सपने को देखने लिए लोग तरस जाते है फिर भी उनको ये सपना नहीं आता है। दोस्तों ये संपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ होने वाला है। अगर आप वर्तमान समय में किसी प्रकार की कोई नौकरी और व्यापार करते है तो ये सपना तरकी और विकाश को दर्शता है। अगर आपको चांदी या सोने की सिक्के मिलते है तो ये सपना रुक्का हुआ धन की प्रापती का संकेत देता है। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में सिक्के मिलना क्या होता है Sapne mein sikke milna in Hindi

सपने में सिक्के देखना Sapne mein sikke dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में लोहे या स्टील के सिक्के दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए ज्योतिष विज्ञान के अंसौर शुभ स्नाकेट नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में सपना देखने वाले की जिंदगी में आर्थिक तंगी आएगी। इसके साथ ही भविषय में वह गरीबी में धसता चला जाएगा। इसके अलावा अगर आपको सपने में सिक्कों की खनक सुनाई देती है तो ये सपना भी आपके लिए अशुभ देता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके सारे कारोबार मिट्टी में मिलने वाले है। आप चाहकर भी जीवन में कुछ अछा नहीं कर पाएगे।

अगर आपको अपने घर में आँगन में पड़े सिक्के दिखाइ देते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही दरिद्रता आपके घर में पैर पसारने वाली है। लंबे स्मय से चल रहे धंधे नवीनीकरण के कारन थप होने वाले है। अगर आप पैसे निवेश करने के बारे में प्लानिंग कर रहे है तो आपको थोड़े समय के लिए रुकना चाहिए। क्योकि ये समय पैसे निवेश के लिए सही नहीं है। ये सपना आपके लिए एक चेतावनी है।

सपने में सिक्के दान करना कैसा होता है ? Sapneme sikke daan karna

दोस्तों हमारे हिंदु धर्म में कई प्रकार के दान बताए गए है। जिनमे कन्या दान, गौदान, धन दान, अन दान महत्वपूर्ण है। अगर आप सपने में खुद को एक दानी के रूप में देखते है। आप देखते की आपने आगे भीड़ लगी है और आप गरीब लोगों को एक-एक सिक्के दान कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आप झूठे दिखावे के चकर में बदनाम होने वाले है। आप अधिक प्रसंसा पाने के लिए वर्तमान में उपलब्ध सम्मान को भी खो बैठोगे। इस सपने के बाद लोगों की ऊंचाई देखकर उनसे जालना बंद कर दीजिये। नहीं तो आने वाले दिनों में आप ऐसे बर्बाद होंगे की फीर चाहकर भी नहीं उभर पाएंगे।

सपने में 10 का सिक्का मिलना Sapneme 10 ka sikka dekhna

नमस्कार दोस्तों हमे पता है की जिस समय व्व्पन विज्ञान लिखा गया था उस समय 10 के सिक्के नहीं थे। तो अपनके मन में ये सवाल जरूर आता है तो उस समय स्वपन विज्ञान में 10 के सिक्के का जिक्र कैसे हो सकता है। दोस्तों स्व्पन विज्ञान में में सपनों का अर्थ सांकेतिक रूप से होता है। अगर आपको सपने में 10 का सिका दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ संकेत देता है। अशुभ संकेत तो ये देता है की आने वाले दिनों में आपका जीवन कुछ दिनों के लिए रुकने वाला है। आपकी प्रगती और उन्नती ठप होने वाली है। जबकि शुभ संकेत ये है की कुछ है दिनों के बाद आपकी ज़िंदगी फिर से नॉर्मल हो जाएगी। इस सपने के बाद आपको दिन प्रतिदिन  कुछ नया करते रहना चाहिए। ताकी जीवन में आप लगातार कुक ना कुछ शिखते रहे।

class="wp-block-image size-full">सपने में ₹10 का सिक्का मिलना Sapneme 10 ka sikka dekhna

सपने में 5 का सिक्का देखना Sapnemein 5 ka sikka dekhna

दोस्तों हमे पता है की सपने में पाँच का अंक दिखना सुख शांती और सच्चे स्वस्था को दरधता है। अगर आपको सपने में 5 का सिक्का दिखाइड है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके काम का मदयानतर आने वाला है। आपके लिए ये खुश खबरी है । क्योकि ये सपना बताता है की जल्द ही आपने अपमे टार्गेट को पूर्ण कर लेंगे। अगर आप संतुष्ट नहीं है। आपका मन स्थिर नहीं रहता है। उस दौरान आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका मन एकदम शांत हो जाएगा। आप जिस वास्तविक खुशी की तलाश कर रहे थे । आने वाले दिनों में आपको जीवन की वास्तविक खुशी मिलने वली है।

सपने में रास्ते में सिक्के मिलना Sapnemein sikke milna kaisa hota hai

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम बात करने वाले है की सपने में सिक्के मिलना कैसा होता है। आप सपने में देखता है की आप कहीं पर जा रहे होते है तभी आपको रास्ते में सिक्के मिलते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिन में आपको कोई खुश खबरी मिलने वाली है। जिसके चलते हुए आपके मन की सभी इच्छाए पूर्ण हो जाएगी। अगर आपको सपने में एक साथ ढेर सारे सिक्के मिलते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको बिना काम किए भी धन की प्रापती होने वाली है।

सपने में मृत व्यक्ति द्वारा सिक्का देते हुए देखना Sapnemein mare hue wyakti ko dan dete dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में एक ऐसा व्यक्ति दिखाइ देता है जो कई सालों पहले मर चुका है। वो आपको दान के रूप में एक सिका देता है तो ये सपना पित्रदेवों के आश्रिवाद को दर्शाता है। की आने वाले दिनों में आप पर पित्र देवों का आश्रिवाद बना रहेगा। आपके घर में इस सपने के बाद धन की कभी कमी नहीं आएगी। आपको बस इस बात का ध्यान रखना है जिस प्रकार आपके मृत पूर्वज आपके साथ है उसी प्रकार दिन-दुखियों के साथ आपको होना पड़ेगा। जब भी आपके घर कोई बिखारी आए उसे खाली हाथ ना लोटना। हो सके तो उसे भोजन खिलाकर जरूर भेजना।

सपने में चाँदी के सिक्के मिलना Sapneme chandi ke sikke milna

नमस्कार दोस्तों आप सपने में कहीं पर जा रहे होते है तभी आपको रास्ते मे चाँदी के सिक्के मिलते है तो ये सपना आपकी स्थिति चंद्रमा की स्थित से तुलना करने वाला है। ये संपना बताता है की जलद ही आपके अंदर तत्व बोध की झलल्क देखने को मिलने वाली है। जिसके चलते आपके शरीर में इस प्रकार का बदवाल आयेगा जिसके चलते आपा हर एक उस काम को कर पाएगे। पहले जिस काम को करने एक लिए आप कल्पना मात्र कर पाते थे। इस प्रकार सपने में चांदी का सिक्का मिलना आपकी उलझन को सुलझाने का संकेत भी देता है तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए

सपने में आपको अगर चांदी के सिक्के दिखाइ देते है ये सपना आपके लिए कीसी वरदान से कम नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके ज्ञान में वर्धी होने वली है इसके साथ ही ये सपना जीवन में प्रगती और उन्नती की और इशारा करता है जिसके चलते आने वाले दिनों में आप एक साथ खूब प्रगती करेंगे जिसेसे आप अपने गाँव और परिवार का नाम रोशन करेंगे। इस सपने के बाद आपको अपने माता-पिता और परिवार का पूर्ण सहयोग मिलने लग जाएगा। और आप देखते ही देखते खूब प्रगती करने लगेगे।

आप सपने में आपको एक चाँदी का सिक्का दिखाई देता है । तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना सुख-समृद्धि और आर्थिक स्थिति के ठीक होने का संकेत देता है। अगर आपका जीवन तंगी के दौर से गुजर रहा होता है । उस दौरान आपको सपने में चाँदी के सिक्के दिखाई देते है तो ये सपना धन प्रापती को दर्शाता है। अगर आपको एक साथ बहुत सारे चाँदी के सिक्के दिखाई देती है तो ये सपना अच्छे अवसर की प्रापती को दर्शाता है। इस सपने के बाद आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांती मिलन्ने वाली है।

सपने में चाँदी के सिक्के मिलना Sapneme chandi ke sikke milna

अगर आपको सपने में एक साथ बहूत सारे चांदी के सिक्कों का ढेर दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके जीवन में इतना बड़ा सकारात्मक बदलाव होने वाला है। जिससे आपके सोचने की क्षमता पहले की तुलना में चार गुना हो जाएगे। आप अपने मन मे जो भी प्लान बनाएँगे वो पूर्ण रूप से सफल होगा।

सपने में पीतल के सिक्के देखना Sapnemein pital ke sikke dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में धन के रूप में पीतल के सिक्के दिखाई देते हैट ओ ये सपना आपके लिये शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। शुभ संकेत तो ये देता है की आने वाले दिनों में आप आर्थिक रोप से उन्नत होने वाले है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके पास धन की कोई कमी नहीं होगी । जबकि अशुभ संकेत ये है की आपके पास जिनती भी दौलत और सोहरत होगी वो खुद की कमाई के नहीं होगी। हर दौलत में बेमानी छीपी होगी। आपको ये दौलत कुछ ही दिनों तक खुशी दे पाएगी। इस सपने के बाद आप खुद को धोका देना बंद करें। नहीं तो आने वाले दिनों में आप पूर्ण रूप से बर्बाद हो जाएगा। आपको अपनी दौलत को ऐसी जगह इन्वेस्ट करनी चाहिए जिससे लाखों गरीब लोगों को रोजगार मिले ।

सपने में सिक्के और नोट देखना Sapnemein sikke aur note dekhna

आप सपने में देख्ते है की आपके घर में एक साथ रूपयो के नोट अरु सिक्के पड़े है। आप उन को देखकर मुस्कुरा रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको दोनों तरफ से लाभ मिलने वाला है। आप एक अच्छा काम करेगे तो आपको डबल लाभ मिलेगा। कहने का अर्थ है की आपको कम मेहनत पर अधिक लाभ मिलेगा। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए

सपने में ₹2 का सिका देखना Sapneme do ka sikka dekhna

स्व्पन में 2 का सिक्का देखना या दो रुपए का सिक्का देखना किसी प्रकार का लाभ मिलने, अच्छे जीवन, खुशी और मानसिक तौर पर आप लोगों के साथ जुड़े रहते है, ऐसा संकेत देता है। साथ ही यह सपना आपके दोहरे चरित्र और किसी चीज को लेकर आपके अंदर असमंजस की स्थिति को भी बताता है। आने वाले दिनों में आपको अपने दोगले मन का इलाज करना पड़ेगा नहीं तो आप जीवन में बहाने मरते रह जाओगे और जीवन में कुछ नहीं कर पाओगे।

सपने में ₹2 का सिका देखना Sapneme do ka sikka dekhna

सपने में चिल्लर मिलना Sapneme chiller milna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप सपने में चीलर देखते है या खुल्ले सिक्के देखते है। दोनों सपनों का एक ही अर्थ होता है। सपने में सिक्के मिलना या चीलर मिलना । लोग एक ही सपने को दो तरह से सर्च करते है। लेकिन दोनों सपनों का वक्तव्य एक ही है। दोस्तों ये संपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ होने वाला है। अगर आप वर्तमान समय में किसी प्रकार की कोई नौकरी और व्यापार करते है तो ये सपना तरकी और विकाश को दर्शता है। अगर आपको चांदी या सोने की सिक्के मिलते है तो ये सपना रुक्का हुआ धन की प्रापती का संकेत देता है। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

इन सपनों को भी जाने ….

सपने में धन देखना

सपने में कलश देखना

बरसांत का सपना देखना

नाली का कीचड़ देखना

लावा देखना

पैरों की पायल देखना कैसा होता है

सपने में घी देखने के फायदे

लोटा देखना

हनुमान जी की मूर्ति देखना कैसा होता है?

सपने में सिक्के खनकने की आवाज सुनना Sapneme sikke khankne ke aawaaj sunna

आप सपने में किसी गली से गुजर रहे होते है। तभी आपको पड़ोशियों के घर मे सिक्के खनकने की आवज सुनाई देती है । तो ये सपना हमे आंतरिक रूप से एक बार तो खुश कर देता है। क्योकि सिक्कों के खनकने की आवाज बहुत प्यारी होती है। लेकिन दोस्तों ये सपना देखने में भले शुभ हो लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है । अगर आप पहले से किसी मूषिबत से गुजर रहे होते है तभी आपको इस प्रकार का सपना आता है तो इससे आपको और ज्यादा सतर्क और सावधान होना चाहिए। क्योकि इस सपने के बाद अपकी वित्तीय स्थिति और ज्यादा खराब होने वाली है ।

सपने में सिक्के उठाते देखना Sapneme sikke uthana

आप सपने में में देखते है की आप किसी रास्ते से जा रहे होते है तभी आपको सिक्के दिखाइ देते है। आप उन सीको को उठा रहे होते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अछा माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत चमकने वली है। आपके किस्मत के द्वार खुलने व्लाए है। आपको कहीं ना कहीं से धन की प्रापती होने वाली है। अगर लंबे समय से आपकी पेमेंट अटक रही है तो इस सपने के बाद आपकी एक साथ पेमेंट आने वाली है। अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति को सपने में सिक्के उठाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप सुनहरे असवारों को खोने वाले है। आप अपनी आँखों के सामने नए अवसरों को खो देंगे।

सपने में नए सिक्के मिलना Sapneme naye note milna

दोस्तों आपको सपने में एक ऐसा व्यक्ति मिलता है जो आपको एकदम नए चमचमते सिक्के या कड़कड़े नोट देकर चला जाता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपको अचानक से कहीं से कोई लाभ की सूचना मिलने वाली है। या आपको अचानक से पैसे कमाने का कोई स्त्रोत मिलने वाला है। जिसके चलते हुए आप कुछ ही दिनों में अमीर बन जाएगे। अगर आप बेरोजगार है आपकी आर्थिक स्थ्ति ठीक नहीं है । उस दौरान आपको इस प्क्रार का सपना आता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको नया रोजगार मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थित पहले की तुलना में कई गुना मजबूत होगी। आपको इस सपने के बाद अपनी पुरानी जॉब ना छोड़े।

सपने में सिक्कों का ढेर देखना मतलब Sapnemein bahut sare sikke dekhna

आप सपने में किसी ऐसी जगह पर जाते है जहां पर आपको एक साथ पड़े बहुत सारे सिक्के दिखाई देते है या आपको सपने में सिक्कों का एक ऊंचा सा ढेर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के बाद आप खुद को बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगे। जिसके चलते आप सभी प्रकार के कार्यों में आपकी रुची बढ़ जाएगी। पहले जो काम आपके लिए सरदर्द था । वही काप आपके लिए अब खेल बन जाएगा।

आपके अंदर हर काम को करने का एक उत्साह जागृत हो जाएगा। इस प्रकार ये सपना आपको आने व्लाए दिनों में किसी भी उच्च स्तर पर पहुंचाने में भी मदद करेगा। वही दूसरी और यह सपना इस बात का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आपके पास आय के कई नए स्त्रोत होंगे। अगर यही सपना आपको बार-बार दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी वो सभी इच्छए पूर्ण हो जाएगी जो वर्षों से अधूरी पड़ी है।

सपने में सोने का सिक्का देखना Sapnemein sone ke sikke dekhna matlab

अगर आप गहरी नींद में सो रहे होते है। तभी आपको एक सपना आता है जिसमे आपको सोने के सिक्के दिखाइ देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना सभी को नही आते है। ये सपना उसी इंसान को आता है जिसके जीवन में धन का योग लिखा हो। ये सपना बताता है की आने वाले समय में आपको कोई बड़ी कामयाबी हाथ लगने वाली है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके पास पड़ी चीजों का भाव खरीदे की तुलना में कई गुना बढ़ जाएगा।

आपको बिना मेहनत किए है बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिलेगा। अगर आप कोई सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते है तो इस सपने के बाद आपका निश्चित ही परमोसन हो जाएगा। अगर आप एक व्यापारी है तो ये सपना व्यापार में उछाल का संकेत देता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में दशवा हिस्सा मजबूत हो जाएगी। इस प्रकार सपने में सोने के सिक्के देखना आर्थिक स्थिति की मजबूती को दर्शाता है।

सपने में खोटा सिक्का देखना कैसा होता है? Sapnemein khota sikka dekhna

स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को खोतते सिक्के दिखाइ देते है तो ये सपना स्व्पन विज्ञान के अनुसार बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार भविष्य में आपको कई एसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो आपकी जिंदगी पूर्ण रूप से बर्बाद कर देगी। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

अगर आप खोटे सिक्कों को अपनी जेब में धरण किए हुए है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप बीमारियों से ग्रस्त होने वाले है। ‘इसके अलावा अगर आपको सपने में खोतते सिक्कों की आवाज जुनने को मिलती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको धन हानी का सामना करना पड़ेगा। यहाँ तक की घर खर्चा चलाने के लिए भी आपको पैसे ब्याज पर लेने पड़ेंगे। इस सपने के बाद आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में खोटा सिक्का देखना कैसा होता है? Sapnemein khota sikka dekhna

सपने में सिक्के बटोरना Sapneme sikke iktthe karna

दोस्तों सिक्के बीनना और बटोरना में बहुत ज्यादा अंतर पाया जाता है। सिक्के बिनना मतलब एक-एक सिक्के को इकट्ठा करना और सिक्के बटोरना का अर्थ है एक ही जगह पर पड़े सिकोन को एक साथ इकठ्ठे करना । आप सपने में देखते है की आप गिरे हुए सिक्कों को एक साथ झोली में दाल रहे होते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी लालच में पड़कर अपना नुकसान करने वाले है। तो आपको इस सपने से सावधान होने की जरूरत है। आप किसे के बहकावे में आकार ऐसा काम मत करना की बाद में आपको इस पर पछतावा हो। इस सपने के बाद अगर किसी भी प्रकार का काम शूरु करने से पहेल अपने पित्र देवों का एक बार समरण अवशय कर लें। ताकी आप पर आने वाली मूषिबत कम हो सके।

सपने में सिक्कों की गठरी देखना

दोस्तों आजकल तो सभी के पास पर्स होता है। लेकिन पुराने समय में महिलाए पर्स नहीं कहती थी। और उस समय सिक्कों की कीमत भी हुआ करती थी। उस समय महिलाए अपने पल्लू मे सिक्के बांधकर रखती थी। आप सपने में देखते है की आपके पास लाल कपड़े की गांठरी पड़ी है। उस गठरी में बहुत सारे सिक्के है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको खोया हुआ खजाना मिलने वाला है। आप लंबे समय से जिस सुखद घड़ी की प्रतीक्षा कर रहे थे। वो सुखद घड़ी आपको मिलने वाली है।

सपने में खुद को सिक्के गिनते हुए देखना

सिक्के गिनना वास्तविक जीवन में माँ लक्ष्मी के खुश होने का प्रतीक माना जाता है। यदि आप सपने में खुद को सिक्के गिनते हुए देखते है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसे दिन देखने को मिलेंगे। जिस दिन पुरा दिन आप धन गिनते रहेंगे। यानी आपके पैसे कमाने का एक ऐसा मौका मिलेगा। जिसके चलते हुए आप करोड़पति बन जाएगे। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। यदि आप सपने में एक सिक्के को बार बार गिनते है । यानी एक हाथ से दूसरे हाथ में ले रहे होते है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपनी बरबादी का पहले ही संकेत मिल जाएगा। लेकिन आप जानबूझकर और बर्बाद होते चले जाएगे।

सपने में खुद को सिक्कों के ढेर पर बैठे हुए देखना

आप सपने में खुद को सिक्कों के ढेर पर बैठे हुए दिखाइ देते है। तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके भाग्य का बंद दरवाजा खुलने वाला है। यानी आपको एक साथ बहुत सारी दौलत मिलने वाली है। जिसके चलते हुए आने वाले दिनों में आपके सारे कष्ट खतम हो जाएँगे। अगर आप सपने में ढेर पर बैठकर सिक्को की रखवाली कर रहे है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई आंतरिक डर परेशान करेगा। जिससे आपका ध्यान बिलकुल भटक जाएगा।

सपने में सिक्के बीनना Sapnemein sikke binna

नमस्कार दोस्तों सबसे पहले तो हम जान लेते है की बीनना क्या होता है। जब आप सिक्को को एक-एक करके जमीन से उठाते है तो उसे बीनना कहा जाता है। आप सपने में किसी जगह से गुजर रहे होते है। तभी आप देखते है की जेमीन पर सिक्के पड़े है। जैसे जैसे आप आगे चलते है एक-एक सिक्का मिलता जाता है। आप एक-के सिक्के को अपनी झोली में इकट्ठे करते रहते है तो ये सपना देखने में शुभ सपना पातीत होगा है। क्योकि सिक्का मिलना तकदीर खुलने जैसा है लेकिन आप सपने में एक एक सिक्के को बीनते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बहुत बाड़ी परेशानी से गुजरना होगा। ईस सपने के बाद फिजूल खर्ची को बिलकुल बंद कर देना चाहिए ।  

सपने में बैंक में सिक्के जमा कराते देखना Sapneme bank me sikke jama karana

स्वपन विज्ञान के अनुसार यदि सपने में आप खुद को बैंक में खुल्ले सिक्के जम्मा कराते हुए देखते है । आप सपने में खुल्ले सिक्कों की बोरी लेकर बैक में आते है । तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ बहुत सारा धन मिलने वाला है। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में विदेशी सिक्के देखना Sapnemein videshi sikke dekhna

यदि आप सपने में विदेशी मुद्रा के सिक्के देखते है यानी अपने देश के अलावा किसी दूसरे देश के सिक्कों को देखते है तो ये सपनेया आपके लिए लाभ या मुनाफे को दर्शाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपण्व व्यापार में खूब मुनाफा देखने को मिलने वाला है। अगर आप एक स्टूडेंट है और आप सपने में विदेशी सिक्कों को देखते है तो इसका आर्ट है की आने वाले दिनों में आपको मनचाही नौकरी मिलेगी। अगर आप सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को विदेशी सिक्के देते हुए देखते है तो तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक हानी होने वाली है । आपका बड़ा संकट टल जाएगा। क्योकि बडी हानी छोटे पर ही निपट जाएगी।

सपने में विदेशी सिक्के देखना Sapnemein videshi sikke dekhna

सपने में एक का सिक्का देखना Sapnemein ek ka sikka dekhna

दोस्तों आपको सपने में एक रुपए का सिक्का दिखाई देता है तो ये सपना जीवन की नई शुरुआत करने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन की कोई नई शुरुआत होने वाली है। आप लंबे समय से जिस काम को शुरू करने का मन बना रहे थे । वो काम जमीनी स्तर पर लागू होने वाला है। इसके अलावा ये सपना लक्ष्यों की प्रापती को दर्शाता है । इसके साथ ही ये सपना आपके द्वारा लिए गए निर्णयों के पूर्ण होने का संकेत भी देता है। अगर आपको सपने में कोई व्यक्ति एक का सिक्का देकर चला जाता है और वो व्यक्ति परिचित नहीं है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप अकेले होने वाले है

सपने में चांदी सोने के सिक्के देखना Sapneme sone chandi ke sikke dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आप को सपने में चांदी के सिक्के दिखाइ देते है ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके ज्ञान में वर्धी होने वली है इसके साथ ही ये सपना जीवन में प्रगती और उन्नती की और इशारा करता है जिसके चलते आने वाले दिनों में आप एक साथ खूब प्रगती करेंगे जिसेसे आप अपने गाँव और परिवार का नाम रोशन करेंगे। इस सपने के बाद आपको अपने माता-पिता और परिवार का पूर्ण सहयोग मिलने लग जाएगा।

अगर आपको सोने के सिक्के दिखाई देते है तो ये सपना भी आपके लिए शुभ संकेत देता है । इस सपने का संबंध सूर्य से माना गया है। की आने वाले दिनों में आपके अंदर दिव्य ज्ञान का प्रकसाह होने वाला है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके अंदर एक नई ऊर्जा, एक नया अहसास उत्साह और उमंग आ जाएगी। जिसके बाद आप खुद को तरोताजा महसूस करने लग जाएँगे। इस सपने के बाद आप कटीं से कटीं निर्णय को भी आसानी से ले पाएंगे।

अगर आपको एक साथ सोने और चांदी के सिक्के दिखाई देते है तो ये आपके लिए और ही ज्यादा शुभ होगा। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके अंदर नई ऊर्जा का भडार सामने वाला वाला है। या हम कह सकते है की आने वाले दिनों में आपको आत्मबोध की प्रापती हो जाएगी। जिसके चलते आपके मन में उठे में उठने वाले है हर एक सवाल का जवाब आपके पास होगा । अगर आप अपने मन के भाव को जमीनी स्तर पर लागू करेंगे तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी।

सपने में तांबे के सिक्के देखना Sapneme tambe ke sikke milna

दोस्तों सोना चांदी के बाद में तांबा भी बहुत कीमती समाना है। पुराने समय में सोने चांदी के अलावा पीतल कांसा और तांबे के सिक्के चला करते थे। दोस्तों तांबे के सिक्के को मंगलग्रह से जोड़कर देखा जाता है। ऐसा माना जाता है की तांबे का मंगल गृह से बहुत बड़ा संबंध है। सपने में आपको तांबे के सिक्के दिखाइ देते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में सब कुछ अछा होने वाला है। अगर आप सपन में खुद को तमबे के सिक्के लेते हुए दिखाइ देते है तो ये सपना इस बात को बताता है की आने व्लाए दिनों में आपका स्वस्थय अच्छा रहने वाला है। अगर वर्तमान समय में आपको कोई बडी बीमारी है तो इस सपने के बाद वो सभी बीमारीया अपने आप ही ठीक हो जाएगी।  

सपने में तांबे के सिक्के देखना Sapneme tambe ke sikke milna

अगर आपका मन स्थिर नहीं रहता है। दिन में आपका मन चार बार बदलता है । कभी इच्छा होती की ये काम कर लूँ और कभी इच्छा होती है की वो काम कर लूँ । तो इस सपने के बाद आप मानसिक रूप से स्थिर हो जाएगे। वर्तमान समय में चल रही परेशानी भी अपने आप खतम हो जाएगी। इस सपने एक बाद आप अपने जीवन में सुक्ख का अनुभव करेंगे।

सपने में सिक्के गिरना Sapneme sikka girna

अगर आपके पास कीमती सिक्के होते है और आपके हाथ से गिर जाते है और फिर ढूँढने पर सिक्के नहीं मिलते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप लापरवाही के शिकार होने वाले है। आपके हाथो से कोई एसी लापरवाही होने वाली है । जिसके कारन आप मिंटो में लाखों रुपयों का नुकसान कर बैठेंगे इस सपने के बाद आपको इसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहेल कई बार सोचना होगा । नहीं तो आपको जल्दबाज़ी के चक्कर में लाखों रुपयों का नुकसान हो जाएगा।

सपने में पुराने सिक्के देखना Sapnemein purane samay ka sikka dekhna

दोस्तों अगर आप किसी नए काम की शुरुआत कर चुके है अब आपके पास पैसे की तंगी है तो इस सपने के बाद आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके पास अपने आप ही पैसे का इंतजाम हो जाएगा। इसके साथ ही सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको अपने पुरखों की खोई हुई जायदाद भी मिल सकती है। अगर आप पर कोई कार्यवाही चल रहे है तो इस सपने के बाद करवाही का फैसला आपके पक्ष में आ जाएगा। इसके साथ ही ये सपना विवास के खतम होने का संकेत भी देता है।

सपने में पुराने सिक्के देखना Sapnemein purane samay ka sikka dekhna

सपने में सिक्का लेना Sapneme sikke lena kaisa hota hai

अगर आप सपने में खुद को किसी से खुले सिक्के लेते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ सपना नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी छोटे लाभ के लिए किसी बड़ी मूषिबत में फंस सकते है। तो आपको इस सपने से थोड़ा सावधान होने की जरूरत है। अगर आप सतर्क और सचेत हो जाते है। तो आप भविषय में आने वाले संकट से मुक्ती पा लेंगे।

सपने में सिक्के देखना निमने संकेत देता है –

1 धन आगमन और नई दुल्हन मिलने का संकेत

दोस्तों अगर आप सपने में सिक्के देखते है जिन पर गणेश जी लक्षमी जी छपे हुए है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में विवाही का आयोजन होने वाला है या हम कह सकते है की आपेक घर में कोई नई दुल्हन आने वाली है। अगर आप लखमी जी छपे सिक्के की पूजा करते है तो आने वाले दिनों में आपके घर में लक्ष्मी का आगमन होगा।

2 आर्थिक तंगी का संकेत

नमस्कार आपको सपने में लोहे के सिक्के दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने दिनों में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने के बाद आपको माँ लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करनी चाहिए। ताकी आपके कष्टों में कमी देखने को मिले।

3 बिना उम्मीद के धन मिलने का संकेत

अगर आप सपने में खुद को नदी के किनारे खड़े देखते है। जब कोई नदी में सिक्के डालता है तो आप नदी में डुबकी लगाकर सिक्के निकाल रहे होते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिन्न में आपको ऐसी जगह से धन मिलने वाला है  जिसके बारे में आपने कल्पना तक नहीं की थी।

4 बीमारी दूर होने का संकेत देता है

अगर आप सपने में पुराने सिक्के दो टूटा हुआ या जर्जर अवस्था में देखते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा बदलाव आयेगा जिससे साधारण बीमारी आपको नहीं पकड़ पाएगी। अगर वर्तमान समय में आको कोई बीमारी है तो वो सभी बीमारी अपने आप ही ठीक हो जाएगी। इस प्रकार ये सपना आपके लिए एक शुभ संकेत देता है।

5 बिगड़े काम बनने का संकेत देता है ।

दोस्तों कई लोगो के मन में सवाल होता है की सपने में हनुमान जी का सिक्का देखना कैसा होता है? अगर आप संपने में किसी धार्मिक मौके पर हनुमान जी उकेरित सिक्के को देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। जिसके अनुसार आपके बिगड़े हुए काम बन जाएगे। अगर आप हनुमान जी के सिक्के को अपने गले में दाल रखा है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके मन का सारा डर भय दूर हो जाएगा।

6 गलत तरीके से धन की प्रापती होगी

डोसोत्न आप सपने में कीचड़ में कीचड़ में पड़ा हुआ सिक्का दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के अर्थ देता है। शुभ संकेत तो ये है की आने वाले दिनों में आपको धन की प्रापती होने वाली है। जिससे आपके सारे अरमान पूर्ण हो जाएगे। अशुभ संकेत ये है की इस सपने के कुछ ही महीनों के बाद ये धन नहीं रहेगा। इस धन के नकारात्मक परिणाम आपको भुगतना पड़ेगा। हो सकता है की आप पर कोई पुलिश कारवाही भी हो । तो इस सपने के बाद आपको गलत काम छोड़ देना चाहिए।

7 खुशी के साथ दुक्ख मिलने का संकेत

अगर आप सपने में देखते है की बाहर बारिश आ रही है तभी आप देखते है की बारिश के साथ सिक्के बरसने लग जाते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही सुख के साथ दुख मिलने का संकेत देता है। आपको धन और तन के द्वारा खुशी मिलेगी। लेकिन इस खुशी के साथ आपको छोटे-छोटे कई दुख भी मिलेंगे। तो इस सपने के बाद आपको निराश होने की जरूरत नहीं है।

नमस्कार दोस्तों आज हमने बात की की सपने में सिक्के देखना या सपने में सिक्के मिलना क्या संकेत देता है। हमने देखा की सपने में सिक्के देखना अशुभ संकेत जबकि सपने में सिक्के मिलना शुभ संकेत देता है। इसके अलावा हमने सिक्कों से संबन्धित विभिन्न प्रकार के सपने के बारे में विस्तार से चर्चा की। दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट सपने में सिक्के देखना या सपने में सिक्के मिलना कैसी लगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में सिक्के से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला तो आप कमेंट बॉक्स में अपना सपना लिखकर हमे भेजे ताकी हम आपके सपने का जल्द से जल्द जवाब दे सके।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top