सपने में कौढ़ी देखना, खुद को कोढ़ होना, Sapne me kodhi dekhna

सपने में कौढी देखना Sapne me kaudhi dekhna, Seeing leprosy in dream meaning in Hindi– दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में कौढ़ी देखना कैसा होता है या सपने में कुष्ठ रोग देखना कैसा होता है, या सपने में खुद को कौढ़ी रोग से ग्रस्त देखता हूँ। तो ये सपना हमारे लिए क्या संकेत देता है। वैसे कौढ़ी हमारे शरीर पर बढ्ने वाली सूजन होती है जो हमारी त्वचा पर देखी जाती है ये शारीरिक हारमोन के बदलाव के कारण हो सकती हिय

कुष्ठ रोग एक भयानक बीमारी है जो किसी के जीवन की दिशा को पूरी तरह से बदल सकती है। यह जीवाणु माइकोबैक्टीरियम लेप्री के कारण होता है, और यह त्वचा, नसों और अन्य अंगों को प्रभावित करता है। कुष्ठ रोग का कोई ज्ञात इलाज नहीं है, लेकिन ऐसे उपचार हैं जो लक्षणों से राहत दिला सकते हैं। दुनिया के कई हिस्सों में कुष्ठ अभी भी एक बड़ी स्वास्थ्य समस्या है, इसलिए इसके बारे में जानना और इसे खत्म करने में मदद करना महत्वपूर्ण है।

बात करें सपने में अगर आप सपने में कौढ़ी देखते है या सपने में कौढ़ी रोग से ग्रस्त देखते है तो ये सपना हमरे लिए कई अर्थ देता है। तो चलिये दोस्तो कौढ़ी से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में कौढ़ी देखना Seeing leprosy in dream meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में कौढ़ी देखना कैसा होता है या सपने कुष्ठ देखना कैसा होता है?, सपने में आप को कुष्ट रोग या कौढ़ी के फफोले दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है । ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में हमारी ज़िंदगी और ज्यादा कठीन होने वाली है। आप कुछ दिनों बाद शारीरिक और मानसिक परेशानी से घिरने वाले है । जिसके चलते आपका आगे का जीवन नकारात्मक होने वाला है। अगर आप किस व्यक्ति के सम्पूर्ण शरीर को कौढ़ी से ग्रस्त देखते है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों मे आप किसी आईसी मूषिबत में आ सकते है जिससे बाहर आने के लिए आपको सालभर लग सकती है। जिसके कारण आपका साल-भर के लिए काम-धंधा भी रुक सकता है। 

सपने में कौढ़ी देखना Seeing leprosy in dream meaning in Hindi

सपने में छोटी कौढ़ी देखना Sapne me chotti kodhi dekha matlab

आप सपने में छोटी कौढ़ी देखते है । तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ये सपना आपके लिए अशुभ सपना ही माना जाएगा। ये सपना इस बात को सूचित करता है की भविष्य में आपके जीवन में कई सारी छोटी-छोटी परेशानी आएगी। जिससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से रुग्ण हो जाओगे। अगर आप एक मरीज है और आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी बीमारी गंभीर रूप ले सकती है। हो सकता है की आपको कीसी दूसरी जगह पर रेफर किया जा सकता है। तो इस सपने के बाद मरीज को अपने कुल देवता को याद करना चाहिए। ताकी आने वाले दिनों में आपको मानसिक रूप से मजबूती मिल सके।

सपने में चेहरे पर कौढ़ी देखना Sapne me face par kodhi dekhna

एक विजिटर का सपना- नमकार गुप्ता जी सर मेरा नाम श्वेता राठौड़ है में राजस्थान के बीकानेर जिले से बिलोंग करती हूँ। वर्तमान समय में मे बच्चों को एक स्कूल में पढाती हूँ । कल हमारे स्कूल का हाफ  डे लगा था। में अपने घर में आई और अपने चोबारे में आकार सोई सोने से पहले में काँच में अपना चेहरा निहार रही थे। मेरे आँख के नीचे एक छोटी सी फुंसी हो गई थी। तभी मेरे को नींद आ गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। जिसमे में देखती हुई की में किसी तलब के पास से गुजर रही होती हुईं। तभी मेरे को तालाब में साफ पानी नजर आता है। ये तालाब मुझे अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है। जैसे ही मैंने तलब की तरफ देखा। तलब का पानी एकदम साफ थी। साफ पानी में मुझे अपना चेहरा दिखाई दिया।

चेहरा देखते ही मेरी आँख खुल जाती है। क्योकि में पानी में देखती हूँ की मेरा चेहरा बहुत ज्यादा डरावना नजर आता है। मेरे को अपने ही चेहरे से डर लाग्ने लगता है। में देखती हु की मेरा चेहरा कौढ़ी से ढका हुआ है। उन कौढ़ी से खून रिस रहा होता है। अपनी सकल पानी में देखते ही मेरे मुंह से एक लंबी चीख निकलती है। चीख सुनकर मेरे माजीसा (Mother) दौड़कर मेरे पास आती है और मेरे हाल-चाल पूछने लग जाती है की मेरे को क्या हुआ । मैंने अपनी ममी  को कुछ नहीं बताया उन्हे इतना बताया की कोई बुरा सपना था। क्योकि मेरी माता भूत-प्रेत और टोने-टोटके बहूत ज्यादा विसवास करती है। सर आप ही बताए की मेरे को इस प्रकार का सपना क्यो आया। मेरे इस सपने का वास्तविक अर्थ क्या है यानी भविष्य में मेरे जीवन पर क्या असर पड़ेगा , मेरे को क्या सावधानी रखनी होगी। कृपया करके जल्दी से जवाब देवे।   

Ans-नमस्कार श्वेता जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । आप सपने में देखती है की आपका सम्पूर्ण चेहरा कोढ़ी से ढका हुआ है तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित होने वाली है। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अशुभ माना जाता है जिसके चलते कुछ ही दिनों में आपका मान-सम्मान सब मिट्टी में मिलने वाला है । देखते ही देखते ही आप लोगों की नजरों में खटकने लग जाओगी। तो श्वेता जी इस सपने के बाद आपको अपना विशेष ध्यान रखना होगा । नहीं तो आपका सपना हकीकत में बदल सकता है।

सपने में बड़ी कौढ़ी देखना Sapne me badi kodhi dekhna

याद आप सपने एन बड़ी कौढ़ी देखते है या इनसान के सम्पूर्ण शरीर को कौढ़ी से ग्रस्त देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत बुरा माना जाता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपको एक साथ ढेर सारे धन का नुकसान हो सकता है। आप जिस किसी क्षेत्र में काम कर रहे है तो आपको उस क्षेत्र में बड़ा नुकसान देखने को मिलेगा, अगर आप अपना पैदा ऑनलाइन इन्वेस्ट करने वाले है तो आपको सजग होने की जरूरत है क्योकि ऐसा करने पर कुछ समय के लिए धन हानी का योग है।

इन सपनों को भी जाने ….

ये सपने देते है बीमारी के संकेत

सपने में मौत देखना 101 सपने

कौवे का सपना क्या कहता है

यमराज का सपना क्या अर्थ देता है

सपने में शमशान घाट देखना

सपने में जलती हुई चीता देखना

स्वर्ग का सपना क्या करता है

हनुमान जी का सपना क्या कहता है

गर्भवती द्वारा कुष्ठ रोगी देखना Sapne me garbhwati dwara kaudhi dekhna

दोस्तों गर्भवती महिला तब तक दर्द में रहती है जब तक की उसे संतान की प्रापती ना हो जाये। यदि आप एक गर्भवती महिला है और सपने में आप को एक कौढ़ी से इंसान दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप मूषिबतों और पीड़ा से आजाद होने वाले है। अब तक आपको जो शारीरिक और मानसिक पीड़ा परेशान कर रही थी। इस सपने के बाद परेशान नहीं करेगी।

अगर आप एक गर्भवती महिला है और आप खुद को कुष्ठ रोग से पीड़ित देखती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में में  आप वित्तीय संकट से गुजरने वाले है। अगर आप बहुत सारे कुष्ठ रोगियों को घर आते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने व्लाए दिनों में आप चारों और से इशयालु और शत्रुओं से घिरने वाले है।

सम्पूर्ण शरीर पर कौढ़ी देखना Sapne me bahut sari kodhi dekhna

आपको सपने में ऐसा व्यक्ति दिखाई देता है जिसके सम्पूर्ण शरीर पर कोढ़ी है। उसका पूरा बदन फफोलों से ढका हुआ है। देखने में वह इंसान राक्षस जैसा प्रतीत होता है। तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके लिए अशुभ संकेत ला सकता है। इस सपने के बाद आपके परिवार को कोई निजी मेम्बर बीमार हो सकता है , वो बीमारी तवचा से संबन्धित हो सकती है । तो इस सपने के बाद आपको सचेत और सतर्क होने की जरूरत है।

सम्पूर्ण शरीर पर कौढ़ी देखना Sapne me bahut sari kodhi dekhna

सपन में कौढ़ी से खून निकलते देखना Sapne me kaudhi se khoon nikalna

दोस्तों कौढ़ी एक बहुत बुरी बीमारी है । ये छूने से फ़ेल जाती है ये पहले तो हमारे शरीर के एक हिस्से में होती है। लेकिन फिर धीरे-धीरे ये हमारे शरीर के विभिन्न हिस्सों में पहुँच जाती है। जिससे हमारे शरीर के कई हिस्से गलने लगते है। आप सपने में देखते है की किसी व्यक्ति के शरीर पर कौढ़ी है और कौढ़ी से खून निकल रहा है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई शारीरिक हादसा हो सकता है जिसके चलते आपकी परेसानी बहुत ज्यादा बढ़ सकती है। हो सकता है की आपके शरीर पर बड़ा घाव हो जाये। इस सपने के बाद जब भी आप अपने घर से बाहर जाएँ । सोच समझकर जाये नहीं तो आप किसी हादसे के शिकार हो सकते है।

सपने में कोढ़ी का ऑपरेशन होते देखना Sapne me kodhi ka operation hona

आप सपने में खुद को ऑपरेशन थेटर में कोडी को ठीक करते हुए देखते है या सपने में आप ऑपरेशन थेटर में कौढ़ी का ऑपरेशन करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की भविष्य में आप अपने दिन अच्छे से काटने वाले है। आप अपनी ज़िंदगी खुले दिल से जीने वाले है। आने वाले दिनों में आप पर कोई दाब नहीं बना पाएगा । अगर आपके जीवन में पहले से भी कोई प्रेषणी चल रही होती है तो वो परेशानी दूर हो जाएगी। अगर आपका जीवन साथी आपके प्रति सदाचार का भाव नहीं रखता है तो इस सपने के बाद सदाचार का भाव रखना शुरू कर देगा।

सपने में कोढ़ी का ऑपरेशन होते देखना Sapne me kodhi ka operation hona

सपने में कोढ़ी को ठीक होते देखना Sapne me kodhi dhik hona

दोस्तों आप सपने में देखते की आप अपने हाथों से कौड़ी पर दवाई लगा रहे है और आपकी कोढ़ दिन –प्रतिदिन ठीक होती चाली जाती है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है । वर्तमान समय में आप लगातार परेशानियों से दूर होते चले जा रहे है। अगर आप पेसोन की तंगी से गुजर रहे है तो इस सपने के बाद आपकी पैसों से संबन्धित समस्या दूर हो जाएगी।

सपने में कुष्ठ रोग होना Sapne me kaudhi rog hona

नमस्कार दोस्तों आप सपने में खुद को कौढ़ी रोग से ग्रस्त होते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है । जिस्के अनुसार आने वाले दिनों में अपने ही हाथों से किसी मूषिबत को पालने वाले है। आपको ऐसी परेशानी का सामना   करना होगा जो आपका मानसिक संतुलन बिगाड़ सकती है। अगर आप कुष्ट रोग से ग्रस्त है और आप बोलने में असमर्थ है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपके सामने कोई ऐसी घटना घटित होगी जिसका आप चाहकर भी विरोध नहीं कर सकेंगे।  

सपने में महिला द्वारा कुष्ठ रोग देखना Sapne me mahila dwara kushth dekhna

अगर आप एक महिला है और सपने में आपको कुष्ठ रोग से पीड़ित महिला या पुरुष दिखाई देता है तो ये सपना हमे सजग रहने की सलाह देता है। ये सपना हमे बताता है की आने वाले दिनों में आपके घर में घन की कमी देखने को मिलेगी । हो सकता है की की आपके घर में कोई ऐसा अशुभ व्यक्ति प्रवेश कर जाये जिसके मनहूस कदम हो । इस सपने के बाद आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर एक पुनय का दीपक जलाकर जरूर आयें।

सपने में विवाहित महिला द्वारा कौढ़ी देखना Seeing leprosy by married women

अगर आप एक विवाहित महिला और आप सपने में किसी व्यक्ति को कौढ़ी से ग्रस्त देखती है तो ये सपना आपके लिए शुभ स्नाकेट नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके परिवार में कई तरह के मतभेद बढ्ने वाले है। आपके परिवार में चालाक महिला का प्रवेश होने वाला है जो अपने चालक मन से सभी का मन जीत लेगी । और बुराई का टोकरा आपके सर पर रहेगा। आप अच्छा काम करने के बावजूद भी लोग के दिल में जगह नहीं बना पाओगे । लेकिन आपकी दुश्मन सिर्फ अच्छेपन का दिखावा करके आपको नीचा दिखने की कौशिश करेगी। इसके अलावा ये सपना मानसिक संतुलन खराब होने का संकेत भी देता है ये सपना।

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हमने जाना की सपने में कौधी या कौढ़ देखना कैसा होता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में कौधी देखना कैसा लगा । अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो आप इस आर्टिकल की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें ताकी वो भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सकें। दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट में कौढ़ी से संबन्धित सपने का अर्थ नहीं मिलता है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेज सकते है। ताकी हम आपके सपने का जवाब जल्द से जल्द दे सकें।

धन्यवाद दोस्तों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top