X

सपने में इमली देखना मतलब आपके साथ ये हो सकता है । Sapne mein imli dekhna

सपने में इमली देखना कैसा होता है sapne mein imli dekhna– नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है सपनों की रहस्यमइ दुनिया में। ये सपनों की दुनिया है । इस पर हमारा बिलकुल भी नियंत्रण नहीं होता । हमे कुछ भी दिखाई दे सकता है। आपको ऐसे सपने भी दिखाई दे सकते है जो आपको बिलकुल पसंद नहीं है। दोस्तों आज ह बात करने वाले है की सपने में इमली देखना कैसा होता है या सपने में इमली खाना कैसा होता है। इमली का नाम लेते है ही मुंह में पानी आ जाता हैल क्योकि आप सभी इमली के जाइके से वाकिफ है। इमली स्वाद में खट्टी होती है। हमे इमली का स्वाद इतना अछा लगता है की हम इमली की खटास सहन करके भी इसके स्वाद का लुफ्त उठाते है। इमली के अंदर सिट्रिक अमल पाया जाता है। जिसके कारण ये हमारे पाचन तंत्र को भी ठीक करने का काम करती है। इसके साथ ही इमली में वितमीन सी पाया जाता है। इमली का उपयोग चटनी और गोलगपे, और केंडी के अंदर बहुतायत से किया जाता है। वास्तविक जीवन में इमली देखना मन लालायित होने का संकेत देता है। लेकिन क्या आपको पता की सपने में इमली देखना कैसा होता है।

सपने में इमली देखना शुभ या अशुभ संकेत

दोस्तों सपने में इमली दिखाई देना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है , ये सपने पर निर्भर करता है की इमली किस स्थित में है। जैसे अगर हम सपने में खुद को इमली खाते हुए देखते है । तो ये सपना अशुभ संकेत देता है। जबकि सपने में इमली दिखाई देना शुभ संकेत होता है। जिसके अनुसार घर में नई खुशी आ सकती है। दोस्तों आप सपने में देखते है ।

सपने में इमली देखना कैसा होता है।

आपको सपने में इमली का फल दिखाई देता है । तो इसका अर्थ स्व्पन शास्त्र के अनुसार अति शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ हो सकता है। अगर आपने एक इमली के फल को अपने हाथों में ले रखा है। तो इसका अर्थ है की आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है। उसका फल मिले में थोड़ा समय लग सकता है। आप जल्दबाज़ी न करें। नहीं तो आपके हाथों में आया हुआ धन चला जाएगा।

इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जिसके चलते हुए आपका वर्षों का इंतजार खतम हो सकता है।

सपने में खुद को इमली खाते हुए देखना कैसा होता है?

इमली का नाम सुनते ही हमारे मुंह से लार टपकने लगती है। क्योकि हमे इमली के स्वाद का पता है। हमने अपने बचपन में बहुत इमली खाई है। आप सपने में देखते है की आप इमली को स्वाद लेकर खा रहे है। तो ये सपना देखने में भले शुभ प्रतीत होता हो। लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको स्वास्थय से संबन्धित समस्या हो सकती है। आप तकलीफ़ों को दूर करने की जितनी ज्यादा कौशिश करनेगे। तकलीफ  उतनी ज्यादा और बढ़ती जाएगी। यही सपना किसी महिला को दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसको संतान सुख की प्रापती होने वाली है। इस सपने के बाद आपको भगवान शिवजी के मंदिर में जाकर शिवजी को बेलपत्र और दूध जल तर्पण करना चाहिए। ताकी भगवान् शिव आपकी पूजा को पूर्ण रूप से स्वीकार कर सके।

सपने में इमली का पेड़ देखना कैसा होता है? Sapne mein imli ka ped dekhna

एक विजिटर का सपना- नमस्कार गुप्ता जी सर, मेरा नाम सुमन प्रजापत है, में राजस्थान के चुरू जिले की रहने वाली हूँ। वर्तमान समय में मेरी शादी हो चुकी है। में अपने बचपन में बहुत इमली खाई है। उसके बाद मैंने लगभग 15 वर्ष तक इमली नहीं खाई। लास्ट बार मैंने इमली उस समय खाई जिस समय मेरी बची पेट में थी। लेकिन कल दोपहर को मुझे एक सपना आता है। जिसमे में खुद को बचपन की अवस्था में देखी हूँ। की मेरे घर में एक बड़ा सा इमली का पेड़ है। में उस इमली के पेड़ पर चढ़कर इमली खा रही हूँ। मेरी दादी में डांटकर ड़रा रही है। लेकिन में इमली को बड़े चाव से खा रही हूँ। तो इस सपने का क्या अर्थ है। क्या मेरे बचपन के दिन वापिस लौटने वाले है। कृपया करके मेरा मार्गदर्शन कीजिये।

Ans- नमस्कार सुमन जी आपका स्वागत है आपके अपने ब्लॉग sapnemein.com में, आप सपने में खुद को अपने बचपन में देखती है। आप बचपन की अवस्था इमली के पेड़ पर चढ़ी हुई है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की जो सपना आपका बचपन का था। वो इस उम्र में जाकर पूर्ण होने वाला है। वो सपना नौकरी या गहने से संबंधोत हो सकता है। अगर आप गर्भवती है तो इस सपने के बाद आपको संतान के रूप में बालक का जन्म हो सकता है।

सपने में सड़ी हुई इमली देखना कैसा होता है?

आपको सपने में सड़ी गली इमली दिखाई देता है । तो इस सपने के बाद आपके जीवन में ऐसी परेशानियाँ आ सकती है। जिनसे आप पहले से ही नफरत करते है। यानी आपके जीवन में वैसे लोग और वैसी मूषिबत आएगी जिनसे आपको चिड़ हो। अगर सड़ी हुई इमली आपको अपनी सन्दुक में रखी हुई दिखाई देती है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में धन की कमी हो सकती है। जिसके चलते हुए आप चाहकर भी उस मुकाम तक नहीं पाहुच पाएगे जिस पर पहुँचना चाहते थे।, आपके सामने सबसे बड़ी समसया धन की आएगी।

सपने में इमली की चटनी खाना कैसा होता है

आप सपने में देखते है की इमली से बनी हुई चटनी को आप खा रहे है। तो स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना अति शुभ संकेत देता है। ये सपना बत्तता है की आने वाले दिनों में आपको अपने व्यापार में तीन गुना तक लाभ देखने को मिल सकता है। अगर आप कोई सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते है। तो इस सपने के बाद आपको पदोनती मिल सकती है। अगर आप किसान है तो इस सपने के बाद आपकी फसल में कई गुना तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

सपने में खुद को इमली खरीदते हुए देखना कैसा होता है?

दोस्तों खरीददारी करना हर महिला का सोक होता है। क्योकि जब हमारे पास पैसे होते है। तो हमारी कुछ न कुछ जरूरत निकल ही आती है। आप सपने में देखते है की आपके घर में कोई त्योंहर का उत्सव चल रहा होता है। उस दौरान आप इमली खरीदकर अपने घर लेकर आते है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप उन्नती के मार्ग पर चलने वाले है। आपने जो आज धन इन्वेस्ट किया है। वो आपको एक दो साल में डबल मिल जाएगा। अगर आप लंबे समय से किसी यात्रा के बारे में सोच रहे है तो , आप इस सपने के बाद उस धार्मिक यात्रा पर जा सकते है।

सपने में इमली बेचना कैसा होता है? Sapne mein imli bechna kaisa hota hai

आप सपने में खुद को इमली बेचते हुए दिखाई देते है। तो ये सपना आपके लिए आर्थिक हानी को इंगित करता है। इस सपने के बाद आपका रोजगार बंद हो सकता है। अगर आप किसी के यहाँ नौकरी करते है तो इस सपने के बाद अपनी नौकरी बचाने के लिए भी काम करना पड़ेगा । अगर आप बहुत जादा फिजूल खर्च कर रहे है। तो इस सपने के बाद आपको सारे फिजूल खर्च बंद कर देने चाहिए। नहीं तो आपको भविष्य में कर्ज भी लेना पड़ सकता है।

सपने में बहुत सारी इमलियाँ दिखाई देना कैसा होता है?

यदि सपने में आपको एक साथ बहुत सारी इमलियों का ढेर दिखाई देता है। तो ये सपना आपके लिए शुभ माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके मन की सभी मनोकामनाएँ पूर्ण हो सकता है। अगर आप एक स्टूडेंट है तो इस सपने के बाद आपको अछे परिणाम देखने को मिल सकते है। यही सपना किसी ग्रहणी महिला को दिखाई देता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसके जीवन में आराम की अनुभूती होगी। उसे कई प्रकार के सुख सुविधाओं का भोग मिलेगा।

सपने में रावण देखना

सपने में हरी मिर्च देखना

सपने में चावल देखना

सपने में लोटा देखना

सपने में चूहा देखना

सपने में इमली का बीज देखना sapne mein imli ka beej dekhna

यदि आपको सपने में इमली का बीज दिखाई देता है। तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आप लंबे समय से जिस काम पर लगे थे। आपको उस काम में एक बार निराशा देखने को मिल सकती है। ये आपकी परीक्षा की घड़ी होगी। आप जिस दिन ये काम छोड़ेंगे , कोई दूसरा व्यक्ति आपके काम का लाभ उठा लेगा। यानी आपकी मेहनत का फल कोई और खाएगा। अतः आपको इस सपने के बाद कठीण परिस्थिति में भी अपने काम को न छोड़ें। क्योकि हो सकता हो की ये अपकी अंतिम परीक्षा हो।

सपने में इमली तोड़ना Sapne mein imli todna

इमली के पेड़ पर बहुत सारी इमली लगी हुई होती है, आप इमली तोड़कर इकठी कर रहे है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको नुकसान होगा। लालच के चलते आपके पास जो धन है वो सारा धन खर्च हो जाएगा। अतः आपको इस सपने के बाद सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।