X

सपने में जूं को मारना शुभ या अशुभ sapne me ju marna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com  में , आज हम जानने वाले है की सपने में जूं मारना कैसा होता है । या सपने में लीख मारना कैसा होता है। दोस्तों पुराने समय में जब नहाने के लिए प्र्याप्त पानी नहीं था तो। उस समय बालों में गंदगी जमा हो जाती थी। जिसके कारण सर में जूं पड़ जाती है। जिसके कारण सर में तेज खुजली चलने लग जाती थी। लेकिन आज हर व्यक्ति के पास नहाने धोने के लिए साफ पानी उयापलबद्ध ह। जिसके कारण बहूत ही कम लोगो को जूं देखें को मिलती है। दोस्तों इस समय अगर हमारे बालों में जूं लग जाती है। तो लोग हमसे दूर भागने लगते है। क्योकि जूं एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति पर चढ़ जाती है। जब व्यक्ति पास में बैठता है। दोस्तों आज के जूं देखने को नहीं मिलती। अगर हमे जूं से संबन्धित सपना भी आ जाता है तो हम उससे डर जाते है। बात करते है जु से संबन्धित सपने के बारे में-

सपने में जून मारना कैसा होता है Sapne me ju marna

दोस्तों जूं को मारने से संबन्धित, कई प्रकार के सपने दिखाई देते है। जिनमे, सपने में जूं को मारना, सपने में जूं को मारने की कौशिश करना, सपने में सर की जूं मारना आदि सपने सामील है। तो चलिये दोस्तों एक एक सपने को विस्तारपूर्वक जानने की कौशिश करते है।  आप अपने में देखते है की आपके सर पर बहुत सारी महीन महीन जूए सर पर चल   रही है ।

आप उन जीवित जूं को अपने हाथ और नाखून से मार रहे है। तो देखने में ये सपना चिंता कम होने का संकेत लगता है। लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है ,की आने वाले दिनों में आपकी मानसिक और शारीरिक चिंता बढ्ने वाली है। जिसके चलते हुए इस चिंता का प्रभाव आपके सम्पूर्ण जीवन पर पड़ेगा। जिसके कारण आप कुछ ही दिनों में बड़ी बीमारी के चपेट में आ जाएँगे । इसके अलावा  ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको खाने पीने के कारण गंभीर बीमारी होगी। जो देखने में बिलकुल ही साधारण मालूम होगी। 

अगर आप सपने में अपने सर में या किसी दूसरे के सर में जूए को मारने की कौशिश करते है। लेकिन कौशिश करने के बाद भी आप जूए को नहीं मार सके। तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है ,की आप वर्तमान समय में जो ऊर्जा खपत कर रहे है। वो ऊर्जा सही जगह पर खपत नहीं हो रही है। जिसके कारण आपको बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है।

कहने का अर्थ है की आपको अपनी मेहनत के परिणाम स्वरूप फल नहीं मिल रहा है। तो इस सपने के बाद अपनी मेहनत की दिशा को एक बार जरूर जाँचे।  अगर आप सपने में अपने या किसी दूसरे के सर की जूये को मार रहे है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपका दुर्भाग्य शुरू होने वाला है। आप जैसे जैसे आगे बढ़ेंगे बरबादी के गर्त में गिरते चले जाएँगे । यानी इस सपने के बाद आपका हर काम उल्टा पड़ेगा। आपको जीवन की बुरी से बुरी स्थिति से गुजरना

सपने जूं देखना

सपने में चूहा देखना

सपने में झाड़ू देखना