X

सपने में भगवान से बात करना Sapne mein bhagwan se baat karna kaisa hota hai

जय श्री राम, जय हनुमान दोस्तों । आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemeindotcom में , आज हम जानने वाले है की सपने में भगवान से बातें करना कैसा होता है। या सपने में भगवान के साक्षात दर्शन होना कैसा होता है । दोस्तों सपने एक ऐसा पहलू है जिसे हम पूर्ण रूप से सत्य  नहीं मान सकते और ना ही पूर्ण रूप से जूठला सकते है । क्योकि सपने सभी को दिखाई देते है । चाहे वो सपनों पर विसवास करें या ना करें। इससे फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र में हर सपने का अपना एक अर्थ होता है। जो की सांकेतिक होत है। तो चलिये जानते है की भगवान को विभिन्न अवस्थाओं में देखना कैसा होता है।

सपने में भगवान से बात करना Sapne mein bhagwan se baat karna kaisa hota hai

दोस्तों भगवान का भक्त जब भी अपनी आँखें मूंदकर भगवान की मूर्ति के आगे खड़ा होता है । वो हर बार भगवान से बातें करता है। भगवान को अपनी फरियाद सुनाता है। अगर हम सच्चहे मन से बागवान से दुआ करता है तो निश्चित ही हमारी दुआ पूर्ण होती है। भगवान और भक्त का नाता आज से नहीं ब्ल्की सदियों से चला आ रहा है। आप सपने में देखते है की भगवान की मूर्ति के सामने आप बोल रहे है। तभी भगवान साक्षात प्रकट होकर आपसे बातें करने लग जाते है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की वर्त्म्न समय में आप जिस रास्ते पर चल रहे है। वो रास्ता एकदम सही है। उसमे किसी प्रकार की कोई त्रुटी नहीं है। ये आगे बढ्ने का धार्मिक रास्ता है । इस रास्ते पर चलने से आपको सफलता और प्रगती मिलेगी जिससे आपको आर्थिक लाभ के साथ साथ पुनय भी मिलेगा। बहुत नसीब  वाले होते है जो लोग ऐसे काम करते है जिसमे आर्थिक लाभ के साथ साथ भगवान का सानिधय और पुनय मिले।

सपने में भगवान से आशीर्वाद लेते हुए देखना sapne mein bhagwan ka asirvad lena

 दोस्तों हर दूसरे व्यक्ति की ये इच्छा होती है की एक बार उसको भगवान के दर्शन हो जाय। टकी वो अपने मन की सारी बात अपने भगवान से कह सके। हर भक्त की यही इच्छा होती है की वो अपने भगवान के साकसात कर्षण करें। दोस्तों कई काम ऐसे होते है जो हम वास्तविक जीवन में नहीं कर सकते । लेकिन सपने में हम वो काम आसानी से कर सकते है। आप सपन एमें देखते की आपके सामने भगवान साकसात प्रकट हुए है। आप भगवान के साथ बातें करते है।

 तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप सफलता की उस सीधी पर ढाने वाले है । जिसका रास्ता केवल ऊपर मात्र को जाता है। यानी आप सफलता की तरफ बढ्ने वाले है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको पेतरिक धन की प्रापती होने वाली है। हो सकता है की आपको कोई गड़ा हुआ खजाना मिल जाये। तो इस सपने के बाद आप इस प्रकर के किसी मौके को जाया न जाने दें।

सपने में भगवान की टूटी हुई तस्वीर देखना कैसा होता है?

दोस्तों हम देखते है की हम अपने घर में भगवान की टूटी हुई मूर्ति या फोटो नहीं कहते है। शास्त्रों के अनुसार माना जाता है की टूटी हुई मूर्ति सकारात्मक प्रभाव नहीं डालती है। इसलिए हम उस टूटी हुई मूर्ति को पीपल के पेड़ के नीचे चढ़ाते है। दोस्तों आप पीपल के पेड़ के नीचे उसे गाड़कर आना चाहिए। ताकी वो फोटो उड़कर हमारे पैरों  में न आए। दोस्तों आपको सपने में भगवान की टूटी हुई तस्वीर या मूर्ती दिखाई देती है तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता। ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई मूषिबतों का सामना करना पड़ सकता है। जिस काम को आप सकारात्मक प्रभाव के लिए कर रहे थे। वही आप आपका उल्टा पड़ जाएगा। इसके चलते आपके जीवन में लड़ाई झगड़ा और मनमुटाव जैसी समस्या आ जाएगी।

class="wp-block-heading">सपने में भगवान को फूल माला चढ़ाना कैसा होता है Sapne mein bhagwan ko fulo ki mala chadhana

आप सपने में खुद को किसी मंदिर में देखते है। आप वहाँ पर जाकर भगवान की पूजा हेतू उसके गले में फूलों की माला चाधते है । तो ये सपना आपका हमारे लिए किसी देवीय चमत्कार से कम नहीं है। ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आपका बहुत बड़ा बोझ कम होने वाला है। अगर आप किसी नकारतमकता को लेकर कई दिनों से चिंतित है। तो वो आपकी चिंता दूर हो जाएगी। और आपका जीवन फिर से सही दिशा मैं चलने व्लागेगा। इसके साथी ही आपको अपने बिजनेस में तरकी और लाभ देखने को मिलेगा।

सपने में खुद को भगवान की पूजा करते हुए देखना sapne mein khud ko bhagwan ki puja karte hue dekhna

आप सपने में खुद को अपने हाथों से अपने घर में मंदिर में भगवान की पूजा करते हुए देखते है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप जल्द ही किसी ऐसे कार्य की शुरुआत करने वाले है जिससे आप कुछ ही दिनों में आर्थिक रूप से सबल हो जाएँगे। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है जल्द ही आपके जीवन में ऐसा परिवर्तन होगा जिससे आपका भविष्य पूर्ण रूप से प्रकाशित होगा। अगर आप विवाहित महिला या पुरुष है तो इस सपने के बाद आपका वैवाहिक जीवन पूर्ण रूप से बदल जाएगा। अगर आप सपने में खुद को अपने पूरे परिवार के साथ पूजा करते हुए देखते है की तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी वो इच्छा पूर्ण होने वाली है। जिसके लिए आप भगवान की प्रथना कर रहे थे।

सपने में भगवान को उदास देखना कैसा होता है Seeing Sad god in dream meaning

दोस्तों भगवान हमारी आस्था का केंद्र होते है। हम भगवान से ये प्रथना करते है की , हे भगवान सारे जगत को खुश रखना । सभी भक्तों की पीड़ा को हर लेना । लेकिन दोस्तों आपको सपने में संकट मोचन भगवान खुद उदास और दुखी अवस्था में दिखाई देते है। दोस्तों भगवान तभी दुखी होते है। जब वह संसार की दुर्दशा होते हुए देखते है। तो ये सपना देखने वाले के लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आपके जीवन में इतनी बड़ी परेशानी आएगी, की उसमे आपकी मदद भवन स्वय भी नहीं कर पाएंगे।

क्योकि आप ऐसे कृत्य जानबूझर करोगे जो आपके लिए घातक हो। आप सबकुछ जानने के बाद भी गलत काम करेंगे तो उसमे भगवान अपकी कुछ मदद नहीं कर पाएगे। क्योकि भगवान कहते है की सोये हुए को तो जगाया जा सकता है। लेकिन जो सोने का डोंग करें उसे कैसे जगाया जा सकता है। यानी कोई मूर्ख गलती करता है । तो उसे माफ किया जा सकता है। लेकिन जब कोई ज्ञागी गलती करता है तो उसे माफ नहीं किया जा सकता ।

सपने में भगवान को गुस्से में देखना कैसा होता है Sapne mein bhagwan ko gusse mein dekhna

मित्रों अगर आपको सपने में भगवान के साक्षात दर्शन होते है। और भगवान आप पर क्रोधित हो जाते है। वो आपकी तरफ इस प्रकार देखते है । जैसे आपके कोई बहुत बड़ा अपराध किया हो और वो आपको अपने चक्षु की ज्वाला से भष्म कर देंगे। तो ये संवप्न  हमारे लिए चेतावनी का काम करता है। ये सपना बताता है की आप वर्तमान समय में जो काम कर रहे है । वो आपको तो लाभ दे रहा है। लेकिन वो आपका काम जनकल्याण के लिए उचित नहीं है। वो काम आपको सही ढंग से करना चाहिए। अगर आपको उस काम में अधिक लाभ चाहिए । तो आपको भगवान का नाम लेकर आगे बढ़ना चाहिए।  ताकी आपने अनजाने में जो भी गलती की है । वो माँफ हो सके। इस सपने के बाद आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर दूध आदि अर्पण करना चाहिए । ताकी भगवान का गुस्सा शांत हो सके ।

सपने में भगवान देखना कैसा होता है Sapne mein bhagwan dikhai dena

दोस्तों आपको सपने में भगवान के साक्षात दर्शन हो जाते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है , की आने वाले दिनों में आपके जीवन की सभी परेशानियाँ कुछ ही दिनों में खतम होने वाली है।अगर आप आत्मिक मन से दुखी है तो इस सपने के बाद आपको वो खुशी मिलेगी , जिसके बाद आपको दुनियाँ की ये सांसारिक खुशियाँ बहुत ही तुच्छ मालूम होने लगेगी। अगर आप पर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव बहुत ज्यादा है। तो इस सपने के बाद वो सारा प्रभाव कम हो जाएगा।

सपने में काली माता को देखना

सपने में मेला देखना

सपने में मोबाइल देखना

सपने में शॉपिंग करना