X

सपने में विदेश यात्रा देखना या यात्रा करना Sapne mein videshi yatra dekhna kaisa hota hai

सपने में विदेश यात्रा देखना या यात्रा करना Sapne mein videsh yatra dekhna kaisa hota hai-राम राम दोस्तों आप सब कैसे है, भगवान से प्रथना करते है की आप सब कुसल मंगल ही होंगे, दोस्तों आपका स्वागत है हमारी सपनों की दुनिया में। सायद ही कोई इंसान होगा जिसने अपने सपनों पर नियंत्रण पा लिए हो । क्योकि सपने हमारे नियंत्रण से बाहर होते है। सपनों पर हमारा बस नहीं होता की हम जैसे चाहे वैसे सपने देखेँ। सपने हमारे वरमान और भूत की घंटना के आधार पर हमारा भविष्य निर्धारित करते है। की आने वाले समय में मेरे साथ क्या होने वाला है। हर सपने का अर्थ स्थिति के आधार पर बदलता रहता है।

आज हम बात करने वाले है की सपने में विदेश यात्रा देखना कैसा होता है। या सपने में खुद को विदेश की यात्रा करते हुए देखना कैसा होता है। दोस्तों कौन ऐसा व्यक्ति होगा जिसे विदेशों की चकचोंध आकर्षित न करती हो। कई देश तो हमारी कल्पना जैसे है। देखने में ऐसा लगता है की यही स्वर्ग है। इसलिए हर व्यक्ति का सपना होता है की वह एक बार विदेश की यात्रा करे। जबकि कई लोग अर्धीक स्थिति को सुधारने के लिए और पैसे कमाने के लिए विदेश की यात्रा के सपने देखते है । तो चलिये दोस्तों विदेशी यात्रा से संबन्धित सपने के बारे में विस्तारपूर्वक बात करते है-

सपने में विदेश यात्रा देखना कैसा होता है?  Sapne mein videsh yatra dekhna

अगर सपने में आप विदेश की यात्रा देखते है। तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही आप अपने व्यापार के उद्देशय से किसी विदेश की यात्रा पर जा सकते है । अपने गाँव से बाहर जाने का एक विशेष मकसद होगा। जिसके चलते हुए आप कुछ ही दिनों में अपने वो आर्थिक सपने पूर्ण कर सकोगे। जिसे पूर्ण करने के लिए कल्पना कर रहे थे।

अगर आप सपने में खुद को विदेश के tour पर देखते है। यानी घूमने के लिए विदेशी यात्रा पर देखते है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई वो दिन आने वाला है। आप लंबे समय से जिस दिन की प्रतीक्षा कर रहे थे। यानी कई डसकों का सपना जल्द ही पूर्ण होने वाला है।

सपने में खुद को विदेश में घूमते हुए देखना कैसा होता है Sapne mein videsh mein ghumna

आप सपने में खुद को विदेश में घूमते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी परफ़ोर्मेंस अछी होने वाली है। वर्तमान समय में आप जिस क्षेत्र में अछा पेर्फ़ोर्म नहीं कर पा रहे है। या आपको हर बात पर डांट फटकार सुनने को मिलती है। तो इस सपने के बाद आपको प्रसंसा मात्र ही सुनने को मिलेगी। अतह आपको इस प्रकार के सपने के बाद खुश हो जाना चाहिए। अगर आपका कोई काम बिगड़ा हुआ है उस दौरान आपको ऐसा सपना दिखाई देता है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके वो सभी बिगड़े हुए काम बन जाएँगे।

सपने में वेदेशी यात्रा के दौरान शॉपिंग करते देखना Seeing shopping in dream meaning in foreign country

दोस्तों ज़्यादातर माध्यम वर्ग के लोग पैसे कमाने और रोजगार के उद्देशय से विदेश जाते है। ताकी विदेश में उनको अच्छी आम्दानी मिल सके। लेकिन कई बार हमे इस प्रकार के सपने भी दिखाई देते है की हम विदेश की बड़ी बड़ी होटल्स और बड़े बड़े मोल मैं घूम रहे है। आप महंगी से महंगी चीजों की शॉपिंग कर रहे है। तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की जल्द ही आपको कोई ऐसा रोजगार का स्त्रोत मिलने वाला है। जिसके जरिये आप कुछ ही दिनों में महीने के लाखों रुपए कमाने लग जाएँगे। अगर आप सपने में विदेश में जाकर अपने साथी के साथ शॉपिंग कर रहे है । तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको ऐसे दिन देखने पड़ सकते है। जिनकी आपने कल्पना तक नहीं की थी।

सपने में विदेशी लोगों के साथ बातें करना कैसा होता है Talking
to foreign people in dream meaning

दोस्तों हम चाहे किसी देश से तालुक क्यों न रखते है। हमे अपनी मात्री भूमी प्यारी होती है। लेकिन विदेश का कल्चर है बहुत ज्यादा आकर्षित करता है। जैसे ही हमे विदेशी लोग दिखाई देते है। हमारा मन करता है की हम उस व्यक्ति से उसकी भाषा में बात करें। लेकिन उसकी भाषा हमे नहीं आती है। इसलिए हम मात्र तिलमिलाकर ही रह जाते है। लेकिन दोस्तों आप सपने में खुद को विदेश में किसी फोरनार के साथ उसकी भाषा में बात कर रहे होते है। लेकिन वास्तविक जीवन में आपको उसकी भाषा बिलकुल नहीं आती है।

 तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके ज्ञान रूपी चक्षु खुलने वाले है। आप वर्तमान समय में जिस स्थिति में है। उस स्थिति में जबर्दस्त सुधार देखने को मिलने वाला है। आपको एक साथ खूब तरकी मिलने वाली है। अतः आपको इस सपने के बाद खुश होना चाहिए। अगर आपको वर्तमान समय में कोई व्यक्ति मान सम्मान नहीं दे रहा है। तो इस सपने के बाद आपको खूब मान –समान मिलने लग जाएगा। अतः आपको इस सपने के बाद खुश हो जाना चाहिए।

सपने में विदेश में परेशान होनते देखना sapne mein videsh mein pareshan hona kaisa hota hai

दोस्तों अपना देश तो अपना ही होता है। चाहे वो गरीब देश हो या अमीर, इसका महत्व हम उस समय समझ में जाता है। जब हम किसी दूसरे देश में फंसे हो और हमारी सुनने वाला कोई ना हो। विदेश में हमारी सुनने वाला कोई नहीं होता है। जब हमे उस देश के बारे में कुछ पता न हो और हम किसी गलत जगह पर फंस गए है। तो हमे अपने घर और देश की खूब याद आती है। आप सपने में देखते है की आप किसी ऐसी जगह पर फंस गए हो , जहां से निकलना बहुत ज्यादा मुसकिल हो गया हो। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता ही की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी मूषिबत में पड़ने वाले है। आपकी आर्थिक स्थित वर्तमान समय से बहुत ज्यादा कमजोर हो जाएगी। इसके साथ ही ये सपना मानसिक और शारीरिक बीमारी से पीड़ित होने का संकेत भी देता है।

सपने में खुद को विदेश में रहते हुए देखना sapne mein videsh me rahte dekhna

सपने में आप खुद को विदेश में रहते हुए देखते है। या सपने में आप खुद को विदेश का सुख भोगते हुए देखते है। तो ये सपना देखने में बड़ा है शुभ प्रतीत होता है। लेकिन ये सपना स्व्पन विज्ञान के अनुसार शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है , की जल्द ही आप किसी बड़े संकट का हिस्सा बनने वाले है। यानी आपके परिवार में कोई बड़ा संकट आयेगा। उस बड़े संकट का मुख्य कारन आप होंगे। इस सपने के बाद आपको बहुत ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। नहीं तो आपको बड़ी मूषिबतों से कोई नहीं बचा पाएगा।

सपने में विदेश जाने की तैयारी करना कैसा होता है? Preparation to going foreign country in dream meaning

आप देखते है की आप विदेश जाने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक है, आप जाने के लिए कपड़े समान और खाने पीने की चीजें  अपनी बेग में भर रहे है। आप जाने के लिए खुद को पूर्ण रूप से तैयार करते है। तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई सकारात्मक बदलाव होने वाले है। जिसका आपके जीवन में बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। आप जिस काम को तुछ माँट रहे है । या जिस काम में आपकी बिलकुल भी रुचि नहीं थी। इस सपने के बाद आप उस काम में रुचि लेने लग जाएँगे। अतः आपके लिए ये सपना लाभकारी सिद्ध होता है।

सपने में खुशी से विदेश यात्रा करते देखना sapne mein videsh yatra khushi se karte dekhna

यदि आप सपने में किसी विदेश की यात्रा पर है। आप प्लेन मे अबिठकर कहीं पर जा रहे होते है। जाते समय आप बहुत ज्यादा खुश है। तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत देता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा। जिसके बाड़ आपके जीवन का स्वरूप पूर्ण रूप से बदल जाएगा। तो आपको इस सपने के बाद खुश होना चाहिए। अगर आप विदेश यात्रा के दौरान अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ है। तो इसका अर्थ है आज के बाद आप जीवन की वास्तविक खुशी नहीं देख्न पाएगे। आपको अपना पूरा जीवन दिखावटी रूप से गुजारना पड़ेगा।

सपने में शॉपिंग करना

सपने में पुलिश देखना

बस देखना कैसा होता है

काली माता को देखना

सपने में नाव देखना

1. Vistara

2. Indigo

3. Air India

4. SpiceJet

5. AirAsia

6. GoAir (Now Go First)

7. Air India Express

8. Alliance Air