X

सपने में काला सांप देखना 30 प्रकार Seeing black snake in dream in Hindi

सपने में काले साँप का दिखना, सपने में काला सांप देखना, Seeing black snake in dream in Hindi जानिये कैसा होता है? सपने मे काला साँप देखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देते है ये संकेत साँप की स्थिति पर निर्भर करता है की सपने मे साँप क्या कर रहा है या आप सपने में साँप के साथ क्या कर रहे हो । दोस्तों हमे काले साँप से संबन्धित कई प्रकार के सपने देखने को मिलते है जैसे सपने में काला साँप देखना कैसा है , सपने में काले साप को मारना, सपने में काले साँप का पीचे पड़ना, सपने में काले साँप से डरना, सपने में काला नाग देखना, सपने में लंबा काला साँप देखना, सपने में साँप का काटना, सपने में काले साँप का बच्चा देखना आदि। तो चलिये दोस्तो एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में काला साँप देखना शुभ या अशुभ संकेत sapne me kala saap dekhna shubh ya ashubh

दोस्तों हर सपने के कम से कम दो पहलू तो जरूर ही होते है । एक पहलू सकारात्मक होता है तो दूसरा नकारात्मक होता है । ऐसा नहीं होता है की सपने का अर्थ केवल सकारात्मक ही होगा । ये सपने के प्रकार स्थिति , सपने में दिखाई देने वाली चीज की स्थिती, आपकी स्थिति , आपका उस चीज के साथ कनैक्शन , इस प्रकर सपने का अर्थ सकारात्मक होगा या नकारात्मक ये सभी स्थितियाँ मिलकर निर्धारण करती है । सपने में काला स्नाप देखना , काले साँप को मारना शुभ संकेत देता है । इसके विपरीत अगर सपने में साँप का रेगते देखना, साँप का काटना अशुभ संकेत देता है । तो चलिये दोस्तों काले साँप से संबन्धित एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है ।

सपने में काला साँप देखना Sapne me kala saap dekhna

सपने में काला सांप दिखने का क्या है, सपने में काले साँप को नकारात्मक ऊर्जा यानि अशुभ संकेत से जोड़कर भी देखा जाता है, और बात करें दर्शन शस्त्र की तो सपने में काला साँप आपकी कुंडली जगाने का संकेत देता है, आधात्म मे काला साँप कुंडली शक्ती का प्रतीक माना जाता है और आप की कुंडली मे सर्प योग को दर्शाता है, और इस सर्प योग होना आपको अति शुभ संकेत माना जाता है ।

इसके अलावा सपने मे काले साँप देखने के कई सारे अर्थ होते है जैसे कामवासना ,बीमारी ,छुपे हुए संकेत ,मान-समान ,धन दौलत,तिरस्कार ,प्र्तिस्ठा ,नवाचार,योंन शक्ति । और सपने में काला साँप देखना हमारे लिए बहुत ही डरावने सपने माने जाते है लेकिन इन सपने मे एक बात खास है की हमे काले साँप का सपना आता है तो उसका हमे उल्टा फल मिलता है । जहां काला साँप देखना बुरा संकेत होता है तो ये साथ-साथ मे अछे संकेत को भी प्रकट करता है ,तो आइये दोस्तो जानते है काले साँप को अलग-अलग स्थिति मे देखना कैसा होता है …..

इन सपनों को भी जानें ….

सपने में पीला साँप देखना

सपने में पपीता देखना

सपने में आम देखना

सपने में बकरी का कत्ल देखना

सपने में हनुमान जी देखना

सपने में आत्महत्या देखना

सपने में काला बंदर देखने के अर्थ

सपने में पीला साँप देखना कैसा होता है

सपने में बड़ा काला साँप देखना Sapne me bada kala saap dekhna

नमस्कार गुप्ता जी सर मेरा नाम सलिनी भार्गव है में हिमाचल के छोटे से गाव में रहती हूँ । कल एक डरावना सपना देखना सपने में मेंने एक ऐसा साँप देखा जैसा साँप मैंने अपनी वास्तविक जिंदगी में कभी नहीं देखा। में अपनी गायों को लेकर एक घास के मैदान में जाती हूँ । कुछ ही समय में एक गाय ज़ोर-ज़ोर से रंभाने लगी ।

तभी मैंने में दौड़कर गाय के पास गई तभी मेंने गाय को देखा तो हककी-बक्की रह गई । मैंने देखा की एक लंबा काला स्नाप गाय को अपने लपेटे में ले रखा है , साँप इतना बड़ा है की वो अब केवल गाय की गर्दन

-गर्दन बाकी है । साँप ने गाय के पूरे शरीर को ढक रखा है । तभी में एक बड़ी सी लकड़ी लेकर उसे हटाने की कौशिश करती हूँ तभी वो काला साँप मेरे तरफ लपकता है । तभी मेरें ज़ोर से चिल्लाती हु। तभी मेरी आंखे खुल जाती है और में खुद को अपने कमरे में बेड पर देखती हूँ । गुप्ता जी मेरे को बहुत डर लग रहा है । मेरे साथ क्या होने वाला है ।

Ans नमस्कार सलिनी जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपन्बे में डॉट कॉम मे सपने में आपको बड़ा काला साँप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप पर कोई बड़ी मूषिबत आने वाली है । तो सलिनी ये सपना आपको चेतावनी देता है की आप जल्द संभल जाइए नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है ।

सपने में दो काले साँप देखना Sapne me do kale sanp dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको एक साथ दो काले साँप दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको नया रोजगार मिलने वाला है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आप काफी बचत इकट्ठी कर लेंगे । आने वाले दिनों में आपके पास बहुत सारा धन इकठ्ठा होगा। अगर काले साँप बहुत ज्यादा चमकीले होते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में तरकी देखने को मिल सकती है। जिसके चलते हुए आपक्से सारे बिगड़े हुए काम भी बन जाएगे।

गर्भवती को काला साँप दिखाई देना Pregnancy me sapne me kala saap dekhna

दोस्तों गर्भावस्था के दौरान आपको स्ट्रैस नहीं होना चाहिए । आपको जितना ज्यासा मानसिक तनाव होगा उतना ही बुरा असर आपके बच्चे पर पड़ेगा । इस दौरान हर गर्भवती स्त्री जी आराम करने के साथ-साथ जी भरके नींद लेती है । दोस्तों हमे पता है की सपनों पर हमारा नियन्त्र्ण है ही नहीं भला इनको कौन रोक पाया है । जब स्त्री गरभती होती है सबसे ज्यादा उसको चिंता उसी समय होती है ।

उस समय लगभग हर तीसरी स्त्री को काले साँप से संबन्धित सपना आता है । अगर आपको सपने में काला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में जो आपका बच्चा होगा वो देवीय शक्तियों के साथ होगा । उसके अंदर औरो से ज्यादा बौधिक शक्तियाँ होगी साथ में वो अन्य बच्चों से ज्यादा धार्मिक होगा ।

सपने में काला सांप मारना Sapne me kala sanp marna

दोस्तों सपने में आप किसी काले साँप को मारते हो तो ये सपना आपके लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है ये सपना किसी बुराई पर अच्छाई की जीत को इंगित करता है ये सपना आप की जीत की और संकेत करता है इसका मतलब  है की आप अपने जीवन मे अपने किसी बड़े दुश्मन को मात देने वाले हो।

सपने में दो साँपों का काटना sapne me do saapo ka katna

दोस्तों आप सपने में देखते है की आपको एक साथ दो साँप काट लेते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आपकी सम्पूर्ण बीमारी फिर से तेज होने वाली है। अगर आपको सपने में दो काले साँप निगल आपको पूर्ण रूप से जख्मी कर देते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको ऐसी परिस्थिति से गुजरना पड़ेगा जिसके चलते हुए आपका हर काम विफल होगा। जब आप एक समस्या से बाहर निकलेगे तो दूसरी समस्या में पड़ जाएँगे।

अगर आपको दो साँप काटने के लिए आप पर लपकते है और आपको काट नहीं पाते है तो ये सपना आपको सतर्क करने का काम करता है की आने वाले दिनों में आप पर तीन या चार व्यक्ति अटेक करने वाले है। आज इस सपने के बाद जब भी घर से बाहर जाएँ । सोच-समझकर जाये। नहीं तो आपके पुराणे दुश्मन आप पर घात लगा सकते है। जबकि सपने में एक काले साँप का काटना पदोनता और व्यापार में बढ़ोतरी का संकेत देता है।  

काला सर्प और ऊर्जा

आपके सपने में सांप की उपस्थिति इस बात की और संकेत करती है कि आपकी ऊर्जाओं का दोहन करना महत्वपूर्ण है। काले सांप का और भी कई महत्व है। काला साँप आने वाले जीवन मे आने वाले खतरे का प्रतीक है। सपने में काले साँप को देखने का मतलब है की आपको अपने जीवन में सावधानी बरतनी चाहिए। सपने में काले सांपो को देखना नकारात्मक अर्थ देता है यह सपने आपके जीवन में झुंझलाहट के साथ-साथ परेशानियों भी लाने का भी संकेत देता है।

सपने में सांप को मरा हुआ देखा तो क्या मतलब होगा, Sapne me mara kala saap dekhna

आपको सपने में सड़क पर पड़ा हुआ एक मरा हुआ साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपकी वर्षों से लटकी हुई समस्या हल होने वाली है । अगर आपकी किसी से लड़ाई हो चुकी है उस दौरना आपको ये सपना आता है तो इसका अर्थ है की जल्द ही वो लड़ाई खतम हो जाएगी और फैसला आपके हक में होने वाला है । इसके अलावा आने वाले दिनों में आपको आर्थिक लाभ को बढ़ाने का मूल मंत्र हाथ लगने वाला है जिसके चलते हुए आप आने वाले कुछ ही दिनों में धनवान इंसान बन जाओगे ।

किसी काले साँप का डराना Sapne mein kale sanp se darna

 सपने में किसी काले साँप का डराना

दोस्तों सपने में यदि काला साँप आप को डरा रहा है तो ये सपना बताता है की आप अपने जीवन में किसी परेशानी को दूर करने या उस परेशानी से छुटकारा पाने की कौशिश कर रहे है, आप अपने वास्तविक जीवन मे किसी परेशानी के चलते बड़े ही बैचन है।

और आप किसी बड़ी चिंता में डूबे हुए है आपको कोई चिंता अंदर ही अंदर खाई जा रही है आप अपनीपरेशानी के कारण बड़े दुखी हो, आप परेशानियों मे डूबे हुए हो और परेशानियों से उभरने की कौशिश कर रहे हो।

तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आपको आंतरिक या मानसिक परेशानी की और संकेत करता है इस प्रकर का सपना आने पर आप अपनी परेशानी का हल जल्दी से जल्दी ढूंढने की कौशिश करें ।

सपने में काले साँप का जोड़ा देखना Sapne me kala saap ka joda dekhna, Sapne me do kale saap dekhna

sapne me kala naag nagin dekhna- दोस्तों आपके फिल्मों में बहुत नाग नगीन का जोड़ा देखना है लेकिन क्या अपने कभी वास्तविक जीवन नाग नागिन के जोड़े को देखा है । दोस्तों नाग-नागीन का जोड़ा देखना हर किसी के नसीब में नहीं होता है । जिसके नाग नागिन का जोड़ा देख लिए मानो उसके भाग खुल जायेगे । अगर आप सपने में भी एक साथ नाग-नागीन को देख लेते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके तकदीर खुलने वाले है । आप लंबे समय तक जिस चीज को पाना चाहते थे । वो चीज जल्द ही आपको मिलने वाली है । इसके अलावा सपने में नाग-नगीन का जोड़ा देखना पुराना प्यार वापिस मिलने का संकेत भी देता है ।

पूनम की रात में काला साँप देखना Sapne me punam ki rat ko kala sanp dekhna

शास्त्रो का मानना है की अगर पूनम की रात को आपको सपने में कोई काला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आप के लिए अत्यंत ही शुभ संकेत माना जाता है।

अगर बात करें समुद्र शास्त्र की तो समुद्र शास्त्र के अनुशार अगर सपने मे आपको काला साँप देखाई देता है तो इसके कई सारे स्ंकेत देखने को मिलते है ।

जैसे कारोबार मे बढ़ोतरी होना ,परिवार वालों का सहयोग मिलना ,कार्यों की नई उमंग मिलना ,यात्रा का सफल होना ,बिगड़े हुए काम बनना , गरीबी का खात्मा होना, धन दौलत की प्राप्ति होना इत्यादी ।

सपने में अपने आस-पास बहुत से काले साँप देखना Seeing black snake near me in dream meaning

सपने में आप देखते है की आप एक ऐसी जगह पर बैठे है जहां पर बहुत सारे काले साँप है यानी आप चारों और से काले साँपों से घिरे हुए है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप अपने डर पर काबू पाने में सफल हो जाएगे। इस प्रकार ये सपना हमे डर पर काबु पाने की ताकत बी देता है। पहले आपको जिस नई जगह अच्छा नहीं लगता था। आपका मन नहीं लगता था आपको थोड़ा-थोड़ा डर लगता रहता था तो इस सपने के बाद आपका वो सारा डर अपने आप ही खतम हो जाएगा। आप हर प्रकार की परिस्थिति में अपने आप ही ढल जाएँगे। अगर आपको काले साँप स्पर्श कर रहे है तो ये सपना आपको चेतावनी देने का काम करता है की वर्तमान समय में आपके पास जितनी सुविधाओं है उससे संतुष्ट रहे । अगर आप वर्तमान सुविधा से संतुष्ट नहीं है तो आने वाले दिनों अधिक सुविधा के चक्कर में आप खुद का बड़ा नुकसान कर बैठेंगे। तो दोस्तों ये सपना आपके लिए शुभ संकेत हो सकता है अगर आप समय पर इस सपने पर अमल कर लेते है।

सपने में बिस्तर पर काला साँप देखना Seeing black snake on bed in Hinduism

दोस्तों साँप एक जहरीला जीवा है और हमे साँप का नाम लेते हि डर लग जाता है। अगर साँप हमारे बिस्तर पर कभी वास्तविकता में चढ़ जाता है। तो वो मंजर हमारी आँखों में कैद हो जाता है। जिसके कारण हम डरने लग जाते है। अगर आप सपने में अपने बिस्तर पर एक साँप को आराम करते हुए देखते है तो ये सपना आपके वास्तविक जीवन के आलसय को दर्शाता है। की आने वाले दिनों में आप एक आलशी व्यक्ति बनने वाले है। आपके अंदर ऐसी शक्ति है जिससे आप दुनिया को बदल सकते है। लेकिन आप अपने आलस के कारण अपना ही नुकसान कर रहे है। आने वाले दिनों में आपका आलाश इतना ज्यादा बढ्ने वाला है । आप अपने हाथ से खाना खाने में भी असमर्थ हो जाओगे । अगर साँप आपके बिस्तर पर लॉट रहा है तो ये आपकी काम वास्ना को बताता है । की आने वाले दिनों में आपकी काम वासना चरम सीमा पर होगी । जिसके चलते आपके हाथ से कोई गलत काम भी हो सकता है।

सपने में काले साँप को अनदेखा करना sapne me samp ko chhipana

  आप सपने में देखते है की आप किसी सुनसान जगह से जा रहे होते है तभी आपको एक काला साँप दिखाई देता है। आप उस सांप से बिलकुल नहीं घबराते और उस साँप को अनदेखा करके आप आगे बढ़ जाते है तो ये सपना आपके लिए बहुत शुभ सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको कोई खजाना मिलने वाला है। जिससे आपकी गरीबी दूर हो जाएगी।

अगर आप सपने में साँप को जानबूझकर अनदेखा कर रहे हो ताकी आपको सांप का डर ना लगे तो ये सपना आपके लिए धन खतम होने का संकेत देता है की जल्द ही आपके पास जो धन है वो खतम हो जाएगा । वर्तमान वमय में आपको जो भी विलासिता की चीज मिल रही है । वो सब दूर हो जाएगी। आपको इस सपने के बाद आपनी संपती को सोच –समझकर खर्च करणी चाहिए।

साफ पानी मै सांप देखना What does it mean when I saw a black snake on water

दोस्तों अगर आप सपने में एक साँप को पानी मैं तैरते हुए देखते है तो वो अलग सपना है । लेकिन हम बात कर रहे है सपने में काले सांप को पानी में पड़े देखना कैसा होता है। आप सपने में एक सांप को पानी के अंदर डूबा हुआ देखते है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत माना जाता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन की खुशी और उत्तेजना में विस्तार होने वाला है।

आप जिस काम को बेमन से कर रहे है। या आपको किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो इस सपने के बाद आपका मन लग जाएगा।

सपने में काले साँप का पीछा करना Chasing black snake in dream in Hindi

दोस्तों ये दो प्रकार के सपने होते है पढ़ने में लगभग एक जैसे ही लगते है । एक तो होता सपने में साँप द्वारा पीछा करना और एक होता है सपने में साँप का पीछा करना यानी आप साँप का पीछा कर रहे है । सपने में अगर कोई साँप आपका पीछा कर रहा है या काला साँप आपको काटने के लिए आपके पीछे पद जाता है तो ये सपना आपके निर्णय के विषय में बताता है की आने वाले दिनों में आप किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में सक्षम नहीं होंगे। आप हर निर्णय से डरने लगोगे। तो आपको किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले अपने दिमाग को फ्रेश रखकर निर्णय लेने होंगे। इस सपने के बाद आपको कोई ऐसा निर्णय लेंगे जिसके कारण आपको पछतावा हो ।

अगर आप सपन में खुद को साँप का पीछा करते हुए देखते है । आप देखते है की आप काले साँप के पीछे जा रहे होते है। सायद आप उसे पकड़ना चाह रहे है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ चीज ऐसी होने वाली है जिससे आपको बचने की कौशिश करणी चाहिए। वैसे ये सपना देखने में बहुत ज्यादा डरावना लगता है। इसके साथ ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की वर्तमान समय में आपने जो अपना आदर्श बना रखा है वो सही नहीं है। आने वाले दिनों में इसके ऐसे परिणाम देखने को मिलेंगे । जिसकी आपने कल्पना तक नहीं की थी।

सपने में काला लंबा सांप देखना Sapne me kala lamba sanp dekhna , Sapne me bada kala saap dekhna

सपने में अगर आपको कोई लंबा सा कोई काला साँप दिखाई देता है तो ये संकेत आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है ये संकेत इस बात को दर्शाते है की आने वाले समय में समय मे आपके बिगड़े काम बनने वाले है

,इसके साथ ये सपने इस बात का संकेत देता है की आपको शिक्षा के क्षेत्र मे भी लाभ मिलने वाला है की आने वाले समय मे आपको कोई शिक्षा से संबंधी नोकरी मिलने वाली है।

और इसके साथ-साथ आपके सहयोगियों की भी आपको मदद मिलने वाली है, तो ये सपना आपके लिए एक प्रकार का वरदान साबित होता है ।

सपने में सांप का बच्चा देखना Sapne me kala saap ka bacha dekhna

सपने मे अगर आप किसी काले साँप के बच्चे को देखते हो तो इसका अर्थ है की आप को अपने बच्चों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है की आप के बच्चे सही लाइन पर जा रहे है या नहीं आपके बच्चे काई गलत लाइन तो नहीं पकड़ रहे है

और आपको इस को भी ध्यान रखने सा संकेत देता है की आपके बचे फिजूलखर्ची तो नहीं कर रहे है, तो दोस्तों सपने में साँप के काले बचे को देखना इस बात का साकेत देता है की आप को अपने बच्चों पर ध्यान दें।

सपने में काला नाग देखना Sapne me kale naag ko dekhna

सपने में काला नाग देखना

दोस्तों सपने मे काला नाग देखना बहुत ही शुभ माना जाता है अगर सपन में जिस किसी को भी काले नाग के दर्शन हो गए उसका जीवन धन्य हो गया समझो ,

सपने में काला नाग देखने से आप की समाज मे इज्जत मान सम्मान बदेगा और आप अपने परिवार का नाम रोशन करने का संकेत देता है यानि अगर आपको ये सपना आ गया इसका मतलब आप धन धन्य से तो परिपूर्ण होंगे ही लेकिन साथ-साथ आप को बहुत बड़े स्तर पर आपकी पहचान बनने वाली है ।

सपने में काला सांप का काटना Sapne me kala sanp dekhna

जब आप को सपने में कोई काला साँप आपको काट लेता है तो ये सपना आपके लिए शुभ और शुभ दोनों अर्थ देता है काले साँप को काटने के दो अर्थ माने जाते है एक तो अशुभ संकेत यानि आपको किसी खतरनाक बीमारी होने का संकेत देता है की आप किसी बीमारी से ग्रस्त होने वाले है ।

दूसरा शुभ संकेत जैसे काला साँप आपको काट लेता है तो इसका अर्थ होता है की आने वाले समय में आपकी इज्जत बढने वाली है,अगर आप व्यापारी है तो आपके व्यापार मे बढ़ोतरी होने वाली है,

सपने में काले साँप का झुंड दिखाई देना sapne me bahut sare kale sanp dekhna

नमस्कार दोस्तों आपको सपने में एक साथ काले साँप का झुंड दिखाई देता है या सपने में आपको एक साथ बहुत सारे काले साँप दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। स्व्पन विज्ञान के अनुसार ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक साथ कई परेशानियों का आगमन होने वाला है। अगर आपके जीवन में पहले से परेशानी है तो ये कुछ ही दिनों में और ज्यादा बढ़ जाएगी। इस सपने के बाद आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए ताकी आपके कष्ट काफी हद तक कम हो सके। 

sapne me kala saap dekhna

अगर आप किसी के पास नौकरी करते है ये सपना आप की पदोन्नति का संकेत देता है। ये शुभ और अशुभ सपने व्यक्ति के जीवन पर निर्भर करता है की उसको कोनसा फल मिलने वाला है ।

सपने में काले साँप को शरीर पर रेंगते देखना Dream of a black snake on your body in Hindi

आप सपने में देखते है की एक काला साँप आपके शरीर पर रेंग रहा है। आपके चारों और लिपटा है आप उससे बिलकुल भी नहीं दर रहे है तो ये सपना रिस्तों में आने वाली समस्या को बताता है की आने वाले दिनों में आपके प्यार भरे रिस्तों में दरार आ सकता है। इसके अलावा ये सपना आपके विवाह में असहमती को भी दर्शाता है। की आपका विवाह में कई लोग सहमत नहीं होंगे यानी रिस्ता बनाने से ज्यादा बिगड़ने वाले होंगे।
अगर आप पहेल से शादी-शुदा है तो इस सपने के बाद अपने रिसते को बचाने के लिए आपको जल्दी से सोचना पड़ेगा । ये सपना पारिवारिक कलेश और पती-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े को भी इंगित करता है।

सपने में काला साँप उड़ते देखना Seeing a black snake flying in dream in Hindi

दोस्तों क्या आपने साँप को उड़ते देखा है । मैंने तो साँप को उड़ते कभी नहीं देखा है। हाँ साँप को मैंने जंप मारते हुए देखा है। कई कहानियों में मैंने जरूर पढ़ा था । की साँप की एक आयु होती है जिसके बाद साँप के शरीर पर पंख आ जाते है और वो उड़ने लगता है। दोस्तों ये सपनों की दुनिया है इसमे आपको किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है। आप सपने में देखते है की एक काला साँप सामान में आपके सर के ऊपर से उड़ रहा है तो ये सपना आपके जीवन में चल रही परेशानियों का संकेत देता है। की वर्तमान समय में आपके जीवन में कई परेशानिया चल रही है । जिसने आपका सुख-चेन छीन लिया है। जिसके कारण आपके जीवन की रफ्तार धीमी पड़ रही है।

इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपके जीवन में किसी प्रकार का भय हो रहा है। जिससे आपको किसी तरह की चिंता होने लगी है। सबसे ज्यादा तो आपको ये चिंता सता रही है की आपने कई मौके तो अपने हाथों से गवन दिये आपने । तो इस सपने के बाद आपको ऐसे काम करने होगे जिसे वर्तमान में चल रही सारी परेशानी खतम हो सके।

सपने में काले साँप से डरना Being afraid of a black snake in a dream

सपने में आपको एक लंबा और बड़ा काला साँप दिखाई देता है। जिसे देखकर आप बहुत ज्यादा डर जाते है, तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। जिस प्रकार ये सपना अशुभ दिखता है वैसे ये सपना आपके लिए बुरा संकेत भी देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप बहुत बड़ी मूषिबत में पड़ सकते है । जिसके चलते आपको अपने कार्य क्षेत्र में नुकसान भी हो सकता है।

सपने में दो मुह वाला काला साँप देखना Seeing a two headed black snake in dream meaning in Hindi

सपने में आपको एक ऐसा काला साँप दिखाई देता जिसके एक नहीं बल्कि दो सर होते है। उसकी गार्डन पर दूसरी गर्दन भी जुडी होती है तो ये सपना आपके लिए उन मुद्दों का प्रतिनिधित्व करता है। जिनहे आप लपेटे में रखने की कौशिश कर रहे है। जब आपको सपने में दो सर वाला काला साँप दिखाई देता है तो ये सपना दूसरे लोगों के लिए भी चेतावनी है। क्योकि ये दूसरे लोगों के लिए मानस का काम करता है।

लाल किताब के अनुसार सपने में जुड़वा काला साँप लेंगीता का प्रतीक भी माना जाता है। कई बार ये सपना संदर्भित संभोग को भी दर्शाता है। इसके अलावा ये साँप झुंझलाहट को भी दर्शाता है। अगर आप सपने में दो सर वाले साँप से डरते है तो ये सपना आंत्रिक रूप से छिपी हुई चिंता को प्रदर्शित करता है। अगर आप एक कठीण परिस्थिति में है तो सबसे पहले उस कठीण परिस्थिति पर विचार करे। ऐसा करने से आपका आत्म विसवास और मान –सम्मान बढ़ेगा। इसके साथ उभरने वाली चिंता भी खतम हो जाएगी।

अगर आप सपन में दो सर वाले काले साँप की पूजा कर रहे होते है तो ये सपना आपके ज्ञान में सुधार का संकेत देता है । की जल्द ही आपके ज्ञान में ऐसा सुधार होगा ज्सिके चलते हुए आप ऐसी कला सीखेंगे जिससे आप दुनियाँ को चोका देंगे । इस सपने के बाद आपको लोगो की सहानुभूती भी मिलेगी।

रास्ते में काला साँप मिलना Seeing a black snake on road

 मयंक गहलोथ चुरू से लिखते है। नमस्कार गुप्ताजी मेरा नाम मयंक गहलोथ है। में राजस्थान के चुरू जिले का रहने वाला हूँ। मेरी बाजार में जूते चपल की दुकान है । कल महीने का लास्ट दिन था तो हमारी दुकान बंद थी । तभी में अपने बच्चों और बीवी के साथ मस्ती कर रहा था। तभी अचानक से मेरे सर में दर्द होने लगा । तभी मेरी पत्नी ने मेरे को एक सरदर्द की गोली दी । में गोली लेकर सो गया तभी मेरे को नींद में एक सपना आता है । सपने में देखता हूँ में किसी हाइवे पर अपनी बाइक लाकर जा रहा हूँ तभी अचानक से मेरे बाइक के आगे एक बड़ा सा काला साँप आ जाता है । में उसे हटाने की कौशिश करता हूँ । वो सड़क पर अपना फन फैलाकर बैठ जाता है। थोड़ी देर तो में उसे भागने की कौशिश की लेक्न वो वहीं पर डटा रहा। तभी में अपनी बाइक उसके पास से निकालने लगा। तभी वो काला साँप मेरे पर लपका तभी में ज़ोर से चिल्लाया और मेरे आँख खुल गई। सर सामने में काले साँप ने मेरा रास्ता रोका इसका क्या अर्थ है। क्या मेरा रोजगार खतरे में। क्या मेरे को ये सपना सरदर्द के कारण आया है। हमेशा की तरह मेरा मार्गदर्शन कीजिये।

Ans नमस्कार गहलोथ जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । गहलोथ जी सपने का सरदर्द से कोई लेना-देना नहीं है । कोई भी सपना बिना कारण नहीं आता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। आपको इस सपने के बाद रोजगार के संबंध में कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना आपकी बीमारी से जुड़ा है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आप अपनी लापरवाही के कारण बीमार पड़ने वाले है। तो इस सपने के बाद आपको अपने आराध्य देव के मंदिर में जाकर उनके नाम का अन्न दान डरना चाहिए । ताकी आपके सपने का नकारात्मक प्रभाव कम हो सके।

सपने में काला सांप भागते हुए देखना Sapne me kala saap bhagte dekhna

सपने में काला सांप चलते हुए देखना-आप सपने में देखते है की आप किसी रास्ते से चलते हुए जा रहे होते है और अचानक से एक साँप आपके पास से भागता हुआ चला जाता है या कोई साँप आपके साथ-साथ दौड़ता हुआ दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में चल रही मूषिबत कुछ ही समय में अपने आप ही खतम होने वाली है । इसके अलावा ये सपना मूषिबत से सचेत रहने का संकेत भी देता है की वर्तमान समय में आप पर कोई मूषिबत नहीं है तो इसका अर्थ ये कतई नहीं है की आप पर कई सालों तक कोई मूषिबत नहीं आएगी ।

सपने में काले साँप से बात करना Dream of taking with a black snake

कई सपने फिल्मों की तरह होते है जिन पर विसवास करना मुसकिल हो जाता है । जैस सपने में काले साँप से बातें करना । सपने में आप देखते है की आप एक काले साँप से बातें कर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपका अचेतना मैं आपका ध्यान आकर्षित करने की कौशिश कर रहा है। इसके साथ ही ये सपना इंगित करता है की आने व्ले दिनों में आपकी इतनी बड़ी क्षमता विकसित होने वाली है जिसके बारे में आपने कल्पना तक नई की थी।

सामान्य आपने लोगों को बात करते हुए सुना होगा काले साँप दिखना किसी आकस्मिक घटना का कारण होते है। इस साने के बाद आपके जीवन मै ऐसे बदलाव भी आ सकते जय जिससे आपके आत्मिक मन को शांती मिलेगी हो सकता है की आपके कई लोग नाराज भी हो सकते है। लेकिन इस सपने के बाद आपका ध्यान लगाने में परिपूर्ण हो जाएंगे।

सपने में काला कोबरा देखना Dreaming of black cobra

सपने में काला कोबरा साँप नकारात्मक अर्थ को बताता है । कोबरा एक बहुत ही ज्यादा खतरनाक और जहरीला साँप होता है । यह सपना आपको जीवन में सावधानी बरतने का संकेत देता है। अगर आपको कोबरा साँप एक टकटकी लगाकर देख रहा है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको विसवासघात का सामना करना पड़ेगा । इसके साथ ही आपके विसवास लायक दोस्त समय पर आपकी सहता के लिए दूर हो जाएगे।

इस सपने के बाद आप अपने नकली दोस्तों की पहचान करके उन्हे आप अपनी जिदंगी से दूर करने नहीं तो आपको इन दोस्तों के कारण बड़ी मूषिबत का सामना करना पड़ेगा। जिसके तहत धोकेबाजी और विसवासघात सामील है।

अगर आपको कोबरा काला नाग छतरी फैलाये हुए नजर आता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके दुश्मन रूपी दोस्त आप पर घात लगाए बैठे है। मौका पाकर आप पर हमला करने वाले है।

काले साँप को घास या रेत पर रेंगते हुए देखना Sapne me sanp ko ghas par rengte dekhna

सपनें मे अगर आप किसी काले साँप को देखते हो की काला साँप बालू मिट्टी पर रेंग रहा है तो दोस्तों इस प्रकार रेंगता हुआ काला साँप देखना आपके लिए बड़ा ही अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत करता है,

की आने वाले समय में आपके जीवन मे कोई बड़ा संकट आने वाला है और आपको ये सपना आभाष कराता है की आप आने वाले संकट से आप अंजान हो, तो दोस्तों इस प्रकार का सपना अगर आप को आ जाता है तो आप को सतर्क होने की आवशकता है ।

ये सपने देखने पर सुंदर प्रेमिका मिलेगी

सपने में काले नाग को उत्तेजित देखना ,Sapne me kala nag dekhna

machine-readable

सपने में आप को कोई काला नाग उतेजीत अवस्था या फन के साथ दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपकी आने वाले समय मे आधायात्मिक शक्ति जागने वाली है और आप आने वाले समय मे आप को यश की प्रापती होगी ।

सपने में काले साँप का पीछे पड़ना Sapne me kala saap piche padna

सपने में अगर काला साँप आप का पीछा कर रहा है या आप के पीछे पड़ा है तो इसका मतलब है की आप किसी निर्णय को लेकर चिंता मैं है और आप किसी चिज से बहुत ज्यादा डरे हुए है और इस डर के कारण आप अपने जीवन मे कोई गलत निर्णय लेने वाले है ।

तो दोस्तों आप को इस प्रकार के सपने आने पर आपको कोई भी काम करने से पहले अच्छी तरह से सोच लेना है और इस के बाद ही किसी काम को करना है नहीं तो आप कोई भी काम करेंगे वो गलत ही होगा ।

सपने में काले साँप को ढूँढना Finding a black snake near you in dream

आप सपने में एक काले साँप को ढूंढ रहे होते है और ढूँढने पर आपको काला साँप मिल जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप नकारात्मक शक्ति और अंधेरे से रूबरू हो सकते है। आपको पता भी नहीं चलेगा की आप पर कौनसी ऐसी शक्ति हावी हो जाएगी । आपको इस सपने के बाद अगर थोड़ा भी भी अहसास होता है तो आप खुद की जांच करें। ताकी आप खुद में सकारात्मक बदलाव कर सके।

पूनम के दिन काला नाग दिखाई देना sapne me punam ko kala sanp dekhna

दोस्तों जब हमारी पृथ्वी घूमती है तो उस स्मय मौसम मे नहीं अपितु मनुष्यों के स्वभाव में भी अंतर देखने को मिलता है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार अगर पूनम की रात को सपने में हमे काला साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जिसके अनुसार आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होते है।

यही सपना किसी व्यापरी को दिखाई देता है तो ये सपना व्यापार में वर्धी का संकेत देता है। इसके साथ ही परिवर वालों का पूर्ण सहयोग भी मिलता है। अगर आप एक लचीले स्वभाव और शरीर के व्यक्ति है तो इस सपने के बाद आपको इसी का लाभ मिलेगा। यानी इस सपने के बाद आपके अंदर जैसा का तैसा बदलाव होगा । आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अगर आप एक विध्यार्थी है तो इस सपने के बाद आपका शिक्षा के संबंध में जो भी सपना वो तीसरे नंबर पर रहेगा। अगर लंबा और काला साँप पूनम की रात को दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा।

अगर आप एक गरीब और दरिद्र इंसान है आपके पास रहने के लिए मात्र झोपड़ा है तो इस सपने की कुछ ही दिनों में बाद आपका झोपड़ा महल में बदलना प्रारम्भ हो जाएगा।

दुशमन की मात को दर्शाता है सपने में काला साँप पकड़ना

दोस्तों सपने मे आप किसी साँप को पकड़ते हो तो ये सपना आप के लिए एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है ये सपना आप जी जीत को दर्शाता है की आने वाले समय में आप अपने दुश्मनों को मात देने वाले है ।

सपने में काले सांप का रास्ता काटना Mmeaning of a black snake crossing your path

आप सपने में देखते है की आप किसी जंगल से गुजर रहे है तभी एक काला साँप आकार आपका रास्ता काट देता है। यानी साँप एक तरफ से दूसरी तरफ चला जाता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको खुद को ऊपर उठाने की जरूरत है। क्योकि इस सपने के बार आपके अंदर कई प्रकार की बुराई आ जाएगी। आप जिस काम के लिए जा रहे है वो काम सफल नहीं होगा। जब आप रास्ते पर पड़े हुए साँप को उठाते है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है आने वाले दिनों में आप एसी चीज से बचेंगे जिससे आप गुजरने वाले थे ।

सपने में काला सफ़ेद साँप देखना Seeing black and white snake in dream meaning

सपने में आप एक ऐसा साँप देखते है जिसके दो रंग है वो दिखने में काले रंग का और उसके शरीर पर सफ़ेद रंग की धारियाँ बनी हुई है तो ये सपना आपके लिए दिलचस्पी का प्रतीक माना जाता है। की आने वाले दिनों में आपके जीवन में एक दिलचप घटना घटित होगी लेकिन आपको इस घटना के इसका बुरा परिणाम भुगतने को मिल सकता है। घटना आपके लिए दिलचस्प होगी लेकिन ये घटना आपको विनाश और संघर्ष की और लेकर जाएगी। अगर आप सपने में सफ़ेद और काले संग के साँप को अपने हाथ पर चढ़ा रखा रहाई तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों मे आपके सम्बन्धों में कठोरता सम्मिलित होने वाली है।

सपने में झड़ियों में छुपा हुआ काला साँप देखना Seeing a hidden snake in dream meaning

आपको सपने में एक काला साँप झड़ियों में छुपा हुआ दिखाई देता है, या आपको काले साँप का कुछ अंश झड़ियों से दिखाई देता है या उसके सरसराहट  की आवाज सुनाई देती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाल आपके दोस्त अपने वास्तविक रंग में आने वाले है। आप जिनको बहुत अछा समझते थे वो मौका पाकर आपको ही नुकसान पहुंचाने की कौशिश करेंगे। इस सपने के बाद आपको ऐसे दोस्तों या रिसतेदारों से दूर रहने की जरूरत है जो अच्छा होने का नाटक कर रहे है। जबकि वो आपकी हां में हाँ इसलिए मिला रहे है । क्योकि उनको अपना मतलब साधना है।

‘सपने में मुंह में काला साँप देखना Black snake in mouth in dream meaning

आप सपन में खुद के मुंह में साँप लिए हुए देखते है और वो आपके मुंह से निकालकर बाहर जा रहे है । तो यह सपना आपके जीवन में होने वाले सकारात्मक बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। साथ ही यह सपना वाणी से जुड़ा होता है । और ये हमे संकेत करता है की हम अपने मुंह से निकालने वाले शब्दों का उपयोग नए बदलाव के लिए करना चाहिए।

sapne me kala saap dekhna

सपने में काले साँप को भगाना Running black snake in dream in Hinduism

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आप सपने में देखते है की आपके घर में एक काला साँप आ जाता है। आप उस साँप को मारने की वजय उसे डंडे से भगाने की कौशिश करते है। तो ये सपना किसी तरह के परिवर्तन को बताता है की आने वाले दिनों में आप अपने जीवन में ऐसा परिवतन करने वाले है जिससे आपकी दिनचर्या भी बादल जाएगी और आपका व्यवहार नहीं बदलेगा।

अगर आपके घर में साँप आ जाता है और आप उस साँप से डर रहे है । आप उसे मारने के लिए किसी परोसी को बुलाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है। ये सपना बताता है की आप अपने जीवन में परिवतन तो करना चाहते है लेकिन आप अपने मूल स्वभाव को नहीं बदलना नहीं चाहते है।

सपने में मृत काले साँप को पानी में तैरते देखना Swimming dead black snake in dream in Hindu

दोस्तों आप सपने में एक मृत काले साँप को पानी में तैरते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा माना जाता है। जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई नया सलहकार आने वाला है। जीस्की सलाह पर चलकर आप कुछ ही दिनों में धनवान इंसान बन जाओगे। इसके साथ ही ये सपना आपको इस बात का भी संकेत देता है की आपको आने वाले दिनों में ऐसी जगह से भी लाभ हो सकता है जहां से आपको बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी।

सपने में काले साँप को केचुली उतारते देखना Black snake remove your skin in dream meaning

आप सपने में देखते की एक काला साँप किसी झाड से गुजर रहा है तभी किसी झाड में फसकर उसकी केचुली उतर जाती है तो ये तो ये सपना जीवन के कठीण दौर से मुक्ती पाने का संकेत देता है। आपको जीतने दिनों तक तकलीफ हो रही थी। आने वाले दिनों में आपको उन सभी तकलीफ़ों से निजात मिलेगी । इसके साथ ही आपके जीवन में शांती और संस्कार आ जाएगे । जिसके कारण आपका नाम अनय लोगो से अलग ही जाना जाएगी। अगर साँप अपने केचूली को जानबूझकर उतरता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप परिवर्तन के लिए तैयार है । अगर आप अपने जींदगी के किसी फेसले पर पुनः विचार करना चाहते है तो कर सकते है।

अगर आपको काले साँप की केचुली मिलती है तो ये सपना इंगित करता है की आने वाले दिनों में आपके आँखों की पट्टी हटने वाली है। जिससे आपको अपने वास्तविक जीवन का सामना भी करना पड़ेगा । ये सपना आपके लिए डरावना हो सकता है। इस सपने के बाद आप भगवान शिव की पूजा करनी प्रारम्भ कर देनी चाहिए।

सपने में साँप के टुकड़े देखना sapne me adha kata sanp dekhna

राजेन्द्र शाह बनासकांठा से लिखते है । नमस्कार गुप्ता जी सर, मेरे को जब भी सपना आता है तो में आपकी साइट को विजिट करता हूँ। उस दौरान मेरे सपनों का अर्थ आपके बताए अनुसार ही मिलता है। आपने मेरे को पिछले महीने मछली से संबन्धित सपना आया। सर बनासकांठा जिले में में पत्थर का कम करता हूँ। में पत्थर की चोघाट पर डिजाइन बनाता हूँ। कल रात मेरे को नींद नहीं आ रही थी। उस दौराना में मोबाइल में गुजरती भजन सुन रहा था। उसने संपको का जिक्र था। सुनते-सुनते मेरे को पता भी नहीं चला की कब मेरी आँख लग गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। की में किसी पहाड़ी जगह से गुजर रहा होता हूँ । चलते चलते मेरी नजर एक पत्थर पर पड़ती है। जैसे में उस पट्ठा को उठाता हूँ तो मेरे शरीर में खुजली चलने लग जाती है। जब में उस पत्थर को चूमकर देखता हूँ तो इस पत्थर पर खून लगा है। फिर में एक बड़े से पत्थर पर मेरे नजर गई उस पत्थर पर भी खून लगा था उस बड़े से पत्थर के पीछे की साइड में काले साँप के दो टुकड़े पड़े था। जब मैंने देखा तो तो टुकड़े हिल रहे थे । तभी कट्टा हुआ टुकड़ा उछलकर मेरे चेहरे से टकराया इतने में मेरी आँख खुल जाती है । तभी मेरा दोस्त मनोहर मेरे पास आकार कहने लगा क्या हुआ राजेन्द्र पता नहीं की तुम कौनसे सपने देखते हो । मेरे नींद भी खराब कर देते है। सर सपने में काले साँप के टुकड़े देखने का क्या अर्थ है। क्या ये सपना हमारे लिए कोई अशुभ संकेत देता है। कृपया करके मेरे सपने का अर्थ बताएं।

Ans- नमस्कार राजेन्द्र जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग sapnemein.com में आपको सपने में काले साँप के टुकड़े दिखाई देते है या आपको अधकता साँप दिखाइ देता है तो ये सपना इस बाटका संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी सामाजिक परिस्थितियों को अनुकूल करना पड़ेगा। नहीं तो इन परिस्थित्यों में फसकर आप अपना मान-समान और उम्मेद सब कुछ खो देंगे। इसके साथ ही ये सपना उम्मीद टूटने का संकेत भी देता है।

सपने में घर में काला साँप देखना Sapne me ghar me kala saap dekhna

दोस्तों सांप एक जहरीला जानवर है और उसके काटने से इंसान की मौत हो जाती है । इसलिए जब भी हमारे घर में कोई सांप आता है तो हम उस सांप को कलड़ी से मार देते है , या उस सांप को भागा देते है । ज़्यादातर लोग सांप को मारने की वजय वहाँ से भागना या उसे दूसरी जगह पर सुरक्षित छोडना ही उचित मानते है । क्योकि हिन्दू धर्म में सांप को भगवान से जोड़कर देखा जाता है, और लोगों के अनुसार सांप को मरने पर इंसान भग्वान का दोषी माना जाता है ।

sapne me kala saap dekhna

दोस्तों आप सपने में किसी सांप को अपने घर के अंदर देखते है , आप देखते है की एक लंबा सा सांप आपकी खिड़की के  ऊपर लटक रहा है तो ये सपना आपके लिए अपने पूर्वजों को याद दिलाने का संकेत देता है , ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप पहले जिन पूर्वजों को हर समय याद करते थे। अब आप उन्हे भूल गए है ।  इस प्रकार का सपना आपने पर आप अपने माता=-पिता या परिवार की बुजुर्ग से बात करने और उन्हे अपना सपना बताए और उनको पूछे की क्या हमारे परिवार में पहले कोई कुल देव था जिनहे अब हम भुला चुके है । अगर है तो आपको इन कुलदेवता या पित्र को वापिस अपने घर में जगह देनी चाहिए ताकि आपके परिवार में खुशिया बरकरार रह सके ।

सपने में काला सांप खाते हुए देखना Sapne mein kale saap ko khana

कई देश ऐसे होते है जो साँप को भोजन के रूप में खात है जैसे चीन और फिलिपंस । जबकि हमरे देश में साँपों को लेकर बिलकुल ही विपरीत धारणा है । क्योकि हमारे धर्म मे आज से नहीं बल्कि हजारों साल से साँप हमारे लिए पूजनीय है। कई हिन्दू शस्त्र के अनुसार साँपों को भगवान का दूत माना जाता है जब भी हमारे घर में साँप आता है तो हम साँप को नमस्कार करते है और हाथ जोड़कर भगवान से दुआ करते है की साँप आसानी से चला जाये । ताकी हमे साँप को मारने की जरूरत ना पड़ें ।

सपने में आप एक साँप को अपने खाने की प्लेट में सब्जी के रूप में देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ की जगह शुभ संकेत देता है ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका आध्यात्मिक ज्ञान बढ्ने वाला है । जिससे आप अपना आध्यात्मिक जीवन सुधारने के साथ-साथ कई लोगों का जीवन सार्थक कर पाओगे । आपकी सोच सभी लोगों से अलग होगी । तो दोस्तों सपने में साँप को खाना शुभ संकेत देता है । जबकि सपने में साँप का काटना अलग अर्थ देता है ।

सपने में एक मरा हुआ काला सांप आपको काट रहा है A dead black snake biting you

सपने में आपको एक मरा हुआ साँप काट लेता है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है। ये सपना आपको इस बात की चेतावनी देता है । आप जिन चीजों को खराब या बिना काम की मान रहे है वो आपके लिए बहुत उपयोगी है। और आप जिन लोगो की दुश्मनी को छोटा मानकर ढील बारात रहे है ये अछी बात नहीं है। आने वाले दिनों वही लोग आपको सबसे बड़ा अहित करेंगे जिनको आपने छोटा मानकर छोड़ दिया है । आपको जिन लोगो पर दया आ गई है। तो इस सपने के बाद आपके किसी भी दुश्मन को छोटा ना माने है। हर दुश्मन पर नजर रखे। इसके अलावा ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आपको आगे बढ्ने में बहुत बड़ी अडचन आएगी।

सपने में काला सांप देखना कैसा होता है जानें…. Sapne me kala saap dekhna kaisa hota hai

परिवर्तन(change)

अपने सपने में एक काले साँप को देखने का मतलब हो सकता है कि आप के जीवन में  एक गहरा परिवर्तन हो रहा है, यह सपना आपके आपके अंधकार मय जीवन को रोशनी दिखाने का संकेत है,

यर सपना दिखाता है कि आपके जीवन में बहुत सारे अज्ञात परिवर्तन चल रहे हैं। यह अपने आप को बदलने और अपने जीवन में आगे प्रगति करने के लिए बुला रहा है। आपका जीवन इस बात को लेकर अनिश्चित हैं की मेरे जीवन मे कोनसे और क्या परिवर्तन होंगे ।

अचेतन(unconscious)

सपने में एक काला साँप देखना अचेतन या अवचेतन मन का प्रतीक होता है। ये आपके जीवन और आपकी भावना को जगाने का प्रतीक हो सकता है जिनको आप अनदेखा कर रहे हैं या अस्वीकार किया।

आपको अपनी जींदगी मे इन छिपी इच्छाओं और अवचेतन की प्रगति से निपटना होगा । आपको उन गहरी लालसाओं की खोज करनी होगी जो आपको चलाती है और आप अपने जीवन मे उनसे निपटते है ।

भावनात्मक अंधकार (Emotional darkness )

सपने मे अगर आप को कोई काला जानवर देखाई देता है तो ये अक्सर आपके वास्तविक जीवन में आपके मूड को दर्शाता है। की आप इसके बारे मे क्या सोचते हो ,आप अपने जीवन में बड़े बदलावों से गुजर रहे होंगे जो कठिन हैं।

ये सपने आने पर आपके जीवन में किसी प्रियजन का नुकसान हो सकता है, यह काला सांप अवसाद, उदासी का प्रतिनिधित्व कर सकता है या नुकसान की भावना को दर्शाता है की आप को आने आने वाले समय में होने वाली है

धमकी (Threat)

सपने में काला साँप देखना एक साधारण से अर्थ को प्रकट करता है कि आप अपने जीवन में खतरों का सामना कर रहे हैं,साँपों को अक्सर एक खतरे के रूप में देखा जाता है। काला साँप एक अशुभ रंग का संकेत माना जाता है  है। इस सपने को देखना यानि आप चुनोतियों का सामना कर रहे है ।

खतरा (Danger)

काले साँप के बारे में सपना आपके वास्तविक जीवन में आने वाले खतरे का संकेत भी दे सकता है। की आप पर कोई खतरा आने वाला है आप संभाल जाइए नहीं तो आप को बहूत ही बड़े खतरे का सामना करना पड़ सकता है ।

उदासी( sadness )

सपने में आप को कोई काल साँप दिख जाये तो ये सपना आप की उदासी का कारण बन सकता है जब आप रात को अछि तरह खुशी-खुशी सोते हो और आप को रात को कोई काले साँप का सपना आ जाता है तो ये सपना आपकी चिंता और आपके मानसिक तनाव को भी बढ़ते है ये सपने आपको पूर्ण रूप से उदाश कर देते है।

आर्थिक संकट (financial problems )

सपने मे काले साँप की कई स्थिति एसी होती है जिसे देखने के बाद आपके आर्थिक हालत बिगड़ जाते है और आप को बहूत बड़े आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है ।

सामाजिक परिस्थितियों के लिए बेहतर अनुकूल

यदि आप आधे में काले सांप के काटने के बारे में सपना देखते हैं, तो इसका मतलब हो सकता है आप सामाजिक परिस्थितियों में बेहतर अनुकूलन कर सकते हैं।

आप किसी काम को अच्छी तरह से करने का संकेत भी होता है ये सपने आप को अधिक विचारणशील और सम्मानित होने के आवस्कता है को दर्शाते है की आपको समाज मे बहुत ही समान मिलने वाला है ।

हमने आज सपने मे काले साँप केखने के शुभ और अशुभ संकेत और काले साँप को देखने पर मिलने वाले फल के बारे मे जाना दोस्तों आपको ये हमारी पोस्ट कैसी लगी आप हमे कमेंट करके बताए आपको अगर हमारी पोस्ट अछि लगी तो  आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों को भेजो ताकि उनको भी काले सपने के सपने के बारे मे जानकारी मिल सक।

धन्यवाद दोस्तों ।

ये विडियो youtube chenal saroj astro से लिया गया है

जीवन का रहस्य और सपने जाने

सपने में पीला साँप का महत्व

सपने में काली बिल्ली देखने के रोचक संकेत

सपने में शादी के संकेत देखने का क्या अर्थ जानकार हैरान रह जाओगे आप

सपने में नदी मे डूबने का क्या अर्थ होता है जाने

सपने में जमून देखना

सपने में गुलाब जामुन खाना

सपने में सांड देखना

View Comments (97)

  • Sir maine sapne me mandir me ek kala lamba saap dekha jo ek kale chamgad ka shikar kr rha tha aur finally usko muh me pakad leta hai aur wapas apne jagha jata hai

    • दिशा जी इस सपने का अर्थ है की जल्द ही आपको एक ऐसी वास्तविक सच्चाई का सामना करना पड़ेगा .जिसको सुनने के बाद आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी ।

    • Sir mene sapne me apne saath ek ladki or saaf ko dekha wo snake mujhe kal sapne me dasna chahta tha but bo ldki usko jaanta ni usne bchaya iska kya matlab. He

      • सानु जी ये सपना इस बात को दर्शाता है की जल्द ही आपका कोई परिवार वाला आपेक साथ कोई विसवषघात करने वाला है ।

  • Mujhe apne sapna ke baki sara answer mil gye but ye samajh nhi aaya ki, mena apna sapna meh bilkul samne 2 Black snake ke baccho ko ladta hue dekha toh eska kya matlab h ?

    • उन्नति जी इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके साथ कोई छोटा विश्वासघात हो सकता है इसके अलावा ये सपना, खाली वादों, धोखाधड़ी और घोटाले होने का संकेत देता है ।

  • Maine sapne mei dekha ek lamba kala saanp meri cycle mei rhta tha koi os saanp ko hypnotise kr k mri cycle mei khi chupa deta tha mei jha jati saanp jata tha lkin pareshan ni krta tha fr ek din saanp achanak cycle se nikl kr chla gya khud he