X

सपने में काली माँ देखना,मूर्ति देखना शुभ संकेत Sapne me kali mata dekhna

काली माँ पुनर्जन्म आसा,सचाई,परिवर्तन,साहस और सफाई का प्रतीक मानी जाती है काली माता के प्रतीक की बात करें तो उनका प्रतीक नृत्य ,तलवार,खपर,नरमुंड,मोर पंख,शहद आदि है काली माता अछाई और बुराई दोनों का संकेत देती है जहां शुख है वहाँ काली माँ नृतय करती जहां डर भय और दानवों को राज है वहाँ अपना साहस वाला नृत्य करती है।

सपने में काली माँ देखना Sapne mein kali ma ko dekhna

काली माँ का रूप निराला है गहरा काला रंग,बड़ी-बड़ी काली-काली झिलमिलाती हुई आँखें,अपना विनाशकारी रूप धरे हुए,विजयरूपी मुस्कान के साथ,लाखों राक्षों के बीच,नरमुंड का हार,असुरों के कटे हुए हाथों की स्कर्ट,एक हाथ मे राक्षस का कटा हुआ सिर,बिजली की भांती चमकती हुई तलवार लिए हुए काली माता का बड़ा विकराल रूप देखकर हर कोई डर जाता है।

तो दोस्तों हमारे मां में ख्याल आता है की काली माता को सपने में देखना बुरा होगा लेकीन वास्तविकता और सपने में बहुत अंतर है तो आइये काली माता से जुड़े हुए सपने के बारे में जानते है ।

काली माँ को असुरों का वध करते हुए देखना

दोस्तों हमें पता है की काली माँ असुरों को मारने वाली और मानवता को विकसीत करने वाली है हिन्दू ग्रंथ की बात करें तो काली माँ ने खतरनाक से खतरनाक असुर सुम्ब निसुम्ब को मारा था इस प्रकार सपने मैं आप काली माता को असुरो का वध करते हुए देखते है और आप देखे है की माता असुरों का वध अपनी तलवार से करने के बाद उस असुर के रक्त से खपर भर्ती है और असुरों का रक्त का सेवन करते हुए दिखाई देती है.

यानि माता का शरीर पूरा खून से लाल दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ माना जाता है ये सपना आपको अच्छी स्थिति में होने का संकेत करता है की आप अभी तो सुरक्षित है लेकिन आप पर जब भी कोई संकट की स्थिति आएगी तो अप उस स्थिति से निपटने के लिए तैयार है  आप आने वाले संकट के लिए पहले से ही तैयार है ।

अगर दोस्तों आपके सपने में काली माता आने पर आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योकि काली माँ का रूप ही विकराल है उनका हदय बिलकुल ही कोमल है जब काली माता राक्षों का वध कर रही थी तो काली माँ अपने गुस्से के चरम सीमा पर थी तो भगवान शिवजी ने माता काली का गुस्सा शांत करने के लिए एक छोटे बालक का रूप धरण कर लिया था और घास के अंदर लेटकर रोने लगा तब माता काली का मातृत्व रूप नजर आया, माता ने उस छोटे बचे को अपना दूध पिलाया और जीतने समय में छोटा बच्चा शांत हुआ उतने समय में माता का गुसा भी शांत हो गया ।

सपने में काली माँ की मूर्ति देखना कैसा होता है ?

अगर आपको सपने में काली मा की मूर्ति दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के बाद आपके जीवन में जितनी भी बाधा है वो बढ़ा कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। अगर आपका रास्ता कठिनाइयों से भरा है तो इस सपने के बाद आपकी कठिनाई कुछ ही समय में बंद हो जाएगी। इस प्रकार ये सपना कठिनाइयों को पार करने का संकेत भी देता है।

काली माता का वास्तविक रूप दिखाई देना

मित्रों हमे पता है की काली माँ पार्वती का ही रूप है जब धरती पर असुरों का अत्याचार बढ़ गया तो इन असुरों को खतम करने के लिए पार्वती ने काली माँ का रूप धरण किया था काली माँ को जब अपना विराल रूप धरण करती है तब उनको बहुत जायादा गुस्सा आता है काली माँ की जाता बिखर जाती है और उन्नके गले में नरमुंड की माला होती हौर और हर हाथ में कुछ ना कुछ हतियार होता है हाथ में रक्त का भरा हुआ कटोरा रक्षसो का लहू पीने के लिए तैयार आँखों में शोले धधकते हुए होते है काली माँ का ये रूप इतना भयानाक है की कोई भी इस रूप की कल्पना मात्र से ही डर जाता है अगर लेकिन ये रूप आपके लिए कोई डराने वाली बात नहीं है ये तो पापियों के लिए बुरा संकेत है ।

सपने में अगर काली माता आपको अपने वास्तविक विकराल रूप में दिखाई देती है तो सपना आपके लिए अशुभ संकेत को दर्शाता है ये सपना आपके अंदर के डर को प्रकट करता है मित्रों ये सपना किसी इंसान को तभी आता है जब  वह इंसान डरा हुआ होता है ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आप अपने जीवन में कई सारी दिक्कतों का सामना कर रहे है जिसके कहलते आपने मन में डर का भय है ।

इसके साथ ये सपना इस बात को भी दर्शाता है की आप चारों और से इस प्रकार की पृस्थिथियों से घिरे हुए है जिसके बारें में किसी को भी नहीं बता सकते है आपको डर है की कहीं आप मज़ाक के पत्र ना बन जाएँ ।

सपने में काली माँ का आशीर्वाद देना Sapne mein kali ma ja ashirwad milna

दोस्तों कई भगवान ऐसे होते है जिंनका रूप बड़ा ही विकराल होता है लेकिन वो देवता हदय से बहुत ही ज्यादा सोमय होते है। कई लोग तो ऐसे भगवान की भक्ति करने से भी डरते है। आप सपने में देखते है की आप मंदिर जाते है । तभी रास्ते में आपको काली माँ दिखाई दे देती है। आप जब माता को झुककर नमस्कार करते है तो माता आपको आशीर्वाद देती है तो ये सपना आपके लिए अति शुभ संकेत माना जाता है । ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में दरिद्रता जाने वाली है। स्व्पन शास्त्र के अनुसार माता का आशीर्वाद मिलने चमत्कार होने का संकेत भी देता है।

सपने में काली माता की फोटो देखना

दोस्तों हमारे दिमाग में किसी भी प्रकार का सपना आ सकता है और हर एक सपने का अर्थ भी अलग-अलग होता है जिस प्रकार प्रतीमाँ का अलग अर्थ होता है फोटो का अलगा अर्थ होता है और साक्षात काली माता को देखना अलग-अलग अर्थ होता है देखने में तो ये सब एक जैसे सपने प्रतीत होते है लेकिन हर एक सपने का अलग-अलग अर्थ होता है जबकि सपने में काली माता की कागज पर बनी हुई पेंटिंग दिखाई देती है यो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है ये सपना मंगलकार्य , शादी होने का संकेत देता है ये इस बात को दर्शाता है की जल्दी ही आपके घर में कोई मंगल कार्य जैसे नामकरण,या कोई हवन का कार्य होने का संकेत देता है तो ये सपना आपके लिए हर तरह से शुभ संकेत की और संकेत करता है ।

सपने में काली माता की पूजा करना कैसा होता है?

हर व्यक्ति को जीवन शक्ति भक्ति और स्नेह की जरूरत होती है। अगर आपको शक्ति चाहिए तो आपको माता दुर्गा के शक्ति स्वरूप माँ काली के पास जाना पड़ेगा । जब माता काली अपने विकराल रूप में आती है तो उनमे कई गुना शक्ति आ जाती है। अगर आप शारीरिक रूप से कमजोर है और आपको सपने में माता काली दिखाई देती है और आप उस काली माता की पूजा कर रहे है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है इस सपने के बाद आपको बहुत बड़ा लाभ देखने को मिलेगा । इसके साथ ही आप किसी की खुशी का कारण बन जाएगे। इसलिए आपको इस सपने से खुश हो जाना चाहिए।

सपने में काली माता का मंदिर देखना

स्वपन पको काली माता का मंदिर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है की आपके ऊपर हमेशा काली माँ का आर्शीवाद बना रहेगा,अगर सपने में मंदिर में काली माँ आपको साक्षात्कार दर्शन देती है तो इसका मतलब है की आपकी कई दिनों से अटकी हुई मनोकामनाएँ पूरी होने वाली है

सपने में काली माँ से बातें करना कैसा होता है?

दोस्तों लोगों का पूरा जन्म चला जाता है भागवांन के दर्शन की प्रतीक्षा के लिए । उन्हे भगवान के दर्शन नहीं हो पाते । दोस्तों सपने का हमारे जीवन पर बहुत ज्यादा गहरा प्रभाव पड़ता है । यदि आपको सपने में कोई भगवान दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आप बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली है की आपको भगवान सपने में दिखाई दिये। अगर आपके जीवन में ढेर सारी परेशानी चल रही होती है। उस दौरान आप सपने में खुद को काली मा से बातें करते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन से सभी नकारात्मक शक्ती चली जाएगी।

सपने में माँ काली की मूर्ती शुभ संकेत

हमारे हिन्दू धर्म में मूर्ति पूजा को बड़ा महत्व दिया गया है एसा माना जाता है की मूर्ती पूजा एक एसा मध्यम है जिसके द्वारा हम भगवान के निकट जा सकते है और अपनी आस्था और भागती के बल पर भगवान को भी अपने नजदीक ला सकते है और भगवान के मन मे हमारे लिए एक विशेष दर्जा बना सकते है, हम जिस किसी भी भगवान की पूजा करते है हमे एक आधार चाहिए क्योकी कोई आधार बिना किसी कार्य को नहीं किया जा सकता है।

जिस प्रकार हम किसी मकान की नीव भरते है तो वो हवा में तो नहीं भारी जा सकती उसके लिए आधार रूपी जमीन चाहिए इसलिए में मूर्तीपूजकों का समर्थन करता हूँ .भगवान कृशन ने कहा की कर्म करो फल की इच्छा मत करो मेरा मानना है की ये वाक्य कुछ ही हद तक सही है क्योकि कर्म तभी संभव है जब आपको फल दिखता है बिना फल के कर्म संभव भी नहीं है आप इंजीन्यरिंग कर रहे है तो आपने पहले अपना फल तय किया बाद में आपने कर्म करना शुरू किया, और लोग दानी होते है या कई लोग कहते है की मे मेरे माँ-बाप की निस्वार्थ सेवा करता हु जहां मेरी मानना है।

की उसमे भी स्वार्थ छुपा होता है या तो उनमे समाज का डर होता है की लोग क्या कहेंगे या उनको इस चीज का सवार्थ है की आगर में अपने बूढ़े माँ-बाप की सेवा करुगा तो वो मेरे को धन स्वरूप आर्शीवाद देंगे जिससे मेरा कल्याण होगा यानी आर्शीवाद का लालच छुपा है,अरे दोस्तों कहाँ आ गए हम बात कर रहे थे की अगर सपने में आपको माँ काली की मूर्ती दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत को दर्शाता है.

ये सपना आपके परिवार में उपस्थित सारे संकटों को दूर करने वाला होता है अगर आपके परिवार में लंबे समय से कोई झगड़ा चल रहा होता है तो इस सपने को देखने के बाद आपके परिवार का झगड़ा समाप्त होने वाला है, इसके अलावा अगर आपके परिवार में बीमारी हमेशा हमेशा ही विराजमान रहती है तो माँ काली के आर्शीवाद के कारण आपके सारे संकट दूर होने वाले है, अगर आपके कष्ट दूर नहीं होते है तो आपको माँ काली की उपासना करनी चाहिए ताकि आपके ऊपर माता की कृपा बनी रहे ।

काली माता को असुरों के साथ युद्ध लड़ते हुए देखना

सपने में आप काली माता को असुरों के साथ घमासान युद्ध लड़ रही है और काली माता ने अपना विकराल रूप धरण कर रखना है रो और आपको सपने में केवल युद्ध मात्र ही दिखाई देता है किसी की मौत होनी नहीं दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए इस बात का सूचक माना जाता है की आगामी दिनों में आपके ऊपर कोई मूसीबत आने वाली है जिसके कारण आपको ढेर सारे कष्ट झेलने पड़ सकते लेकिन इस इस सपने की विशेष बात ये है की आप पर जी कष्ट आने वाले है उनका मुक़ाबला करने के लिए आप में साहस के कोई कमी नहीं होगी

आप पर आने वली हर मुसीबत का सामना आप आसानी से कर लेंगे और आप बड़ी से बड़ी चुनोतियों का सामना बड़े धैर्य के साथ कर लेंगे आप हर बड़ी से बड़ी चुनोतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहेंगे, इस प्रकार ये सपना आपके लिए कुछ अशुभ और कुछ शुभ संकेत देता है ।

सपने में माँ काली को फूल अर्पण करना कैसा होता है ?

दोस्तों हम जब भी भगवान की पूजा करते है हम उनके चारों में जल पुष्प और नारियल चढ़ाते है ताकी हमारी मनोकामना पूर्ण हो जाये। अगर आपका व्यवहार बहुत ही ज्यादा गुससेल है। आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो इस सपने के बाद आपके जीवन में ऐसी घटना घटित होगी। जिसके चलते आपको गुस्सा आना बंद हो जाएगा। जो लोग आपको व्यवहार के कारण नफरत करते थे। वही लोग आपको खूब प्यार करने लग जाएगे। । अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में काली माता को हार चढाना

आप सपने में देखते है की आप अपनी काली माता को हर समर्पित कर रहे है। या काली माता की मूर्ति पर फूलों का हार चढ़ा रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है । की आने वाले दिनों में आपके मन की मुराद पूर्ण होने वाली है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में आपका अटका हुआ काम फिर से बनने वाला है। अतः आपको इस सपने से खुश हो जाना चाहिए।

सपने में काली माता की गोद में बालक देखना

दोस्तों तस्वीरो और मूर्तियों में हमे माता का ऐसा रूप देखने को बिलकुल नहीं मिलता। माता को हमेशा विकराल रूप में ही दिखाया जाता है। इसलिए हमारे दिल में माता काली की हमेसा डरावनी छवि ही बनी रहती है। । आप सपने में काली माता के गोद में एक नन्हा बालक देखती है। या एक नवजात शिशु को माता के चरणों में खेलते हुए देखती है। तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको संतान के रूप में एक बालक की प्रपती होने वाली ही। जो की दिवय और तेज होगा। जिसमे माता का स्वरूप विराजमान होगा। अतः आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में खुद में काली माता की छाया आना

जिस व्यक्ति पर काली माता का अधिक प्रबाव हो और जो व्यक्ति काली माता का सच्चा भक्त होता है। भक्ति के दौरान काली आत्मिक रूप से उसके शरीर में प्रवेश कर जाती है। जिससे वह व्यक्ति काली माता की तरह व्यवहार करने लग जाता है। वह अपना रूप विकराल बना लेता है। आप सपने में देखते है की आप काली माता के मंदिर में आरती कर रहे होते है। तभी आपके अंदर काली माता की परछाई आ जाती है। तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है। की आपने कई सालों पहले माता से एक मुराद मांगी थी । और वो मुराद पूर्ण हो गई। उसके बाद भी आपने माता के बोली गई कड़ाही या प्रसाद का वादा पूर्ण नहीं किया । तो इस सपने के बाद जल्द से जल्द अपना पुराना वादा याद करके उसे जल्द से जल्द पूर्ण करे।

सपने में काली माता की खंडित मूर्ती देखना

हिन्दू रीति रिवाजों के अनुसार अगर हमारे घर पर भगवान की खंडित मूर्ती है। तो उसे अपने घर में नहीं रखा जाता है। क्योकि खंडित मूर्ति नकारात्मक शक्तियों को निष्क्रिय नहीं कर सकते है। इसलिए हम खंडित मूर्ति को पीपल के पेड़ के नीचे छोडकर आते है। ताकी पीपल का पेड़ सभी नकारात्मक शक्ति को सकारात्मक शक्ति में बदल दें। बात करते है सपने की, आप सपने में देखते है की आपके घर में माँ काली की एक खंडित मूर्ती पड़ी है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में नकारात्मक बदलाव होने वाले है।इसके चलते हुए आप के हाथों से ऐसे काम होंगे, जिसके कारण आपकी खयाती खतम हो जाएगी। आप धार्मिक इंसान से एक पापी इंसान में तब्दील हो जाएँगे।

सपने में काली माँ को प्रसन्न मुद्रा में देखना

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है सपने में काली माँ को प्रसन्न देखना कैसा होता है । अगर आप देखते है की आप काली माँ की भक्ति कर रहे है और काली माँ आपकी भक्ति से प्रसन्न हो जाती है। या काली माँ आपकी तरफ देखते है हुए मुसकुराती है । तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में खुशी भरे दिन आने वाले है। जिसके चलते आपको हर चीज में खुशी दिखाई देगी। लोग जिसे दुख बताते है वो आपके लिए सुख होगा।

सपने में खुद को कालका माँ के रूप में देखना कैसा होता है?

नमस्कार दोस्तों आप सपने में खुद को काली माँ के रूप में देखते है। याप देखते है की आपके अंदर काली माँ की आत्मा आ चुकी है। जिसके कारण आपने विकराल रूप धारण कर रखा है । तो ये सपना हमारे लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको अपनी किसी चीज पर घमंड हो सकता है। या हम कह सकते है की आपको व्यवहार में हार का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप खुद को काली माँ के रूप में राक्षसों का वध करते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप खुद का नियंत्रण खोने वाले है।

काली माता को उंचे स्थान पर खड़ी देखना

सपने में काली माता को किसी ऊंचे स्थान पर खड़ी हुए दिखाई देखते है तो ये सपना शुभ संकेत को लाता है ये सपना आपकी जीत को दर्शाता है ये सपना दर्शाता है की आगामी दिनों में आप जिस हालातों से गुजर रहे है और ये हलात आपकी जीत का संकेत देता है की आप जिस फील्ड में मेहनत कर रहे है उसका फल आपको शीग्र ही मिलने वाला है ।

सपने में काली माँ देखना आलोकिक शक्तियां प्रापती का संकेत

ज्योतिशास्त्र की मान्यताओं के अनुसार जब काली माँ राक्षसो का संहार कर रही थी तो काली माँ का गुस्सा बहुत ज्यादा बाद गया था और काली माँ का क्रोध शांत होने का नाम नहीं ले रहा था तो इस  काली माँ के रोद्र रूप को शांत करने के लिए भगवान शिव खुद उनके चरणों में लेट गए थे तभी माँ काली का क्रोध शांत हो पाया तभी से काली में के शांत रूप माँ लक्ष्मीजी के शुरुआत हुई, भारत के कई राज्यों में काली माँ के विकराल रूप की पूजा की जाती है ।

ज्योतिषों का मानना है की यदि सपने में काली माँ के रूद्र रूप के रूप के दर्शन न होकर काली माता के शांत स्वभाव के दर्शन होते है यानि काली माँ को लक्ष्मी जी के रूप में दर्शन होते है तो इसका मतलब है की आगामी दिनों में आपके अंदर आलोकिक और परलोकिक शक्तियाँ आने वाली है ये अलोकिक शक्तियाँ सकारात्मक होगी या नकारात्मक ये साफ कहना नहीं जा सकता है ।

सपने में काली माँ का पाठ करना

आप सपने में खुद को काली माँ का पाठ करते हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है, ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके दुख दर्द् कुछ कम होने वाले है। अगर आप एक बीमार व्यक्ति है तो इस सपने के बाद आपकी बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी। इस प्रकार ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है।

सपने में काली माँ को गुस्से में देखना क्या मतलब है?

दोस्तों महागौरा का एक रूप है काली माँ, जब पृथ्वी पर पाप बढ़ जाता है। धर्म का विनाश होने लगता है । उस समय असुरों का वध करने के लिए माँ गौरी काली का गूप धारण करके पृथ्वी को असुरों से मुक्त करती है और पुनः धर्म की स्थापना करती है। आप सपने में काली माँ को क्रोधित अवस्था में देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मीन आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने वाली है। जिसके चलते हुए आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपको श्राप रूपी कडवे वचन बोलेगा। वही वचन आपके लिए बहुत बुरे साबित होंगे।

बुरे सपनों से बचने के उपाय

अगर आपको बुरे सपने आते है तो आप माँ काली को याद करें ताकि आप को बुरे सपने ना आए और इसके साथ भी अप काली माँ के नाम का ताबीज बनाए एक काला कपड़ा लेवे उसमे चार फूल उस पर थोड़ा इतर डालें  बाद में उन फूलों पर तीन बूंद शहद की डालें ये कार्य करते समय आप काली माँ का मंत्र का उचारण करे

काली मुड़ो नाच कारों सब दुख मेरे दूर कारों ।

तबाही और कलह का अंत कारों ॥

जीवन में अमृत भरो । 

काली माँ कल्यान करो काली माँ कल्याण कारों ॥

रक्तबिज की मौत -कथा सार

 हिन्दू कथाओं के अनुसार माँ काली पार्वती का अवतार है माता पार्वती ने अपने इस रूप में राक्षस रकताबीज को जीत लिया था रकताबीज का मतलब है की रक्त का बीज । सारे देवता भी मिलकर इस राक्षस को मार नहीं सके क्योकी रकताबीज को ब्रह्मा जी का वरदान था जिसके कारण रकताबीज एक हजार गुना शक्तीशाली हो गया था और उसे वरदान था की तेरी एक बूंद भी खून की जमीन को छूएगी तो तेरे खून से और शक्तिशाली राक्षस पैदा होंगे और आपकी ताकत में और ज्यादा वर्धी होगी ।

ये सपने देते है मौत के संकेत

सपने में चूहा देखना

सपने में हनुमान जी को देखना

सपने में गणेश जी देखना

जब देवताओं के साथ रताबीज का युद्ध चल रहा था तो रक्तबीज के शरीर से जितनी बूंद रक्त की जमीन पर गिरते रकताबीज उतना ही ज्यादा ताकतवर होता हाता और उनके हर एक खून की बूंद से नए राक्षस पैदा होते जाते,फिर हारकर देवताओं ने अपना रुख भगवान शिवजी की तरफ किया तभी भगवान अपनी ध्यान में खोये हुए थे सभी देवगन उनका ध्यान भंग करने से डरते है इसलिए देवताओं नें पार्वती से विनती की तभी देवी पार्वती नें उस खूंखार राक्षस का वध करने के लिए माँता पार्वती नें अपना खूंखार रूप काले के रूप में धरण किया उनका रूप बहुत खूंखार था उनकी आँखों में ज्वाला थी उनका रंग एकदम काला,उनके खुले हुए बाल,नुकीले दांत,और लंबी जीभ ,

जैसे है माँ काली युद्ध के मैदान में आई तो सभी देवताओं को हमला करने का आदेख देया और देवता उस राक्षस रकताबीज पर टूट पड़े काली ने अपने जीभ युद्ध के मैदान में निकाली जहा भी  राक्षस का खून जमीन पर गिरने की कौशिश करता तभी माता काली अपनी जीभ से उस रक्त को अपनी जीभ से नीचे गिरने से रोक लेती है और उस राक्षस का  सारा रक्त पी लिया और देवताओं ने लगातार उस पर हमला किया और राक्षस की शक्ति नहीं बढने दी और अंत में माता ने भला उस राक्षस के सिने के आर-पार कर दिया और राक्षस रताबीज का अंत हो गया ।

लेकिन माता काली का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ था और राक्षस के रक्त के नसे में माता ज़ोर-ज़ोर से तांडव करने लगे तभी माता काली का गुस्सा शांत करणे के लिय भगवान शिवजी ने अपने आपको काले माता के चरणों में फेक दिया तब जाकर माता काली का क्रोध शांत हुआ और जब माता काली का क्रोध शांत हुआ तब वो काली माता पार्वती में बादल गई और भगवान शिवजी ने माता पार्वती को गले लगा लिया ।

आज हमने सपने में काली माँ देखना सपने के बारे मैं जाना हमने देखा की काली माँ का रूप बड़ा डरावन है लेकिन सपने में काली माता को देखते का अर्थ शुभ ही होता है दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में काली माँ देखना कैसे लगी अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों को send करें ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का सही-सही अर्थ को जान सकें ।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (102)

  • sapne me ager kaali mata hamare hi body me aake kuj keh rhi ho to uska kya matlab hai. it is exact did with me in dream.

    • सपने में आप देखते है की आपके अंदर काली माँ की आत्मा आ गई है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की जिस चीज से आप डरते थे आने वाले दिनों में आपका सारा डर खतम हो जाएगा । और आपके शरीर में सकारात्मक शक्तियों का विकाश हो जाएगा ।

      • Main ma kali ka photo hath me liye dikhai diya hun aur is se pahle main tin kali ka locket sapne me dekha hun iska kya matlab hota hai is se pahle main ak kali maa ka murti dukan me rakhta tha par kisi pandit jee ne mana kar diya aur mandir me rakhwa diya.jab bhi kali mandir jata tha to agal bagal ke mahila tok deta tha ab dur se hi pranam kar leta hun please btaye hume iska matlab kya hota hai.whatsaap no 9608277741

  • Sapne me kali mata meri ar nihar rhi hai ar hass rhi h ar unki aise murti mene aj tak nhi dekhi khushi wali iska arth kya hai

    • नमस्कार रूपाली जी आप सपने में खुद को प्रसाद खाते हुए देखते हैं तो यह अत्यंत शुभ स्वप्न है। मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। आपके मन में चल रही योजना पूर्ण होने वाली है । यदि आप अविवाहित है, तो ऐसा संभव है कि आप का विवाह हो जाए।

Related Post