X

शनिवार को सांप देखना shanivar ko sanp dekhna ,sapne me Saturday ko snake dekhna

दोस्तों हिन्दू धर्म केवल हिन्दुओं के लिए नहीं बलकी सम्पूर्ण सृष्टि के लिए है इसलिए तो हिन्दू धर्म को सनातन धर्म कहा गया है जिसका ना तो प्रारम्भ का पता और ना ही अंत का। बहुत से धर्म है जो विशेष लोगों के लिए है लेकिन हिन्दू धर्म सम्पूर्ण मानव जाती के लिए है । हिन्दू धर्म ने वसुधैव कुटुंबकुम का पालन किया है इसका अर्थ है कि ये सम्पूर्ण परिवती के जीव हमारा परिवार है । हमारा धर्म हमेशा से ही प्रकर्ति की पूजा करता रहा है चाहे पूजा योग्य जीव कितना भी तुच्छ प्राणी हो या चाहे कितना भी बड़ा खतरनाक, हमने सभी को अपना पूजनीय माना है । हमने एक गधे से लेकर एक सर्प तक को अपना पूज्य माना है । दोस्तों साँपों से हमारा सदियों से नाता नारा है , साँप हमारी ज़िंदगी का एक हिससा है हम चाहकर भी साँप को हमारी ज़िंदगी से अलग नहीं कर सकते है । हमने हमेशा से ही नाग पूजा को बड़ा महत्व दिया है भगवान शिव के गले में भी वशूकी नामक साँप है । भगवान विष्णु जी को साँप प्रिय है । माँ संतोषी भी साँप से दूर नहीं है । पुरानों में साँप को यमराज का दूत माना गया है । हमे आदि पुराण, भविष्य पुराण, समायण, महाभारत, शास्त्र आदि में नाग का जिक्र मिल ही जाता है । तो आप ही बताओं हम साँप से कैसे दूर हो सकते है । हमे साँप से डरने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है । शनिवार को सांप देखना

दोस्तों कई लोग साँप से बहुत ज्यादा डरते है , अगर उनको एक बार साँप दिखाई दे देता है तो उनके रातों की नींद उड़ जाती है । दोस्तों हमें साँपों से डरने की वजय हमें भगवान को धन्यवाद देना चाहिए की भगवान का दूत हमारे सामने खुद आए है । अगर हमे ये दिखाई देते है तो ये हमे कुछ कहना चाहते है । आप इतना मान लो की भगवान किसी का बुरा नहीं करता है । ऐसा हो सकता है की आप को संकट के लिए सावधान जरूर कर सकता है की आपको किसी ऐसी चीज के दर्शन करा देता है जो आपके लिए अशुभ हो या आपको किसी ऐसी चीज के सपने आ जाते है जो आपके लिए एक चेतावनी का काम करता हो । भगवान पापी और अधर्मी में भी फर्क नहीं करता । अगर भगवान फर्क करता तो ऐसा होता सर्दियों में भगवान सूर्य की रोशनी उनही लोगों को देता जो धर्मी होता है । लेकिन ऐसा नहीं भगवान सभी पर बराबर कृपा बरसाते है । जिस प्रकार सूर्य अपना प्रकाश देने में भेदभाव नहीं करते है उसी प्रकार भगवान भी अपनी कृपा बरसने में भेदभाव नहीं करते है। इंसान को फल उसके कर्मों के अनुसार मिलता है ।

दोस्तों इस संसार में इंसान ही ऐसे प्राणी है जी अपने ज्ञान का आदान-प्रदान कर सकते है । जिस प्रकार हमाजा जीवन रोचक होता है उसी प्रकार हमे जीवन शुभ और अशुभ घटित होता रहता है । हमे पता नहीं चलता की कोनसी चीज शुभ होती है और कोनसी चीज अशुभ । कोनसे समय इसका प्रभाव कम होता है और कोनसे समय अधिक प्रभाव होता है ।

शनिवार को सांप देखना

सात दिनों में आने वाले वार ग्रहों की स्थिति पर आधारित है । दोस्तों शनिवार का दिन सभी के लिए शुभ नहीं होता है उसे कुछ प्रकीर्यों के द्वारा शुभ बनाना पड़ता है दोस्तों अगर आपके लिए शनिवार का अशुभ है और आप उसे शुभ कैसे बना सकते है । आज हम इसके बारे में भी बात करेंगे

शनिवार के दिन आप शनि जी महाराज की पूजा अर्चना करते है तो ये आपके लिए शुभ बंन जाएगा । आपकी जीवन में नकारात्मक शक्ती है और आप शनिवार के दिन आप शनि जी की पूजा करते है तो आपके जीवन से नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाएगा और आप पर भगवान शनिदेव की कृपा हो जाएगी । तो दोस्तों जब भी शनिवार का दिन आए आप शनि जी को अवशय याद करें ।

class="wp-block-heading">शनिवार के दिन नाग-नागिन का जोड़ा देखना

दोस्तों अगर आप मनोरंजन वाले टेलीविज़न चेनल खोलते है तो आपको दो या चार चेनल पर नागिन की फिल्म या नाटक चलते हुए दिखाई देंगे। हमने कई बार नागिन की फिल्म देखी है। फिल्म में नाग-नागिन का जोड़ा देखा है। दोस्तों सायद आप सपने ने नाग-नागिन का जोड़ा देखा है। इच्छाधारी नाग-नागिन की के जोड़े का पता नहीं होता है या नहीं। दोस्तों शनिवार की रात को आपको एक्स अपना आता है। जिसमे आपको नाग नागिन का जोड़ा दिखाइ देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत हिस हुभ संकेत माना जाता अहिया। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों मै आपके घर में एक साथ ढेर सारी खुशियाँ आने वाली है।

शनिवार के दिन नाग दिखना शनिवार के दिन साँप दिखना

अगर शनिवार के दिन आपको साँप के दर्शन हो जाते है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है । ये इस बात को दर्शाता है की जल्द ही आपके  जीवन में कोई सुखद घटना घटित होने वाली है ।

this video taken by Saroj astro

शनिवार को सांप देखना विडियो देखे … लिंक

शनिवार के दिन नाग देखना

दोस्तों सुबह-सुबह आप को नाग देवता या नाग-नागिन के दर्शन हो जाते है तो आपको घबराने के स्थान पर खुश होना चाहिए । क्योकि सानीवार के दिन सुबह-सुबह नाग के दर्शन किस्मत चमकने का संकेत देते है । दोस्तों नाग भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है । जिससे आने वाले समय में भगवान आपके कामों को जल्द सफल करेगा। आप को यदि नाग-नागिन दोनों एक साथ दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आपकी जल्द ही सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली है । और आपके जीवन में चाहे कितनी बही बड़ी मूषिबत क्यों ना हो आप उस मूषिबत से जल्द ही निपट लोगे ।

शनिवार के दिन भूरे साँप को पेड़ पर चढ़ते देखना कैसा होता है।

दोस्तों यदि आप सनिवार के दिन एक भूरे साँप को देखते है। आप सपने में देखते है की एक भूरा साँप पेड़ पर चढ़ रहा है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके नौकरी ,व्यापार और शिक्षा के अंदर प्रगती देखने को मिलने वाली है । आपको यह देखकर काफी खुश हों जाना चाहिए । इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आपका हर काम अब साकार होगा। इस सपने के बाद आपको भगवा शिव की पूजा करणी प्रारम्भ कर देनी चाहिए। ताकी आपको समसाया से छूटकरा मिल सके।

शनिवार के दिन जातक को काला नाग दिखाई देना

आप शनिवार के दिन किसी काम के लिए सुबह-सुबह जा रहे होते है और रास्ते में आपको काले नाग के दर्शन हो जाते है तो ये आपके लिए आती शुभ माना जाता है । जिसके अनुसार आप जिस काम के लिए जा रहे होते है तो काम जल्द ही सफल हो जाएगा, आपकी उस काम से जुड़ी हुई सभी मनोकामनाएँ भी पूर्ण हो जाएगी ।

शनिवार को साँप दिखने पर कोनसे मंत्र का जाप करें ?

शनिवार के दिन साँप दिखने पर आपको शिव का मूल मंत्र ॐ नमः शिवाय का दिन में तीन बार जाप करें। जिससे आपके ऊपर मंडरा रहा सर्प काल दोष दूर हो जाएगा । जिससे आपके कष्टों कमी देखने को मिलेगी ।

यदि शनिवार को भूरा साँप दिखे तो क्या अर्थ होता है?

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कोम में। अगर आपको सपने में बुरे रंग का साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही सकूँ देने वाला नहीं माना गया है।, ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मे एसी घटना घटित होने वाली है जिसके कारण आपको बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। हो सकता है की आपको अपने कारोबार में भारी नुकसान उठाना पड़े। अगर आप किसी अच्छे कार्य की शुरुआत करने जा रहे है तो आपको कुछ दिनों तक उस कार्य को स्थगित कर देना चाहिए। ताकी आपका बुरा समय निकल जाए।

शनिवार के दिन घर में साँप दिखने पर क्या करें ?

दोस्तों अगर शनिवार के दिन आपको अपने ही घर में साँप का दर्शन हो जाता है तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ समाचार माना जाता है जिसके अनुसार आने वाले दिन में आपके घर में कोई प्यारा मेहमान आ सकता है । साँप के दर्शन के बाद आपको शनिदेव के मंदिर में जाकर भगवान की पाठ पूजा करनी चाहिए और । शनि शीला पर अपनी श्रदा अनुसार तेल चढ़ाएँ । हम मंदिर जाना ही पड़ेगा क्योकि हम शनि शीला को अपने घर पर नहीं रख सकते।, शनि शीला को घर पर रखना वर्जित माना जाता है । शनिदेव की पूजा से आप पर भगवान शनिदेव की कृपा बनी रहेगी ।

ये सपने क्या सर्शाते है जानें…

शनिवार के दिन साँप दिख जाये सावधान रहें ।

दोस्तों हमे अगर शनिवार के दिन साँप या नाग के दर्शन हो जाते है तो हमे एक अहम बात ध्यान में रखनी है । हमे उस दिन भूलकर भी मासाहार का सेवन नहीं करना है । आपको उस दिन केवल शाकाहारी भोजन का ही शेवन करना चाहिए । जिससे आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपके अंदर पहले से जिनती भी नकारात्मक ऊर्जा है वो अपने आप ही खतम हो जाएगी । अगर आपने गलती से ही मांसाहार का सेवन कर लिए तो आने वाले दिनों में आपको कोई जहरीला जीव काट लेगा ।

शनिवार के दिन साँप को मारना नहीं चाहिए क्यों ?

शनिवार को सांप देखना

शनिवार के दिन आपको साँप के दर्शन हो जाते है तो आप उस दिन किसी अच्छे स्थान पर जाने का मन बनाए हो सके तो अफेन कुल देवता के स्थान पर जाकर आयें । दोस्तों वैसे हमे किसी भी साँप को नही मारना चाहिए अगर ऐसी स्थिति आ जाए की हमे साँप को मारना ही पड़ेगा तो उस स्थिति में आप साँप को मार सकते है , आप उसे मारकर उसे मिटते के गद्दे में डाल और उसको सफ़ेद कपड़ा प्रदान करने उसके ऊपर दूध डालें और साथ भगवान के जीव हत्या के लिए क्षमा मांगे ऐसा करें पर भगवान आपकी मजबूरी समझ जाएँगे और उस साँप का आत्मा को भी शांती मिल जाएगी । शनिवार के दिन हो सके तो साँप को दूर भागने का प्रयास करे उसे ना मारे । नहीं तो आपके जीवन में इतने कष्ट आएंगे की आपको संभलने तक का मौका नहीं मिलेगा ।

सपने में शनिवार को घर से बाहर जाते देखना

आप यदि शनिवार के दिन कहीं जा रहे होते हैट और ओ आपको रास्ते में कोई नाग दिख जाता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके सभी काम पूर्ण हो जाएगे। इस प्रकार ये सपना आपके लिए बहुत ही अछा है। आपको सपने में साँप कई तरीके से दिखाई दे सकते है। अगर शपेरा सनिवार के दिन साँप को लेकर कहीं पर जा रहा होता है और तभी अचानक से आप घर से बाहर निकलते है तो आपको नाग के दर्शन हो जाते हाती ओए ये आपके लिए काम में साफ़तला प्रपती का संकेत देता है। अगर आपको वास्तविकता में शनिवार के दिन सर्प दिखाई देता है तो आपको सचेत और सतर्क होने की जरूरत है। आप सर्प को परणाम करके आगे बढ़ सकते है।

सपने में शनिवार को साँप दिखना sapne me shanivar ko sanp dekhna

दोस्तों अगर आपको शनिवार को एक सपना आता है जिसमे आपको साँप या काला नाग दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। अगर आप एक बीजनेसमें है तो ये सपना बताता है की जल्द ही आपको बिजनेस में बहुत ज्यादा तरक्की देखने को मिलने वाली है । तो दोस्तों सपने में शनिवार के दिन साँप दिखना आर्थिक दृष्टी से शुभ संकेत माना जाता है । इस सपने के बाद आपको माँ मानसा देवी की पूजा करणी चाहिए । ताकी आपके जीवन से शर्प दोष दूर हो सकें ।

शनिवार के दिन साँप को सड़क पार करते देखना कैसा होता है?

दोस्तों यदि आप शनिवार के दिन कहीं पर जा रहे होते और आपको रास्ता पार करते समय साप दिखाई देता है। आप रोड पार करते इससे पहले भागकर सर्प आपका रास्ता काट  देता है। तो ये सपना यात्रा से संबन्धित खतरे को बताता है। की आने वाले दिनों में आपका कोई परिवर्जन हादसे का शिकार होने वाला है। अगर आपको इस सपने के बाद किसी यात्रा पर जाना होता है तो आपको कुछ स्मय के लिए इस विचार को त्याग देना चाहिए। क्योकि जान से बढ़कर कोई विशेष काम नहीं होता है। अगर जान बची तो जिदंगी में और मोके आते रहेंगे।

शनिवार के दिन शिवलिंग पर लिपटा साँप देखना

दोस्तों भगवान शिव के गले में हो सर्प है वो वासुकि शार्प है । हिन्दू धर्म के ग्रंथों के अनुसार जब समुद्र मंथन चल रहा था उस समय समुद्र मंथन के लिए लिए जिस साँप को रस्सी के रूप में इस्तेमाल किया गया था वो सर्प वासुकि शार्प है। उस वासुकि सर्प पर भगवान शिव की कृपया है । इसलिए भगवान वासुकि को कभी भी अपने आप से अलग नहीं होने देते है ।

दोस्तों यदि किसी को शनिवार के दिन शिवलिंग से लिपटा हुआ साँप दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्लभ माना जाता है। जिस किसी इंसान को ऐसा सपना आता है उसके भाग्य खुल गए समझों । इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिन में आपको एक साथ भौत सारा धन मिलने वला है। अगर आपके घर में धन से संबन्धित कोई दुर्बलता है तो ये दुर्बलता कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगी। इस प्रकार ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत देता है।

सपने में शनिवार के दिन साँप के दाँत देखना कैसा होता है?

साँप के अंदर जहर उनके दानों के अंदर से आता है। जब सर्प काटता है तो उसके दांतों में से जहर हमारे शरीर में चला जाता है। जिससे हमारी मौत हो जाती है। दोस्तों अगर हमे शनिवार के दिन साँप के दाँत दिखाई देते है तो इस प्रकार के सपने का अलग ही महत्व होता है। बात करते है सपने की अगर आपको शनिवार के दिन सपना आता है सपने में आपको साँप के बड़े-बड़े दाँत दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए दुश्मन बनने का संकेत देता है। इस सपने के बाद आपके प्यारे रिसतेदार आपसे नफरत करने लग जाएगे। जिसके कारण आपके रिसतेदार आपके जान के दुश्मन ब जाएगे। आप अपने रिसतेदारों की चिकनी-चुपड़ी बातों पर नजर बनाए रखे। आप इस बाद का ध्यान रखें की वो आपके खिलाफ कोई सड़यंत्र तो नहीं रच रहे है।

शनिवार को सांप देखना,शनिवार को सांप देखना

शनिवार के दिन साँप काटने से मृत्यु होना

अगर सपने में किसी व्यक्ति को सपना आता है। जिसमे वह देखता है की उसे सनिवार के दिन साँप काट लेता है। साँप बहुत जहरीला होता है। उसे हॉस्पिटल ले जाया जाता है । लेकिन तब तक मौत हो चुकी होती है। तो दोस्तों ये सपना देखने में बहुत ही अशुभ संकेत लगता है। लेकिन ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना बताता है की भविषय में आप पर संकट आने वाला था। लेकिन किसी कारण वह संकट दूर हो जाएगा। आपको कोई चाहकर भी नुकसान नहीं कर पाएगा।

दोस्तों हमने आज जाना की शनिवार को सांप देखना या शनिवार के दिन साँप या काला नाग देखना शुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है की आप पर भगवान शिव और शनि महाराज की कृपा होने वाली है । दोस्तों हमारी के छोटी सी पोस्ट शनिवार के दिन साँप देखना आपको कैसी लगी अगर अच्छी लगी तो कमेंट बॉक्स में धन्यवाद लिखें। अगर शनिवार और साँप से जुड़ी हुई कोई सूचना लेना चाहते है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है । हम आपके कमेंट का जल्द से जल्द जवाब देने की कौशिश करेंगे ।

धन्यवाद दोस्तों ।

View Comments (17)

  • सनिबर शुभ सपने मे रंग बिरंग संप उडते हुए देख है शुभ कि आशुभ कृपय बताई

    • केशन जी सपने में साँप को उड़ते देखना गरीबी के आगमन का संकेत देता है । अगर आपको रंगबिरंगी साँप दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आपकी गरीबी दूर होने वाली है।
      केशर जी आपके सपने के अर्थ के लिए आपको थोड़ी प्रतीक्षा करणी पड़ेगी , क्योकि हमारे गुरुजी अभी किसी काम के लिये बाहर गए हुए है । उनसे पूछकर जल्द ही आपके सवाल का जवाब दे देंगे ।

  • Sir hmare ghr shaniwar aaj subh 8bje saam nikla jisne muh me chuhi le rkhi thi or use bhot jkd k pkda tha or hmne use ek padosi mrwa diya kya ye glt h aage k bare me hme kuch batana plz

    • ये सपना इस बात का संकेत देता है की जल्द ही ही आपके जीवन में नकारात्मक परिवर्तन देता है ।

  • Sir 2 naag ghoom rahe the aur vahase pitaji aa raha tha mera tou aesei achank chakkar aakr girr gaye lekin dunk marnese Bach Gaye sapne me

    • अनीता जी आने वाले दिनों में आपके जीवना में कई व्यक्ति ऐसे प्रवेश करेंगे जो आपको कष्ट पहुँचने की कौशीस करेंगे लेकिन वो आपको या आपके पिता को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा। आपको इस सपने में डरने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है।