X

सपने में भूत देखना क्या मतलब है ? Sapne me bhoot dekha kaisa hota hai

दोस्तों आज का विज्ञान जिस रहस्यों को खोज रहा है वो रहस्य हमारे वैद-पुरानों में कई सालों पहले खोज लिया गया था भले ही लोग कहे की आधुनिक विज्ञान लेकिन वास्तव में वो आधुनिक नहीं है क्योकि हमारे शास्त्रों में आज जो भी तकनीकी चल रही है उन सभी तकनीकी का जिक्र किया जा चुका है।, सपनों और आत्मा पर रिसर्च चल रहा है,सपने हमारे जीवन के बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से है क्योकि सपनों पर ना तो हमारा नियंत्रण होता है और ना ही हमे सपनों को हमारी ज़िंदगी से अलग कर सकते है। आज का विज्ञान कहता है, की ऊर्जा ना को पैदा की जा सकती है और ना ही खतम की जा सकती है ऊर्जा को बस एक रूप से दूसरे रूप में बदला जा सकता है।

यही बात हमारे वैद-पुराण कई हजारों साल पहले कह चुके थे की आत्मा कभी नहीं मरती है आत्मा बस अपना रूप बदलती रहती है।जिस आत्मा में सकारात्मक भावना होती है वो आत्मा भगवान या पितर या शहीद बन जाती है और अपने परिवार का पूरा साथ देती है और जो आत्मा नकारात्मक विचार रखती है,ऐसा मानव जिसकी मौत किसी दुर्घटना में हो जाती है और उसके मन में बहुत सारी इच्छायें पूरी नहीं होती है ।

तो वह आत्मा भूत का रूप ले लेती है,इसलिए हिन्दू धर्म में आत्मा की शुद्धि के लिए घर में पाठ पूजा रखी जाती है और समसान घाट में जाकर उस की नारायण बली की जाती है जिसके दौरान उसके उसकी आत्मा को एक बार कुछ समय के लिए वापिस बुलाया जाता है और उसकी अधूरी रही इछाओ को पूरी की जाती है, तब उसकी आत्मा को मोक्ष मिल जाता है और उसकी आत्मा रास्ते में नहीं भटकती है ।

दोस्तों एक rewlution theory thory है उसके अनुसार अगर किसी चीज कोई चीज बहुत तेजी से घूमती है तो वो चीज हमे दिखाई नहीं देती है जिस प्रकार हम छत के पंखे की सपीड बहुत ज्यादा बढ़ा देते है तो उस पंखे की ताड़ी हमे नजर नहीं आती है बस हमको केवल छत ही नजर आती है ,उसे प्रकार आत्मा की भी स्पीड बहुत तेज होती है इसलिए हमे आत्मा दिखाई नहीं देती है दोस्तों हम अपने हर से निकर्ल्ते है तो हमे रास्ते में करोड़ों आत्माओ से टकराते हुए चलते है और हमे पता भी नहीं चलता है अगर हमको सभी आतमाए दिखाई देने लग जाये तो हम रास्ते को पार नहीं कर सकते ।

अगर हम चाहे तो इन सभी आत्माओं को देख भी सकते है उसके लिए हमे आद्यात्मिक ज्ञान की प्रापती करनी होगी आपनी कुंडली जागृत करनी होगी तभी जाकर हम सभी आत्माओं को देख पाएंगे ।

दोस्तों आत्माएं दो प्रकार की होती है एक तो जो सकारात्मक विचार रखती है उसे भगवान पीतर कहते है और दूसरी जो नजकारतमक विचार रखती है वो भूत कहलाती है ।

इस प्रकार हमारे सपने में भूत कई प्रकार से आ सकते है तो इन  का एक-एक करके वर्णन करते है –

सपने में भूत देखने का मतलब Sapne mein bhoot dekhne ka matlab

हम जानते है की भूत हमेशा एक नकारात्मक आत्मा ही होती है और उसके विचार भी नकारात्मक होते है उसको काम बिगाड़ने के अलावा कुछ नहीं दिखता है इस पकार वह अपने अंदर के शैतानी दिमाग के चलते हुए बुरे काम ही करता है और हम गहरी नींद में जब सो रहे होते है और रात में लगभग 12 से 3 बजे के बीच में कोई डरावना सपना आता है जिनमे हमे भूत केवल दिखाई देता है हमारे साथ कुछ नहीं करता है तो ये सपने अपने अंदर के डर को दर्शाता है की आप अंदर से डरे हुए है,आगामी समय में आपको नकारात्मक शक्तियाँ पकड़ने वाली है जिसके चलते आपको भरी नुकसान झेलना पड़ सकता है ,

इसके साथ-साथ ये सपना इस बात को भी दर्शाता है की आने वाले समय में कोई आपका दुश्मन आपका अहित करने वाला है जिसके चलते आपको डराकर आपकी संपती हड़प सकता है और आपके अंदर डर का भाव पैदा कर सकता हा जिसके चलते आप डिप्रेसन में चले जाओगे, इसके अलावा सपने में भूत देखने के कई सारे अर्थ होते है जिनमे शुभ अशुभ बीमारी,रोग,धन संपती,इच्छा फुर्ती,विवाह,प्रेम,धोका,अन्याय,न्याय,इस प्रकार के किस प्रकार के संकेत और उसके अर्थ के बारे में इस पोस्ट में एक-एक करके जानेगे ।

इस प्रकार के सपनों से बचने के लिए आप अपने आपको अपने

 आदर्श भगवान को अपने मन में याद करने ताकि आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके और आपके मन में डर के भाव कम हो सके,हिन्दू तो खसकरके हनुमानजी को याद करें क्योकि हनुमान चलिसा में कहा गया है की “भूत प्रेत निकट नहीं आवे जब हनुमत नाम सुनावे ” अथात कहने का अर्थ है की हनुमान के जाप से भूत आपके निकट नहीं आते है ।

सपने में भूत से लड़ना देखना Sapne mein bhoot se ladna

स्व्पन में अगर आप किसी भूत से मुक़ाबला कर रहे है भूत आपको सपने में हरा देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की भविषय में आपको बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और आप चाहकर भी इन कठिनाइयों से बाहर नहीं निकाल पाओगे क्योकि ये कठिनाई आपकी कमजोरी के कारण ही उत्पन्न होगी । अगर आपको इस सपने के बुरे प्रभाव से बचना है तो आपको अपने कमजोरी का डटकर सामना करना होगा।

सपने में सर कटा भूत देखना Sapne mein bina sar ka bhoot dekhna

दोस्तों हम भूत की कल्पना इस प्रकार करते है की हमे डर लग्ने लगता है। क्योकि हम उसी चीज से डरते है जो परिपूर्ण नहीं होती है। अगर आपको एक सुंदर परी जैसा भूत दिखाई देता है। तो आपको उससे डर नहीं लगेगा। क्योकि ये तो आपके लिए खुशी होगी। इसके विपरीत अगर आपको चेहरा जला हुआ या हड्डियों का कंकाल जैसा भूत दिखाई देता है तो हम । इस बिगड़े हुए स्वरूप को देखकर बहुत ज्यादा डर जाते है। अगर आपको सपने में ऐसा भूत दिखाइ देता है जिसकी गर्दन नहीं है या उसकी गर्दन कटी हुई है तो ये सपना हमारे लिए चेतावनी का काम करता है। ये हमे इस बात के लिए सचेत करता है की आने वाले दिनों में आपको एक साथ कई मूषिबतों का सामना करना पाएगा। अतः आपको इससे सावधान हो जाना चाहिए।

सपने में कटे हुए सिर वाला भूत देखना Sapne mein kata hua sar dekhna

दोस्तो अगर आप पहले से बीमार चल रहे होते है और आप अपने सपने में भूत देखते है और और आप देखते हे की उस भूत ने अपना सर काट लिया है और सर को काटने के बाद भी वो भूत जिंदा दिखाई देता है और उस भूत की कटी हुई मुंडी बोल रही है और उस मुंडी से रक्त की धारा बह रही है और वो भूत आपको मारने की कौशिश करता है तो ये सपना आपके लिए प्रेसानी में और प्रेसानी लाने का संकेत देता है  इस प्रकार ये सपना बीमार आदमी के किए मौत से बदतर होने का संकेत देता है की आगामी दिनों में आपके साथ कुछ एसा होने वाला है या आपकी बीमारी इतनी ज्यादा बढ्ने वाली है जिसके चलते आप मौत की दुआ मांगोगे लेकिन आपको मौत भीं नहीं मिलेगी और आप तड़फ-तड़फ के माने के लिए मजबूर हो जाओगे ।

दोस्तों इस प्रकार के सपने बार-बार आने पर आपको हनुमान जी के इस मंत्र का लगातार दिन में तीन बार जाप कंरना चाहिए जिस्से आपके अंदर कष्ट झेलने के क्षमता दस गुना बढ़ जाएगी –

बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरौ पवनकुमार।

बल बूढ़ी विधा देहु मोहि हरहु कलेस विकार ॥

नासे रोग हरै सब पीरा ।

जपत निरंतर हनुमत बीरा ॥

मौत के संकेत वाले सपने

सपने में लाल दानव देखना Red ghost in dream

सपने में लाल दानव देखना आपके लिए एक बुरा संकेत माना जाता है ये सपना आपके डर को बताता है वो डर आपके स्वस्थय से संबन्धित हो सकता है तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर आप अपनी सेहत का ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखें और पुराने ख़यालों को दिल से निकाल देवे और जमाने के साथ अपने आप में बदलाव करें  कहने का मतलब है की आप अपने स्वास्थय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें ।

भूत को लड़ाई में हराना देखनाBhoot ko ladai mein harana

सपने में आप पर कोई भूत अटेक कर देता है और अटेक करने के बाद आप भूत से बचने के लिए इधर-उधर भागते है लेकिन आपको भूत जाने नहीं देता है तो अंत में आपको गुस्सा आ जाता है और आप भूत को अपने हाथो में पकड़ लेते है और भूत को बहुत बुरे तरीके से मारते है,यानि आप भूत को लड़ाई में भूत बुरी तरीके से हरा देते है तो ये सपना आपके लिए सम्मान में बढ़ोतरी का संकेत देता है की आने वाले समय में आप् हर कठिनाइयों का सामना करने में सक्षम हाँगे और सक्षम के साथ-साथ आपका सम्मान भी बढ्ने वाला है ।

आग में जलता हुआ भूत दिखाई देना Ghost in fire in dream

आप सपने में देखते हे की कोई भूत आपके सामने आता है और उसक अंदर से आग के लंबी-लंबी लपटें निकाल रही होती है और आप देखते हो की वो भूत आग में जल रहा है जब की वो भूत आपको डराने के लिए आग का रूप धारन कर लेता है और आपको आग की चपेट में लेने की कौशिश करता है तो ये सपना आपके लिए देखने में तो कितना डरावना बुरा है लेकिन दोस्तों इसका फल और अर्थ बिलकुल हि उल्टा है ये सपना दर्शाता है की आगामी दिनों में आपकी ज़िंदगी में चल रहे कष्ट जैसे बीमारी,आर्थिक तंगी,मन में बेचैनी रहना,काम बिगाड़ना इस प्रकार सारे कष्ट दूर हो जाएँगे।

अगर वही भूत आपको सपने में अपनी आग की आगोश में ले लेता है तो इसका मतलब आत्मा की शुद्धि होता है यानी दोस्तों अगर आप के अंदर पहले से कोई गंदे विचार चल रहे होते है या आपके अंदर कोई बुराई हो जैसे बात-बात पर झूठ बोलना,शराब पीना,बड़ा का अपमान करना,अपने गुस्से को नियंत्रण में ना रख पना,सिगरेट पीना इस सपने के आपने के बाद अपने आप हि छूट जाएगी,और आपके अंदर बुरे विचरों का खात्मा हो जाएगा और आपकी आत्मा में नए विचारों का संचार हो जाएगा जिसके चलते आप अपने अतीत को भूलकर एक अच्छे आदमी की ज़िंदगी जी सकोगे ।

सपने में डरावनी चीजें देखना

दोस्तों आपको पता होगा की अब हम तीन प्रकार की शक्तियों को खोज पाये है । जिनमे यांत्रिक, तांत्रिक और मांत्रिक शक्ति है। हम किसी चीज को मशीन से, मन से और तंत्र से हिला सकते है। जब हमारे घर में कोई नकारात्मक शक्ति होती है तो चीजें अपने आप ही हिलने धुलने लग जाती है। दोस्तों अगर आपको सपने में कुछ डरावनी चीजें दिखाई देती है। जिससे आप डर जाते है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके अंदर का भय कम होने वाला है। पहले आप जीने चीजों से बहुत ज्यादा डरते थे। इस सपने के बाद आपका डर कम हो जाएगा। अतः आपको इस सपने से डरने की कोई जरूरत नहीं है।

कोनसा पक्षी दिखने पर धन की प्रापती होती है

सपने में भूत से बात करना sapne mein bhoot se bat karna

सपने में भूत से बाते करते हुए देखना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है अगर आप सपने में भूत से बाते कर रहे है और आप नींद में बड़बड़ा रहे है तो ये सपना आपको इस बात का संकेत देता है कुछ ही दिनों में आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान होने वाला है और देखते ही देखते आप बर्बाद हो जाओगे ।

अगर आप किसी जानकार भूत से बातें कर रहे हो जानकार यानि कोई आपका परिजन या मित्र किसी हादसे का शिकार हो गया और सपने में आप उससे बाते करते है तो इसका मतलब है की आपको कोई गंभीर बीमारी होने वाली है ।

सपने में पूर्वजों को भूत के रूप में देखना Sapne purwajon ka bhoot dekhna

दोस्तो हर कोई चाहता है की उसके परिवर्जन मरने के बाद स्वर्ग में जाये। लेकिन आपको तो पता है स्वर्ग में सभी लोग नहीं जा सकते है। अगर आपके परिवर्जन किसी हादसे में मर जाते है और कई दिनों के बाद आपके परिवजन सपने में भूत के रूप में दिखाई देते है। तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके मृत परिवर्जन आपको उस काम में पूरी सहायता करेंगे, जिसमे आप्कको जरूरत है। अगर मृत परिवर्जन का भूत आपसे कुछ कहना चाहते है तो इसका अर्थ है की वर्तमान समय में आपके जीवन में ऐसा बदलाव आने वाला है। जिससे आपका पूरा जीवन बदल जाएगा। आपको अपने सिदान्तों में थोड़ा सा बदलाव करना है।

छत या आकाश में भूत देखना Seeing ghost in the sky or roof in dream

दोस्तों कुछ हि समय की बात है मेरे को एक डरावना सपना आता है सपने में देखता हु की में और मेरी माँ अपने पैतृक गाव पोटी जाते है और गाव में जाने के बाद हमने खेत में काम किया और काम करने के बाद हमे जब बस स्टैंड पर आए तो कोई भी बस उस बस स्टेंड पर नहीं रूक रही थी और इस प्रकार रात का ग्यारह बज गए और इसके बाद हम निराश होकर अपने पैतृक गाव के मकान में चले जाते है और हम ने मकान का दरवाजा खोलने की कौशिश करते है लेकिन ताला लगा होने के कारण हम मकान में परवेश नहीं कर पा रहे थे और इस प्रकार हम  भूखे हि अपने आँगन में हि सो गए और जब रात का बारह बजा तब में देखता हुईं की एक बड़ा काले रंग का आदमी दिखी देता है और उनसे अपने हाथ में नर मूँड राखी थी ।

उसका शरीर बहुत बड़ा होता और मेरे को मेरे नाम से पुकारता है और इस प्रकार में ज़ोर-ज़ोर रोने लगा तभी और रोने की आवाज मेरे माँ को बिलकुल भी सुनाई नही देती है और इस प्रकार अपनी माँ को कोणी मारी और कहा की माँ ये क्या है मेरी माँ ने कहा क्या है कहाँ क्या दिखता है तेरे को कुछ नहीं सो जा तेरा बहम है और इस प्रकार वो भूत कभी छत के मुंडेर पर बेट जाता है तो कभी वो भूत आकाश में चाला जाता है और फिर आचानक प्रकट होता है और इस प्रकार वो भूत आपके साथ आँखमिचोली खेलता है और कभी दिखाई देता है और कभी गायब हो जाता है इस प्रकार वो भूत मेरे को बहुत दराने के कौशिश करता है ।

तो ये सपना मेरे लिए बड़ा हि दुर्भाग्य पूर्ण रहा था उसी दिन मेरी नोकरी छूट गए थी और नोकरी छूटने के बाद घर से फोन आया की आपकी माताजी का अंत हो गया है और जिस शेर बाजार में आपने पैसे लगाए थे वो डूब गए है ,इस प्रकार हमने देखा की ये सपना मेरे लिए अशुभ संकेतों का भडार लाया है ।

और तीसरे दिन मेंने स्वामीजी से पूछा की स्वामीजी सपने में भूत को आकाश और उड़ते हुए और अपने घर की छत पर बेठे हुए देखते है तो इसका क्या अर्थ है पंडित जी ने भी यही कहा था की आपका बुरा समय शुरू हो चुका है ये सपना आपके लिए बहुत बड़ा अपसगुण है ।

मेंने कहा की कोई उपाय बताए ताकि इस बुरे सपने के प्रभाव को कम किया जा सके ।

स्वामी जी ने मेरे को एक मंत्र बताया  की इसे जपने से आपके ऊपर आए मूसिबत से आपको जल्द हि निजात मिल जाएगी ये मंत्र है –

ऑम अपसर्पन्तू ते भूताः ये भूते: भूमि संस्थिता: ।
ये भूता: बिघ्नकर्तारस्तेनश्यन्तु शिवाज्ञया॥
अपक्रामन्तु भूतानि पिशाचा: सर्वतो दिशम।
सर्वेषामविरोधेन पूजा कर्मसमारभ्भे॥

सपने में भूत भूतनी जा जोड़ा देखना bhoot bhootni ka joda dekhna

दोस्तों हमे पता है की अगर हम भूत देखे या भूतनी हमे दर ही लगता है और कोई भी भूत शुभ संकेत नहीं हो सकता है क्योकि भूत देखने से हमारे जान माल की हानी होती है अगर बात करने सपने की तो दोस्तों अगर सपने में भूत और भूतनी जे जोड़े को देखते है तो ये सपना हमारे लिए अशुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना इस बात को बताता है की आगामी दिनों में आपको कोई खुशियाँ मिलने वाली है जो की आपके परिवार जे जुड़ी होगी,

इसके अलावा वो भूत-भूतनी का जोड़ा आपके ऊपर अगर आक्रमण करता है और आपको नुकसान पहुंचा देता है तो इसका मतलब है आपके परिवार के सारे कष्ट खतम हो जायेंगे और आपके रिस्तो में जो भी कड़वाहट है वो कुछ ही दिनों में खतम हो जाएगी ।

सपने में कब्रिस्तान जाना कैसा होता है?

दोस्तों कई सपने देखने में बहुत ज्यादा डरावने होते है ल्किन सपने का फल बिलकुल भी डरावना नहीं होता है। आप सपने में खुद को कब्रिस्तान जाते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। वो खुश खबरी आपके व्यापार और पारिवारिक खुशी से संबन्धित हो सकती है।

सपने में भूतनी को देखना Sapne mein bhutni dekhna

दोस्तों सपने में आपको एक भूतनी दिखाई देती है जिसके खुले हुए बाल सफ़ेद वस्त्र को धरण किए हुए और एक मधुर आवाज में संगीत गाते हुए किसी जंगल से गुजरती है और आप उसका सुंदर मोहक रूप देखकर मोहित हो जाते है और सपने में उस भूतनी की पिच्छे-पिच्छे जंगल में चले जाते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता ही की जल्द ही आप किसी लड़की के प्यार में पड़ने वाले है लेकिन वो लड़की आपका साथ लंबा नहीं देगी जिसके कारण आप का दिल जल्द ही टूट जाएगा ,यानि आपके जीवन में प्रेमिका आएगी लेकिन जल्द ही आपके बिछुड़ जायेगी जिसके कारण आपको आत्मा की संतुष्टी नहीं मिल प्येगी ।

अपने मरे हुए दोस्त को भूत के रूप में देखना

दोस्तों अगर आपका कोई गहरा दोस्त रहा होगा और वो किसी दुर्घटना का शिकार हो गया हो और उसके अंतिम कई सारी इच्छाए अधूरी रहा गई होगी जिसके कारन उसकी आत्मा भटक रही होगी और वह मोक्ष से वंचित रह गया होगा इस प्रकार सपने में आपको अपना मरा हुआ दोस्त भूत के रूप में नजर आता है,दोस्तो आपको पता क्या चलेगा की आपका दोस्त पीतर है या भूत इसकी ये पहचान है, की अगर आपका दोस्त एकदम गंदे खून से सने हुए कपड़े या नकारात्मक विचारों के साथ आपको दिखाई देता है ।

आपको मारने की कौशिश करता है तो इसका मतलब है की वो भूत है अगर इसके विपरीत साफ सुथरे कपडो में सकारात्मक विचारों और आपकी मदद करने के लिए हाथ बड़ाता है तो इसका मतलब है की वह पीतर की श्रेणी में आता है,अगर आपको अपना दोस्त भूत के रूप में नजर आता है तो ये आपके जीवने में कष्टों के आने का संकेत देता है की आगामी दिनों में आपके ऊपर बहुत सारे कष्ट आने वाले है और आगामी समय में आपको किसी एसे इनसान के साथ एक कष्ट दायक यात्रा करनी है,कहने का मतलब आपको किसी एसे इंसान के साथ अपनी ज़िंदगी बितानी है जिसे आप बिलकुल भी पसंद नहीं करते है ।

सपने में खुद को कब्रिस्तान में देखना कैसा होता है?

दोस्तों वैसे हम कब्रिस्तान को बहुत डरावनी जगह मानते है। क्योकि वहाँ पर पता नहीं कितने तरह की आतमाए आती है। और हर आत्माऑ का अलग-अलग दिमाग होता है। इसलिए कब्रिस्तान में बहुत प्रकार की आतमाए भटकती रहती है। दूसरी तरह ये भी माना जाता है की कब्रिस्तान ही ऐसी जगह है । जहां पर हर प्रकार की आत्माओं को मुक्ती मिलती और फिर उन्हे नया भौतिक शरीर मिलता है। दोस्तों बात करते है सपने की, आप सपने में खुद को कब्रिस्तान के अंदर बैठे हुए दिखाई देते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत माना जाता है। इस सपने के अनुसार जल्द ही आपके मान-सम्मान में वर्धी देखें को मिल सकती है। इसके साथ ही आपके द्वारा उधार दिये हुए पैसे भी वापिस लॉट सकते है ।

सपने में राक्षस देखना Sapne mein rakshs dekhna S

हम भूत को राक्षस नहीं कह सकते क्योकि भूत केवल आत्मा होती है और उनका शरीर नहीं होता है वो दिखने में मानव शरीर जैसा ही होता है उसका शरीर बहुत बड़ा होता और उसके सिर पर सिंग भी होते है वाग इन्सानों को मारकर खाता है और वो हमेशा इन्सानो  का अहित ही करता है ,अगर यही सपना कोई महिला देखती है तो इसका मतलब है की आगामी दिनों में उसको धोका मिलने वाला है ।

अपने मृत माता-पिता का भूत देखना  Sapne mata -pita ko bhoot ke roop mein dekhna

जिसके माता-पिता किसी हादसे का शिकार हो गए है और जिसके कारण उनके मन की बहुत सारी इचायन अधूरी रह गए हो गई होगी जिसके कारण आपके माता-पिता भूत बन गए,सपने में आप अपने माता-पिता की हादसे वाली जगह देखते और आप देखते है की उस जगह पर आपके माता-पिता खून से सने हुए कपड़े पहन रखने है और उनके कपड़े बुरी तरह से फटे हुए है तो ये सपना आपके लिए लिए शुभ संकेत होता है ये सपना बताता है की आगामी दिनों में आप किसी के साथ नए संबंध बनाने वाले है जिसके चलते आप अपना परिवार भी बसाने का संकेत भी हो सकता है।

इसके साथ अगर सपने में आपके माता पिता-का भूत आपसे कुछ मांगते है तो आपके लिए अशुभ संकेत को दर्शाता है की जिस रिश्ते में आप बांधने वाले है उनसे आपको सतर्कता बरतनी होगी नहीं तो वो आपके अच्छी आदतों का गलत फायदा उठा सकता है ।

सपने में खुद को मरा हुआ देखना कैसा होता है?

आप सपने में खुद को मृत अवस्था में देखते है। या खुद को किसी दुरघाना में शिकार होते हुए देखते है। तभी आपकी आत्मा भूत का स्वरूप धारण कर लेती है। तो ये सपना हमारे लिए बहुत ही डरावना होता है। लेकिन ये सपना शुभ संकेत देता है। इस सपने के अनुसार हमारी आयु में वर्धी होने वाली है। यानी आप पर जो संकट आने वाला था वो अब नहीं आयेगा। वो संकट अपने आप ही टल जाएगा।

महिला द्वारा मृत व्यक्ति की आत्मा से बाते करना

अगर  आप एक महिला है और आप को सपना आता है की आप किसी एसी जगह जाते है जहां पर बहुत अंधेरा हो और आप को कोई आवाज लगाता है आप अधेरे में कैस कुछ चीजों को देख पाते है और कुछ चीजों को नहीं देख पाते है तो आप को एक आवाज आती है की में आपसे बात करना चाहता हु केवल आप आवाज ही सुनते है उसका शरीर आपको बिकुल ही दिखाई नहीं देता है आनी सपने में आप एक आत्मा से बात करते है तो ये सपना महिला या लड़की के लिए बहुत अशुभ संकेत  देता है अगर आप अविवाहिता है और आपको ये सपना आ जाता है तो इसका सीधा मतलब है की आपको आने वाले समय में कोइ बहुत बड़ा धोका देने वाला है और आप शादी शुदा महिला है और आपको इस प्रकार का सपना आ जाता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आप विधवा होने वाली है ।

सपने में किसी पुरुष का भूत से बाते करते हुए देखना Sapne mein kisi purash ka bhoot se baten lrna

दोस्तों अगर आप एक पुरुष है और सपने में आप किसी भूत से बाते कर रहे है तो और भूत आपको डराने की कौशिश कर रहा होता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ घड़ी का संकेत देता है की आपका जल्द ही बुरा समय शुरू होने वाला है यानि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है जैसे किसी बीमारी का आना ,पारिवारिक कलेश का बढ़ना,आफ्नो से विश्वश घात हो जाना । इसके साथ-साथ ये सपना इस बात को भी बताता है की कुछ ही समय में आपको बहुत बड़ी जान-माल की हानी होने वाली  है ।

सपने में भूतों की टोली देखना Sapne mein bhuton ki toil dekhna

दोस्तों आप सपने में एक साथ बहुत सारे भूतों को टोली में देखते है। जिसमे पुरुष, स्त्री और बच्चे भूत सामील होते है। तो ये सपना आपको सचेत करने का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका सबसे प्रिय व्यक्ति आपको धोका देने वाला है। आप किसी पर हद से ज्यादा विसवास करते है तो आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। इस सपने के बाद आपका कोई दोस्तों आपको धोका दे सकता है। आपकी सराफ़त का गलत फाइदा भी उठा सकता है।

डर को दर्शाता हा गुजरता हुआ भूत Sapne mein gujarta hua bhoot dekhna

दोस्तों सपने में आप देखते है की कोई भूत बिलकुल आपके पास से गुजरता है और इतनी स्पीड से गुजरता है की आपको उस भूत का चेहरा नहीं दिखता है आपको केवल एक परछाई के रूप में ही दिखता है तो ये सपना आपके लिए डर का संकेत है भूत उसी समय आपको दिखाई देते है उस समय आप बहुत तनाव में होते है तो ये सपना इस बात को बताता है की आगामी दिनों में आप किसी एसे में फ़ेल होने वाले है जिनमे आप लंबे समय से लगे थे ,तो दोस्तों इस प्रकार ये सपना आपकी असफलता को दर्शाता है ।

तो दोस्तों इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपने कार्य को करने के तरीके में बदलाव करना चाहिय तभी आप असफलता से बच सकते है यानि ये सपना आपको चेतावनी भी देता है की आप अपने कार्य करने का तरीका बदलें ।

सपने में भूत को वस में करना कैसा होता है?

आप सपने में खुद को एक तांत्रिक या भूतों को वस में करने वाले के रूप में देखते है। आप देखते है की आप बहुत सारे भूतों को वस में कर रहा है। या बोतल में डाल रखा है तो ये सपना आपके लिए देखने में बहुत डरावना और भयानक महसूस होता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं देता है । इस सपने के बाद आप नकारात्मक विचारों से बाहर निकल जाएँगे। आपको लगातार हर काम में विफलता का सामना करना पड़ रहा है तो इस सपने के बाव आपकी हर विफलता सफलता में बदल जाएगी।

भूत की आपके दरवाजे पर दस्तक देना Bhoot ka dastak dena

सपने में आप देखते है की आपका दरवाजा अंदर से पूरी तरह से बंद है और रात के लगभग बारह से तीन बजे के बीच में कोई आपके दरवाजे को ज़ोर-ज़ोर से खटखटा रहा है और कई देर तक आपने दरवाजा नहीं खोला और जब दरवाजे को नोक करना बंद कर देता है तब आप उस दरवाजे को खोल देते है और आप दरवाजा खोलने पर देखते है की एक भूत आपके दरवाजे पर खड़ा दिखाई देता है और देखते देखते वो अचानक गायब हो जाता है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है ये सपना बताता है की आप अपने जीवन में विनाश के मार्ग पर जा रहे है अभी समय है संभाल जाओ,नहीं तो आपका अंत बहुत बुरा होगा ।

सपने में खुद को भूत के रूप में देखना Khud ko bhoot ke roop mein dekhna

ख्वाब में आप देखते है की आपकी किसी दुर्घटना में मौत हो गई है और आप भूत बन गए है और आब सपने में अपने घर के चारों और भटक रहे है और आप अपने घर के अंदर नहीं घूस पा रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आगामी जीवन में आप किसी आदमी से बचने की कौशिश कर रहे है या किसी एसी परिस्थिति से बचना चाहते है जिस परिस्थिति के जनक आप है.

यानि वो बुरी स्थिति आप ने पाली है और आप खुद ही उस परिस्थिति से बचना चाहते है,या आप जान-बूझ कर अंजान बन रहे है । तो आप अपनी ज़िंदगी का खुद जायजा लें और देखे की एसी कोनसी स्थिति या पृस्थिती है जिससे आप बच रहे है आप इस स्थिति को खोजे और उसका मुक़ाबला करें ।

Sapne mein bhoot ko chhuna सपने में भूत को छूने के भूत गायब हो जाता है

दोस्तों सपने में आप देखते है की कोई भूत आपकी तरफ पीठ करके खड़ा होता है आप उसको एक इंसान समझकर उसके कंधे पर हाथ रखते है और हाथ रेखते ही वो आपकी तरफ देखता है और वो आपकी तरफ शेर की तरह दहाड़ता है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप अपने दिल का दर्द कम करने की कौशिश कर रहे है आनी आप दर्दनाक यादों को भूलाने की कौशिश कर रहे है और आप किसी महान कम को अंजाम देने वाले है ।

सपने में भूतों से लड़ाई करना Sapne mein boot se ladai karte dekhna

नमस्कार दोस्तों आप सपने में भूतों के साथ लड़ाई करते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए सलाह का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका लोगो के साथ मडभेद बढ्ने वाला है। जिसके चटले आपकी लड़ाई छोटे-छोटे मुद्दों पर हो सकती है। अगर आपके मन में नकारात्मक विचार आते है तो जल्द से जल्द उन विचारों में सुधार करने की कौशिश करें। नहीं तो आप बहुत बड़ी मूषिबत से घिर जाएगे।

सपने में भूत से डरना Sapne me bhoot se darna

अगर सपने में आप भूत को देखकर बहुत ज्यादा भयभीत हो जाते है तो इसका मतलब है की आप के हाथो से कुछ गलाह काम हो गया है और आप उस गलत काम को छुपाने के लिए आपके हाथ से कुछ अनैतिक काम होने वाला है जिसके कारण आपकी समाज में थू-थू होने वाली है यानि ये सपना आपको नैतिक कर्तव्यों को लेकर डरा रहा है ।

अटेक करता हुआ भूत दिखाई देना Sapne mein bhoot ka atteck karna

आपको सपने में कोई भूत मार रहा है या कोई भूत सपने में आपके ऊपर आक्रमण करता है तो ये सपना आपके अतीत से जुड़ा माना जाता है ये सपना बताता है की आप अपने बीते हुए कल को नहीं भूला पा रहे है और आपका पिछला मुदा आपके वर्तमान को प्रभावित कर रहा है ,दोस्तों आप पिछली गलती को बार-बार याद ना करे क्योकि पिछली गलती को याद करने के कुछ भी नहीं होने वाला है, आप अपनी पिछली गलतियों से कुछ सबक ले सकते है और इस सबक का इस्तेमाल करके ज़िंदगी के बेहतर निर्णयों पर पहुंच सकते है ।

सपने में भूतों को बुलाना कैसा होता है Sapne mein bhoot bulana

भूत नकारात्मक ऊर्जा होती है । इसलिए भूतों को कोई नहीं चाहता है। भूत हमे हर हालत में नुकसान पहुंचाने की कौशिश करते है। दोस्तों ये सपनों की दुनिया है इसलिए आपको किसी प्रकार का सपना दिखाई दे सकता है। आप सपने में देखते है की भूतो को बुलाने के लिए कोई बड़ा हवन या तांत्रिक सिद्धि कर रहे है । तो ये सपना आपके लिए अच्छा संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की वर्तमान समय में आपके अंदर एसी बुराई है। जिसके बारे में आपको भी पता है। फिर भी आप उस बुराई से बाहर नहीं आप पार रहे है। आपको अपनी कमी के बारे में पता है फिर भी सुधार नहीं कर पा रहे है। आप जल्द से जल्द अपनी कमी को दूर करने की कौशिश करे। अगर कमी दूर नहीं कर पा रहे है तो जल्द से जल्द अपना स्थान परिवर्तन कर ले।

सपने में भूत आपका पीछा करता है

कोई भूत सपने में आपको मारने के लिए आपका पीछा करता है और पिच्छा करते-करते ये आपको एक बड़े जंगल की तरफ ले जाते है और आपको वहाँ पर लेजाकर खुद गायब हो जाता है और इस प्रकार आपके साथ भूत आँख मिचोली खेलता है कभी दिखता है और कभी गायब हो जाता है तो ये सपना आपको यह संकेत देया है की आप बड़े-से बड़े डर का सामना करने के लिए तैयार है ये हो सकता है की आप खुद को थका हुआ महशुश कर रहे है और आप थकने के बावजूद ही अपने आपको बेहतर बनाने की कौशिश कर रहे है ।

सपने में भूत आप पर हमला करता है?

सपने में कोई भूत आप पर हमला करता है तो ये एक दुख वाला सपना इस सपने के बाद आपके जीवन में बहुत सारे दुख आ जाएगे। इसके साथ ही आप हर समय अपनी ही परेशानियों के कारन चिंता में आ जाएगे। अगर आप भूत के हमले से बचने की कौशिश कर रहे है तो इसका अर्थ है की आप वर्षों से जिस राज को चूपाए हुए थे। वह राज अब खुलने वाला है।

इसके साथ ही ये सपना बताता है की आपके अतीत में कुछ दर्दनाक घटना घाटी है जो आपके अवचेतन मैं में दाबी हुई है। हो सकता है की ये सपना आपको ये बताने की कौशिश कर रहा हो की आपके अतीत के कुछ अनसुलझे किस्से हो । आपको एक बार उन पर गौर करने की जरूरत है।

जिंदा इंसान भूत के रूप में दिखता है Sapne mein jinda insan bhoot ke roop mein dekhna

एक user ने मेरे को लिखा की सर  मेरा नाम रमेश सैनी है और अमावश्या की रात को जब में सो रहा था तब मेरे को एक सपना आता है सपने में में अपने दोस्त योगेश जांगीड़ को देखता हूँ में देखता हु की योगेश भूत बन गया है वो मेरे पर आकरमन करने की कौशिश कर रहा है और जब मेरा सपना टूटा तो मेंने पाया की मेरा दोस्त योगेश जांगिड़ है वो भूत कैसे हो सकता है ,तो सर इस सपने का क्या अर्थ है ?

Ans रमेश जी कोई आपका दोस्त है जो की आपको नकारात्मक रूप से देख रहा है अरु आपको गलत साबित करना चाहता है ,वो दिखने में ही आपका दोस्त है जबकि वास्तविक जीवन में वो आपका दुश्मन है आपके लिए दुर्भाग्य की कामना करता है , तो आपको एसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है ।

सपने में भूत आपको छूता है इसका क्या अर्थ है?

दोस्तों भूत जब बनते है जब जीवित अवस्था में उनकी कोई इच्छा अधूरी रह जाती है। दोस्तों आप सपने में देखते है की आप अपने कमरे में बेड पर रो रहे होते है। तभी एक गंदा सा भूत आपको छूने का प्रयास करता है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की वर्तमान समय में आपके घर में दानवीय प्रवर्तियाँ मौजूद है। ये दानवीय शक्तियाँ आपके जीवन को लगातार प्रभावित कर रही है। ये शक्तियाँ लगातार आपको कमजोर कर रही है। इस सपने के बाद आपको हनुमान चालीसा का जाप करना शुरू कर देना चाहिए। ताकी आप छोटे सपनों से प्रभवित ना हो सके।

काला भूत देखना अशुभ संकेत Dreaming of black ghost in dream

अगर आप काले भूत को देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना आपको ईस बात की और संकेत देता है की आपके जीवन में कुछ एसा होने वाला हा जो की नकारात्मक होगा जिसके चलते आपके परिवार के किसी सदसय की मौत होने वाली है यानि आपके परिवार का कोई सदस्य वास्तव में आपना जीवन खो देगा या किसी भयानक बीमारी का शिकार हो जाएगा ।

दोस्तों अपने जीवन में नकारात्मक चीजों को पहचानकर सकारात्मक को अपनाए

और एसे कार्यों से दूर ही रहे हो की आपने जीवन को घूमाते हो , अगर आपको कोई छोटी सी भी बीमारी जकड़ने की कौशिश करे तो आप अपने मनोबल से उस बीमारी को हरा देना है तभी आप इस सपने के प्रभाव से बच सकते है ।

सफ़ेद भूत स्कारात्मकता का प्रतीक Positive sign to seeing white ghost in dream

जिस प्रकार सपने में काला भूत दिखाई देना नकारात्मक संकेत माना जाता है उसे प्रकार सपने में सफ़ेद भूत दिखाई देना उसके बिकुल ही उल्टा है ये है सकारात्मक संकेत देता है ये सपना इस बात को दर्शाता है की आगामी दिनों में आपको कोई खुश खबरी मिलने वाली है यानि आपके परिवार में किसी नवजात बच्चे का जन्म होने वाला है और अगर आप अविवाहित है तो आपकी जल्द ही शादी होने वाली है । सपने में अगर सफ़ेद भूत आपके पीछे भागता है तो इसका मतलब है की जल्द ही आपको ढेर सारा धन मिलने वाला है ।

सपने में भूत को चूमना Kissing a ghost in dream meaning Hindi

यदि आप भूत को चूमने का संपना देखते है तो इसका मतलब है की वर्तमान समय में आप घर वालों और लोगो का बहुत ज्यादा काम कर रहे है। फिर भी जब पैसों की और हक की बात आती है तो आपको साइड में कर दिया जाता है। कोई भी व्यक्ति आपको गंभीरता से नहीं ले रहा है। आपको लोग जानबूझकर अनदेखा कर रहे है । आप अंदर ही अंदर घूट रहे है तो इस सपने के बाद आपको अपने मृत परिवर्जन को राजी करना होगा। अगर उनके श्राद में कुछ कमी रहा गई है तो जल्द से जलद उसको पूरा करने की कौशिश करे। ताकी आपको लोग महत्व देना शुरू कर दें। वैसे ये सपना पित्रदोष होने का संकेत देता है।

अगर आप एक विवाहित है और आप सपने में खुद को एक भूत के साथ कीस करते देखते है तो इसका अर्थ है की आपका साथ आपके प्रति वफादार नहीं है। वो आपके साथ कोई न कोई धोका जरूर कर रहा है। आपको इस बात को समझना चाहिए।

सपने में भूत आपका गला घोट कर मारता है

कोई भूत सपने में आपका गला दबा रहा है और गला दबा कर आकी जान लेना चाहता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपने जिस मुसीबत को बहुत पहले हल किया था और उसमे कुछ कमी रह गई थी वो अब आपके सामने वाली है,यानि आप अतीत से कितना भी भागने की कौशिश करे लेकिन अतीत आपका पीछा नहीं छोडने वाला है यानि आपके द्वारा हल की गई बहुत सारी दिकत आपके सामने आ जाएगी जिनको वापिस हल करनी पड़ेगी।

इस प्रकार से सपने आने पर आपको इस बात का ध्यान दे की कोई भी काम करें तो अपने दिल दिमाग से करे उस कम में किसी भी प्रकार की कमी ना छोड़े  नहीं तो वो कमी आपके लिए बहुत बड़ी परेसानी का कारण बन जाएगी ।

शुभ संकेत होता है सपने में सुंदर भूत देखना Sapne me sundar bhoot dekhna

सपने में आप एक सुंदर भूत को देखते है या सुंदर भूत से बातें करते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है अगर ये सपना कोई बुजनेसमेंन देखता है तो आने वाले दिनों में उसका बिजनेस कई गुना बढ जाएगा और उसको अर्थीक लाभ मिल जाएगा,यही सपना कोई बीमार आदमी देखता है तो उसकी बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी ।

अपने घर में भूत देखना Sapne mein apne ghar me bhoot dekhna

खुद के घर में बहुत से भूत दिखाई देते है तो इसका मतलब आपके लिए अशुभ माना जाता है ये सपना आपको निरासावादिता की और ले जाता है की आपकी सोच धीरे-धीरे नकारात्मक बनती जा रही है और आपकी आशा लगातार निराशा में बदलती जा रही है । इस प्रकार के सपने आने पर आपको अपने आपको कंट्रोल करना होगा ताकि आपके विचारों को नकारात्मक विचार प्रभावित ना कर पाएँ ।

सपने में जीवित व्यक्ति का भूत देखना Sapne mein jivit wyakti ka bhoot dekhna

दोस्तो आपने आज तक सुना होगा की व्यक्ति मरने के बाद भूत बनता है। दोस्तों आपको तो पता है स्वप्न की दुनिया है कुछ अजीब है। इस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होता है, की किस प्रकार के सपने हमे देखने है। लेकिन स्व्पंस शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना कोई ना कोई अर्थ होता है। दोस्तों आप किसी ऐसे व्यक्ति का भूत देखते है जो वर्तमान समय में जीवित है।

इस प्रकार के सपने के बारे में यकीन कर पाना मुसकिल हो जाता है। कई बार ऐसा होता है। जिस व्यक्ति को हम जीवित समझ रहे होते है तो कुछ घंटों पहले मर चुका होता है। वो व्यक्ति भूत ब चुका होता है। तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको गरीबी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी आर्थिक उन्नती और तरक्की के लिए उचित कदम उठाना चाहिए।

सपने में कब्रिस्तान में भूत देखना Sapne mein kabristan mein bhoot dekhna

आप सपने में एक अंधेरी रात में एक कब्रिस्तान से गुजर रहे होते होते है और अचानक आपको कब्रिस्तान से आवाज आती है और बाद में वो आवाज में रोज में बदल जाती है आपको सपने में एसी आवाज सुनाई देती है जैसे कोई रो रहा होता है आप सोचते है की कोई इंसान होगा जो किसी कारन एकेला रह गया होगा और अकेले को डर लगता होगा तब आप उसके पास जाकर उसके कंधे पर हाथ लगाते है तो वो बहुत ही डरावना भूत होता है जो कब्रिस्तान पर बैठा होता है।

तो दोस्तों ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपकी ज़िंदगी में जल्द ही कोई समस्या आने वाली है जिसके चलते आपको अपने जीवन में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ,इसके साथ अगर वो भूत कब्रिस्तान के दाये और बेठा होता है तो इसका मतलब है की उसके जीवान में जल्द ही कोई बड़ी बीमारी आने वली है और आपको बीमारी के साथ लंबा संघर्ष करना पड़ सकता है ।

जवान लड़के लड़की को भूत दिखाई देना शुभ संकेत

अगर आप एक adult है और आपको भूत या भूतनी से संबन्धित सपने आते है तो ये सपने आपके लिए शुभ संकेत माने जाते है ये इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में एसे लोग आने वाले है जो की आपको भड़कने से रोकेंगे और आपको बहुत बड़े नुक्सान होने से बचाएंगे, हो सकता है की शुरुआती समय  में वो आपको अपने दोस्त दुशमन के बराबर लगे लेकिन अंत में आपका साथ वो ही देंगे वो ही आपके सच्चे मित्र होंगे ।

सपने में भूत बंगला देखना कैसा होता है? Sapne mein bhoot bangala dekhna

सपने में आपको एक डरावना भूत बंगला दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में चिंता से घिरने वाले है। आप खुद को तनाव में महस्सों करोगे। जिसके चलते आपके जीवन में कुछ ऐसे बदलाव आएगे। जिसके चलते आप हर समय खुद को कौशते रहोगे। तो इस सपने के बारे में ज्यादा ना सोचते हुए समस्या के समाधान पर ज़ोर देने की कौशिश करें। क्योकि समस्या पर विचार करने से कोई हल नहीं निकलेगा। आप जमीनी स्तर पर काम शुरू करेंगे। तभी समस्या से निजात मिलेगी।

सपने में भूत को गला घोटते हुए देखना कैसा होता है?

आपको एक भूत गला घोटकर मारने की कौशिश कर रहा है तो इस सपने का मतलब है की आप अपने विचारो और आंतरिक भावनाओं से डरते है। क्योकि आप इन भावनाओं से डरे हुए है आप उन पर विचार कम करते है और डर पर ज्यादा। आपके सामने सबसे बाड़ी चुनौती इन समस्याओं से लड़ना है।

भूत गला घोट रहा है तो इसका अर्थ है की वर्तमान समय में कुछ भी आपके नियंत्रण में नहीं है। आपको ध्यान देने की जरूरत है नहीं तो वर्तमान समय में नकारात्मक शक्ति आप पर बहुत ज्यादा हावी हो जाएगी। ये सपना राज खुलने का संकेत भी देता है । तो आप जल्द से जल्द अपने राज को खुद ही उजागर करोगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

सपने में भूत से बच्चकर भागना Bhoot se bachna dekhna

दोस्तों सपने में एक भूत आपके पीछे दोड़ रहा है और आप उस भूत से बचने के लिए उस भूत के आगे-आगे भाग रहे है और आपको वो भूत देखने में बिलकुल ही बच्चा लगता है लेकिन फिर भी आप उस भूत से बहुत ज्यादा डर रहे है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप अपने जीवन में चल रही प्रेसानियों का सामना नहीं करना चाहते है आप उन परेशानियों से सिर्फ बचकर भाग जाना चाहते है।

अगर आपको परेशानियों से निजात पानी है तो आपको प्रेसानैयों का सामना करना पड़ेगा तभी आप जीवन में आगे बढ़ सकते है ।

ख्वाब में नीला भूत आपका गला घोटता है Blue ghost in dream meaning

दोस्तों सपने में आप देखते है की कोई भूत आपका गला घोटता है तो ये सपना आपके लिए बहुत अशुभ संकेत माना जाता है की कोई दोस्त आपने साथ हेर-फेर करणे वाला है और आपको हर-फेर जे माध्यम से आपको बड़े संकट में डालना चाहता है वो आपकी तरक्की से जलता है।

दो मित्रों इस प्रकार के सपने आने पर आपको बहुत ज्यादा सतर्क हो जाने की आवशकता है ये सपने आपको चेतावनी दे देता है तो आपको एसे दोस्तों को पहचांन करके उससे दूर हो जाना चाहिए ।

इसके अलावा अगर सपने में आप किसी भूत का गला घोट रहे है तो इसका मतलब है की आप जल्द ही किसी पाखड़ का पर्दा फास करने वाले है,और कोई रिसतेदार आपको झुठलाने की कौशिश करता है तो आने वाले दिनों में उस दूशमन के खिलाफ आपने पास कुछ सबूत मिल जाएगे जिसके जरिये आप पर लगे जूठे इल्जाम को आप झुठलाने वाले है ।

सपने में बच्चे का भूत देखना Sapne mein bachche ko bhoot ke roop me dekhna

एक छोटी बच्ची को भूत के रूप में देखना आपके भोलेपन को द्रशाता है की आप वास्तविक जीवन में बहुत ही भोले है आप हर किसी की बात को आँख मूँद कर विश्वाश कर लेते है ,आपकी अगर कोई प्रशंसा करता है तो आप ये ना समझे की वो हमारी कद्र करता है क्योकी वो ये सब आपको धोका देने के लिए आपके झूठ बोलता है जब वो आपके दिल में जगह बना लेगा तब वो आपका झूठा दोस्त अपना असली रूप दिखाएगा तब जाकर आपको पता चलेगा की कोण आपके साथ है और कोण आपके खिलाफ है ।

तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आप की अगर कोई ज्यादा इजात करता है तो इसका मतलब है की आपको वो धोका देने वाला है ।

सपने में काँच में भूत देखना Sapne mein kanch mein bhoot dekhna

दोस्तों सपने में आप बाथरूम मे स्नान करने जाते  है अरु जब आप कपड़े बादल रहे होते है तब आप जब काँच में देखते है की कोई शैतान आपके पीछे होता है जिसके मुह से खून टपक रहा होता है तो इस सपने का मतलब है की आने वाले दिनों में आप खुद के लिए एक मूसिबत पालने वाले है ।

यानि आपके जीवने मीन कोई मुसीबत आने वाली है जिसके निमता आप है,तो दोस्तों अपने काम की जांच करने और देखे की क्या में कोई एसा काम तो नहीं कर रहा हूँ जो की इल्लीगल हो अगर जांच में कोई इल्लीगल काम मिलता है तो उस काम को जल्दी से सुधार लेवे ।

सपने में अपने पती का भूत देखना Pati ka bhoot dekhna

अगर कोई शादी शुदा महिला सपने में अपने पती को भूत बनते हुए या भूत के रूप में देखती है तो इसका मतलब है की आप के साथ आने वाले समय मैं बहुत बड़ा अन्याय होने वाला है जिसके चलते आपका आपके पती की बहुत सारी बुरी आदतें है जिनको वो आज तक आपसे छुपा रहा था और वो आपको वास्तव में प्यार नहीं करता है बस प्यार करने का ढोंग ही करता है और इस प्रकार वो आपको धोका देकर आपको छोड़ जाएगा ।

दोस्तों आज हमने सपने में भूत देखना सपने के बारे में जाना की इस सपने का अर्थ ज़्यादातर अशुभ होता है और ये सपने डर के कारण आते है दोस्तों आज की हमारी पोस्ट सपने में भूत देखना आपको कैसी लगी आप हमे comment करके बताएं अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की link को अपने दोस्तों में शेर करने ताकि आपके दोस्त भी अपने सपने का सही अर्थ जान् सकें ।

धन्यवाद ।

View Comments (125)

  • Hi, mere husband ne ek Sapna dekha that ki wo apni mummy k sath ghr k main gate pr khadaan h.. Aas paas pads hi bhi h.. This ek aur at Godin me bachcha liye ghr ki taraf aa rhi h chup chap aur ghr k gate pr aate hi Dhuaan bn kr ghr k and ander aa Jati n h..
    Is sapne ka kya matlb h.. Please btaiyega

    • छाया जी सपने में आपने एक भूत को गोद् में बच्चा लिए हुए देखते है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपकी और आपके बच्ची की सोच पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है । जिसके कारण आपको मानशिक बीमारी का शिकार होना पड़ सकता है ।

        • ज्ञान जी आप सपने में देखते है की भूत आपको दीवार के ऊपर से झांक रहे है तो इसका अर्थ है की जल्द ही आप किसी अंजान शक्ति के वास में होने वाले है । इसके साथ ये सपना आर्थिक नुकसान को भी दर्शाता है ।

      • Muje sapna aaya ki muje bhoot dikh rha h pr me us se dar hi nhi rhi hu kyu ki me jese hi Hanuman ji ka naam leti hu bhoot wha se chle jate he.....iska mtlb btao guruji

        • नीतू जी ये सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपको अपने दुश्मनों की कमजोरी हाथ लाग्ने वाली है।

  • Mujhe sapna aaya ki mujhe bachchha hua without pregnancy aur bachche ki naal bhi nahi thi aur achchha bada isko palang pr letaya fir wo kuchh bola bhi fir thodi der baad uski gardan aur sharir alag ho gaya aur pura bistar blood me gila ho gaya hum hospital le jane lage to raste me wo niche gir gaya jaise wo janbujhkr gira ho fir paas me hi 1 mandir tha balaji ka hum waha chale gaye to wo achanak udkar ek leady ban gaya white saree white baal aur hume bahar aane ka bolne laga bahut der tak pareshan kiya lekin mai balaji ko pakad kr baithi rahi fir wo badi der baad wo gayab ho gayi achanak se meri nind khuli aur mujhe dar lgne laga

    • पल्लवी जी ये आपके ऊपर बहुत बड़ा संकट आने वाला था लेकिन आपकी भक्ति के कारण आप संकट से बच्च गए ।

  • mujhy kehna to ni chahege maine dekha k purane ghar jo metee ka tha tut gya h maj spne me dekha usse ghr me mere ghr waly baithy h aur kuch baaty hue log boly bhoot ne keya hoga lekin m bola aisa kuch ni jota h mere mummy ne kenare ek sliper se mara kisi ko fir m socha k sbhi to yhi h lekin udhr s kuch awaj aye mai usko b jldi se kone k trf gya dekha koe jhuk ke bhaag rhe h m bhi sleeper nekala marne k leye lekin tbhi wo pechy mud k dekhi muh laal gol sa aur anky badi se mere njnd khul gyi eska kya mtlb hua btayeye

    • सुधाकर जी ये सपना आपके मन के डर को दर्शाता है । की आप अंदर से बहुत ज्यादा कमजोर है । आप हर चीज में नकारात्मक रूप से देखते है ।

    • सर मैंने देखा की मेरी पुरी फैमिली शत पर हमारे रूम में एच या फिर मेरी नानद बोलती हा की उसका बचपन में मारा हुआ भाई श्वेत शत पर खड़ा ज या मेरे ससुर उस से कुछ ही दूर पर खड़े ज जब उसे देखते ज तो उन डोरा पडने लग मेरी सास मुजे उदर देखने नहीं दिति फिर हम सब वह हमारे कमरे में सू जते हम मेरी सा सा बिस्तर पर या मेरे ससुर या नानद माचे पर मेरी छोटी बच्ची पालने में गेट के पास सोई ज फिर मुजे करवाते समय खिड़की से कुछ दूर पर इक महिला दिखाई जब मेने मेरी सास को बोला तो उन्हने मुझे देखने से मना किया फिर कुछ डर बाद मेरी सास को भी महिला खिड़की के पास दिखी तो मेरी सास चिल्ला दी तो मैं ज़ोर ज़ोर ज़ोर से पाठ करने लगी तो वो गायब हो गई हम सब डर गए फिर वो hme दूसरी खिड़की पर भी दिखी तो हम ने पाठ करना जारी रखा फिर खिड़कियां बंद कर दी पर वो हमे खुली हुई मिली और वो ओरत नही दिखी मेने अपनी बची को पालने में से उठा कर अपने साथ सुला लिया फिर जैसे इसे लगा की अगली रात को मेरी सास और हम ऊपर छत पर कमरे में सोए और मेरी ननद और ससुर नीचे सोए और मेरी ननद उपर डरी हुई आई और बोली m nhi सोउगी नीचे नीचे कुछ काला काला घूम रहा h फिर हम सब सीढ़ी ली तरफ देखने लगे तो काला सा कुछ आता दिखाई दिया m पाठ करने लगी तो वो जैसे ही उपर पहुंचा तो इक आदमी में बदल गया तो मेने मन में सोचा कि ये तो चोर लग रहा है और मेरी नींद खुल गई इस सपने का क्या मतलब है कृपया बताए 🙏🙏